Wednesday 12 October 2022

आजमगढ़ लालगंज पूर्णिमा के तीन दिवसीय दशहरे मेले में मंच पर आसीन भगवान राम जानकी लक्ष्मण के सामने बार बाला का अश्लील डांस, वीडियो वायरल


 आजमगढ़ लालगंज पूर्णिमा के तीन दिवसीय दशहरे मेले में मंच पर आसीन भगवान राम जानकी लक्ष्मण के सामने बार बाला का अश्लील डांस, वीडियो वायरल




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जिले में एक बार फिर आस्था पर चोट पहुंचाने का काम किया गया है। आजमगढ़ के लालगंज इलाके में आयोजकों ने एक तरफ राम जानकी और लक्ष्मण को विराजमान किया है और दूसरी तरफ बार बालाओं के ठुमके लग रहे हैं। किसी ने यह तस्वीर रिकॉर्ड कर ली और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।


 सूत्रो के मुताबिक लालगंज कस्बे में पूर्णिमा के दिन लगने वाले तीन दिवसीय मेले में बार बालाओं की अश्लील डांस पर हो रही नोटों की बरसात पूरे इलाके में चर्चा का विषय बनी हुई है। हालांकि यह मामला संज्ञान में आने के बाद पुलिस मामले की जांच कर संबंधित के खिलाफ कार्यवाही की बात कर रही है।


 आपको बतादे कि जिले में एक सप्ताह तक जगह-जगह दशहरे मेले का आयोजन किया जाता है। उसी कड़ी में लालगंज में पूर्णिमा के दिन से तीन दिवसीय दशहरा मेले का आयोजन किया गया। इस दौरान लालगंज के हनुमानगढ़ी स्थित पूजा पांडाल में एक तरफ राम जानकी की झांकी के स्वरूप में किरदार बैठे हुए थे तो वहीं दूसरी तरफ आयोजको ने मंच पर बार बालाओं का डांस करा दिया। आप साफ तौर पर देख सकते है कि एक तरफ राम जानकी के किरदार में कलाकार और उन्हीं के सामने बार बालाओं का अश्लील गानो पर ठुमका, और मस्ती में नोट लूटा रहे दर्शक। यह दृश्य पूरे कस्बे में चर्चा का विषय बन गया और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा।


विडियो में साफ देखा जा सकता है कि किस तरह आस्था के पर्व पर खिलवाड़ किया जा रहा है। वही वीडियो वायरल होने के बाद अब बड़ा सवाल यह उठता है कि आय दिन इस तरह के विडियो सामने आ रहे है। पुलिस प्रशासन द्वारा मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही भी की जा रही हैं लेकिन आयोजक फिर भी अपने रवैया से बाज नहीं आ रहे हैं। यह आयोजकों को भी सोचना चाहिए की आस्था के इस पर्व में आखिर क्यों अश्लील डांस का आयोजन किया गया?

आजमगढ़ फूलपुर मुठभेड़ में पुलिस के हाथ लगा ईनामी गैंगस्टर फरहान


 आजमगढ़ फूलपुर मुठभेड़ में पुलिस के हाथ लगा ईनामी गैंगस्टर फरहान



आजमगढ़ फूलपुर कोतवाली पुलिस व स्वात टीम के संयुक्त प्रयास से बुधवार की सुबह अम्बारी बाजार के समीप हुई मुठभेड़ के दौरान 25 हजार रू  ईनाम घोषित गैंगस्टर फरहान पुलिस के हत्थे चढ़ गया। उसके कब्जे से चोरी की बाइक व असलहा बरामद किया गया है।

जिले के विभिन्न थानों के आलावा वाराणसी जिले में दर्ज लगभग दर्जन भर संगीन मामलों में वांछित फरहान पुत्र हारुन उर्फ चुन्नू कसाई फूलपुर कोतवाली क्षेत्र के मुड़ियार गांव का निवासी है। उसके विरुद्ध दर्ज गंभीर अपराधों को देखते हुए पुलिस की रिपोर्ट के आधार पर जिला प्रशासन ने संगठित गिरोह बनाकर गंभीर वारदातों को अंजाम देने वाले फरहान कसाई के खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई करते हुए उसकी गिरफ्तारी के लिए 25 हजार रुपए पुरस्कार घोषित कर दिया। 


गैंगस्टर फरहान की तलाश में जुटी पुलिस को बुधवार की सुबह सूचना मिली कि वह माहुल क्षेत्र में अपने मित्र से मिलने के बाद अम्बारी मार्ग से जौनपुर जिले के खेतासराय की ओर जाने वाला है। पुलिस तत्काल सक्रिय हुई और अम्बारी चौराहे पर वाहन चेकिंग शुरू कर दी गई। 


सुबह करीब नौ बजे उस रास्ते से गुजर रहे बाइक सवार को रुकने का इशारा किया गया तो वह चौराहे से बाएं बाइक घुमाकर फूलपुर की ओर भागना चाहा लेकिन उसकी बाइक फिसल कर गिर पड़ी। इसके बाद बाइक सवार पुलिस टीम पर फायर करते हुए पैदल भागने लगा। किसी तरह पुलिस ने उसे काबू में कर लिया। उसके कब्जे से पुलिस ने चोरी की बाइक तथा 12 बोर तमंचा व कारतूस बरामद किया है।

आजमगढ़ रेल प्लेटफार्म पर चोरी के सामान संग शातिर चोर गिरफ्तार


 आजमगढ़ रेल प्लेटफार्म पर चोरी के सामान संग शातिर चोर गिरफ्तार 



आजमगढ़ राजकीय रेलवे पुलिस ने बुधवार की दोपहर प्लेटफार्म नंबर एक पर बने फुट ओवरब्रिज के समीप रेल यात्रियों के सामान उड़ाने वाले शातिर चोर को धर दबोचा। पकड़े गए आरोपी के कब्जे से चोरी के जेवरात, मोबाइल फोन व अन्य सामान बरामद किए गए हैं।


जीआरपी थाना प्रभारी भुवनेश्वर यादव बुधवार की दोपहर अपने सहयोगियों के साथ रेलवे स्टेशन परिसर में संदिग्ध लोगों की धरपकड़ के उद्देश्य से चेकिंग कर रहे थे। दोपहर करीब दो बजे प्लेटफार्म नंबर एक पर बने फुट ओवरब्रिज के समीप मौजूद संदिग्ध युवक पर पुलिस की नजर पड़ी और उसे काबू में कर लिया गया। तलाशी के दौरान उसके कब्जे से पुलिस ने चोरी के तमाम आभूषण, नकदी, मोबाइल फोन व अन्य सामान बरामद किया। पकड़ा गया मोहम्मद साहिल पुत्र रियाज फूलपुर कोतवाली क्षेत्र के अम्बारी गांव का निवासी बताया गया है। जीआरपी थाना प्रभारी भुवनेश्वर यादव के अनुसार गिरफ्तार युवक शातिर चोर है और उसे रेल यात्रियों के सामान चुरा लेने में महारत हासिल है।

आज पहली बार लगा बिन सूरज के उगा सवेरा अखिलेश यादव ने बयां किया दर्द


 आज पहली बार लगा बिन सूरज के उगा सवेरा


अखिलेश यादव ने बयां किया दर्द


लखनऊ सपा संस्थापक और पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव 11 अक्तूबर की दोपहर पंचतत्व में विलीन हो गए। अखिलेश यादव ने पिता मुलायम को मुखाग्नि दी। पिता के जाने का गम अखिलेश यादव के चेहरे पर साफ दिखा। यहीं नहीं अखिलेश की आंखें भर-भर आ रही थीं, लेकिन लोगों को सांत्वना देते ही उनके आंसु जाते थे। पिता मुलायम सिंह यादव के अंतिम संस्कार के बाद बुधवार सुबह समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने गमभरा ट्वीट किया।

मुलायम सिंह यादव के अंतिम संस्कार के सपा मुखिया अखिलेश यादव ने रात और सुबह की दो फोटो के साथ एक ट्वीट किया किया। ट्वीट में उन्होंने लिखा कि ‘आज पहली बार लगा’ बिन सूरज के उगा सवेरा.। पोस्ट में दो फोटो भी उन्होंने लगाई हैं पहली फोटो नेताजी के अंतिम संस्कार के अंत की यानी अंधेर की है और दूसरी फोटो सुबह सूरज उगने के बाद अस्थियां चुनने के दौरान की है।


 शिवपाल यादव को अखिलेश यादव के कंधे पर हाथ रखकर सांत्वना देते हुए देखा गया और इस दौरान अखिलेश यादव फफक-फफक कर रो पड़े। परिवार के मुखिया के सदा के लिए विदा होने से दुखी परिजनों का दुख देर रात फूट पड़ा। दिन भर सब्र साधे रहे परिजन अंतत फूट फूट कर रो पड़े। देर रात धर्मेंद्र यादव बिलखते दिखाई दिए तो डिंपल यादव भी रोईं। वे परिवार की महिलाओं के गले लग कर रोती रहीं।

उत्तर प्रदेश में आफत की बारिश और बाढ़ से 9 की मौत, कई ट्रेनें निरस्त घाघरा, सरयू, राप्ती खतरे के निशान से ऊपर


 उत्तर प्रदेश में आफत की बारिश और बाढ़ से 9 की मौत, कई ट्रेनें निरस्त


घाघरा, सरयू, राप्ती खतरे के निशान से ऊपर



लखनऊ यूपी में कहीं तेज और कहीं रुक-रुककर बारिश का दौर मंगलवार को भी जारी रहा। बारिश जनित हादसों में नौ लोगों की मौत हो गई। नेपाल और प्रदेश में हो रही बारिश के चलते घाघरा, सरयू, यमुना,कोसी, रामगंगा नदियों का जलस्तर खतरे के निशान से ऊपर है। इसके चलते बलरामपुर,श्रावस्ती, गोंडा, बहराइच, सीतापुर, रामपुर, मुरादाबाद, बरेली और गोरखपुर के कई गांव जलमग्न हैं और इनका जिला मुख्यालयों से संपर्क कटा हुआ है। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के विभिन्न अंचलों में गरज-चमक के साथ कहीं हल्की या सामान्य और कुछ स्थानों पर भारी बारिश की चेतावनी जारी की है।


सूत्रो के मुताबिक आकाशीय बिजली गिरने से बांदा में दो लोगों की मौत हो गई। अयोध्या के मिल्कीपुर में मकान ढहने से दो और अमरोहा में दीवार गिरने से एक व्यक्ति की जान चली गई। बलरामपुर में बाढ़ की चपेट में आए गांवों में समय से इलाज न मिल पाने के कारण तीन लोगों की मौत हो गई।

बहराइच में सड़क पर पानी के तेज बहाव की चपेट में आने से एक व्यक्ति की मौत हो गई। जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने बाढ़ प्रभावित बलरामपुर, बहराइच और श्राावस्ती का हवाई सर्वेक्षण किया और बचाव व राहत कार्य के निर्देश के साथ पीड़ितों को राहत सामग्री का वितरण किया।

अयोध्या में बीते 36 घंटे में 98.06 मिमी. बारिश हुई है। सरयू नदी का जलस्तर बढ़कर खतरे के निशान से 81 सेमी ऊपर पहुंच गया है। बलरामपुर के लगभग 350 गांव बाढ़ से प्रभावित हैं। गोंडा में बाढ़ और विकाराल हो गई है। घाघरा नदी एल्गिन ब्रिज पर खतरे के निशान से 111 सेमी ऊपर बह रही है। नेपाल से बीती रात छोड़े गए 7.5 लाख क्यूसेक पानी से सरयू नदी का जलस्तर पहली बार उच्चतम जलस्तर के करीब पहुंचने वाला है।


इससे बाराबंकी में तराई के आसपास के करीब सवा सौ गांवों में पानी भर गया। सरयू का रौद्र रूप देख सहमे लोगों ने सुरक्षित ठिकानों की ओर पलायन करना शुरू कर दिया है। अम्बेडकरनगर के 10 गांवों में सरयू नदी का पानी घुस गया है। श्रावस्ती के निचले क्षेत्रों में बाढ़ का पानी अब भी भरा है। सड़कें क्षतिग्रस्त हैं और रास्ता बाधित है।


लगातार बारिश से गोरखपुर से होकर बहने वाली राप्ती, रोहिन, गोर्रा और सरयू काफी खतरनाक हो गई हैं। कई मार्गों पर यातायात प्रभावित है। बढ़नी से बलरामपुर तक रेल यातायात बंद कर दिया गया है। मंगलवार को गोमतीनगर-गोरखपुर एक्सप्रेस, ऐशबाग एक्सप्रेस, ऐशबाग-गोरखपुर एक्सप्रेस ट्रेनें निरस्त रहीं। गोरखपुर-बान्द्रा एक्सप्रेस और गोरखपुर-पनवेल एक्सप्रेस परिवर्तित मार्ग गोरखपुर-बस्ती-गोण्डा के रास्ते रवाना की गई।


बस्ती-डुमरियागंज-बढ़नी स्टेट हाईवे पर करीब दो फुट पानी आ गया है। मुरादाबाद में कोसी के उफान में रामपुर और मुरादाबाद के कई दर्जन गांव घिर गए हैं। मेरठ में दोपहर तक जमकर बारिश हुई। बिजनौर में गंगा चेतावनी बिंदु से ऊपर बह रही हैं। बरेली में पांच दिन तक लगातार हुई बारिश से रामगंगा से सटे जिले के 154 गांवों पर बाढ़ का खतरा मंडरा रहा है। प्रयागराज में बारिश से गंगा-यमुना का जलस्तर बढ़ रहा है। जिसका सीधा असर माघ मेला की तैयारी पर पड़ रहा है।