Sunday 14 January 2024

जौनपुर खेतासराय वानरसेना के सौजन्य से खिचड़ी भोज का आयोजन।


 जौनपुर खेतासराय वानरसेना के सौजन्य से खिचड़ी भोज का आयोजन।



 उत्तर प्रदेश जौनपुर खेतासराय स्थानीय कस्बे में दीदारगंज रोड पर रविवार दोपहर को सेंट तुलसी ग्लोबल स्कूल आमगांव के द्वारा वानर सेना के सानिध्य में विराट खिचड़ी भोज का आयोजन किया गया जिसमें जौनपुर जिला के अलावां आजमगढ़ जनपद के भी सैकड़ो लोगों ने स्वादिष्ट पकवान खिचड़ी का भरपूर स्वाद लिया।


 इस अवसर पर वानर सेना के प्रदेश अध्यक्ष दुर्गेश सिंह ने कहा कि वानर सेना का उदय कोरोना काल में हुआ। वानर सेना का मुख्य कार्य असहाय और जरूरतमंदों को सेना के कार्यकर्ताओं के द्वारा मदद पहुचाना है। 


इस अवसर पर सेंट तुलसी ग्लोबल स्कूल आमगांव के प्रधानाचार्य विनोद कुमार यादव, राम अवध यादव साधू , भीम यादव प्रधान शाहापुर, हरेंद्र यादव , अभिषेक अस्थाना, दीपक  मौर्य, रविकांत  पटवा  ,प्रमोद ,श्याम लाल ,लालमन ,राहुल ,अतुल सिंह, गौरव  सिंह, वीरेंद्र राव ,सफर खांन, विवेकानंद पाण्डेय, प्रवीण यादव पत्रकार आदि लोग उपस्थित रहे।


 आजमगढ़ दीदारगंज से प्रवीण यादव की रिपोर्ट।

आजमगढ़ दीदारगंज चोरी करने वाले 03 अभियुक्त गिरफ्तार, चोरी का सामान बरामद


 आजमगढ़ दीदारगंज चोरी करने वाले 03 अभियुक्त गिरफ्तार, चोरी का सामान बरामद



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ दीदारगंज थाने में 12 जनवरी 2024 को मंजू यादव पत्नी अखिलेश यादव ग्राम सरावां थाना दीदारगंज जनपद आजमगढ द्वारा शिकायत किया गया था कि अभियुक्त चन्द्रेश यादव पुत्र दूधनाथ यादव ने वादिनी के 02 जोडी पाजेव व 01 जोडी पायल को चुरा लिया है। सूचना के आधार पर पुलिस ने संबंधित धारा में मुकदमा पंजीकृत कर, विवेचना प्रारंभ किया। रविवार को दीदारगंज पुलिस ने चोरी की घटना का अनावरण करते हुए चोरी के सामान व घटना में शामिल दो अभियुक्त तथा एक बाल अपचारी को गिरफ्तार कर लिया।


रविवार 14 जनवरी 2024 को उपनिरीक्षक करमुल्ला अली अपने हमराह पुलिस बल के साथ  चोरी के मुकदमे से सम्बन्धित अभियुक्त चन्द्रेश यादव पुत्र दूधनाथ यादव निवासी ग्राम सरांवा पोखरा, थाना दीदारगंज जनपद आजगमढ़ व उसके 02 साथियों शैलेन्द्र सोनकर पुत्र रामसकल सोनकर ग्राम पल्थी थाना दीदारगंज,व एक बाल अपचारी को नहरगंज तिराहा ग्राम सरावां से गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने गिरफ्तार अभियुक्तों के पास से 2 जोडी पाजेव व 1 जोडी पायल बरामद किया।



आजमगढ़ दीदारगंज से प्रवीण यादव की रिपोर्ट।

मुरादाबाद भाजपा की भारत संकल्प यात्रा में भिड़े दो पक्ष जिला पंचायत सदस्य ने पिस्टल से की फायरिंग


 मुरादाबाद भाजपा की भारत संकल्प यात्रा में भिड़े दो पक्ष


जिला पंचायत सदस्य ने पिस्टल से की फायरिंग




उत्तर प्रदेश मुरादाबाद के कटघर के देवापुर इमलाक में शनिवार दोपहर विकसित भारत संकल्प यात्रा में जिला पंचायत सदस्य जय प्रकाश सैनी उर्फ जगत सैनी और ग्राम प्रधान निदा के पक्ष के लोग भिड़ गए। इस दौरान दोनों पक्षों ने एक-दूसरे पर कुर्सियों से हमला कर दिया। आरोप है कि भाजपा नेता जय प्रकाश सैनी ने अपनी लाइसेंसी पिस्टल से फायरिंग की है। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है।


 दोनों पक्ष अलग-अलग समुदाय के होने के कारण अफसरों ने गांव में एहतियातन फोर्स लगा दी है। कटघर के देवापुर इमलाक गांव के बाहर टेंट लगाकर विकसित भारत संकल्प यात्रा का कार्यक्रम चल रहा था। मंच पर ग्राम प्रधान निदा, उनके पिता यामीन, मूंढापांडे ब्लॉक के प्रमुख नवनीत यादव समेत अन्य लोग मौजूद थे। इसी दौरान वहां वार्ड संख्या छह से जिला पंचायत सदस्य जगत सैनी उर्फ जय प्रकाश सैनी मंच पर जाकर बैठ गए।


प्रधान पक्ष और जय प्रकाश सैनी पक्ष में पिछले कई सालों से विवाद चल रहा है। प्रधान के पिता यामीन ने जय प्रकाश को टोक दिया कि वह बिना बुलाए यहां क्यों आए हैं। इसी को लेकर दोनों पक्षों में विवाद शुरू हो गया। कुछ ही देर में कहासुनी मारपीट तक पहुंच गई। कार्यक्रम में मौजूद लोगों ने एक-दूसरे पर कुर्सियों से हमला कर दिया।


 जिला पंचायत सदस्य का आरोप है कि प्रधान पक्ष के लोगों ने उनके बेटे लोकेश कुमार और कार चालक हरिओम को पकड़ लिया और उनके साथ मारपीट की। इसके बाद जय प्रकाश ने अपनी लाइसेंसी पिस्टल से कई राउंड फायरिंग की। जिससे मौके पर भगदड़ मच गई। इसके बाद वह अपने बेटे और चालक को बचाकर कार में बैठकर मौके से भाग निकले। उनका कहना है कि प्रधान पक्ष के लोगों ने तमंचे से फायरिंग की है। इस दौरान एक गोली कार्यक्रम स्थल पर खड़े प्रचार वाहन के दरवाजे पर जा लगी। इस वाहन के हेल्पर गौतम का कहना है कि उसे भी एक छर्रा लगा है। सरकारी कार्यक्रम में फायरिंग और मारपीट की घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो पुलिस हरकत में आई। 


एसपी सिटी अखिलेश भदौरिया, सीओ कटघर रुद्र प्रताप सिंह, सीओ हाईवे आईपीएस अमरिंदर सिंह, सीओ सिविल लाइंस अर्पित कपूर फोर्स लेकर मौके पर पहुंच गए। प्रशासनिक अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए। अफसरों ने मौके पर लोगों से पूछताछ की। इसके अलावा थाना प्रभारी और चौकी इंचार्ज से पूरे मामले की जानकारी ली। मामला दो समुदायों से जुड़ा होने के कारण गांव में एहतियातन सुरक्षा व्यवस्था चौकस रखने के आदेश दिए हैं।

आजमगढ़ सरायमीर वी0एस0सी0 मार्ट सरायमीर का हुआ उदघाटन


 

आजमगढ़ सरायमीर बी0एस0सी0 मार्ट सरायमीर का हुआ उदघाटन



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ सरायमीर कस्बे के मेनरोड स्थिति बी0एस0सी0 मार्ट सरायमीर का उदघाटन 14 जनवरी 2024 को उपजिलाधिकारी निजामाबाद संतरंजन,व तहसीलदार निजामाबाद कमल कुमार ने संयुक्त रूप से फीता काटकर किया। इस अवसर क्षेत्र के सभ्रांत नागरिकों, नेताओं, ग्राम प्रधानों की भारी भीड़ मौजूद रही।


इस से पूर्व धार्मिक रीत से मौलाना सरफराज साहब मदनी इस्लाही,मौलाना ओबैदुल्लाह आज़मी की दुआखानी से इस सुपरमार्केट का शुभारम्भ प्रातः 10 बजे किया गया। इस सुपरमार्केट के 4 फलोर पर फेमिली के लिऐ हर प्रकार के  सामानों से सजाया गया है। सरायमीर ,आज़मगढ़ मे ही नही पूरे प्रदेश बी0एस0सी0 एण्ड कम्पनी विदेशी सामानो के बेचने के लिये काफी मशहूर थे। 


अब यह सुपर बृहद मार्केट खोलकर एक नये अध्याय मे कदम रखा है। इस कार्यक्रम मे भाग लेने वालों में मुख्यरूप से पूर्व मंत्री सपा नेता रामआसरे विश्वकर्मा,नफीस अहमद विधायक, पूर्व ब्लाक प्रमुख इसरार अहमद,समाज सेवी हाजी इफ्तेखार अहमद उर्फ निरहू, एडवोकेट मोहम्मद आज़म,थानाध्यक्ष सरायमीर यादवेन्द्र पाण्डेय,सहित और बहुत लोग रहे।




आजमगढ़ सरायमीर से अबुलबशर आजमी की रिपोर्ट।

बरेली दरोगा ने मांगा महिला सिपाही का नंबर, मैसेज भेजकर किया परेशान जांच के बाद एसएसपी ने किया निलंबित


 बरेली दरोगा ने मांगा महिला सिपाही का नंबर, मैसेज भेजकर किया परेशान


जांच के बाद एसएसपी ने किया निलंबित



उत्तर प्रदेश बरेली में महिला सिपाही को गैरजरूरी मैसेज कर परेशान करने और दुर्व्यवहार के मामले में भमोरा थाने के दरोगा चंद्रपाल फंस गए हैं। महिला सिपाही ने साक्ष्यों के साथ शिकायत की थी। इस पर एसएसपी ने दरोगा को निलंबित कर दिया है।


भमोरा थाने के दरोगा चंद्रपाल सिंह के खिलाफ एक महिला सिपाही ने एसएसपी घुले सुशील चंद्रभान से शिकायत की थी कि दरोगा अक्सर उससे दुर्व्यवहार करते हैं। कुछ समय से दरोगा उसका व्हाट्सएप नंबर मांग रहे थे। सिपाही ने उनके पद का लिहाज करके नंबर दे दिया तो व्हाट्सएप पर अनावश्यक मैसेज करने लगे। दरोगा के मैसेज से वह परेशान हो गई। जब दरोगा की हरकतें बंद नहीं हुईं तो महिला सिपाही ने एसएसपी से पूरे मामले की शिकायत की।


एसएसपी घुले सुशील चंद्रभान ने मामले की जांच कराई तो दरोगा पर लगे आरोप काफी हद तक सही साबित हुए। इससे पुलिस विभाग की छवि धूमिल होने की स्थिति मिली। एसएसपी ने दायित्वों के विपरीत कार्य कर स्वेच्छाचारिता और कदाचार का परिचय देने पर दरोगा चंद्रपाल सिंह को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। सीओ आंवला को विभागीय जांच सौंपी है।

हैप्पी मकर संक्रांति