Wednesday 20 September 2023

आजमगढ़ सरायमीर प्राईवेट स्कूल संचालक एवं गैस एजेंसी संचालक बिना नम्बर प्लेट के चला रहे है वाहन। किसी बड़ी घटना का स्थानीय पुलिस कर रही है इन्तेजार!


 आजमगढ़ सरायमीर प्राईवेट स्कूल संचालक एवं गैस एजेंसी संचालक बिना नम्बर प्लेट के चला रहे है वाहन।


किसी बड़ी घटना का स्थानीय पुलिस कर रही है इन्तेजार!



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ सरायमीर थाना क्षेत्र में चलने वाले प्राईवेट स्कूलों के वाहनों,व गैस एजेंसियों  के गैस बाटला सप्लाई करने वाले  वाहनों पर न तो नम्बर पलेट  ही है और  इन वाहनों की दशा भी काफी दयनीय हैँ। अगर ऐसे वाहन से कोई दुर्घटना होती है और भाग जाने के बाद किस वाहन नम्बर पर शिकायत होगी।ऐसा लग रहा है ज़िला प्रशासन व स्थानीय पुलिस की आंख उस समय खुलेगी जब कोई बड़ी घटना घटित होगी।


इतना ही नही ऐसे कुछ वाहनो के ड़्राइवरों के पास लाइसेंस भी नही है। ऐसे चलने वाले वाहन लोगों में चर्चा का विषय बने हुऐ हैँ।स्थानीय पुलिस चेकिंग तो करती दिखती जरूर है मगर ऐसे बिना नम्बर पलेट व धोखादायक वाहनों के प्रति आंखे क्यो बन्द है ? जो सवाल के घेरे मे है। सरकार को लाखों का चूना लगाया जा रहा है।शासन व प्रशासन की खिल्लियां उड़ रही।


 परिवहन कार्यालय आज़मगढ़ के अफसरान भी आंखे मूंदे हुऐ हैं।ऐसे वाहनो के संचलकों के प्रति लग रहा है विभाग का मौन समर्थन प्राप्त है। जब संवाददाता ने रूपनरायन चौथरी परिवहन अधिकारी(परिवर्तन)आजमगढ़  के मोबाइल पर बात कर ऐसे वाहनो के प्रति विभाग क्या कर्यवाही करेगा। तो किसी तरह की प्रतिक्रिया देने से इनकार किया।



आजमगढ़ सरायमीर से अबुलबशर आज़मी की रिपोर्ट

बुलंदशहर कलेक्ट्रेट में बाबू ने पुलिस को भी नहीं छोड़ा, दरोगा को भी देनी पड़ी रिश्वत वीडियो वायरल होते हुए डीएम ने लिया एक्शन


 बुलंदशहर कलेक्ट्रेट में बाबू ने पुलिस को भी नहीं छोड़ा, दरोगा को भी देनी पड़ी रिश्वत



वीडियो वायरल होते हुए डीएम ने लिया एक्शन



लखनऊ उत्तर प्रदेश के लखनऊ में सोमवार को विजिलेंस टीम ने सदर तहसील के लेखपाल को 15 हजार रुपये घूस लेते धर दबोचा था। ये अभी सुर्खियों में ही था कि अब ऐसा ही दूसरा मामला बुलंदशहर से सामने आया है। जहां कलेक्ट्रेट भवन में एक बाबू का दरोगा से घूस लेने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।


 बुलंदशहर के कलेक्ट्रेट में तैनात बाबू का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। बाबू की पहचान जे.ए. पद पर तैनात अजय शर्मा के तौर पर हुई है। वायरल हुए इस चार सेकेंड के वीडियो में बाबू कमरा नंबर पांच में दरोगा से रुपये लेकर जेब में रखते हुए दिख रहे हैं। इस दौरान मौके पर महिला सब इंस्पेक्टर भी मौजूद रहीं। जानकारी के मुताबिक ये चार दिन पुराना वीडियो है। बताया जा रहा है कि जब पुलिस किसी को पकड़ती है तो उन्हें चढ़ावे के बाबू को घूस देना पड़ता है। 


इसी के एवज में बाबू ने दरोगा से घूस ली। वहीं, वीडियो सामने आने पर आला अधिकारियों में हड़कंप मच गया। इस मामले में डीएम चंद्रप्रकाश सिंह ने बताया कि मामला संज्ञान में आने के बाद बाबू को पटल से हटा दिया गया है। इस मामले की पूरी जांच एडीएम प्रशासन को सौंपी गई है। जांच रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

आजमगढ़ महराजगंज पिता-पुत्र की गोली मारकर हत्या सुबह दुकान खोलते समय बदमाशों ने घटना को दिया अंजाम


 आजमगढ़ महराजगंज पिता-पुत्र की गोली मारकर हत्या


सुबह दुकान खोलते समय बदमाशों ने घटना को दिया अंजाम


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ महराजगंज थाना क्षेत्र के सरदहा बाजार में बुधवार की सुबह करीब 7.30 बजे कपड़ा व्यवसाई पिता व पुत्र को उनकी दुकान में ही अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी। घटना की सूचना के बाद आला अधिकारी सहित पुलिस फोर्स मौके पर पहुच गयी।


गोपालपुर गांव निवासी रसीद अहमद उम्र लगभग 55 वर्ष पुत्र मुस्तफा सरदहा बाजार स्थित अपने मकान में रेडीमेड कपड़े का व्यवसाय करता था। उसका परिवार भी इसी मकान में रहता है। बुधवार की सुबह वह अपने छोटे बेटे शोएब उम्र 20 वर्ष के साथ दुकान खोल कर साफ-सफाई कर रहा था तभी बाइक सवार तीन लोग मौके पर पहुंचे और दुकान में घुसकर रसीद पर गोलियां बरसाना शुरू कर दिया। शोएब जान बचाने के लिए दुकान के दूसरे हिस्से में निर्माणाधीन मकान की तरफ भागा तो अपराधियों ने उसे भी दौड़ा कर गोली मार दी। जिससे मौके पर ही दोनो की मौत हो गई।


 जब तक लोग कुछ समझ पाते अपराधी हवाई फायर करते हुए मौके से फरार हो गए। घटना की सूचना पर थाना प्रभारी संजय कुमार सिंह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच कर जांच पड़ताल में जुट गये। घटनास्थल पर जुटी भीड़ में लोग इस बात की चर्चा कर रहे थे कि मृतक की दुकान के सामने ही एक और कपड़े की दुकान थी। दोनों दुकानदारों के बीच लगभग तीन-चार वर्ष पूर्व ग्राहकों को अपनी तरफ बुलाने को लेकर विवाद प्रारंभ हुआ था जो पिछले कुछ माह पूर्व मारपीट में तब्दील हो गया था। मारपीट के मुकदमे में लगभग छः माह पूर्व मृतक पक्ष के लोग कई महीने की सजा काटकर जमानत पर लौटे थे और तभी से अपने कारोबार में जुटे थे।

शाहजहांपुर प्रोफेसर हत्याकांड का आरोपी पुलिस मुठभेड़ में हुआ ढेर सपा के पूर्व नगर अध्यक्ष के हत्या का भी दोषी था शहबाज गिरफ्तारी के बाद दरोगा की पिस्टल छीनकर भागते समय हुआ एनकाउंटर


 शाहजहांपुर प्रोफेसर हत्याकांड का आरोपी पुलिस मुठभेड़ में हुआ ढेर


सपा के पूर्व नगर अध्यक्ष के हत्या का भी दोषी था शहबाज


गिरफ्तारी के बाद दरोगा की पिस्टल छीनकर भागते समय हुआ एनकाउंटर



उत्तर प्रदेश शाहजहांपुर कटरा में आलोक हत्याकांड के बाद मौके से ही पकड़े गए शाहबाज को मंगलवार शाम पुलिस ने एनकाउंटर में ढेर कर दिया। कटरा सीएचसी में मेडिकल परीक्षण के बाद न्यायालय में पेश करने के लिए ले जाते समय वाहन धीमा होने पर आरोपी शाहबाज ने दरोगा का पिस्टल छीनकर भागने का प्रयास किया। एनकाउंटर में पुलिस ने उसे मार गिराया। कटरा में सुबह आलोक गुप्ता की बेरहमी से हत्या के बाद पूरे कस्बे में लोगों में आक्रोश था। 


आईजी बरेली राकेश कुमार भी मौके पर पहुंचे थे। तिलहर थाने में एसपी ने प्रेस कांफ्रेंस कर बताया कि लोगों ने मौके से ही आरोपी शाहबाज को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया था। शाहबाज कटरा के सराय मोहल्ले का रहने वाला था।


एसपी ने बताया कि 23 जनवरी को मोहल्ला कायस्थान में सपा के पूर्व नगर अध्यक्ष सरताज खां की चाकू मारकर हत्या में शाहबाज का हाथ होने की पुष्टि हुई है। मंगलवार को कटरा थाने के दरोगा इतेश तोमर पुलिस टीम के साथ शाहबाज को लेकर कटरा सीएचसी पहुंचे। यहां पर उसका स्वास्थ्य परीक्षण किया गया।


एसपी ने बताया कि शाम होने के चलते न्यायिक अधिकारी से बात कर शाहबाज को कोर्ट में पेश करने के लिए ले जाया जा रहा था। शाम करीब सात बजे लखनऊ-दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग पर कटरा थाना क्षेत्र के गांव बतलइया के पास पुलिस वाहन के सामने अचानक गाय आ गई।

ड्राइवर ने स्पीड धीमी की तो शाहबाज दरोगा इतेश तोमर की सरकारी पिस्टल छीनकर खेतों की ओर भाग गया। पुलिस वालों ने पीछा किया तो उसने फायरिंग शुरू कर दी। दरोगा ने पुलिस के उच्चाधिकारियों को अवगत कराया। इसके बाद कई पुलिस टीमें मौके पर पहुंचीं और दोनों तरफ से फायरिंग हुई। गोली लगने से घायल हुए शाहबाज को लेकर पुलिस तिलहर सीएचसी पहुंची जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया।

आगरा पुलिस टीम पर हमला, एसओ सहित महिला पुलिसकर्मी घायल दबंगों ने लाठी-डंडों व पत्थरों से किए वार, जान बचाकर भागी पुलिस


 आगरा पुलिस टीम पर हमला, एसओ सहित महिला पुलिसकर्मी घायल


दबंगों ने लाठी-डंडों व पत्थरों से किए वार, जान बचाकर भागी पुलिस



उत्तर प्रदेश आगरा पिनाहट थाना क्षेत्र में चंबल नदी की तलहटी से सटे गांव विप्रावली में मंगलवार शाम को ससुराल में विवाहिता के उत्पीड़न की शिकायत पर फोर्स के साथ पहुंचे एसओ पर लोगों ने हमला बोला दिया। पुलिसकर्मियों की लाठी-डंडों से पिटाई की। बचाव करने पर पथराव कर दिया। पुलिसकर्मियों को जान बचाकर भागना पड़ा। बाद में थाने की फोर्स पहुंची। 3 लोगों को हिरासत में लिया गया है। घटना से गांव में दहशत भी फैल गई। पथराव में एसओ नीरज पंवार और महिला सिपाही पूनम घायल हुई हैं।


डौकी थाना क्षेत्र के गांव नगला टांक निवासी गोलो देवी मंगलवार को दोपहर 1.30 बजे पिनाहट थाने में पहुंची थीं। उन्होंने शिकायत की थी कि ससुराल वाले बेटी राधा का उत्पीड़न कर रहे हैं। मंगलवार को वह बेटी से मिलने गईं तो उनसे मारपीट की गई। इस पर पीड़िता को साथ लेकर शाम 5 बजे थानाध्यक्ष पिनाहट नीरज पंवार, दो महिला सिपाही मधु, पूनम, सिपाही गौरव और चालक राजू के साथ गांव में पहुंचे। ससुरालियों से विवाहिता को मायके वालों से मिलवाने को लेकर बात करने लगे। तभी 7-8 लोगों ने हमला बोल दिया।


पुलिसकर्मियों को लाठी-डंडे से पीटने लगे। बचाव करने पर पथराव कर दिया। पुलिसकर्मियों को मौके से भागना पड़ा। घटना से गांव में दहशत फैल गई। बाद में थाने की फोर्स पहुंची। लेकिन तब तक अधिकांश आरोपी भाग चुके थे। पुलिस ने 3 लोगों राम मोहन, अरुण और नेपाल सिंह को हिरासत में लिया है। एसीपी पिनाहट अमरदीप पाल ने बताया कि मामले में सरकारी कार्य में बाधा, हमले की धारा में मुकदमा दर्ज किया जा रहा है। हमलावरों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है। पथराव में थानाध्यक्ष नीरज पंवार और सिपाही पूनम घायल हुई हैं। आरोपी घरों से फरार हो गए हैं।


डौकी के गांव नगला टांक निवासी गोलो देवी ने शिकायत की थी कि बेटी राधा की शादी विप्रावली के सोनू से की है। ससुराली जन बेटी का उत्पीड़न करते हैं। मंगलवार को वह बेटी से मिलने उसके ससुराल गई थीं। आरोप है कि दामाद सोनू, ससुर पप्पू, जेठ पवन, ननद शकुंतला व अंजलि, देवर विष्णु, जेठानी रूबी देवी ने उन्हें राधा से मिलने नहीं दिया। अभद्रता की और पिटाई कर भगा दिया। उन्होंने बेटी से मिलवाने की गुहार लगाई थी।