Saturday 6 January 2024

आजमगढ़ खडन्जा की ईंट उखाड़कर उसी से बनाई चहारदीवारी, रोका रास्ता दबंगों के खिलाफ ग्रामीणों ने जिलाधिकारी को सौंपा ज्ञापन


 आजमगढ़ खडन्जा की ईंट उखाड़कर उसी से बनाई चहारदीवारी, रोका रास्ता


दबंगों के खिलाफ ग्रामीणों ने जिलाधिकारी को सौंपा ज्ञापन




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ सदर तहसील के ग्राम आजमपुर के ग्रामीणों का आरोप है कि गांव के कुछ दबंग किस्म के लोगों ने सरकारी कार्य योजना से बनाई गई खडन्जा को जबरन उखाड़ दिया और उसकी ईट से चहारदीवारी बनाकर रास्ता रोक दिया। जिससे ग्रामवासियों का रास्ता रूक गया है और आने-जाने में काफी कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है। इस संबंध में शनिवार को ग्रामीणों ने प्रदर्शन कर जिलाधिकारी को ज्ञापन देकर तत्काल रास्ता खुलवाने तथा दोषियों के खिलाफ दंडात्मक कार्यवाही की मांग की है।


सदर तहसील के ग्राम आजमपुर के ग्रामीणों का आरोप है कि वर्ष 2007-08 में कार्य योजना के तहत अनारस के घर से दूईज के घर तक मिट्टी डालकर खडन्जा लगाया गया था, जिससे ग्रामवासी आते-जाते रहे है। 30 दिसम्बर 2023 को चन्द्रशेखर की माता का देहान्त हो जाने के कारण ग्रामवासी दाहसंस्कार के लिए दोहरीघाट गए थे। इसी बीच मौजे के ही फौजदार पुत्र कुबेर, बांके पुत्र कुबेर, बहादुर पुत्र बांके, सोनू व मोनू पुत्रगण बहादुर, निर्मला पत्नी बहादुर, मुटुरी पत्नी फौजदार सहित अन्य लोगों ने उक्त खडन्जा को उखाड़ दिए तथा उसी ईट से चहारदीवारी बनाकर रास्ता रोक दिया। विरोध करने पर जान से मारने की धमकी दे रहे है। ग्रामीणों ने जिलाधिकारी को ज्ञापन देकर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई कर रास्ता खुलवाने की मांग की है। 


इस अवसर पर रामबचन, रतनलाल, चन्द्रशेखर, पंचमराम, सुभासराम, विशुन, सुरेश, शिवकुमार, अनारस, रामरतन, मोहन, सोहन, पंचम, शिवकुमार, तेजू, मन्नर, सुनील, सभाजीत, दूइज, पिंटू, रामअवध, शिवबचन सहित अन्य लोग शामिल रहें।

हरदोई ताश के पत्तों की तरह गिरा पुल ट्रक डाइवर ने कूदकर बचाई जान


 हरदोई ताश के पत्तों की तरह गिरा पुल


ट्रक डाइवर ने कूदकर बचाई जान



उत्तर प्रदेश के हरदोई में बड़ा हादसा होते-होते टल गया यहां एक पुल ताश के पत्तों के तरह ढह गया। जिस वक्त ये हादसा हुआ पुल से एक ट्रक गुजर रहा था तभी ये पुल ढह गया जिससे ट्रक वहीं फंस गया गनीमत ये रही ट्रक चालक को कुछ नहीं हुआ इसके बाद स्थानीय लोगों ने राहत की सांस ली। ग्रामीणों ने शासन से इस पुल को बनवाने की मांग की है।


जिले के बिलग्राम कोतवाली क्षेत्र के रहुला जफरपुर मार्ग के गनीपुर गहा नदी पुल पर उस समय हड़कंप मच गया जब एक मौरंग लदा ट्रक इस पुल पर पहुंचा, उसी समय पुल ढह गया दरअसल तेरवा कन्नौज से एक ट्रक पर मौरंग लेकर अमित पुत्र बलवीर सिंह ग्राम भेमाइ पोस्ट अनुआ डिस्टिक कानपुर देहात अपने परिचालक संदीप पुत्र जगदीश निवासी तेरवा कन्नौज के साथ बिलग्राम में ग्राम प्रधान प्रतिनिधि सूपिन शुक्ला के यहां आ रहा था।


बिलग्राम कोतवाली क्षेत्र के रहुला जफरपुर मार्ग के गनीपुर गहा नदी पर जैसे ही ट्रक पहुंचा पुल ढह गया जिससे ट्रक उसी में फंस गया, काफी समय तक ट्रक उसी पुल में फंसा रहा पुल गिरने की घटना से इलाके में अफरा-तफरी का माहौल निर्मित हो गया था। किसी तरह से ट्रक ड्राइवर व परिचालक ट्रक से कूद कर बाहर निकले और अपनी जान बचाई ट्रक फंसने की खबर पर कुछ लोग पुल पर पहुंच कर घटना का वीडियो बनाने लगें पुल गिरने की जानकारी मिलते ही ग्रामीणों की भीड़ जुटनी शुरु हो गई।


 ग्रामीणों के मुताबिक ऐ पुल लगभग 50 साल पुराना है जो जर्जर अवस्था में है ग्रामीणों ने ऐ भी बताया कि हमने पुल बनवाने को लेकर कई बार प्रशासन और जनप्रतिनिधियों से मांग की लेकिन हमारी मांगों पर किसी ने ध्यान नहीं दिया। हालांकि एक बड़ा हादसा टालने के बाद लोगों ने राहत की सांस ली है।

अमरोहा तीसरी बार गर्भवती हुई रेप पीड़िता महिला कांस्टेबल, सीओ करेंगी जांच दारोगा पर लगाया था दुष्कर्म का आरोप


 अमरोहा तीसरी बार गर्भवती हुई रेप पीड़िता महिला कांस्टेबल, सीओ करेंगी जांच


दारोगा पर लगाया था दुष्कर्म का आरोप




उत्तर प्रदेश अमरोहा दरोगा पर शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने का आरोप लगाने वाली अमरोहा पुलिस लाइन में तैनात महिला कांस्टेबल इस वक्त भी गर्भवती है। एसपी ने प्रकरण की जांच सीओ नौगावां सादात अंजलि कटारिया को सौंपी है। आरोपी दरोगा इससे पूर्व भी दुष्कर्म पीड़िता महिला कांस्टेबल का दो बार गर्भपात करा चुका है, फिलहाल बयान लेने के बाद पुलिस स्तर पर मामले की जांच शुरू की गई है।


मिली जानकारी के अनुसार मूलरूप से अलीगढ़ जिले की निवासी पीड़िता महिला कांस्टेबल की पहली पोस्टिंग मुरादाबाद जिले में हुई थी। इस दौरान उसे हाईवे स्थित थाना मझोला में महिला हेल्प डेस्क पर तैनाती मिली थी। उस वक्त मूलरूप से बुलंदशहर जिले के गांव खुशूपुर निवासी आरोपी दरोगा ललित चौधरी की इसी थाने में तैनाती थी। आरोप है कि ललित चौधरी ने पहली मुलाकात में ही पीड़िता कांस्टेबल के गांव में अपनी ननिहाल बताकर नजदीकी बढ़ा ली और फिर ड्यूटी खत्म होने के बाद घर छोड़ने के बहाने उसे अपने साथ मुरादाबाद रेलवे स्टेशन के पास कमरे पर ले गया, जहां जबरन संबंध बना लिए।


इसके बाद शादी करने का झांसा देकर उसके साथ दुष्कर्म करता रहा। इस बीच महिला कांस्टेबल दो बार गर्भवती हुई तो आरोपी दरोगा ने अपने साथ ले जाकर उसका स्टेबल अल्ट्रासाउंड कराया। बाद में दवा खिलाकर गर्भपात करा दिया, लेकिन, जब महिला कांस्टेबल को दरोगा के पहले से शादीशुदा होने की जानकारी हुई तो उसके होश उड़ गए।


आरोप है कि अफसरों से शिकायत की बात कहने पर दरोगा ने 24 मई 2022 को उसके साथ मारपीट की। शरीर के प्राइवेट पार्ट पर कड़ा मारकर घायल कर दिया। तबियत बिगड़ने पर महिला कांस्टेबल को ऑपरेशन तक कराना पड़ा। इतना ही नहीं आरोपी दरोगा ललित चौधरी के भाई परवीन ने भी महिला कांस्टेबल को जान से मारने की धमकी दी। पीड़िता ने मामले की शिकायत एसपी स्तर पर की, जिससे नाराज होकर दरोगा अमरोहा आया और यहां भी महिला कांस्टेबल के साथ मारपीट की।


आरोप है कि 19 दिसंबर 2023 को महिला कांस्टेबल को जानकारी हुई कि वह तीसरी बार गर्भवती है। पीड़िता कांस्टेबल ने यह बात दरोगा को बताई तो उसने दवाई खाकर गर्भपात करने का दबाव बनाया। अश्लील वीडियो और फोटो वायरल करने की धमकी दी। एसपी कुंवर अनुपम सिंह के आदेश पर महिला थाना पुलिस ने आरोपी दरोगा ललित चौधरी उसके भाई परवीन और पत्नी रूपाली तोमर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की है।


एसपी कुंवर अनुपम सिंह के अनुसार मामला बेहद गंभीर है। महिला कांस्टेबल से दुष्कर्म के आरोपी दरोगा, उसकी पत्नी और भाई के खिलाफ महिला थाने में दर्ज हुए मुकदमे के संबंध में उच्चाधिकारियों को भी अवगत कराया गया है। सीओ नौगावां सादात अंजलि कटारिया को जांच सौंपी गई है। निष्पक्ष जांच और कार्रवाई की जाएगी। आरोपियों को जल्द गिरफ्तार किया जाएगा।