Monday 26 June 2023

आजमगढ़ रौनापार सिपाही पर हमला करने वाले दबंग अभियुक्त को पुलिस ने किया गिरफ्तार


 आजमगढ़ रौनापार सिपाही पर हमला करने वाले दबंग अभियुक्त को पुलिस ने किया गिरफ्तार 



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ रौनापार थाना क्षेत्र के हाजीपुर गांव के समीप बीते 18 जून की रात पिकेट ड्यूटी पर तैनात सिपाही पर हमला करने वाले दबंग कार चालक को पुलिस ने सोमवार की सुबह क्षेत्र के कैंची बंधा झगरगंज के समीप काबू में कर लिया।


बताते हैं कि रौनापार थाने पर तैनात आरक्षी अनिकेत शुक्ल बीते 18 जून की रात हाजीपुर एवं भदौरा गांव के बीच पिकेट ड्यूटी पर तैनात था। आरोप है कि रात में उस रास्ते से गुजर रहा अर्टिगा कार सवार युवक ड्यूटी पर तैनात सिपाही के पास वाहन रोका और अकारण उससे उलझ गया। इस दौरान कार सवार युवक सिपाही पर भारी पड़ा उसने सिपाही के साथ गाली-गलौच करते हुए उसपर हमला बोल दिया। इस मामले में पीड़ित सिपाही की तहरीर पर हमलावर युवक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई।


 पुलिस ने सोमवार की सुबह आरोपी को कैंची बंधा झगरगंज के समीप गिरफ्तार कर लिया। तलाशी के दौरान उसके कब्जे से पुलिस ने तमंचा व कारतूस बरामद किया है। पकड़ा गया आरोपी अनिकेत सिंह पुत्र विवेक सिंह रौनापार क्षेत्र के हाजीपुर गांव का निवासी बताया गया है।

आजमगढ़ सरायमीर दुष्कर्म की वीडियो बना वायरल करने वाले अभियुक्त को पुलिस ने किया गिरफ्तार साथ ही सिधारी/रौनापार के 2 अन्य आरोपी भी हुए गिरफ्तार


 आजमगढ़ सरायमीर दुष्कर्म की वीडियो बना वायरल करने वाले अभियुक्त को पुलिस ने किया गिरफ्तार


साथ ही सिधारी/रौनापार के 2 अन्य आरोपी भी हुए गिरफ्तार



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जिले में बहला फुसलाकर अगवा करने तथा दुष्कर्म की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। आए दिन जिले के किसी न किसी थाने में इस तरह के आपराधिक मामले देखने को मिल रहे हैं। सोमवार को जिले के सरायमीर, सिधारी एवं रौनापार थाना क्षेत्र में पुलिस दुष्कर्म के मामले में आरोपित तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार करने का दावा किया है।


सरायमीर क्षेत्र के रहने वाले युवक ने बीते 24 जून को स्थानीय थाने में तहरीर देकर आरोप लगाया कि तहबरपुर थाना क्षेत्र के चकिया दूबेरामपुर ग्राम निवासी सुरेंद्र यादव पुत्र राकेश यादव ने उसकी बहन को बहला-फुसलाकर उसके साथ शारीरिक संबंध बनाया और अश्लील वीडियो बनाकर उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया है। इस बाबत शिकायत करने पर आरोपी द्वारा अपशब्दों का प्रयोग करते हुए पीड़ित पक्ष को जान-माल की धमकी भी दी गई है। इस मामले में रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस ने सोमवार की सुबह क्षेत्र के खपड़ा गांव चौराहे के समीप आरोपी सुरेन्द्र यादव को गिरफ्तार कर लिया है।


 वहीं सिधारी थाना पुलिस ने शादी का झांसा देकर युवती के साथ शारीरिक संबंध बनाने तथा शादी के लिए दबाव बनाने पर पीड़िता के साथ मारपीट तथा जान से मारने की धमकी देने वाले आरोपी को सोमवार की सुबह हाइडिल चौराहे से गिरफ्तार किया है। पकड़ा गया आरोपी राहुल यदुवंशी पुत्र वीरेंद्र यादव क्षेत्र के बेलनाडिह गांव का निवासी बताया गया है। 


इसी क्रम में रौनापार पुलिस ने सोमवार की सुबह क्षेत्र के बिसेनी का पूरा चौराहे से किशोरी के साथ दुष्कर्म का प्रयास करने के मामले में आरोपित युवक को गिरफ्तार किया है। रौनापार क्षेत्र की रहने वाली किशोरी बीते 24 मई को गांव में आयोजित वैवाहिक कार्यक्रम में शामिल होने के उपरांत अपनी सहेली के साथ रात करीब 11 बजे अपने घर लौट रही थी। उस दौरान रास्ते में दो युवकों ने पीड़िता को पकड़ लिया और उसके साथ दुष्कर्म का प्रयास करने लगे। शोर मचाने पर दोनों पीड़िता को मारे पीटे और जान से मारने की धमकी देते हुए फरार हो गए। पीड़ित किशोरी ने घर पहुंचकर आप बीती परिजनों को बताया। इस मामले में पीड़ित पक्ष की तहरीर पर रौनापार थाने में दोनों आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई। सोमवार की सुबह पुलिस ने इस मामले में वांछित एक आरोपी रमेश यादव उर्फ राहुल पुत्र स्व0 शिवबचन यादव निवासी ग्राम हैदराबाद मकरा को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस दूसरे आरोपी की तलाश में जुटी है।

आजमगढ़ जीयनपुर दहेज लोभियों ने लांघी अत्याचार की सीमा मोटर साईकिल के लिए विवाहिता को गरम चिमटे से दागा, पिलाया सिन्दूर का घोल 14 दिन पूर्व हुई थी शादी, पीड़िता ने एसपी से मांगा न्याय


 आजमगढ़ जीयनपुर दहेज लोभियों ने लांघी अत्याचार की सीमा


मोटर साईकिल के लिए विवाहिता को गरम चिमटे से दागा, पिलाया सिन्दूर का घोल


14 दिन पूर्व हुई थी शादी, पीड़िता ने एसपी से मांगा न्याय


उत्तर प्रदेश आजमगढ विवाहिता के हाथों के मेंहदी के रंग अभी छूटे भी नहीं थे कि दहेज लोभी समाज ने उसके साथ अत्याचार की सीमा लांघ दी। विवाहिता ने आरोप लगाया कि दहेज में मोटर सायकिल की मांग को लेकर ससुराल वालों द्वारा उसे बांधकर मारा पीटा गया और उसे गरम चमटे से दागा गया। बता दें कि बीते 12 जून 2023 को ही विवाहिता की शादी हुई थी।


पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य को दिये गये प्रार्थना पत्र में विवाहिता पूजा वर्मा पत्नी दीपक वर्मा ग्राम लुचुई पोस्ट लाटघाट, तह0 सगड़ी थाना जीयनपुर ने बताया कि उसके पति दीपक, जेठ धर्मेन्द्र, ननद चंदा और मन्जू और नन्दोई विजय द्वारा उसे दहेज मे हीरो होण्डा मोटर सायकिल की मांग को लेकर उसके साथ मारपीट किये। पति दीपक द्वारा उसे गरम चिमटे से शरीर पर जगह-जगह जलाया गया। इतना ही नही उसके पति द्वारा उसे सिन्दूर का घोल पिलाकर उसे जान से मारने की कोशिश भी गयी। पीड़िता ने बताया कि वह मामले में स्थानीय थाने में भी प्रार्थना पत्र दी थी लेकिन वहां से कोई सुनवाई नहीं हुई।

आजमगढ़ निजामाबाद धारदार हथियार से काटकर पति पत्नी की हत्या डीआईजी और एसपी मौके पर पहुंचे


 आजमगढ़ निजामाबाद धारदार हथियार से काटकर पति पत्नी की हत्या


डीआईजी और एसपी मौके पर पहुंचे


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ निजामाबाद थाना क्षेत्र के कयामुद्दीनपट्टी परसहा गांव में बीती रात पति-पत्नी की धारदार हथियार से काटकर हत्या कर दी गई। घटना के बाद निजामाबाद थाना क्षेत्र के पुलिस मौके पर पहुंच गई। शव को कब्जे में लेने के बाद कानूनी कार्रवाई में जुट गई। घटना की सूचना पर डीआईजी और पुलिस अधीक्षक मौके पर पहुंच गए हैं।


जानकारी के अनुसार विश्वनाथ 82 वर्ष और उनकी पत्नी संतारी 80 वर्ष रोज की भांति भोजन के उपरांत बाहर ही चारपाई लगाकर सो गए। बीती रात अज्ञात बदमाशों द्वारा उनकी धारदार हथियार से हमला कर हत्या कर दी गई। सुबह जब ग्रामीण टहलने के लिए निकले तो दंपत्ति को लहूलुहान हालत में ही बिस्तर पर मरा पाया।


 घटना की सूचना गांव में जंगल की आग की तरह फैल गई। ग्रामीणों द्वारा घटना की जानकारी निजामाबाद थाना को दी गई। वरिष्ठ अधिकारियों को सूचित करने के बाद निजामाबाद थाना की पुलिस मौके पर पहुंच गई। सूचना पर डीआईजी और पुलिस अधीक्षक आजमगढ़ भी मौके पर पहुंच गए। पुलिस शव को कब्जे में लेकर जांच पड़ताल में जुट गई।

लखनऊ श्रवण हत्याकांड में IPS मंजिल सैनी की मुश्किलें बढ़ीं सीबीआई की सिफारिश पर विभागीय जांच शुरू


 लखनऊ श्रवण हत्याकांड में IPS मंजिल सैनी की मुश्किलें बढ़ीं


सीबीआई की सिफारिश पर विभागीय जांच शुरू


उत्तर प्रदेश लखनऊ की एसएसपी रहीं वर्ष 2005 बैच की आईपीएस मंजिल सैनी की मुश्किलें बढ़ गई हैं। उनके खिलाफ विभागीय जांच शुरू हो गई है। शासन ने एडीजी इंटेलीजेंस भगवान स्वरूप को जांच अधिकारी नियुक्त किया है। यह जांच सीबीआई की सिफारिश पर हो रही है। वर्ष 2017 में लखनऊ में हुए श्रवण साहू हत्याकांड की जांच के दौरान सीबीआई ने मंजिल सैनी को लापरवाही के लिए प्रथमदृष्ट्या दोषी पाया था । मंजिल सैनी वर्तमान में केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर नेशनल सिक्योरिटी गार्ड्स (एनएसजी) के मुख्यालय में नई दिल्ली में डीआईजी पद पर तैनात हैं। श्रवण साहू की हत्या के समय वह लखनऊ में एसएसपी के पद पर कार्यरत थीं।


लखनऊ के सआदतगंज थाना क्षेत्र स्थित दाल मंडी में रहने वाले श्रवण साहू लगातार अपनी हत्या की आशंका जता रहे थे। उन्होंने लखनऊ के तत्कालीन पुलिस अफसरों से सुरक्षा की गुहार लगाई थी, लेकिन उस पर ध्यान नहीं दिया गया और अंतत: एक फरवरी 2017 को उनकी हत्या कर दी गई। वह अपने बेटे के हत्याभियुक्तों को सजा दिलाने के लिए कोर्ट में पैरवी कर रहे थे। इस कारण अभियुक्तों द्वारा उन्हें भी जान से मार देने की धमकी दी जा रही थी ।


एडीजी इंटेलीजेंस भगवान स्वरूप ने इस मामले की जांच शुरू करते हुए हुसैनगंज थाना क्षेत्र स्थित दिलकुशा प्लाजा निवासी संजय त्रिपाठी को रविवार को बयान दर्ज कराने के लिए अपने कार्यालय में बुलाया था। इसमें कहा गया है कि सीबीआई की संस्तुति के आधार पर शासन ने उन्हें जांच अधिकारी और अयोध्या के एसपी इंटेलीजेंस संजीव त्यागी को प्रस्तुतकर्ता अधिकारी नामित किया है।