Tuesday 18 July 2023

आजमगढ़ फरिहा छात्रों से भरी चलती बस का पिछला दोनों चक्का निकला चालक की सूझबूझ से पलटने से बची बस, 50 की संख्या में बैठे थे छात्र


 आजमगढ़ फरिहा छात्रों से भरी चलती बस का पिछला दोनों चक्का निकला


चालक की सूझबूझ से पलटने से बची बस, 50 की संख्या में बैठे थे छात्र


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ निजामाबाद थाना क्षेत्र के फरिहा असीलपुर लखनऊ बलिया मार्ग पर उस समय अफरातफरी का माहौल पैदा हो गया, जब एक स्कूली बच्चों से भरी बस की एक तरफ के दोनों पहिए निकल गए, बस उस समय सड़क पर चल रही थी। ड्राइवर की सूझबूझ से बस को पलटने से बचा लिया गया। उस समय बस में करीब 50 बच्चे सवार थे। यह बस ख़ालिद बिन वलीद हाईस्कूल मोहम्मदपुर थाना गंभीरपुर की बताई जा रही है। यह घटना आज मंगलवार की सुबह करीब 6:00 बजे की बताई जा रही हैं।


बताया जा रहा है कि बस परसहाँ क़यामुद्दीन पट्टी से लगभग 50 छात्रों को लेकर जैसे ही असीलपुर के पास पहुँची थी कि बस का पिछला दोनों चक्का निकल कर दूर छटक गया। बस ड्राइवर ने किसी तरह बस को 50 मीटर तक कंट्रोल करते हुए पलटने से बचा लिया। अगर बस पलटती या खाई में गिरती तो आज जनपद में बड़ी घटना होने से नहीं बचाया जा सकता था। दूसरी स्कूल बस में उन बच्चों को लेकर स्कूल गई।


बता दें कि क्षेत्र में कुकुरमुत्ते की तरह स्कूल खुल गए हैं। मानक के विपरीत इन विद्यालयों का संचालन हो रहा है। फीस के नाम पर अभिभावकों का आर्थिक शोषण किया जाता है, लेकिन इस स्कूल के मानक हिसाब से सुविधाओं का अभाव है। संबंधित विभागों का मौन धारण सवालिया निशान खड़ा करता है।

आईपीएस अफसर ने की गंदी बात मॉर्निंग वॉक पर निकले एक अधिकारी पर युवती ने लगाया छेड़छाड़ का आरोप


 आईपीएस अफसर ने की गंदी बात


मॉर्निंग वॉक पर निकले एक अधिकारी पर युवती ने लगाया छेड़छाड़ का आरोप


उत्तर प्रदेश लखनऊ स्थित जनेश्वर मिश्र पार्क में सोमवार सुबह मॉर्निंग वॉक पर आए एक आईपीएस अफसर पर युवती ने छेड़खानी का आरोप लगा दिया। युवती के साथ मौजूद युवकों की आईपीएस से नोकझोक होने लगी। दर्जनों लोग इकट्ठा हो गए। हंगामा देख पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे और आईपीएस अफसर को देखकर हैरान रह गए। भीड़ को हटाया और बातचीत के जरिये मामला सुलझाया। 


युवती ने कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई है। कमिश्नरेट पुलिस दिनभर मामले को दबाए रही। एक प्रमोटी आईपीएस अफसर रोजाना मॉर्निंग वॉक पर जाते हैं। सोमवार को भी सुबह करीब छह बजे जनेश्वर मिश्र पार्क पहुंचे। सूत्रों के मुताबिक, इसी दौरान दो युवकों के साथ एक युवती वहां पहुंची। युवती ने आईपीएस अफसर पर पीछा करने व छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया।


युवती का कहना था कि वह आए दिन उसका पीछा करते हैं। हंगामा होने पर भीड़ जुट गई। चंद मिनट बाद पुलिसकर्मी भी पहुंच गए। अफसर ने युवती से कहा कि शायद कोई गलतफहमी हो गई है। पुलिसकर्मियों ने भी युवती से बातचीत की। करीब आधे घंटे बाद मामला शांत हुआ।


 कमिश्नरेट पुलिस के अफसरों ने ऐसे किसी भी मामले की जानकारी होने से इनकार किया है। सूत्रों के मुताबिक विभागीय मामला होने की वजह से दबाया गया। युवती को भी समझाया गया। जिससे वह कोई शिकायत दर्ज न कराए।

सहारनपुर ट्रक की टक्कर के बाद कार में लगी आग, 4 जिंदा जले बाईपास हाइवे के फ्लाईओवर पर हुई घटना


 सहारनपुर ट्रक की टक्कर के बाद कार में लगी आग, 4 जिंदा जले


बाईपास हाइवे के फ्लाईओवर पर हुई घटना


उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले के बाईपास हाइवे पर बड़ा हादसा हो गया। मंगलवार को ट्रक ने कार को टक्कर मार दी। जिससे कार में आग लग गई। आग इतना विकराल थी कि कार के अंदर बैठे पति-पत्नी समेत चार लोगों की जलकर मौत हो गई। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव अपने कब्जे में ले लिए है। परिजनों को हादसे की सूचना दे दी गई है। हादसा रामपुर मनिहारन क्षेत्र में बाईपास हाइवे के फ्लाईओवर पर हुआ। 


बताया जा रहा है कि हरिद्वार की ओर से एक आल्टो कार आ रही थी। हाइवे की एक साइड काम चल रहा है। जिस कारण दोनो ओर के वाहन एक ही साइड से निकाले जा रहे हैं। उसी समय सामने से आ रहे ट्रक ने कार को टक्कर मार दी। हादसे के बाद कार में धमाके के साथ आग लग गई। जिसमें कार में सवार बुजुर्ग दम्पति समेत चार की मौत हो गई। एसपी सिटी ने बताया कि मृतक उमेश गोयल पुत्र कबूल गोयल उम्र 70 वर्ष, सुनीता गोयल पत्नी उमेश गोयल उम्र 65 वर्ष, अमरीश जिंदल पुत्र गोकल जिंदल उम्र 55 वर्ष, गीता जिंदल पत्नी अमरीश जिंदल उम्र 50 वर्ष निवासी 96 बसंत विहार ज्वालापुर हरिद्वार के रूप में हुई। पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचकर मामले की जांच पड़ताल कर रहे हैं।

आजमगढ़ 10 बदमाशों पर 25-25 हजार का इनाम घोषित लूट के 3 मामलों में चले रहे हैं फरार


 आजमगढ़ 10 बदमाशों पर 25-25 हजार का इनाम घोषित


लूट के 3 मामलों में चले रहे हैं फरार


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने लूट के तीन मामलों में फरार चल रहे 10 बदमाशों पर 25-25 हजार रू का इनाम घोषित किया है। फरार अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की टीमें लगी हुई हैं। नगर कोतवाली के रोडवेज के करीब वी-मार्ट के पास तीन जुलाई की दोपहर रेडिएंट कैश मैनेजमेंट के कर्मचारी से सात लाख 11 हजार 911 रुपये की लूट हुई थी। पुलिस ने इस मामले में आठ अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है।


 इसके साथ ही वांछित अभियुक्त विनोद पासी निवासी हटवा थाना मेंहनगर फरार चल रहा है। एसपी ने विनोद पासी पर 25 हजार का इनाम घोषित किया है। उसके विरुद्ध गम्भीरपुर थाना में भी मामला दर्ज है।


 इसके साथ ही मेंहनगर थाना क्षेत्र में 2019 में हुई हत्या के मामले में 21 फरवरी 2023 को गवाह की हत्या कर दुर्घटना का रूप देने वाले चार वांछित अभियुक्तों पर 25 हजार रू का पुरस्कार घोषित किया है। इस मामले में अभियुक्त अनिल यादव, बेलास यादव, कमलेश यादव व दिनेश यादव उर्फ गोलू निवासी मालपार फरार चल रहे हैं। जिन पर इनाम घोषित किया गया है।


 इसके साथ ही रानी की सराय थाना क्षेत्र के बेलईसा से दो जून को उड़ान कम्पनी सेमरहा से रुपये लेकर जा रहे कर्मचारी से लूट हुई थी। मामले में वांछित पांच अभियुक्तों पर 25-25 हजार का पुरस्कार घोषित किया गया है। इस मामले में अजय यादव, विजय कुमार निवासी क्यामपुर थाना मुहम्मदाबाद जनपद मऊ, दुर्गेश यादव निवासी कुशहा ब्राम्हण थाना भीमपुरा जनपद बलिया, अभिमन्यु यादव उर्फ जोगेन्द्र यादव निवासी जमीन कपारगढ़ थाना जीयनपुर व विजय चौहान निवासी भरौली थाना जीयनपुर पर इनाम घोषित किया गया है। इनके विरुद्ध रानी की सराय, सिधारी, जहानागंज व जनपद मऊ के रानीपुर में भी मामले दर्ज हैं।

आजमगढ़/गाजीपुर में पुलिस मुठभेड़ जिले के दो बदमाश धराये दोनों के खिलाफ पशु तस्करी से संबंधित कई मामले हैं दर्ज एक बदमाश पर है 25 हजार रू का इनाम


 आजमगढ़/गाजीपुर में पुलिस मुठभेड़ जिले के दो बदमाश धराये


दोनों के खिलाफ पशु तस्करी से संबंधित कई मामले हैं दर्ज

एक बदमाश पर है 25 हजार रू का इनाम



उत्तर प्रदेश आजमगढ़/गाजीपुर जिले में करीमुद्दीनपुर थाना क्षेत्र के गांधीनगर के पास सोमवार की रात बोलेरो सवार पशु तस्करों की पुलिस से मुठभेड़ हो गई। इस दौरान 25 हजार का इनामी पशु तस्कर गोली लगने से घायल हो गया। पुलिस ने उसके साथ एक औऱ पशु तस्कर को गिरफ्तार किया है। 


एसपी ओमवीर सिंह के मुताबिक दोनों बोलेरो में तीन गोवंशों को लेकर तस्करी करने कहीं जा रहे थे। पुलिस को रास्ते में देख फायरिंग कर दिए। जिले भर में सोमवार की रात चेकिंग अभियान चलाया जा रहा था। एसपी के मुताबिक गांधीनगर के पास थानाध्यक्ष करीमुद्दीनपुरब की अगुवाई में पुलिस चेकिंग कर रही थी। इसी दौरान रात करीब पौने 11 बजे एक बोलेरो सवार दिखाई दिए। जिन्हें रोकने का इशारा किया तो वे पुलिस पार्टी पर गोली चलाते हुए भागने लगे। पुलिस ने भी गोलियां चलाईं, जो एक बदमाश को लगी, जिससे वह घायल हो गया है।


पुलिस ने बोलेरो में बैठे घायल सहित दो बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया। घायल बदमाश को पुलिस प्राथमिक उपचार के लिए स्वास्थ्य केंद्र लेकर गई। एसपी के मुताबिक गोली लगने से घायल बदमाश आज़मगढ़ जिले के मुबारकपुर थाना अंतर्गत रसूलपुर व्यवहारा निवासी पप्पू उर्फ अली अहमद पुत्र इकबाल नट 25 हजार रुपये ईनामी है।


 उसके खिलाफ गाजीपुर और आजमगढ़ जिले के अलग अलग थानों में पशु तस्करी का मुकदमा दर्ज है। उसके साथ आज़मगढ़ जिले के गम्भीरपुर थाना क्षेत्र के गौरी गांव निवासी.छोटू नट पुत्र जुम्मन नट को भी गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने दोनों के पास से बोलेरी,बोलेरो में ठूंसकर बैठाए गए तीन गोवंश, एक तमंचा .315 बोर,03 खोखा कारतूस व एक जिन्दा कारतूस .315 बोर बरामद किया गया है।