Wednesday 3 August 2022

आजमगढ़ सरायमीर विद्युत बिल बकाया होने पर तहसीलदार ने बियर व शराब की दुकान को कराया सील


 आजमगढ़ सरायमीर विद्युत बिल बकाया होने पर तहसीलदार ने बियर व शराब की दुकान को कराया सील



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ सरायमीर कस्बा स्थित मुख्य मार्ग पर बियर व अंग्रेजी शराब की दुकान को विद्युत बकाए के कारण बुधवार को तहसीलदार निजामाबाद राजू कुमार ने सील करा दिया।


सूत्रो के मुताबिक सरायमीर के रहने वाले रमेश कुमार यादव की कस्बा के मुख्य मार्ग पर बियर की दुकान है, जिस पर विद्युत का बकाया 79135 रुपये है। बकाया जमा न करने पर तहसीलदार ने बियर की दुकान को सील करा दिया।


 अंग्रेजी शराब की दुकान पर भी ज्यादा विद्युत बकाया होने के कारण सील कराने की कार्रवाई की गई। साथ ही कस्बे के दो बड़े बकाएदारों को पकड़कर तहसील ले गए।

आजमगढ़ कल 11.30 बजे पुलिस लाइन में उतरेगा सीएम योगी का हेलीकाप्टर जानिए कब और किस-किस कार्यक्रम में होंगे शामिल


 आजमगढ़ कल 11.30 बजे पुलिस लाइन में उतरेगा सीएम योगी का हेलीकाप्टर



जानिए कब और किस-किस कार्यक्रम में होंगे शामिल



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कल 11.30 बजे हेलीकाप्टर से पुलिस लाइन पहुंचेंगे। इसके बाद जनपद में विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होंगे।


आजमगढ़ सिधारी क्षेत्र में फिर मिली गांजा की खेप दो कुंटल से ज्यादा बरामदगी, दो गिरफ्तार, तस्करों का नेटवर्क तोड़ने में जुटी खाकी


 आजमगढ़ सिधारी क्षेत्र में फिर मिली गांजा की खेप


दो कुंटल से ज्यादा बरामदगी, दो गिरफ्तार, तस्करों का नेटवर्क तोड़ने में जुटी खाकी




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ सिधारी थाना क्षेत्र के सलारपुर गांव में बीते दिनों भारी मात्रा में गांजा की बरामदगी और तीन तस्करों की गिरफ्तारी के बाद बुधवार को इस मामले में पुलिस को एक और बड़ी कामयाबी हासिल हुई।



 सिधारी थाना क्षेत्र के सुरसी गांव में पुलिस ने एक निर्माणाधीन मकान में छापेमारी कर दो कुंटल से ज्यादा गांजा बरामद करते हुए गिरोह के दो अन्य सदस्यों को धर दबोचा।


सिधारी थाना प्रभारी स्वतंत्र कुमार सिंह को बुधवार की सुबह गोपनीय सूचना मिली की बीते दिनों सलारपुर ग्राम निवासी राकेश यादव सोनू के घर से गांजा की बरामदगी एवं मादक पदार्थ की तस्करी में लिप्त तीन लोगों की गिरफ्तारी के बाद गांजा तस्करों के पास बचे गांजा की खेप पिकअप वाहन पर लादकर क्षेत्र के सुरसी ग्राम निवासी अनिल यादव के घर ले जाया गया है। सटीक सूचना मिलने पर सक्रिय हुई पुलिस ने बताए गए स्थान पर छापेमारी की। इस दौरान निर्माणाधीन मकान में गांजा से भरी बोरियों को ठिकाने लगा रहे दो व्यक्ति पुलिस के हत्थे चढ़ गए। पुलिस ने मौके से 21 बोरियों में रखे लगभग दो कुंटल 14 किलोग्राम गांजा बरामद किया। 



पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए तस्करों में सुरेन्द्र यादव पुत्र स्व0 रामहित यादव व अनिल यादव पुत्र सुरेन्द्र यादव दोनों पिता -पुत्र सुरसी गांव के निवासी बताए गए हैं। पकड़े गए लोगों से की गई पूछताछ कर गिरोह के अन्य सदस्यों को दबोचने के साथ ही पूरे नेटवर्क को तोड़ने में पुलिस जुट गई है।

आजमगढ़ पवई अनियंत्रित स्कूली बस पलटी, 29 बच्चे थे सवार ग्रामीणों की मदद से सभी बच्चों को निकाला गया बाहर


 आजमगढ़ पवई अनियंत्रित स्कूली बस पलटी, 29 बच्चे थे सवार


ग्रामीणों की मदद से सभी बच्चों को निकाला गया बाहर



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ पवई थाना क्षेत्र के खेमीपुर गांव स्थित शारदा सहायक खंड 32 नहर के पास बच्चों से भरी स्कूली बस बुधवार को खाई में पलट गई। संयोग अच्छा रहा कि किसी को भी गंभीर चोट नहीं आई।



पुलिस बस चालक को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। कछरा के एक मदरसे की बस क्षेत्र से बच्चों को लेकर जा रही थी कि नहर के पास अनियंत्रित होकर पलट गई। बस में 29 बच्चे सवार थे। ग्रामीणों की मदद से सभी बच्चों को सुरक्षित बस से बाहर निकाल लिया गया।



 सूचना पाकर बच्चों के अभिभावक भी मौके पर पहुंचे। थानाध्यक्ष पवई रत्नेश कुमार दुबे ने बस चालक को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी। बस के फिटनेस की जांच भी पुलिस करा रही है। हादसा क्यों हुआ, इसके बारे में चालक कुछ नहीं बता पा रहा था।

सीएम योगी ने भंग की हिन्दू युवा वाहिनी की प्रदेश, जिला और महानगर इकाइयां


 सीएम योगी ने भंग की हिन्दू युवा वाहिनी की प्रदेश, जिला और महानगर इकाइयां



गोरखपुर उत्तर प्रदेश में हिंदू युवा वाहिनी की प्रदेश, जिला और महानगर की सभी इकाइयां भंग कर दी गई हैं। इसके संरक्षक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ही हैं। 


इस संगठन से मिलते-जुलते नाम वाले कई संगठन बन गए। ऐसे में तमाम तरह के गलत काम किए जाने की शिकायत सीएम को मिलने लगी थी। यह फैसला संगठन के पदाधिकारियों की बैठक में तय किया गया है। 


इस संगठन के संरक्षक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हैं, इसके प्रदेश महामंत्री डॉ पीके मल्ल और प्रदेश अध्यक्ष राकेश राय थे। हिंदू युवा वाहिनी की शुरुआत करीब 20 साल पहले हुई थी। सीएम योगी के हिंदू युवा वाहिनी संगठन बनाने के बाद ही लोग इन्हें राजनीति का माहिर खिलाड़ी मानने लगे थे।


 हिंदू युवा वाहिनी हिंदू समाज की एकता के लिए काम करता है। इसका काम समाज से छुआ-छूत और ऊंच नीच का भेद मिटाना है।

CMयोगी के आजमगढ़ में कार्यक्रम को लेकर ADG के नेतृत्व में कई जिलों की पुलिस फोर्स ने संभाली कमान, तैयारी युद्ध स्तर पर


 CMयोगी के आजमगढ़ में कार्यक्रम को लेकर ADG के नेतृत्व में कई जिलों की पुलिस फोर्स ने संभाली कमान, तैयारी युद्ध स्तर पर




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ में 04 अगस्त 2022 को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के शहर के आईटीआई व हरिहरपुर गांव में दौरे को लेकर पुलिस व प्रशासन ने सुरक्षा समेत अन्य व्यवस्था को सुचारू रूप देने के लिए कमर कस ली है। 



1 दिन पूर्व योगी के कार्यक्रम को लेकर बिंदुवार चर्चा हुई और समीक्षा की। खास बात रही कि वाराणसी जोन के एडीजी राम कुमार ने खुद सुरक्षा की कमान संभाल ली। उन्होंने पुलिस लाइन सभागार में जोन के सभी जिलों से आए पुलिस अधिकारियों, इंस्पेक्टर और दरोगा को उनकी जिम्मेदारी के बारे में अवगत कराया। मुख्यमंत्री की सुरक्षा को लेकर सोनभद्र, मिर्जापुर, वाराणसी, चंदौली, बलिया, गाजीपुर, मऊ, जौनपुर से पुलिस फोर्स पहुंची है।




 मुख्यमंत्री के प्रोटोकॉल को लेकर सस्पेंस था लेकिन एडीजी ने सभी अधिकारियों को सुबह से फील्ड में उतरने का निर्देश दिया।

कासगंज इंस्पेक्टर की पत्नी ने खुद को मारी गोली इंस्पेक्टर लाईन हाजिर, सात साल पहले हुई थी शादी


 कासगंज इंस्पेक्टर की पत्नी ने खुद को मारी गोली


इंस्पेक्टर लाईन हाजिर, सात साल पहले हुई थी शादी



उत्तर प्रदेश के कासगंज जिले में इंस्पेक्टर की पत्नी ने गोली मारकर आत्महत्या कर ली। थाना परिसर में गोली चलने की आवाज सुनकर पुलिस कर्मियों के होश उड़ गए। मौके पर जब तक पुलिस कर्मी पहुंचे, तब तक महिला की मौत हो चुकी थी।



 महिला का खून से लथपथ शव मौके पर पड़ा हुआ था। थाना परिसर में मौजूद सरकारी आवास में इंस्पेक्टर की पत्नी की मौत की खबर मिलते ही पुलिस अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए। पुलिस टीम ने घटनास्थल का निरीक्षण करने के बाद उस तमंचे को भी कब्जे में ले लिया गया, जिससे गोली मारी गई थी। इस घटना की खबर मिलने के बाद मौके पर मायका पक्ष के लोग भी मौके पर पहुंच गए।



 पुलिस ने महिला के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजने के साथ ही मामले की जांच शुरू कर दी है। मृतका की बहन ने इंस्पेक्टर पर ही गोली मारकर हत्या करने का आरोप लगाया है। एसपी ने मामले में इंस्पेक्टर को लाइन हाजिर कर जांच बैठा दी है।



सिकंदरपुर वैश्य थाने के एसओ (इंस्पेक्टर) विवेक गुप्ता की पत्नी आरती (30) ने मंगलवार की रात तकरीबन दस बजे कनपटी पर तमंचा सटाकर खुद को गोली मार ली। खून से लथपथ आरती की मौके पर ही मौत हो गई। घटना की सूचना पर पहुंचे एसपी ने मामले में एसओ को लाइन हाजिर कर जांच बैठा दी है। इटावा जिले के भरथना निवासी विवेक गुप्ता सिकंदरपुर वैश्य थाने के एसओ हैं। उनकी शादी सात वर्ष पूर्व आरती निवासी औरैया के साथ हुई थी। पत्नी थाना परिसर के आवास में रहती थी। हाल ही में वह आई थी।



 बताया गया है कि किसी बात पर दोनों के बीच दिन में तकरार हुई थी, जिसके चलते आरती ने तमंचे से गोली खुद को मार ली। फायरिंग की आवाज सुनकर पुलिस कर्मी आवास के तरफ दौड़े जहां आरती छटपटा रही थीं। थोड़ी देर बाद ही मौके पर उनकी मौत हो गई। एसपी बीबीजीटीएस मूर्ति ने बताया कि मामले में एसओ को लाइन हाजिर कर जांच बैठा दी गई है। वहीं आरती की बहन पूजा पोरवाल ने इंस्पेक्टर पर गोली मारकर हत्या कर देने का आरोप लगाया है।

आजमगढ़ जिला कारागार में बरेली से आई टीम ने मारा छापा लगातार 7 घंटे तक चली छापेमारी, सर्च अभियान में 50 लोग थे शामिल बाहरी टीम के छापे के बाद जेल में मचा हड़कंप


 आजमगढ़ जिला कारागार में बरेली से आई टीम ने मारा छापा



लगातार 7 घंटे तक चली छापेमारी, सर्च अभियान में 50 लोग थे शामिल


बाहरी टीम के छापे के बाद जेल में मचा हड़कंप



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जिला जेल पर डीएम-एसपी के औचक निरीक्षण में 12 मोबाइल की बरामदगी के बाद से ही शासन की पैनी नजर है। ताबड़तोड़ कार्रवाई के बीच मंगलवार को जेल का बरेली कारागार के वरिष्ठ जेल अधीक्षक शशिकांत यादव के नेतृत्व में पहुंची टीम ने औचक निरीक्षण किया। जेल में चले सर्च अभियान में कई आपत्तिजनक सामग्री मिलने की संभावना जतायी जा रही है, लेकिन कोई भी बरामदगी के बाबत कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है।



 एक सप्ताह पूर्व पिछले मंगलवार को जिलाधिकारी आजमगढ़  विशाल भारद्वाज व एसपी आजमगढ़ अनुराग आर्य ने जिला कारागार का औचक निरीक्षण किया था तो जेल से 12 मोबाइल, चार चार्जर, 98 पुड़िया गांजा, एक टीवी समेत कई आपत्तिजनक सामग्री बरामद हुई थी। 



अधिकारियों ने अपनी रिपोर्ट शासन को भेजी तो ताबड़तोड़ कार्रवाई शुरू हो गई। वरिष्ठ जेल अधीक्षक विनोद कुमार, जेलर राजेंद्र सरोज, डिप्टी जेलर श्रीधर समेत तीन अन्य कर्मियों को निलंबित कर दिया गया। वहीं एसपी के निर्देश पर सिधारी थाने में आठ बंदियों के खिलाफ भी मुकदमा पंजीकृत कराया गया। इसके साथ ही दो दिन पूर्व ही शासन ने आजमगढ़ जेल में बंद कुंटू के छह कारिंदों को बरेली, आगरा, इटावा आदि जेल स्थानांतरित कर दिया।



मंगलवार को एक बार फिर जेल का औचक निरीक्षण हुआ। इस बार बरेली जेल अधीक्षक शशिकांत यादव के नेतृत्व में टीम पहुंची थी। टीम में 50 से अधिक लोग शामिल थे और सर्च अभियान के सारे साजो-सामान से लैस थे। दिन में करीब दो बजे से शुरू हुए सर्च अभियान में जेल परिसर के चप्पे-चप्पे की पड़ताल की गई। सूत्रों की माने तो जेल में एक बार फिर आधा दर्जन भर मोबाइल समेत कई आपत्तिजनक सामग्री बरामद हुई है लेकिन कोई जिम्मदार इसकी पुष्टि नहीं कर रहे है। 



जेलर विकास कटियार ने बताया कि टीम छापेमारी करने आयी थी और देर रात नौ बजे तक छापेमारी की कार्रवाई चली, क्या बरामदगी हुई है यह तो बरेली जेल के वरिष्ठ अधीक्षक ही बता सकते है। इस पूरी कार्रवाई के दौरान जेल परिसर में हड़कंप की स्थिति देखने को मिली।

लखनऊ भाजपा विधायकों की भी बात नहीं सुनते अधिकारी विधानसभा अध्यक्ष के सामने बयां किया दर्द सपा विधायक आलमबदी ने कहा मैं भूल गया था कि मैं भी इंजीनियर हूं


 लखनऊ भाजपा विधायकों की भी बात नहीं सुनते अधिकारी



विधानसभा अध्यक्ष के सामने बयां किया दर्द


सपा विधायक आलमबदी ने कहा मैं भूल गया था कि मैं भी इंजीनियर हूं



लखनऊ यूपी विधानसभा के कई विधायकों ने विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना के सामने अधिकारियों द्वारा उनकी न सुनी जाने का दर्द बयां किया।


 विधानसभा अध्यक्ष ने सलाह दी कि वे अधिकारियों को अनुभव कराएं कि आप विकास कार्यों के बारे में उनसे अधिक जानकारी रखते हैं।


विधानभवन में मंगलवार को विधानसभा अध्यक्ष ने इंजीनियरिंग व मैनेजमेंट पृष्ठभूमि के विधायकों के साथ संवाद आयोजित किया गया। वरिष्ठ विधायक आलम बदी ने कहा कि 66 साल पहले इंजीनियरिंग की थी और भूल गया था कि मैं इंजीनियर हूँ लेकिन आज अध्यक्ष ने मेरी प्रतिभा को पहचाना।


 भाजपा विधायकों में नन्द किशोर गुर्जर ने कहा कि अधिकारियों की तरफ से प्रोटोकाल नहीं मिलता जिसके कारण कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है। संजय कुमार शर्मा ने कहा कि अधिकारियों की जवाबदेही बढ़ाने की जरूरत है।



 अधिकारी अपने पुराने सिस्टम से बाहर नहीं आना चाहते है। अजय सिंह ने अफसरशाही को लेकर चिंता व्यक्त की और कहा कि हमें लकीर की फकीर की परंपरा को बदलना होगा।


नीरज वोरा ने कहा कि हम सब को अपने अधिकारों को जानना होगा। सपा विधायकों में सचिन यादव ने कहा कि हम सब लोग में अधिकारियों को सलाह देने की कमी है। उन्हें विधायकों से सलाह की जरूरत है। 


अमिताभ वाजपेई ने कहा कि अधिकारी कई बार समस्याओं को हल करने से बचते है और उनकी मंशा रहती है कि जनता विधायक को ही दोषी माने।


संवाद कार्यक्रम में टी. राम ,डॉ. सुरभि, अनिल कुमार त्रिपाठी, उमर अली, सुहेब उर्फ मन्नू अंसारी, डा0 सुरभि, मुकेश चौधरी, अनुराग सिंह, बृजेश कठेरिया, वीरेन्द्र चौधरी सहित अन्य सदस्यों ने अपने सुझाव दिए। एचबीटीयू के कुलपति प्रो. विनय कुमार पाठक ने कहा कि इंजीनियरिगं एवं मैनेजमेंट स जुड़े विधायक बदलाव ला सकते हैं। अगले 20 साल बदलाव का संकेत हैं जिसके पास डेटा होगा वो राज करेगा और उतना ही पावरफुल और डिसीजन मेकिंग होगा।

लखनऊ ब्रजेश पाठक का तंज- इन भूमाफिया की पैरवी करने सीएम के पास गए थे रामगोपाल


 लखनऊ ब्रजेश पाठक का तंज- इन भूमाफिया की पैरवी करने सीएम के पास गए थे रामगोपाल




लखनऊ उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने सपा महासचिव प्रो. रामगोपाल यादव की मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात पर तंज कसा है। पाठक ने मंगलवार को जारी बयान में कहा कि रामगोपाल भू माफिया रामेश्वर सिंह यादव की पैरवी करने सीएम के पास गए थे। उन्होंने कहा कि सपा हमेशा से अपराधियों की पैरवी करती रही है।



पाठक ने स्पष्ट किया है कि जो अपराध करेगा उसके खिलाफ सरकार कार्रवाई अवश्य करेगी। अवैध संपत्तियों पर बुलडोजर भी चलेगा। उन्होंने कहा कि सपा महासचिव ने सीएम से भू-माफिया रामेश्वर यादव और जोगेंद्र यादव की पैरवी की थी। रामेश्वर के खिलाफ एटा में ही विभिन्न थानों में अब तक 86 मामले दर्ज हैं।



रामेश्वर ने सरकारी और गैर सरकारी भूमि पर डरा धमकाकर अवैध कब्जे किए थे। आयकर विभाग ने भी अब तक करीब 52 करोड़ की चल-अचल संपत्ति कुर्क की है। उल्लेखनीय है कि रामेश्वर को पुलिस ने आगरा से गिरफ्तार किया है। 18 जून को डीएम ने उनकी जमीन की कुर्की का आदेश जारी किया था।

आगरा लव यू मम्‍मी-पापा, सॉरी मैं सरकारी नौकरी न पा सका अग्निवीर की तैयारी कर रहे युवक ने भावुक पोस्‍ट के बाद यमुना में लगाई छलांग


 आगरा लव यू मम्‍मी-पापा, सॉरी मैं सरकारी नौकरी न पा सका


अग्निवीर की तैयारी कर रहे युवक ने भावुक पोस्‍ट के बाद यमुना में लगाई छलांग



आगरा 'लव यू मम्‍मी पापा, मेरे मम्‍मी-पापा बहुत अच्‍छे इंसान हैं। मम्‍मी-पापा माफ कर दो। मैं कोई सरकारी नौकरी नहीं पा सका। खुदकुशी कर रहा हूं।' वाट्सएप पर इस पोस्‍ट के बाद अग्निवीर परीक्षा की तैयारी कर रहे आगरा के दयालबाग गांव के नगला तल्‍फी गांव में एक युवक ने यमुना में छलांग लगा दी। युवक का मोबाइल और चप्पलें नाव में रखी मिली हैं।



युवक ने कूदने से कुछ देर पहले व्हाट्स एप स्टेटस पर खुदकुशी का स्टेटस भी लगाया था। घटना रात करीब साढ़े दस बजे की है। कर्मवीर सिंह पौनिया सेना भर्ती की तैयारी कर रहा है। नौकरी न मिलने के कारण वह परेशान है। इंस्पेक्टर न्यू आगरा विजय विक्रम सिंह ने बताया कि रात को ग्रामीणों ने सूचना दी कि कर्मवीर यमुना में कूद गया है। पुलिस मौके पर पहुंची। युवक ने अपने व्हाट्स एप स्टे्टस पर लिखा कि मम्मी-पापा माफ कर दो। मैं कोई सरकारी नौकरी नहीं पा सका। खुदकुशी कर रहा हूं।

हालांकि किसी ने उसे कूदते हुए नहीं देखा। युवक तैरना भी जानता है। अंधेरे के कारण यमुना में तलाश संभव नहीं थी। सुबह युवक की तलाश कराई जाएगी।



बड़ी संख्या में ग्रामीण यमुना किनारे पहुंच गए थे। अपने स्तर से युवक की तलाश कर रहे हैं। ग्रामीणों ने बताया कि यमुना में पानी बढ़ गया है। कर्मवीर ज्यादा अच्छा तैरना नहीं जानता है। नौकरी न मिलने के कारण परेशान है इसलिए उसने आत्मघाती कदम उठाया है।