Saturday 13 January 2024

आजमगढ़ निजामाबाद मार्ग दुर्घटना में घायल अधिवक्ता की हुई मौत घर जाते समय तेज रफ्तार कार ने मार दिया था धक्का


 आजमगढ़ निजामाबाद मार्ग दुर्घटना में घायल अधिवक्ता की हुई मौत


घर जाते समय तेज रफ्तार कार ने मार दिया था धक्का




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ निजामाबाद थाना के रानीपुर बाजार में शुक्रवार की रात कार के धक्के से घायल मंझारी गांव निवासी 32 वर्षीय उदयभान यादव की शनिवार की सुबह शहर के लाइफ लाइन हास्पिटल में इलाज के दौरान मौत हो गई। अस्पताल प्रशासन की सूचना पर पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजवा दिया।


 उदयभान यादव दीवानी न्यायालय में अधिवक्ता थे। शुक्रवार को रात नौ बजे घर जा रहे थे। रानीपुर बाजार में सामने से आ रही तेज रफ्तार कार ने टक्कर मार दी। स्थानीय लोगों ने जिला अस्पताल में भर्ती कराया। आपातकालीन कक्ष में तैनात डा. राघवेंद्र सिंह ने हालत गंभीर होते देख हायर सेंटर के लिए रेफर कर दिया। स्वजन शहर के लाइफलाइन हास्पिटल में भर्ती कराएं। सुबह उनकी मौत हो गई। स्वजन का रो-रो कर बुरा हाल है।

आजमगढ़ मुबारकपुर सठियाव पुलिस की पेट्रोलिंग व सतर्कता ने चोरों की कोशिश को किया नाकाम

 


आजमगढ़ मुबारकपुर सठियाव पुलिस की पेट्रोलिंग व सतर्कता ने चोरों की कोशिश को किया नाकाम



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ मुबारकपुर थाना क्षेत्र के पुलिस चौंकी सठियाव स्टेशन रोड पर चन्द्रिका यादव पुत्र स्वर्गीय लाल बिहारी ग्राम भुसुडी का मकान था जिसमें वे बिजली की दुकान खोल कर मोटर बाइंडिंग व पंखे की रिपेयरिंग करते है जो की रोज की भांति ताला बंद कर चले गये। जिसकी गुरुवार देर रात शटर की ताला तोड़ कर चोरी की कोशिश कर रहे चोरों की कोशिश को पुलिस की पेट्रोलिंग ने नाकाम कर दिया।


आजमगढ़ मुबारकपुर से संजय चौहान की रिपोर्ट

आजमगढ़ दीदारगंज सेंट तुलसी ग्लोबल स्कूल के द्वारा खिचड़ी भोज का हुआ आयोजन


 आजमगढ़ दीदारगंज सेंट तुलसी ग्लोबल स्कूल के द्वारा खिचड़ी भोज का हुआ आयोजन



उत्तर प्रदेश आज़मगढ़ के दीदारगंज बाजार में शनिवार  दोपहर को देवदूत वानर सेना के सानिध्य में मकर संक्रांति के शुभ अवसर की पूर्व संध्या पर सेंट तुलसी ग्लोबल स्कूल आमगांव के द्वारा खिचड़ी भोज कार्यक्रम का आयोजन किया गया । जिसमें क्षेत्रीय लोगों ने भाग लेकर   खिचड़ी भोज का स्वाद चखा।


 इस अवसर पर देवदूत वानर सेना के प्रदेश अध्यक्ष दुर्गेश सिंह ने कहा कि देव दूतवानर सेना एक सामाजिक संस्था है। जिसका उद्भव कोरोना काल में  हुआ जरुरतमंदों की मदद के लिए वानर सैनिक सदैव तत्पर रहते हैं।


आज उसी वानर सेना के संरक्षण में सेंटतुलसी ग्लोबल स्कूल आमगांव के द्वारा मकर संक्रांति के अवसर पर खिचड़ी भोज का आयोजन किया गया है।


इस अवसर पर गौरव सिंह, शरद सिंह, अतुल सिंह,बलवंत सिंह, विवेक यादव, मनोज सिंह, रमेश सिंह रामा, वरिष्ठ पत्रकार विनोद कुमार यादव, दीपक मौर्य, अभिषेक अस्थाना, विवेकानन्द  पांडेय,  पवनसिंह ,पृथ्वीराज  सिंह ,वृजेश सिंह , प्रवीण यादव पत्रकार आदि लोग उपस्थित थे।खिचड़ी भोज कार्य क्रम की सफलता के लिए प्रधानाचार्य सेंट तुलसी ग्लोबल स्कूल आमगांव विनोद यादव ने खिचड़ी भोज में उपस्थित लोगों का आभार जताया।


आजमगढ़ दीदारगंज से प्रवीण यादव की रिपोर्ट

बरेली फंदे से लटका मिला नर्स का शव जिसे जीवन साथी बनाने का संजोया सपना, उसी ने तोड़ा दिल


 बरेली फंदे से लटका मिला नर्स का शव


जिसे जीवन साथी बनाने का संजोया सपना, उसी ने तोड़ा दिल



उत्तर प्रदेश बरेली के निजी अस्पताल में नर्स का काम करने वाली शाहजहांपुर निवासी युवती का शव शुक्रवार रात कटरा चांद खां में किराये के कमरे में लटका मिला। उसके परिजनों ने रिश्तेदार युवक और उसके पिता पर शादी का रिश्ता तय करने के बदले 10 लाख रुपये मांगने का आरोप लगाया है। इससे युवती परेशान थी। इसके चलते उसने आत्मघाती कदम उठा लिया। परिजनों ने मामले में रिपोर्ट दर्ज कराने की बात कही है।


कटरा चांद खां निवासी पंकज वर्मा के मकान में शाहजहांपुर की नीतू शर्मा (23) किराये पर रहती थी। शुक्रवार रात उसका शव फंदे से लटका मिला। मकान मालिक ने उसके परिजनों को सूचना दी। उसकी मौत के बाद शाहजहांपुर के थाना मदनापुर के गांव बुधवाना निवासी उसके पिता इंद्रपाल शर्मा ने बारादरी पुलिस को सूचना दी।


उन्होंने इंस्पेक्टर अमित पांडेय को बताया कि उनकी बेटी नीतू बरेली में गांधी उद्यान के पास एक निजी अस्पताल में नर्स थी। उनका बेटा रविकांत भी बहन के साथ रहता था। बताया कि बदायूं जिले के हजरतपुर थाना क्षेत्र के गांव गूरा में उनकी रिश्तेदारी है। रिश्तेदार के बेटे से नीतू के रिश्ते की बात चल रही थी।


नीतू और युवक एक दूसरे से फोन पर बातचीत करते थे। दस दिन पहले युवक के पिता ने फोन पर शादी करने पर 10 लाख रुपये की मांग की थी। इतनी रकम देने में इंद्रपाल ने असमर्थता जताई। तब युवक के पिता ने रिश्ता करने से इनकार कर दिया।

तब से नीतू परेशान चल रही थी। वह गुमसुम रहने लगी थी। रविवार को उनका बेटा रविकांत, बेटी नीलम व पत्नी बुधवाना चले आए। उधर, उनकी बेटी ने फंदे से लटककर आत्महत्या कर ली। इंस्पेक्टर अमित पांडेय ने बताया कि शव का शनिवार को पोस्टमार्टम कराया जाएगा, आरोपियों के खिलाफ तहरीर मिली तो रिपोर्ट दर्ज की जाएगी।

आगरा दरोगा ने प्रभारी को चौकी में बंद कर लात-घूंसों से पीटा तोड़ दिया पैर; वजह जान अधिकारी भी सन्न


 आगरा दरोगा ने प्रभारी को चौकी में बंद कर लात-घूंसों से पीटा


तोड़ दिया पैर; वजह जान अधिकारी भी सन्न



उत्तर प्रदेश आगरा के लोहामंडी की आलमगंज चौकी पर शुक्रवार को चौकी प्रभारी और दरोगा में विवाद हुआ। बताया गया कि दरोगा ने प्रभारी को चौकी में बंद कर लात-घूंसों से पीटा। इतना पीटा कि चौकी प्रभारी का पैर टूट गया। जानकारी अधिकारियों तक पहुंचने पर दरोगा को निलंबित कर दिया गया। विभागीय जांच कराई जा रही है। 


चर्चा है कि अवैध वसूली की रकम के मुद्दे पर दोनों में विवाद हुआ था। दरोगा हफ्ता मांग रहा था। प्रभारी के मना करने पर ऐसा हुआ। पहले प्रभारी खुलकर बोल रहे थे। मगर, अधिकारियों के आने के बाद चुप्पी साध ली।


डीसीपी सिटी सूरज राय ने एसीपी लोहामंडी मयंक तिवारी को चौकी आलमगंज पर जांच के लिए भेजा था। एसीपी ने बताया कि वर्ष 2019 बैच के दरोगा संजय कुमार चौकी प्रभारी हैं। एक महीने पहले चौकी पर दरोगा रमेश चंद माथुर की तैनाती हुई है। वह सिपाही से दरोगा बने हैं। दोनों में वरिष्ठता और कनिष्ठता को लेकर विवाद हुआ था। दरोगा खुद को वरिष्ठ बताते हुए हर कार्य में पूछने को कह रहे थे। इस पर चौकी प्रभारी से विवाद हुआ। मारपीट की पुष्टि नहीं हुई है।


मामले में भले ही अधिकारी कनिष्ठता और वरिष्ठता तो लेकर विवाद की बात कह रहे हैं। मगर, चर्चा है कि चौकी प्रभारी ने अपने खास लोगों को फोन किए थे। बताया था कि दरोगा हफ्ता मांग रहा था। कह रहा था कि पुलिस को एडवांस में हफ्ता मिलता है। अगर, चौकी चलानी है तो रकम देनी होगी। इसका विरोध करने पर दरोगा हमलावर हो गया। चौकी का गेट बंद कर लिया। उनकी लात-घूंसों से पिटाई की। इसमें उनके पैर की हड्डी टूट गई। एसीपी की रिपोर्ट में भी मारपीट की पुष्टि हुई है। अधिकारियों तक मामला पहुंचने पर दरोगा और चौकी प्रभारी को चौकी से हटा दिया गया। चौकी प्रभारी ने फोन उठाने भी बंद कर दिए। वह अब कुछ भी बोलने के लिए तैयार नहीं है। थाने पर भी पुलिस नहीं बता रही है।


डीसीपी सिटी सूरज राय ने बताया कि दरोगा और चौकी प्रभारी के बीच विवाद हुआ था। एसीपी से रिपोर्ट मांगी थी। दुर्व्यवहार करने पर दरोगा को निलंबित कर दिया गया है। प्रारंभिक जांच भी कराई जा रही है