Sunday 8 January 2023

आजमगढ़ फूलपुर विद्युत उपकेंद्र द्वारा 30 बकायादारों की कटी बिजली, 10 के खिलाफ एफआईआर दर्ज


 आजमगढ़ फूलपुर विद्युत उपकेंद्र द्वारा 30 बकायादारों की कटी बिजली, 10 के खिलाफ एफआईआर दर्ज 



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ बकाया राजस्व की वसूली के लिए कमर कस चुके विद्युत विभाग द्वारा जिले में चलाया जा रहा अभियान इन दिनों जोरों पर है। इसी क्रम में फूलपुर विद्युत उपकेंद्र द्वारा रविवार को चलाए गए अभियान में विद्युत बिल बकाया होने पर 30 बकाएदार उपभोक्ताओं का विद्युत कनेक्शन विच्छेद कर दिया गया, वहीं दस लोगों के खिलाफ फूलपुर कोतवाली में एफआईआर दर्ज कराई गई।


फूलपुर विद्युत उपकेंद्र अंतर्गत आने वाले गावों में विद्युत विभाग द्वारा बकायेदारों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत अवर अभियंता ग्रामीण मनीष कुमार ने अपने अधिनस्थ विद्युत कर्मियों के साथ अम्बारी क्षेत्र के ओरिल,डिहवा गांव में बकाएदार पन्द्रह उपभोक्ताओं के विद्युत केबिल काटकर उन्हें विभागीय स्टोर में जमा किया गया। वहीं ग्राम पंचायत मुड़ियार में चेकिंग के दौरान पन्द्रह से अधिक विद्युत बकाएदारों के विद्युत विछेदन की कार्यवाही की गई। इसी दौरान दस ऐसे विद्युत उपभोक्ताओं के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कराया गया जिनके द्वारा बकाया जमा न कर पुनः विद्युत प्रयोग किया जा रहा था। 


जिन लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई उनमें मुड़ियार ग्राम निवासी जियाउद्दीन, मकसूद, नन्दलाल, रामरूप, इरफान अहमद, शंकर, लालमन, नसीर व तमन्ना आदि शामिल हैं। विद्युत विभाग द्वारा की गई इस कार्रवाई से क्षेत्र में अफरातफरी मची हुई है।

सुलतानपुर 4 माह के बेटे को फावड़े से काटकर उतारा मौत के घाट निर्दयी मां को पुलिस ने किया गिरफ्तार


 सुलतानपुर 4 माह के बेटे को फावड़े से काटकर उतारा मौत के घाट


निर्दयी मां को पुलिस ने किया गिरफ्तार


उत्तर प्रदेश के सुलतानपुर में गोसाईगंज थाना क्षेत्र के धनऊडीह (गुमवा) गांव में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। एक मां ने अपने 4 माह के बेटे को फावड़े से काटकर मौत के घाट उतार दिया। बताया जा रहा है की पूरी घटना अंधविश्वास से जोड़कर देखी जा रही है। सूचना पर पहुंची पुलिस मां को गिरफ्तार कर लिया है। शव को कब्जे में लेकर पुलिस विधिक कार्रवाई में जुटी हुई है।


गोसाईगंज थाना क्षेत्र के धनऊडीह गांव में रविवार सुबह गांव निवासिनी महिला मंजू उर्फ राधा पत्नी शिवकुमार ने अपने 4 माह के मासूम पुत्र प्रीतम को फावड़े से काटकर मौत के घाट उतार दिया। मां ने घर के बगल स्थित एक पीपल के चौरे पर घटना को अंजाम दिया है। इससे घटना अंधविश्वास से जोड़कर देखी जा रही है। पुलिस ने महिला को गिरफ्तार करने के साथ शव को कब्जे में लिया है। सूचना पर थानाध्यक्ष राघवेंद्र प्रताप रावत,उपनिरीक्षक गुलाबचंद पाल ने मौके पर पहुंचकर पूछताछ की है। अपर पुलिस अधीक्षक विपुल कुमार श्रीवास्तव भी मौके पर पहुंच गए है। कप्तान सोमेन बर्मा ने घटनास्थल का मौका मुआयना किया।

आजमगढ़ कक्षा 1 से 9 व 11 तक सभी स्कूल 10 जनवरी तक रहेंगे बंद बोर्ड की परीक्षा के मद्देनजर 10 और 12 की होगी पढ़ाई 10 बजे से 2 बजे तक चलेंगी कक्षाएं : जिलाधिकारी


 आजमगढ़ कक्षा 1 से 9 व 11 तक सभी स्कूल 10 जनवरी तक रहेंगे बंद



बोर्ड की परीक्षा के मद्देनजर 10 और 12 की होगी पढ़ाई


10 बजे से 2 बजे तक चलेंगी कक्षाएं : जिलाधिकारी 


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जिलाधिकारी आजमगढ़ विशाल भारद्वाज ने वर्तमान में चल रही शीत लहर व ठण्ड को ध्यान में रखते हुए कक्षा 1 से 9 व 11 तक के जनपद के सभी स्कूलों व कालेजों में 10 जनवरी तक शिक्षण कार्य बन्द रखने का निर्देश दिया हैं, वहीं 10वीं और 12वीं में होने वाली बोर्ड परीक्षा के मद्देनजर शिक्षण कार्य प्रारम्भ रहेंगे।


 इनके शिक्षण कार्य का समय सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक रहेगा। जिलाधिकारी ने उक्त आदेश का कड़ाई से पालन करने का निर्देश दिया है।


आजमगढ़ हरिहरपुर घराने के प्रतिनिधि मंडल ने किया मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात


 आजमगढ़ हरिहरपुर घराने के प्रतिनिधि मंडल ने किया मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात



आजमगढ़ हरिहरपुर घराने के संगीतज्ञ  लोगों के प्रतिनिधि मंडल  ने लखनऊ पहुंचकर शाम 6:00 बजे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की वही मुख्यमंत्री द्वारा हरिहरपुर लोक महोत्सव कार्यक्रम व हरिहरपुर घराना के सुंदरीकरण हेतु कार्य कराने का आश्वासन देते हुए उन्हें अपना आशीर्वाद दिया साथ ही हरिहरपुर संगीत महाविद्यालय का इसी महीने से काम शुरू कराने का आश्वासन दिया इस मौके पर अजय मिश्र नीतीश मिश्र राहुल मिश्र आयुष मिश्रा उपस्थित रहे अजय मिश्र ने मुख्यमंत्री व प्रमुख सचिव के प्रति दिल से आभार जताया।


ब्यूरो रिपोर्ट आजमगढ़ अमित खरवार

कानपुर 57 दिन में 4 बार बिकी नाबालिग, 10 ने किया रेप; बड़े गिरोह का भंडाफोड़


 कानपुर 57 दिन में 4 बार बिकी नाबालिग, 10 ने किया रेप; बड़े गिरोह का भंडाफोड़



कानपुर नाबालिग लड़कियों को बेचने वाले गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए पुलिस ने दंपति समेत छह सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया है। कानपुर के लक्ष्मीपुरवा निवासी एक किशोरी की गुमशुदगी की विवेचना करते हुए पुलिस गिरोह तक पहुंची, तब पता चला कि 57 दिनों में किशोरी को चार बार बेचा गया। इस दौरान उसके साथ 10 लोगों ने रेप किया।


मिली जानकारी के मुताबिक लक्ष्मीपुरवा निवासी एक पिता ने 16 नवम्बर 2022 को रायपुरवा थाने में तहरीर दी कि उनकी 14 साल की बेटी नौ नवम्बर को घर से दूध लेने निकली थी, तब से लापता है। शक जताया था कि दादानगर की कच्ची मड़ैया बस्ती निवासी आफरोज अली से बेटी की बात होती थी। वही उसे ले गया है। पुलिस ने तहरीर के आधार पर मामला दर्ज किया था।


डीसीपी सेन्ट्रल रवींद्र कुमार ने बताया कि पुलिस फोन के जरिए बदायूं पहुंची तो पता चला कि नंबर किसी सब्जी वाले का है। किशोरी किसी दिन सब्जी खरीदने के बहाने उसके पास पहुंची थी और फोन मांगकर घर पर कॉल की थी। सब्जी वाले से पता चला कि किशोरी कलिया काजिमपुर इलाके के नत्थूलाल के यहां रह रही है। इससे पुलिस नत्थूलाल तक पहुंच गई, जहां से किशोरी बरामद हो गई ।


 नत्थूलाल ने बताया कि किशोरी को 70 हजार में खरीदा था। सबसे शर्मनाक खुलासा यह हुआ कि नत्थूलाल के बाद उसके बेटे ने भी किशोरी के साथ रेप किया। नत्थूलाल ने पुलिस को बताया कि उससे पहले तीन लोगों ने किशोरी को खरीदा था। वे कौन लोग थे, इसकी जानकारी किशोरी नहीं दे पाई।