Monday 25 July 2022

आजमगढ़ सरायमीर सावन माह के द्वितीय सोमवार को श्री ठाकुर द्वारा श्री राम जानकी मंदिर समिति के तत्वाधान मे भगवान भोलेनाथ का भव्य जलाभिषेक किया गया


 आजमगढ़ सरायमीर सावन माह के द्वितीय सोमवार को श्री ठाकुर द्वारा श्री राम जानकी मंदिर समिति के तत्वाधान मे भगवान भोलेनाथ का भव्य जलाभिषेक किया गया

उत्तर प्रदेश आजमगढ़ सरायमीर सावन माह के द्वितीय सोमवार को श्री ठाकुर द्वारा श्री राम जानकी मंदिर समिति के तत्वाधान मे ठाकुर द्वारा से भगवान श्री ठाकुरेश्वर महादेव के दर्शन पूजन व जलाभिषेक के उपरांत कांवरिया का एक जत्था गाजे बाजे व डीजे संग नाचते गाते हुए ठाकुर द्वारा, ठठेरी बाजार, सब्जी मंडी, चौक, प्राईमरी पाठशाला, मवेशी खाना होते हुये रोडवेज मंदिर पहुंचा जहा भगवान भोलेनाथ का भव्य जलाभिषेक किया गया तथा श्री रामलीला सेवा समिति के अध्यक्ष श्री रामभुवन मौर्य के तरफ से भोजन प्रसाद वितरण किया गया।

 इसके बाद कांवरिया की टोली ट्रेन से शाहगंज के लिये रवाना हुयी कांवरिया की टोली शाहगंज से सुल्तानगंज जायेगी वहा से स्नान ध्यान करके जल लेकर पैदल हर हर महादेव के जयकारे के साथ बोल बम बोल बम के नारे लगाते देवघर स्थित बाबा धाम के लिए प्रस्थान करेगी।

जिसमें श्री रामलीला सेवा समिति के अध्यक्ष रामभुवन मौर्य , विश्व हिन्दू परिषद् फूलपुर के जिलाध्यक्ष अनिल सेठ जी , अमरनाथ सेठ, सुजीत चौरसिया, श्री ठाकुर द्वारा श्री राम जानकी मंदिर समिति के अध्यक्ष अशोक जायसवाल , व्यवस्थापक राहुल प्रजापति , कोषाध्यक्ष दिनेश प्रजापति , उपव्यस्थापक कमलेश विश्वकर्मा ,उपाध्यक्ष सचिन गुप्ता ,महामंत्री विवेक जायसवाल,दुर्गेश पाण्डेय, सन्तोष जायसवाल,मानिकचन्द्र गुप्ता, राम प्रकाश यादव ,सूरज सेठ, सन्तोष सेठ, विकास जायसवाल, विशाल गुप्ता, अतुल गुप्ता, सोनू गुप्ता,  मनीष यादव,गौतम शर्मा, राजू, वेद, पवन, संजय,अखिलेश विश्वकर्मा

 रवि,अभिषेक,शिवा,अभिषेक, सत्यम , हनी,निरंजन सोनी, रोशन जायसवाल, संदीप प्रजापति,सोनू गौड, उमेश गौड, मंदिर के पुजारी सुरेन्द्र नाथ पाण्डेय इत्यादि सदस्य उपस्थित रहे।




आजमगढ़ सरायमीर से रविकुमार प्रजापति की रिपोर्ट।

आजमगढ़ सपा नेता व बाहुबली विधायक रमाकान्त यादव भेजे गये जेल एमपी एमएलए लोअर कोर्ट ने 2 मामलों में सरेंडर करने पर दिया निर्देश पूर्व एमपी अकबर अहमद डंपी के खिलाफ मामले में जारी है गैर जमानती वारंट


 आजमगढ़ सपा नेता व बाहुबली विधायक रमाकान्त यादव भेजे गये जेल



एमपी एमएलए लोअर कोर्ट ने 2 मामलों में सरेंडर करने पर दिया निर्देश


पूर्व एमपी अकबर अहमद डंपी के खिलाफ मामले में जारी है गैर जमानती वारंट




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ की एमपी एमएलए लोअर कोर्ट में पूर्व सांसद व फूलपुर पवई से बाहुबली सपा विधायक रमाकांत यादव को 2 मामलों में सरेंडर करने पर कोर्ट ने न्यायिक हिरासत में लेने जा निर्देश दिया है।



 बता दें कि कोर्ट ने रमाकांत यादव के खिलाफ पहले ही गैर जमानती वारंट जारी कर रखा था। मामला 17-12-1998 का है जिसमें रमाकांत यादव के साथ ही पूर्व सांसद अकबर अहमद डंपी समेत अन्य पर हत्या के प्रयास का मुकदमा फूलपुर कोतवाली में दर्ज किया गया था।



 इसके अलावा वर्ष 2016 में 3 फरवरी को वाहन की चेकिंग में स्कॉर्पियो में भाजपा समर्थक से 2,12,000 बरामद होने के मामले में भी रमाकांत यादव, रंगेश यादव समेत सैकड़ों लोगों ने फूलपुर कोतवाली के अंबारी चौक पर चक्का जाम किया था। उस मामले में भी रमाकांत यादव ने आज सरेंडर किया था। 



इस प्रकार उन्होंने 2 मामलों में सरेंडर किया। 1998 वाले मामले में रमाकांत के विपक्षी रहे अकबर अहमद डंपी के खिलाफ अभी गैर जमानती वारंट जारी है। रमाकांत यादव के अधिवक्ता अध्यक्ष शंकर दुबे ने बताया कि वर्ष 1998 में लोकसभा चुनाव के दौरान सपा प्रत्याशी के रूप में रमाकांत थे जबकि बसपा प्रत्याशी के रूप में डंपी थे। फूलपुर के अंबारी चौक के समीप दोनों पक्षों में जमकर हवाई फायरिंग हुई थी हालांकि किसी को गोली नहीं लगी थी।

बाहुबली मुख्तार अंसारी के विधायक बेटे की तलाश में लखनऊ से दिल्ली तक छापे


 बाहुबली मुख्तार अंसारी के विधायक बेटे की तलाश में लखनऊ से दिल्ली तक छापे



लखनऊ मऊ से विधायक व बाहुबली मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी के खिलाफ गैर जमानती वारंट कोर्ट से जारी होते ही लखनऊ कमिश्नरेट पुलिस ने सख्ती शुरू कर दी। इसी कड़ी में सोमवार सुबह लखनऊ, मऊ और दिल्ली में पुलिस की चार टीमों ने अब्बास अंसारी के ठिकानों पर दबिश दी। लखनऊ के न्यू हैदराबाद इलाके में स्थित उसके आवास और विधायक निवास में आवंटित सरकारी फ्लैट पर भी महानगर पुलिस ने दबिश दी लेकिन घरेलू कर्मचारी के अलावा वहां कोई नहीं मिला।



 अब्बास के खिलाफ वर्ष 2019 में महानगर कोतवाली में शस्त्र लाइसेंस के दुरुपयोग करने का मुकदमा दर्ज हुआ था। इस मामले में पेशी से गायब रहने पर कोर्ट ने दो दिन पहले ही एनबीडब्ल्यू वारंट जारी किया था।



सूत्रो के मुताबिक एडीसीपी उत्तरी अनिल यादव ने बताया कि एनबीडब्ल्यू जारी होने के बाद अब्बास अंसारी को गिरफ्तार करने के लिय चार टीमें बनायी गई है। दो टीम दिल्ली और एक टीम मऊ भी गई है। दिल्ली में अब्बास के फ्लैट पर पुलिस ने छापा मारा। वहां उसके बारे में कोई जानकारी नहीं मिली। वहीं मऊ पुलिस के सहयोग से लखनऊ पुलिस ने वहां भी तीन स्थानों पर दबिश दी। लखनऊ के न्यू हैदराबाद में पुलिस को पहले अंदर ही नहीं जाने दिया गया पर पुलिस की सख्ती देख दरवाजा खोल दिया गया। हर कमरे की तलाशी ली गई लेकिन अब्बास नहीं मिला। वर्ष 2019 में दिल्ली में अब्बास के फ्लैट से कई तरह के असलहे मिले थे। अब्बास ने इन्हें नेशनल शूटिंग चैम्पियनशिप में हिस्सा लेने के लिये खरीदने की बात कही थी जबकि प्रशासन ने इन्हें अवैध बता दिया था।



 अब्बास ने अपने शस्त्र लाइसेंस को फर्जी दस्तावेजों से दिल्ली के पते पर स्थानान्तरित करा लिया था। इस मामले की तब से जांच चल रही है।

पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर भीषण सड़क हादसा, 8 की मौत, 2 दर्जन से अधिक घायल


 पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर भीषण सड़क हादसा, 8 की मौत, 2  दर्जन से अधिक घायल




उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में सोमवार सुबह भीषण सड़क हादसा हो गया। लोनी कटरा थाना क्षेत्र में पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर सोमवार की भोर दयाराम पुरवा गांव के पास पहले से किनारे खड़ी बस पीछे से आ रही तेज रफ्तार वोल्वो बस टकरा गई। इस हादसे में 8 लोगों की मौत हुई है, जबकि 17 लोग गंभीर रूप से घायल हैं। घटना के बाद वहां हड़कंप मच गया। मौके पर पहुंचे तहसील व पुलिस प्रशासन ने घायलों व मृतकों को बसों से बाहर निकाला। घायलों को आनन-फानन सीएचसी हैदरगढ पहुंचाया गया। 12 घायलों की हालत गंभीर होने पर उन्हें जिला ट्रामा सेंटर रेफर किया गया है।



सूत्रो के मुताबिक मृतक और घायल में अधिकांश बिहार प्रांत के रहने वाले हैं। दोनों बसें बिहार से दिल्ली जा रही थी।

वॉल्वो बस संख्या यूपी 17 एटी 1353 जनपद सीतामढ़ी (बिहार) में जनकपुरी रोड पर स्थित पुपरी कस्बे से दिल्ली के लिए रविवार को रवाना हुई थी। वोल्वो बस सोमवार की भोर में 4.00 बजे पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर लोनी कटरा थाना क्षेत्र के दयाराम पुरवा गांव के पास पहले से ढाबे के किनारे खड़ी बस यूपी 81 डीटी 1580 में जाकर घुस गई। दूसरी बस भी बिहार से दिल्ली जा रही थी। दयाराम पुरवा के पास बस चालक ने गाड़ी रोक दी और उसके अधिकांश यात्री वही खुले यूपी डाक की कैंटीन में बैठकर चाय नाश्ता करने लगे। तभी यह हादसा हुआ।



 हादसे के बाद घटनास्थल पर कोहराम मच गया लोगों की भीड़ जुट गई सूचना पर तहसील व पुलिस प्रशासन के अधिकारी कर्मचारी पहुंचे और राहत और बचाव कार्य शुरू किया घायलों और मृतकों के शवों को बाहर निकाला इस हादसे में एक महिला व एक बच्चा समेत 8 लोगों की मौत हुई है मृतकों के परिजन भी घायल होने के कारण अस्पताल चले गए जिससे मृतकों की पहचान होने में दिक्कत आ रही थी आधार कार्ड पर मृतकों की शिनाख्त की जा रही थी।

आजमगढ़ पत्रकार एवं फोटो ग्राफर हरीश चौहान का निधन


 आजमगढ़ पत्रकार एवं फोटो ग्राफर हरीश चौहान का निधन



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ 'आज' अखबार के फोटोग्राफर एवं पत्रकार हरीश चौहान का आज निधन हो गया। बीती रात अचानक तबीयत खराब होने पर उन्हें शहर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां आज सुबह इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। उनके निधन से पत्रकारिता जगत में शोक व्याप्त हो गया।


कौशांबी महिला सिपाही ने फांसी लगाकर दी जान जानकारी मिलते ही एसपी फोरेंसिक टीम के साथ मौके पर पहुंचे


 कौशांबी महिला सिपाही ने फांसी लगाकर दी जान


जानकारी मिलते ही एसपी फोरेंसिक टीम के साथ मौके पर पहुंचे 


उत्तर प्रदेश कौशांबी कड़ाधाम कोतवाली में तैनात सिपाही रश्मि सचान का रविवार रात उसके आवास में फंदे से लटकता शव मिला। सिपाही का फोन नहीं रिसीव होने पर परिवार वालों ने पुलिस को खबर दी, तब घटना की जानकारी हुई। मौके पर पहुंची पुलिस ने कमरे का दरवाजा तोड़कर शव बाहर निकलवाया। सूचना के बाद एसपी हेमराज मीणा पुलिस की सूचना पर एसपी समेत मृतक सिपाही के परिवार वाले भी कड़ाधाम के लिए रवाना हो गए हैं।



कानपुर के बर्रा फेज-2 में रहने वाले धर्मेंद्र सचान की बेटी रश्मि सचान का चयन वर्ष 2019 में सिपाही पद पर हुआ था। ट्रेनिंग के बाद रश्मि की पहली पोस्टिंग कड़ाधाम कोतवाली में हुई। रश्मि देवीगंज रोड पर किराए का कमरा लेकर रहती थी। पिता धर्मेंद्र ने पुलिस को फोन कर बताया रविवार शाम से वह बेटी को फोन लगा रहे हैं, लेकिन बात नहीं हो पा रही है।



इस पर धर्मेंद्र सचान ने कड़ाधाम के इंस्पेक्टर को फोन किया। पुलिस रश्मि के आवास पहुंची तो वहां अंदर से दरवाजा बंद था। काफी आवाज देने के बाद भी अंदर से दरवाजा नहीं खुला तो खिड़की से देखने पर रश्मि का शव फंदे से लटक रहा था। कमरे का नजारा देख पुलिस कर्मियों के होश उड़ गए। सूचना आला अफसरों के साथ ही रश्मि के घरवालों को दी गई।



जानकारी मिलते ही एसपी फोरेंसिक टीम के साथ मौके पर पहुंच गए। उधर जानकारी मिलने के बाद सिपाही के परिजन भी आ गए। दरवाजा तोड़कर रश्मि का शव फंदे से उतारा गया। एसपी ने बताया कि रश्मि के पिता से उनकी बात हुई है। परिजनों के मुताबिक रश्मि की शादी की बात हो रही थी। इसी बात को लेकर रश्मि ने परिवार वालों से बात करना बंद कर दिया था।

कड़ाधाम पुलिस के मुताबिक रश्मि की ड्यूटी शीतला धाम में लगे सावन मेले में थी। शनिवार रात उसने ड्यूटी की थी। रविवार रात दस बजे से भी रश्मि की ड्यूटी थी। रश्मि के पिता ने जब पुलिस से फोन कर बेटी के फोन नहीं रिसीव करने की जानकारी दी तो शक हुआ। पुलिस मौके पर पहुंची तो घर के अंदर रश्मि का शव फंदे से लटका मिला।

लखनऊ अब इन विधायकों को पार्टी से बाहर करेंगे अखिलेश 26 तारीख को बुलाई है अपने सभी विधायकों की बैठक।


 लखनऊ अब इन विधायकों को पार्टी से बाहर करेंगे अखिलेश


26 तारीख को बुलाई है अपने सभी विधायकों की बैठक।




लखनऊ शिवपाल यादव व ओम प्रकाश राजभर को खुद से अलग करने के बाद अखिलेश यादव की निगाह क्रास वोटिंग करने वाले अन्य विधायकों पर है। सपा राष्ट्रपति चुनाव में क्रास वोटिंग करने वाले विधायकों को चिन्हित कर उन पर उसी तरह की कार्रवाई करेगी जैसी शिवपाल यादव के लिए की है।




शिवपाल यादव ने तो खुल कर एनडीए प्रत्याशी को वोट दिया लेकिन इसके अलावा पांच विधायक और हैं। इनमें दो विधायकों के नाम पार्टी नेतृत्व ने पता कर लिए हैं। इनमें एक पश्चिमी यूपी के हैं तो दूसरे पूर्वी यूपी के हैं। दोनों मंत्री भी रह चुके हैं। बाकी तीन के नाम पता करने के लिए पार्टी अपने स्तर से प्रयास कर रही है चूंकि मतदान गुप्त हुआ था इसलिए यह काम खासा मुश्किल है।



इस काम से जुड़े एक वरिष्ठ नेता का कहना है कि केवल शक के आधार पर किसी को क्रास वोटिंग के लिए जिम्मेदार नहीं ठहराया जा सकता। जब तक सौ प्रतिशत पक्का न हो जाए तब तक किसी पर पार्टी अंगुली नहीं उठाएगी।



 बताया जा रहा है कि पार्टी किसी भी सूरत में क्रास वोटिंग करने वाले विधायकों को निष्कासित नहीं करेगी। इसके बजाए उन्हें भी ‘जहां मान सम्मान मिले वहां जाने के लिए आप स्वतंत्र हैं’, की तर्ज पर पार्टी उन पर कार्रवाई करेगी यानी उन्हें भी खुद से आजाद कर देगी। इससे उन विधायकों को सहानुभूति फैक्टर का लाभ नहीं मिलेगा, साथ ही अगर वह किसी अन्य दल में जाते हैं तो उन्हें विधायकी छोड़नी पड़ेगी। इसके बिना वह किसी दल में शामिल नहीं हो पाएंगे।



शिवपाल व ओम प्रकाश राजभर प्रकरण के बाद अखिलेश यादव ने 26 जुलाई को सपा मुख्यालय में अपने सभी विधायकों की बैठक बुलाई है। इसमें विधायकों को शिवपाल व ओम प्रकाश राजभर के प्रकरण से अवगत कराते हुए पार्टी को एकजुट कर आगे बढ़ने का पाठ पढ़ाया जाएगा। पार्टी के संगठन को मजबूती देने व आगे के कार्यक्रम तय करने के मुद्दे पर विधायकों से चर्चा होगी। अखिलेश यादव ने इन दिनों सदस्यता अभियान चला रखा है। उसमें इसकी समीक्षा भी होगी।