Wednesday 2 March 2022

आजमगढ़ फूलपुर पवई आम आदमी पार्टी की उम्मीदवार किरन जायसवाल ने किया कस्बे व ग्रामीण इलाकों में जनसंपर्क मांगा क्षेत्र के विकास के लिए वोट।


 आजमगढ़ फूलपुर पवई आम आदमी पार्टी की उम्मीदवार किरन जायसवाल ने किया कस्बे व ग्रामीण इलाकों में जनसंपर्क मांगा क्षेत्र के विकास के लिए वोट।



आजमगढ़ फूलपुर से संतोष जायसवाल की रिपोर्ट।


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ फूलपुर पवई विधानसभा क्षेत्र से आम आदमी पार्टी उम्मीदवार किरन जायसवाल ने आज कस्बे व ग्रामीण इलाकों मे किया जोरदार संपर्क




 इस दौरान भारी संख्या में महिला पुरुश  व हम उम्र के लोगों से मिल लिया आशीर्वाद तथा क्षेत्र के विकास के लिए मांगा चुनाव निशान झाड़ू के लिये वोट।इस बीच उन्होंने कहा की दिल्ली मे हुये विकास वहां  मिल रही बेहतर व्यावस्था अगर उत्तर प्रदेश मे भी देखना चाहते है तो झाड़ू को वोट जरुर दें।



चुनाव प्रचार के दौरन चुनाव प्रभारी डॉ सर्फूद्दीन सन्तोष जायसवाल शुभम यादव आदि लोग रहे मौजूद।


आजमगढ़ गोलियों से नहीं, अल्लाह से डरते हैं- ओवैसी।


 आजमगढ़ गोलियों से नहीं, अल्लाह से डरते हैं- ओवैसी।



एआइएमआइएम प्रमुख ने कहा हम कमजोरों, मजलूमों को इंसाफ दिलाना चाहते हैं।

किया आहवान-जालिम हुकूमतों के जुल्म के खिलाफ एकजुट होकर करें वोट।




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ एआइएमआइएम के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी बुधवार को मुबारकपुर में सपा और बसपा की घेरेबंदी करते हुए कहा कि बाबा साहेब आंबेडकर हमारे दिल में बसते हैं। सपा ने पूरे अवाम के साथ धोखा किया है। 




उन्होंने आहवान करते हुए कहा कि सिर्फ मजहब नहीं, बल्कि दबे, कुचले गरीबों को न्याय दिलाने के लिए हमें एकजुट होकर लड़ना होगा।

अपने करीब आधे घंटे के भाषण में एआइएमआइएम प्रमुख ने मुस्लिम मतदाताओं में ऊर्जा भरी। उन्होेने मुबारकपुर के मुदर्रिशीन को सलाम करता हूं, के उच्चारण के साथ अपना संबोधन शुरू किया और कहा कि मौका मिला तो ओलमाओं की जूतियों को उठाकर अपने सिर पर रख सकता हूं। इत्तेहाद जिंन्दगी है, इन्तशार मौत है, इसलिए आप लोगों को एकजुट होकर रहना होगा।




 उन्होंने कहाकि जालिम हुकूमतों के जुल्म को हमने बर्दास्त किया है। मेरा सियासी सफर आसान नहीं था। मैं रईसजादे का बेटा नहीं हूं, लेकिन मेंरे मां-बाप ने सच्चाई का सामना करना जरूर सिखाया है। सच्चाई बयान करने में ही पुलिस ने मुझे एक नहीं पांच बार सलाखों के पीछे पहुंचा दिया। कहाकि हम गोलियों से नहीं, बल्कि अल्लाह से डरते हैं।




 सपा ने मुबारकपुर की अवाम को धोखा दिया है। भारत में 540 सांसद हैं, लेकिन जब इंसाफ की बात करने को मैं सदन खड़ा होता हूं, तो भाजपा के 306 सांसद कहते हैं बैठ जाओ। मैं सिर्फ मुसलमान की बात नहीं करता, बल्कि किसी भी मजहब के कमजोर वर्ग, समाज में दबे-कुचलों की आवाज उठाता हूं। 




बाबा साहब आंबेडकर हमारे दिल में हैं। हम कमजोरों, मजलूमों को इंसाफ दिलाना चाहते हैं। हमारी मंशा मेडिकल कालेज बनवाने की है, ताकि जिन गरीबों से वोट लिया उसे कम से कम पैसे में इलाज की व्यवस्था दे सकूं। हिजाब के बारे में अखिलेश खामोश रहे, वह आप लोगों को वोट का कैदी समझते हैं।




 मुबारकपुर की जनता अखिलेश को इस चुनाव में सबक सिखाएगी। जब तक आप का नेता नहीं होगा, किसी की बात नहीं सुनी जाएगी। ऐसे हमें सोच-समझकर अपना नेता चुनना होगा।

आजमगढ़ में बोले योगी 10 मार्च के बाद निकालेंगे सपा नेताओं की गर्मी


 आजमगढ़ में बोले योगी 10 मार्च के बाद निकालेंगे सपा नेताओं की गर्मी



सीएम योगी ने सपा को लिया निशाने पर जहरीली शराब कांड में सपा प्रत्याशी का हाथ।




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जनपद के करतालपुर में भाजपा सदर प्रत्याशी अखिलेश मिश्र उर्फ गुड्डू के समर्थन में पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जहां अपनी सरकार की योजनाओं के बखान किया वहीं सपा पर जमकर हमला बोला।




 उन्होंने कहा कि मैं यहां आया तो बुलडोजर खड़ा मिला। अब तो कंपनी वाले को हर जिले में एक बुलडोजर देना चाहिए पहले हमें किराए पर लेना पड़ता था। बुलडोजर एक्सप्रेस-वे बनाने के काम आता है तो माफियाओं को रोकने का भी काम करता है।




 बुलडोजर चलाने व विकास करने के लिए दमदार सरकार की जरूरत है। जनसभा की शुरुआत में योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भाजपा सरकार द्वारा किसानों का ऋण माफ किया गया, छह लाख 72 हजार किसानों के खाते में सालाना 6 हजार रू पहुंच रहा है।



 आजमगढ़ में हर गांव को सड़क व बिजली से जोड़ा जा रहा है। हर घर नल की योजना स्वीकृत हुई है। 63 हजार से ज्यादा गरीबों को आवास दिया है। 63 हजार से ज्यादा किसान का ऋण माफ हुआ है।




उन्होंने सपा पर हमला करते हुए बोला कि सपा के बड़े नेता आजमगढ़ के सांसद बनाये गये लेकिन उनके द्वारा जनपद मे  कोई योगदान नहीं दिया गया, हमने पूर्वांचल एक्सप्रेस, एयरपोर्ट, यूनिवर्सिटी दिया।




 आजमगढ़ की पहचान का संकट खड़ा किया हम, आजमगढ़ को आर्यमगढ़ बनाएंगे। अहमदाबाद ब्लास्ट के फांसी मिले एक आरोपी के पिता समाजवादी पार्टी के सक्रिय कार्यकर्ता हैं।




 समाजवादी पार्टी ने आतंकवाद, पेशेवर माफियाओं, गुण्डा को प्रश्रय दिया। कोरोना में डबल इंजन सरकार ने फ्री में दवा, वैक्सीन दी। अगर सपा बसपा की सरकार होती तो वैक्सीन बाजार में बिक जाती। आजमगढ़ में 36 से 40 लाख लोग फ्री में महीने में दो बार केंद्र और राज्य सरकार की तरफ से राशन पा रहे हैं।




 2017 से पहले बिजली जाति मजहब में मिलती थी। सपा की सरकार थी तब शिब्ली कॉलेज में अजीत राय और सुन्नर यादव की हत्या हुई थी। पहले धर्मशाला, होटल में आजमगढ़ के लोगों को जगह नहीं मिलती थी। आजमगढ़ में पिछले दिनों जहरीली शराब काण्ड में सपा प्रत्याशी लिप्त हैं।




 ऐसा कोई नाजायज काम नहीं जो सपा नहीं करती।

उन्होंने कहा कि उनकी संवेदना किसान, युवा, महिला के लिए नहीं है बल्कि पेशेवर माफिया, आतंकियों के प्रति है। उनको पीड़ा तब होती है जब माफिया पर बुलडोजर चलता है। हमारी सरकार ने जो कहा वह किया।





 पांच चरण के चुनाव में भाजपा बहुमत से आगे चल चुकी है। छठे चरण में स्कोर जायेगा 275. तीसरे चरण के चुनाव के बाद से ही सपा नेता विदेश भागने की फिराक में है। गुर्गे नेपाल भागने की फिराक में है लेकिन भागने ना पाएंगे गर्मी यही निकालेंगे। 





पांच साल में पांच लाख को नौकरी दी, दो करोड़ को रोजगार से जोड़ा। विकास के नाम पर सपा ने कब्रिस्तान की बाउंड्री बनाई। हम दो करोड़ टैबलेट, स्मार्टफोन देंगे।

भाजपा सांसद संघमित्रा सहित 24 के खिलाफ मुकदमा


 भाजपा सांसद संघमित्रा सहित 24 के खिलाफ मुकदमा



उत्तर प्रदेश कुशीनगर के विशुनपुरा क्षेत्र के पंचायत चाफ के खलवा टोला में मंगलवार शाम सपा और भाजपा के समर्थकों में भिड़ंत हो गई। दोनों पक्षों में मारपीट और पथराव में आधा दर्जन लोग घायल हो गए और दोनों पार्टियों के काफिले में चल रहीं दर्जन भर गाड़ियां क्षतिग्रस्त हो गईं।





जानकारी के अनुसार  इस मामले में भाजपा की ओर से बदायूं की सांसद व स्वामी प्रसाद की पुत्री संघमित्रा मौर्य व पुत्र अशोक मौर्य समेत दो दर्जन लोगों को नामजद किया गया है, जबकि सपा की ओर से तमकुही के ब्लॉक प्रमुख वशिष्ठ उर्फ गुड्डू राय व दुदही के प्रमुख पति लल्लन गोंड समेत एक दर्जन लोगों को नामजद किया गया है।




पंचायत चाफ के खलवा टोला में मंगलवार शाम सपा व भाजपा की गाड़ियों के आमने-सामने आने के बाद दोनों पक्ष भिड़ गए। सपाइयों ने मौके पर पहुंची पुलिस को बताया कि भाजपाइयों ने सपा प्रत्याशी स्वामी प्रसाद मौर्य पर हमला किया है। सुरक्षाकर्मियों ने घेरे में लेते हुए उन्हें सुरक्षित बाहर निकाला। सपाइयों ने स्वामी प्रसाद मौर्य के नेतृत्व में पडरौना-तमकुही मार्ग जाम कर धरना शुरू कर दिया। 




वहीं भाजपा के लोगों का आरोप है कि सपा समर्थित लोगों ने उन पर हमला किया है।

आज़मगढ़ पूर्व विधायक आदिल शेख को सपा ने सौंपी निजामाबाद व मुबारकपुर सीटों की जिम्मेदारी।


 आज़मगढ़ पूर्व विधायक आदिल शेख को सपा ने सौंपी निजामाबाद व मुबारकपुर सीटों की जिम्मेदारी।





उत्तर प्रदेश आजमगढ़ समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष हवलदार यादव ने पूर्व विधायक आदिल शेख को निजामाबाद व मुबारकपुर विधानसभा सीटों पर पार्टी के घोषित प्रत्याशियों को सहयोग करने की जिम्मेदारी सौंपी है। 




जानकारी के अनुसार आपको बता दें कि आजमगढ़ के दीदारगंज विधानसभा सीट से पूर्व विधायक आदिल शेख को इस बार पार्टी ने टिकट नहीं दिया उनके स्थान पर पूर्व विधानसभा अध्यक्ष सुखदेव राजभर के पुत्र कमलाकांत राजभर को प्रत्याशी बनाया गया है।




 इसके बाद कयास लगाए जा रहे थे कि आदिल शेख को जौनपुर सदर सीट से पार्टी प्रत्याशी बना सकती है, बीच में इस बात की अफवाह भी रही की आदिल शेख बहुजन समाज पार्टी में शामिल होकर दीदारगंज से चुनाव लड़ सकते हैं हालांकि आदिल ने इस बात को सिरे से खारिज कर दिया था और समाजवादी पार्टी में ही बने रहने की बात कही थी।





 पार्टी ने उनकी निष्ठा को देखते हुए अब निजामाबाद और मुबारकपुर विधानसभा सीट पर जीत सुनिश्चित करने के लिए जिम्मेदारी दी है। आदिल शेख को टिकट न मिलने से जिले के अल्पसंख्यक समुदाय में नाराजगी देखी जा रही है क्योंकि इस बार समाजवादी पार्टी ने सिर्फ गोपालपुर से विधायक नफीस अहमद और निजामाबाद सीट पर विधायक आलम बदी आजमी को ही टिकट दिया है। 




आदिल को टिकट न मिलने का असर मुबारकपुर और निजामाबाद सीट पर दिखाई दे रहा है। मुबारकपुर में जहां विधायक शाह आलम गुड्डू जमाली एआईएमआईएम के प्रत्याशी के रूप में समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी अखिलेश यादव को कड़ी चुनौती पेश कर रहे हैं तो वहीं निजामाबाद सीट पर भी मौजूदा विधायक आलम बदी आजमी को फिर टिकट मिलने पर पार्टी के एक नेता ने बगावती तेवर अपना लिया था। जिसे किसी तरह से सम्भाल तो लिया गया लेकिन कुछ पार्टी समर्थकों में नाराजगी देखी जा रही है।




 जिले की अन्य सीटों पर भी आदिल को टिकट ना मिलने का असर देखने को मिला रहा है यही कारण है कि जिला अध्यक्ष हवलदार यादव ने मतदान के कुछ दिन पूर्व आदिल शेख को प्रभावित हो रही इन दो सीटों पर समाजवादी पार्टी की जीत सुनिश्चित करने की जिम्मेदारी सौंपी है।