Saturday 29 January 2022

आजमगढ़ फूलपुर पवई विधानसभा से पूर्व विधायक श्याम बहादुर यादव को टिकट ना मिलने से विधानसभा कार्यकारिणी के सदस्यों में आक्रोश


 आजमगढ़ फूलपुर पवई विधानसभा से पूर्व विधायक श्याम बहादुर यादव को टिकट ना मिलने से विधानसभा कार्यकारिणी के सदस्यों में आक्रोश

           


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ फूलपुर विधानसभा की समाजवादी पार्टी की कार्यकारिणी के सदस्यों ने सपा मुख्यालय आजमगढ़ पर पहुंच कर अपना विरोध जताते हुए जिला अध्यक्ष हवलदार यादव को एक ज्ञापन सौंपा।




 ज्ञापन के माध्यम से लोगों ने मांग किया की पूर्व विधायक श्याम बहादुर यादव की कठिन परिश्रम से विधानसभा कार्यकारिणी का गठन हुआ था।सभी पदाधिकारी श्याम बहादुर यादव को सपा प्रत्याशी के रूप में चाहते हैं यदि ऐसा नहीं हुआ तो सभी पदाधिकारियों जैसे बूथ प्रभारी  सेक्टर प्रभारी, विधानसभा अध्यक्ष, विधानसभा महासचिव जैसे तमाम लोग अपने पद से इस्तीफा सौंप देंगे तथा श्याम बहादुर का जैसा निर्देश होगा वैसा करेंगे।



आपको बताते चलें की श्याम बहादुर यादव 2012 में विधायक चुने गए थे। परंतु 2017 में भाजपा की लहर के चलते चुनाव हार गए लेकिन समाजवादी पार्टी के साथ लगातार बने हुए थे, परंतु कांग्रेस से सपा में आए पूर्व सांसद रमाकांत यादव को टिकट दे दिया गया। इससे विधानसभा कार्यकारिणी के सदस्यों में आक्रोश व्याप्त है।



 आजमगढ़ फूलपुर से इंद्रराज यादव की रिपोर्ट

आजमगढ़ फिंगर क्लोन तैयार कर खाते से नकदी उड़ाने वाले चार साइबर अपराधी गिरफ्तार।


 आजमगढ़ फिंगर क्लोन तैयार कर खाते से नकदी उड़ाने वाले चार साइबर अपराधी गिरफ्तार।




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जनपद के विभिन्न स्थानों पर आयुष्मान भारत योजना के नाम से शिविर लगाकर भोली-भाली जनता का आधार कार्ड नंबर एवं उनके फिंगरप्रिंट का क्लोन तैयार कर बैंक खाते से नकदी उड़ाने वाले चार साइबर अपराधी पुलिस के हत्थे चढ़ गए। उनके कब्जे से दो तमंचे व कारतूस, एक बाइक, ढाई हजार रुपए एवं फिंगर प्रिंट तैयार करने में प्रयुक्त उपकरण आदि बरामद किए गए हैं।



पवई थाना क्षेत्र के जल्दीपुर ग्राम निवासी मंजीत कुमार पुत्र पन्नालाल बीते 25 जनवरी को गांव के अन्य लोगों के साथ स्थानीय थाने पर शिकायत दर्ज कराई कि गांव के एक विद्यालय में आयुष्मान भारत योजना के तहत लगाए गए कैंप में योजना का लाभ दिलाने के नाम पर वहां मौजूद लोगों ने तमाम लोगों के फिंगरप्रिंट का नमूना एवं आधार कार्ड नंबर ले लिया।




 इसके बाद उन ग्रामीणों के बैंक खाते मैं जमा रुपए निकाल लिए जा रहे हैं। इस मामले को वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने गंभीरता से लेते हुए फूलपुर पवई थाना प्रभारियों को मामले का खुलासा करते हुए गिरफ्तारी क्या निर्देश दिया। मामले की जांच के दौरान प्रकाश में आए लोगों की तलाश शुरू हुई। इस जुर्म में शामिल सुरेंद्र कुमार पुत्र स्व०सीताराम निवासी ग्राम मकसुदिया थाना क्षेत्र फूलपुर को पकड़ा गया। 



सुरेंद्र से की गई पूछताछ के बाद शनिवार को पवई थानाप्रभारी ब्रह्मदिन पांडेय ने क्षेत्र के अशरफपुर बसही नहर के समीप बाइक सवार तीन अन्य लोगों को अपनी गिरफ्त में ले लिया। पकड़े गए लोगों के कब्जे से पोलिमर रबर स्टैंप मशीन, फिंगर प्रिंट का क्लोन तैयार करने वाले उपकरण, आयुष्मान भारत योजना के कूटरचित आवेदन फार्म, 2500 रुपए, दो तमंचे व कारतूस तथा बाइक बरामद किए गए। इस तरह इस साइबर अपराध को अंजाम देने वाले चारों आरोपियों के खिलाफ सुसंगत धाराओं के तहत कार्रवाई की गई है।


 गिरफ्तार लोगों में सुरेंद्र कुमार पुत्र स्व० सीताराम ग्राम मकसूदिया, बासुदेव पुत्र स्व० निरंजन ग्राम मानपुर, राकेश कुमार पुत्र बसंतू एवं अनिल कुमार पुत्र रामराज ग्राम खुरासों थाना क्षेत्र फूलपुर के निवासी बताए गए हैं।

उत्तर प्रदेश एसटीएफ को बड़ी सफलता मिली है। उसने सुपारी लेकर हत्या करने वाले 50 हजार का इनामिया विजय सिंह उर्फ बिज्जी उर्फ बिजेन्द्र सिंह को मुठभेड़ में किया ढेर।


 उत्तर प्रदेश एसटीएफ को बड़ी सफलता मिली है। उसने सुपारी लेकर हत्या करने वाले 50 हजार का इनामिया विजय सिंह उर्फ बिज्जी उर्फ बिजेन्द्र सिंह को मुठभेड़ में किया ढेर।



जानकारी के अनुसार, एसटीएफ ने अम्बेडकरनगर के विजय सिंह उर्फ बिज्जी उर्फ बिजेन्द्र सिंह को मुठभेड़ में ढेर किया। वह रुपया लेकर हत्या तथा अन्य अपराध में लम्बे समय से संलिप्त था।



 वह शनिवार को भी किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की योजना में निकला था। गोंडा के परसपुर थाना क्षेत्र के डेहरास अंतर्गत उसको उत्तर प्रदेश एसटीएफ की टीम ने घेरा। इसके बाद उसने भागने का प्रयास किया। उसने पुलिस की टीम पर फायरिंग भी की। एसटीएफ की टीम ने उसका पीछा किया और परसपुर-नवाबगंज मार्ग पर वह मुठभेड़ में घायल भी हो गया। गंभीर रूप से घायल बिज्जी को एसटीएफ की टीम अस्पताल लेकर पहुंची।



 वहां पर चिकित्सकों ने उसको मृत घोषित कर दिया। उसके उपर करीब दो दर्जन से अधिक अभियोग पंजीकृत थे। उसके खिलाफ हत्या, लूट, हत्या के प्रयास जैसे गंभीर प्रकृति के अभियोग पंजीकृत थे। वह अम्बेडकरनगर के थाना महरूवा में लम्बे समय से वांछित था।



 पुलिस के अनुसार गोंडा में एक सनसनीखेज हत्या की घटना को अंजाम देने के लिए परसपुर थाना नवाबगंज क्षेत्र में जा रहा था।

कानपुर मिठाई की दुकान में लगी आग दो की मौत एक घायल


 कानपुर मिठाई की दुकान में लगी आग दो की मौत एक घायल 




उत्तर प्रदेश कानपुर जिले में मड़ियांव क्षेत्र के केशव नगर स्थित काहू कोठी बाजार में शनिवार को मिठाई की दुकान में आग लगने से दो लोगों की मौत हो गई है। जानकारी होने पर फायर बिग्रेड मौके पर पहुंच गई है। इस संबंध में अग्निशमन अधिकारी रमेशचंद्र ने कहा तीन मंजिला बिल्डिंग में मिठाई बनाई जाती रही है। रात को आग लगने से दो लोगों की मौत हुई है, जब कि एक व्यक्ति बुरी तरह से घायल हो गया है। 



वहीं, करीब 4-5 घंटे की मशक्कत के बाद फायर बिग्रेड ने आग पर काबू पाया गया। जब तक आग पर काबू पाते तब तक दुकानें जल कर राख हो गई। मौके पर पहुंची पुलिस मामले की जांच-पड़ताल कर रही हैं।

प्रयागराज छात्रा के अपहरण व हत्या का पुलिस ने किया खुलासा, तीन गिरफ्तार, डीएनए जांच कराएगी पुलिस

प्रयागराज छात्रा के अपहरण व हत्या का पुलिस ने किया खुलासा, तीन गिरफ्तार, डीएनए जांच कराएगी पुलिस





उत्तर प्रदेश प्रयागराज कर्नलगंज पुलिस छात्रा के अपहरण एवं हत्या मामले का खुलासा करते हुए वारदात को अंजाम देने वाले मुख्य आरोपित समेत तीन युवकों को गिरफ्तार किया है। पुलिस टीम ने चार मोबाइल फोन, मृतका का बैग जिसमें नोट बुक, लेडीज लोवर, दुपट्टा, रूमाल मास्क बरामद किया है।


इस मामले में पुलिस अपहरण, साक्ष्य मिटाने की कोशिश एवं दुष्कर्म और पुलिस एवं परिवार के सदस्यों को गुमराह करने का मुकदमा दर्ज किया गया है। उक्त जानकारी देते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय कुमार ने शुक्रवार शाम बताया कि वारदात को अंजाम देने वाला मुख्य अभियुक्त आजमगढ़ जिले के मेहनाजपुर थाना क्षेत्र के सिधौना गांव निवासी अमन सिंह राजपूत पुत्र अपरबल सिंह बीए द्वितीय वर्ष का छात्र है और वह गोविन्दपुर में कमरा लेकर रहता है। वारदात को अंजाम देने में सहयोग करने वाले आजमगढ़ के सरायमीर थाना क्षेत्र के पवई लाटपुर गांव निवासी दीपक यादव पुत्र नरेन्द्र बीए द्वितीय वर्ष का छात्र है। 



वह सलोरी में कमरा लेकर रहता है। तीसरा आरोपित मऊ जनपद के सराय लखनसी थाना क्षेत्र के अमारी गांव निवासी निखिल कनौजिया पुत्र प्रमोद कनौजिया बीए तृतीय वर्ष का छात्र है। यह ममफोर्डगंज में कमरा लेकर रहता है। एसएसपी ने बताया कि आरोपितों से हुई बातचीत के दौरान मिली जानकारी के मुताबिक मृतका एवं अमन सिंह का बीए प्रथम वर्ष से दोनों से परिचय था और दोनों एक दूसरे से बातचीत करते थे। 22 जनवरी की शाम छात्रा को फोन करके किताब देने के लिए बहाने से फोन करके बुलाया। 



आईईआरटी ग्राउण्ड के पास दोनों मिले और बातचीत करने लगे। कुछ गोपनीय बातें पूछने के बहाने से बबूल की झाड़ियों में ले गया, परन्तु वहां पास से गुजरने वाली गाड़ियों के रोशनी पड़ने के कारण लड़की को और अन्दर झाड़ियों में मौजूद पुराने कुंए के पास ले गया। जहां उसकी सीढ़ियों पर बैठकर दोनों ने बातचीत किया। 


इस दौरान छात्रा की सहेली ने फोन किया तो छात्रा ने फोन उठाकर बाद में बात करने के लिए बोली। इसके बाद आरोपित ने दोनों फोन बन्द कर दिया। अमन सिंह ने छात्रा पर शक जाहिर करते हुए फटकारते हुए अपशब्दों का प्रयोग करने लगा। जिससे छात्रा गुस्सा हो गई। शोर मचाते हुए जेल भेजवाने की धमकी देने लगी। इस पर आरोपित अमन ने उसका मुंह एवं नांक दबा दिया। कुछ देर बाद वह अचेत होकर गिर गई। इसके बाद अमन ने उससे दुष्कर्म किया तथा उसकी बाडी को कुंए में फेंकने के लिए झुका ही था कि उसे एक या दो लोगों ने आवाजे दी। कौन है, क्या कर रहा है। इस पर वह वहां से बेतहाशा भाग निकला। वहां से भागकर सलोरी पहुंचा तो अपना मोबाइल खोलकर दीपक यादव को फोन करके बुलाया तथा दीपक ने निखिल कनौजिया को बुलाया। तीनों एक साथ लगभग साढ़े आठ बजे वहां पहुंचे तो छात्रा नहीं दिखी, लेकिन उसका बैग वहां मिला। जिसे अमन से कुंए में फेंक दिया। इस तरह 23 जनवरी को मनगढ़न्त कहानी बनाते हुए मृतका की सहेली को फोन करके बताया। 




आशंका होने पर छात्रा की सहेली ने तत्काल उसके पिता को खबर दी। खबर मिलते ही मृतका के पिता तत्काल बेटी की तलाश शुरू कर दी और कर्नलगंज पुलिस को सूचना दी। पुलिस तत्काल सूचना मिलते ही सक्रिय हो गई और पूरे प्रकरण की जांच के लिए पांच टीमें लगा दी गई। हालांकि छात्रा का शव बरामद कर लिया गया।




पुलिस को अभी मृतका का फोन एवं उसके शव को कुंए में फेकने वाले को तलाशना है। इसके साथ ही आरोपितों एवं मृतका डीएन की जांच करान के साथ अन्य वैज्ञानिक साक्ष्य जुटा रही है। तीनों आरोपितों को न्यायालय पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया।