Friday 20 October 2023

आजमगढ़ जिला मजिस्ट्रेट ने 10 अपराधियों को किया जिलाबदर सक्रिय अपराधियों पर गुण्डा अधिनियम के तहत की गई कार्यवाही


 आजमगढ़ जिला मजिस्ट्रेट ने 10 अपराधियों को किया जिलाबदर



सक्रिय अपराधियों पर गुण्डा अधिनियम के तहत की गई कार्यवाही


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य द्वारा शुक्रवार को गोवध, दुष्कर्म, लूट, छेड़खानी जैसे आपराधिक कृत्यो में सक्रिय अपराधियों पर गुण्डा अधिनियम के अन्तर्गत कार्यवाही की गयी है। पाबंद किए गए अपराधियों की भेजी गई जांच आख्या रिपोर्ट के आधार पर जिला मजिस्ट्रेट विशाल भारद्वाज ने चिन्हित किए गए दस अपराधियों को छह माह के लिए जिलाबदर कर दिया।


 जिलाबदर किए गए अपराधियों में बब्बन सिंह ग्राम कबूतरा थाना तरवां, औरंगजेब ग्राम सोनबुजुर्ग थाना रौनापार, तालिम उर्फ तालिब उर्फ छोटू ग्राम पीठापुर थाना अहरौला, अशहद निवासी कस्बा माहुल थाना अहरौला, मानसिंह यादव ग्राम टहर किशुनदेवपुर थाना कप्तानगंज, प्रवीण राय उर्फ बन्टू ग्राम कोठिहार थाना तहबरपुर,अबू हमजा ग्राम कुरियांवा थाना सरायमीर, संदीप ग्राम बखरा थाना सरायमीर, मानकचन्द ग्राम बखरा थाना सरायमीर तथा अनिल ग्राम पूनापोखर थाना सरायमीर के निवासी हैं।

आजमगढ़ मेंहनगर नदी में उतराया मिला कंकाल आधार कार्ड व कपड़े से हुई पहचान 10 अक्टूबर को हुआ था लापता, ग्रामीणों ने जताई हत्या की आशंका


 आजमगढ़ मेंहनगर नदी में उतराया मिला कंकाल


आधार कार्ड व कपड़े से हुई पहचान


10 अक्टूबर को हुआ था लापता, ग्रामीणों ने जताई हत्या की आशंका



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ मेंहनगर थाना क्षेत्र के मंगई नदी में कंकाल मिलने से सनसनी फैल गयी। कंकाल मिलने की सूचना ग्रामीणों ने पुलिस को दी। मौके पर पहुची पुलिस ने कंकाल को बाहर निकलवाया। उसके कपड़े और पाकेट में मिले आधार कार्ड से उसकी पहचान की गई। ग्रामीणों ने हत्या की आशंका व्यक्त की है।


आज शुक्रवार की दोपहर करीब साढ़े बारह बजे थाना क्षेत्र के मुहम्मदपुर नियामतपुर गांव के समीप मंगई नदी में ग्रामीणों ने एक कंकाल उतराया हुआ देखा। ग्राम प्रधान राहुल यादव ने इसकी सूचना मेंहनगर थाना प्रभारी को दी। सूचना पाकर मेंहनगर पुलिस घटनास्थल पर पहुँची। ग्रामीणों के सहयोग से कंकाल बाहर निकाला गया। मृतक के पहने लोवर से आधार कार्ड, मोबाइल सहित नगदी पाया गया। आधार कार्ड व पहने कपड़े के आधार पर मृतक की पहचान थाना क्षेत्र के बलेलपुर निवासी 36 वर्षीय संजय यादव पुत्र स्व0 रामू यादव के रूप में की गई। वह 10 अक्टूबर को शाम घर से बाजार के लिए साइकिल से निकला था लेकिन घर वापस नहीं आया, परिजनों ने काफी खोजबीन किया लेकिन उसका कुछ पता नहीं चल सका। 


मृतका की मां चम्पा देवी ने थाने में गुमशुदगी दर्ज कराई थी। मृतक के पत्नी अनुपमा देवी का रो-रोकर बुरा हाल हो गया है। मृतक के दो पुत्री अनन्या 5 वर्ष, तन्नवी 3 वर्ष, कार्तिकेय 2 वर्ष हैं। मृतक के भाई सतीश यादव ने अज्ञात के विरुद्ध तहरीर दी है। इस बाबत थाना प्रभारी राजकुमार सिंह ने बताया कि कंकाल को कब्जे में लेकर विधिक कार्यवाही कर पोस्टमार्टम हाउस भेज दिया गया है, कंकाल का डीएनए टेस्ट के बाद ही शव किसका है यह स्पष्ट हो सकेगा। पोस्टमार्टम के आधार पर घटना की विवेचना की जायेगी।

आजमगढ़ श्री राम की आरती के साथ गंभीरपुर की ऐतिहासिक श्री रामलीला शुरु नारद मोह के मंचन बंदर रुप ने लोगों को खूब हंसाया


 आजमगढ़ श्री राम की आरती के साथ गंभीरपुर की ऐतिहासिक श्री रामलीला शुरु


नारद मोह के मंचन बंदर रुप ने लोगों को खूब हंसाया 



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ गंभीरपुर में होने वाली श्रीरामलीला की शुरुआत बृहस्पतिवार की रात श्री राम की आरती और शिव पार्वती संवाद,नारद मोह के मंचन से हुआ। मंचन में नारद के बंदर रुप ने लोगों को लोट-पोट कर दिया।स्थानीय कलाकारों की जीवंत प्रस्तुतियों की दर्शकों ने तालियों से सराहाना की। बीच-बीच में भगवान श्रीराम के लग रहे जयकारों से वातावरण श्रीराममय हो गया था।   


 श्रीरामलीला समिति गंभीरपुर के तत्वावधान में आयोजित रामलीला का शुभारंभ बृहस्पतिवार की शाम आठ बजे हर वर्ष की भांति इस वर्ष में ग्राम प्रधान संतोष कुमार द्वारा फीता काटकर मंच का उद्घाटन किया गया उसके उपरांत श्री राम जी का माल्यार्पण कर ग्राम प्रधान द्वारा आरती की गई। उसके उपरांत रामलीला समिति के अध्यक्ष विजय गुप्ता द्वारा ग्राम प्रधान समेत सभी मुख्य अतिथि का माल्यार्पण कर स्वागत किया गया।



 मंचन के क्रम में नारद के घमंड को तोडऩे के लिए श्री विष्णु भगवान ने नारद को बंदर का रुप देते हैं। इसके बाद नारद श्रीनगर के राजा की पुत्री से शादी करने जाते हैं। राजा के दरबार में बंदर के रुप को देख लोग खूब हंसते हैं। इसी बीच शंकर जी के भेजे गए दो गणों ने नारद को उनका बंदर वाला चेहरा दिखाते हैं। अपने इस रुप को देख नारद क्रोधित हो जाते हैं और वहां से चले जाते हैं। साथ ही नारद दोनों गणों को श्राप देते हैं कि जाओं तुम दोनों राक्षस बन जाओगे। मंचन के दौरान नारद के बंदर के रुप को देख दर्शक हंसते-हंसते लोट-पोट हो जाते हैं। 

इस मौके पर समाजसेवी वीरेंद्र पाठक, इंद्रेश प्रताप राय, शशिकांत उपाध्याय उर्फ़ डब्लू मास्टर, हरिशंकर प्रसाद ओमप्रकाश ठठेर, संजय गुप्ता, अनिल चौरसिया,श्याम सुंदर सिंह, पद्माकर मिश्रा,  करुणाकर मिश्रा, अंकित चतुर्वेदी, अनिल दत्त मिश्रा, चेतनारायण चौहान,सुरेंद्र गौड़ समेत अन्य लोग उपस्थित रहें।



आजमगढ़ गंभीरपुर से राहुल पांडेय की रिपोर्ट

बिजनौर दरोगा की गंदी करतूत: होटल में बदली नीयत महिला से कर डाली यह डिमांड


 बिजनौर दरोगा की गंदी करतूत: होटल में बदली नीयत


महिला से कर डाली यह डिमांड



उत्तर प्रदेश बिजनौर में दरोगा की बदनियति का शिकार होते-होते बाल बाल बची पीड़िता को केस दर्ज कराने के लिए खूब जद्दोजहद करनी पड़ी। एडीजी के आदेश पर पीड़िता के ससुरालियों के खिलाफ मामला दर्ज हुआ, जिसके विवेचक ने अब महिला को गंभीर धारा बनाए रखने के लिए अनैतिक ऑफर कर डाला। कस्बा झालू की रहने वाली एक युवती को दिल्ली निवासी शुऐब ने अपने प्रेम जाल में फंसाया। जिसने युवती को देहरादून और मसूरी ले जाकर शारीरिक संबंध बनाए। बाद में आरोपी ने निकाह भी कर लिया। निकाह के बाद आरोपी ने तलाक देकर बातें करना बंद कर दिया।


उधर, ससुरालयों ने दहेज की मांग की। दहेज उत्पीड़न से तंग आकर पीड़िता ने रिपोर्ट दर्ज कराने का प्रयास किया। तमाम कोशिशों के बाद एडीजी के आदेश पर थाना हल्दौर में 12 सितंबर को दहेज एक्ट, तीन तलाक, दुष्कर्म और गर्भपात जैसी गंभीर धाराओं में मामला दर्ज किया गया। यह केस दर्ज हुआ तो विवेचना की जिम्मेदारी झालू चौकी प्रभारी धर्मेंद्र गौतम को मिली। आरोप है कि केस में विवेचना के लिए दरोगा ने मसूरी के एक होटल में पहुंचकर जांच-पड़ताल की। पीड़िता भी अपनी एक दोस्त को लेकर वहां पहुंची। दोनों ही दरोगा की कार मैं बैठकर मसूरी गईं।


 होटल में मुआयना करने के साथ ही दरोगा की नियत भी बदल गई। देहरादून तक आते-आते दारोगा ने धारा बनाए रखने के लिए पीड़िता को अनैतिक ऑफर किया। सिर्फ इतना ही नहीं पीड़िता के साथ-साथ किसी महिला दोस्त को भी संग लाने के लिए दरोगा ने दबाव बनाया। हालांकि पीड़िता ने विवेचक की बदनियति को भांप लिया। वहीं, महिला किसी तरह अपने चाचा के घर पहुंच गई। लेकिन दरोगा के फोन ने पीछा नहीं छोड़ा। देर रात दरोगा ने कॉल करके अपनी पेशकश रख दी। जिसे महिला ने रिकॉर्ड कर लिया। यह रिकॉर्डिंग अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। दरोगा ने महिला से कुछ समय उसके संग गुजारने की पेशकश की। महिला का आरोप था कि दरोगा ने उसके साथ अश्लील बातें कीं और बार-बार रात में संग रुकने के लिए दबाव बनाया।