Monday 9 May 2022

आजमगढ़ लालगंज खुम्भा देवरी में लक्ष्मी नारायण महायज्ञ का सातवें दिन हवन पूजन के साथ हुआ समापन। कल 10 मई 2022 को हवन पूजन के बाद विशाल भंडारे का आयोजन होगा। जिसमें भारी संख्या में लोग भाग लेंगे।


 आजमगढ़ लालगंज खुम्भा देवरी में लक्ष्मी नारायण महायज्ञ का सातवें दिन हवन पूजन के साथ हुआ समापन।



कल 10 मई 2022 को हवन पूजन के बाद विशाल भंडारे का आयोजन होगा। जिसमें भारी संख्या में लोग भाग लेंगे।



 यज्ञ के आयोजन कर्ता संतोष सिंह ने कहा कि आज भागवत कथा रात्रि 9:30 बजे तक चलेगी। कल हवन पूजन के बाद विशाल भंडारे का आयोजन है‌।



 जिसमें क्षेत्र के लोगों से प्रसाद ग्रहण करने की अपील की जाती है। महंत राम अखण्ड दास  महाराज ने कहा कि धर्म से ही जीवों की रक्षा होती है। धर्म विहीन व्यक्ति पशु के समान होता है। 



श्याम सुंदर पांडे चाकीडीह ने कहा कि भागवत पुराण में ज्ञान, भक्ति और वैराग्य का निरूपण हुआ है। राम अवध पांडे ने कहा कि यज्ञ से मनुष्य का सांसारिक तथा परलोक सुधरता है।



 कथावाचक शीतल जी महाराज ने कहा कि राधा कृष्ण का प्रेम शाश्वत है। जीवन की धारा ही राधा है। 



सत्यपाल महाराज ने यज्ञ के महत्व पर प्रकाश डाला।



 इस अवसर पर संतोष कुमार सिंह, भूप नारायण सिंह ,अनिल सिंह, संजय सिंह, विनय सिंह, रमाशंकर सिंह, पूर्व प्रधानाचार्य ओम प्रकाश सिंह, अजय कुमार सिंह सुधीर सिंह, श्याम सुंदर पांडे  गोपाल तिवारी ,नंदन,अखिलेश, विवेकानन्द , राज नारायण दीक्षित, रामबहादुर सिंह आदि लोग विशेष रूप से उपस्थित थे।




लालगंज से प्रशांत शुक्ला की खास रिपोर्ट

जौनपुर पहलवान हत्याकांड में एसपी की कार्रवाई, एसओ निलंबित; सीओ को हटाया


 जौनपुर पहलवान हत्याकांड में एसपी की कार्रवाई, एसओ निलंबित; सीओ को हटाया





उत्तर प्रदेश जौनपुर के धर्मापुर बाजार में अंडा खाने के विवाद में शुक्रवार को हुई पहलवान बादल यादव की हत्या के मामले में रविवार को एसपी ने एसओ गौराबादशाहपुर को निलंबित कर दिया, वहीं सीओ केराकत को हटा दिया है।



 हत्याकांड की जांच में लापरवाही सामने आने के बाद दोनों पर कार्रवाई हुई है।



धर्मापुर बाजार में अंडा की दुकान पर छह मई को को बादल यादव व अंकित यादव को तीन युवकों ने चाकू मारकर घायल कर दिया था। घटना में घायल बादल की मौत हो गई जबकि अंकित को गंभीर हालत में वाराणसी रेफर कर दिया गया था। 



बादल की मौत के बाद उसके परिजनों और ग्रामीणों ने सड़क पर जमकर बवाल किया था।

एसपी अजय साहनी ने रविवार को बताया कि मामले की जांच में लापरवाही सामने आने पर एसओ अवध यादव को निलम्बित कर दिया गया है। 



केराकत के सीओ शुभम सिंह तोड़ का तबादला बदलापुर तहसील के लिए कर दिया। गौराबादशाहपुर में गौरव कुमार शर्मा उपाधीक्षक (प्रशिक्षणाधीन) को नया एसओ बनाया गया है।

एटा थाना मिरहची पुलिस पर पथराव,व फायरिंग कर आरोपी सपा नेता छोटे पुत्र फौजदार निवासी नगला जवाहरी को छुड़ा ले गए ग्रामीण दरोगा सहित 6 पुलिसकर्मी घायल


 एटा थाना मिरहची पुलिस पर पथराव,व  फायरिंग कर आरोपी सपा नेता छोटे पुत्र फौजदार निवासी नगला जवाहरी को छुड़ा ले गए ग्रामीण


दरोगा सहित 6 पुलिसकर्मी घायल



उत्तर प्रदेश एटा में पुलिस पर पथराव, फ़ायरिंग करते हुए ग्रामीण पॉक्सो के आरोपी सपा नेता को छुड़ा ले गए। पथराव, हमले में दरोगा सहित छह पुलिसकर्मी घायल हो गए।



 फायरिंग होती देख पुलिस ने भागकर अपनी जान बचाई। जानकारी पर अन्य पुलिस बल पहुंचा। अन्य पुलिस बल के पहुंचने से पहले ही आरोपी भाग गए। मामले में दरोगा ने दस नामजद सहित पच्चीस आरोपियों पर रिपोर्ट दर्ज कराई है।



थाना मिरहची में तैनात दरोगा देवेंद्र सिंह, हमराह सिपाही राहुल कुंतल, निखिल भाटी, आशीष चौधरी, राहुल कुमार, एक अन्य सिपाही ने शनिवार रात को गांव नगला जवाहरी में दबिश दी।


 दबिश के दौरान घर से पॉक्सो एक्ट का आरोपी छोटे पुत्र फौजदार निवासी नगला जवाहरी को पकड़ लिया। आरोपी ने चीख-पुकार मचा दी। अन्य ग्रामीण पहुंच गए। 



पुलिस को देख पथराव, फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस पर हमला करते हुए आरोपी को छुड़ा ले गए।



फायरिंग होती देख पुलिस ने भागकर अपनी जान बचाई। मामले की जानकारी थाना पुलिस को दी गई। जानकारी पर गांव में अन्य पुलिस फोर्स पहुंचा। सभी आरोपी मौके से भाग निकले।



 हमले में दरोगा देवेंद्र सिंह, पांच सिपाही घायल हो गए। घायलों को स्वास्थ्य केंद्र मिरहची में भर्ती कराया गया है। दरोगा ने दस नामजद, पंद्रह अज्ञात आरोपियों पर रिपोर्ट दर्ज कराई है। आरोपियों की तलाश में पुलिस दबिश दे रही है।