Friday 17 June 2022

वाराणसी अग्निपथ बवालियों पर उत्तर प्रदेश की योगी सरकार सख्त गिरफ्तार युवकों पर हत्या के प्रयास समेत कई गंभीर धाराएं


 वाराणसी अग्निपथ बवालियों पर उत्तर प्रदेश की योगी सरकार सख्त


गिरफ्तार युवकों पर हत्या के प्रयास समेत कई गंभीर धाराएं




उत्तर प्रदेश वाराणसी अग्निपथ योजना का विरोध करते हुए बवाल काटने वाले युवकों पर यूपी की योगी सरकार गंभीर हो गई है। बवाल करने वालों पर गंभीर धाराओं में केस दर्ज किया जा रहा है। वाराणसी में अब तक 9  युवकों को गिरफ्तार किया गया है। इसके अलावा 19 युवकों को हिरासत में लिया गया है।



 गिरफ्तार युवकों पर हत्या के प्रयास और बलवा समेत कई धाराओं में केस दर्ज किया गया है। युवकों पर कुल 13 धाराएं लगाई गई हैं। वाराणसी के सिगरा थाने में युवकों पर तोड़फोड़, पुलिस पर हमला करने की रिपोर्ट लिखते हुए मुकदमा दर्ज किया है।


 इन युवकों को अब कोर्ट में पेश कर जेल भेजने की तैयारी हो रही है। वाराणसी के कैंट थाने में भी 10 को पकड़ा गया है। यहां के नदेसर निवासी एक पूर्व छात्रनेता को भी बवाल के लिए चिह्नित किया गया है। फिलहाल वह घर से फरार है। पुलिस उसकी तलाश कर रही है। जैतपुरा थाने में भी 9 युवकों को पकड़ा गया है।




 वाराणसी में शुक्रवार सुबह से ही बवाल शुरू हो गया था। बलिया-गाजीपुर से होते हुए ट्रेन से आये करीब डेढ़ सौ युवक सिटी स्टेशन होते हुए रोडवेज, रेलवे स्टेशन की ओर बढ़े और 12 बसों, एक निजी कार में तोड़फोड़ की थी।




कैन्ट स्टेशन के प्लेटफॉर्म नम्बर 10 के पास उपद्रव के दौरान वीडियो बना रहे बुलेट सवार युवकों को उपद्रवियों ने पीट दिया। किसी तरह से पुलिस ने तीनों युवकों को छुड़ाकर अस्पताल भिजवाया। सुबह डेमू ट्रेन के यार्ड में जाने के दौरान उपद्रवियों ने पटरी पर पत्थर रख दिए, लेकिन मौके पर मौजूद जवानों ने हटाकर ट्रेन को यार्ड में पहुंचाया। जोधपुर से वाराणसी आ रही मरुधर एक्सप्रेस यार्ड में पहुंची तो उसे रोक दिया गया। करीब 10 मिनट बाद जब ट्रेन प्लेटफॉर्म नम्बर 8 के लिए बढ़ी तो यार्ड से कुछ आगे खड़े उपद्रवियों ने इंजन पर पथराव कर दिया। इससे शीशे टूट गए। लोको पायलट और सहायक लोको पायलट ने किसी तरह से अपना बचाव किया।

आजमगढ़ 11 अपराधियों पर चला कानून का डण्डा एसपी के निर्देश पर की गई गुंडा एक्ट की कार्रवाई


 आजमगढ़ 11 अपराधियों पर चला कानून का डण्डा


एसपी के निर्देश पर की गई गुंडा एक्ट की कार्रवाई





उत्तर प्रदेश आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव एवं अपराध नियंत्रण के क्रम में पुलिस अधीक्षक आजमगढ़ अनुराग आर्य के निर्देश पर आपराधिक गतिविधियों में संलिप्त 11 लोगों के खिलाफ पुलिस ने गुंडा एक्ट की कार्रवाई की है।




पाबंद किए गए लोगों में अपराधिक मामलों में वांछित


 कंधरापुर थाना क्षेत्र के गयासपुर ग्राम निवासी राहुल निषाद पुत्र मनीराम एवं आखापुर निवासी पवन राय पुत्र संकठा राय,


 तहबरपुर थाना क्षेत्र के मंझारी ग्राम निवासी रवि यादव पुत्र राजमन ,


पवई थाना क्षेत्र के अंडिका ग्राम निवासी चंद्रेश यादव पुत्र मिठाई लाल बताए गए हैं।


 वहीं गोवध के मामले में लिप्त सरायमीर थाना क्षेत्र के नोनारी ग्राम निवासी शब्बू उर्फ फखरेआलम पुत्र ईशा,


 बिलरियागंज क्षेत्र के जयराजपुर निवासी कामरान पुत्र अमीन,


 मेंहनगर क्षेत्र के बसिला निवासी दीपक पुत्र मुन्नीलाल सोनकर शामिल हैं। 



इसी क्रम में लूट के मामले में आरोपित 


मेंहनगर कस्बे के हरिवंश नगर वार्ड निवासी अबू सोफियान उर्फ सोनू मिंया पुत्र अकरम ,


बरदह थाना क्षेत्र के परसौली निवासी अनिल पुत्र राजेंद्र सरोज के साथ ही 


आबकारी मामले में आरोपी महराजगंज क्षेत्र के नौबरार देवारा जदीद किता प्रथम निवासी भीम यादव पुत्र रघुवंश यादव व महेशपुर ग्राम निवासी कमलदेव पुत्र रामबूझ तिवारी शामिल बताए गए हैं।

आजमगढ़ जिलाबदर अपराधी व गैंगस्टर समेत तीन गिरफ्तार


 आजमगढ़ जिलाबदर अपराधी व गैंगस्टर समेत तीन गिरफ्तार




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव के दृष्टिगत अपराधी प्रवृत्ति लोगों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के क्रम में पुलिस ने शुक्रवार को जिला बदर घोषित अपराधी के साथ ही गैंगस्टर एक्ट के मामले में वांछित दो सगे भाइयों को गिरफ्तार किया है।




कंधरापुर पुलिस को शुक्रवार की सुबह सूचना मिली की जिला प्रशासन द्वारा जिलाबदर घोषित किया गया अनिल यादव पुत्र लिल्लू क्षेत्र के मुजफ्फरपुर गांव स्थित अपने घर पर चोरी-छिपे रह रहा है। इस सूचना के बाद सक्रिय हुई पुलिस ने सुबह करीब 8 बजे मुजफ्फरपुर गांव में दबिश देकर जिलाबदर किए गए अनिल यादव को गिरफ्तार कर लिया।



 इसी क्रम में बरदह थाने की पुलिस ने शुक्रवार की सुबह क्षेत्र की इशहाकपुर गांव में दबिश देकर गैंगस्टर एक्ट के मामले में वांछित आद्या राजभर व रति लाल राजभर पुत्रगण सतिराम को उनके घर दबिश देकर गिरफ्तार कर लिया।



 गिरफ्तार किए गए दोनों सगे भाइयों पर मारपीट व हत्या जैसे संगीन मामले पंजीकृत बताए गए हैं।

डिप्टी सीएम के घर पर हमला, 20 राउण्ड फायरिंग उत्तर से दक्षिण तक पहुंची ‘अग्निपथ’ के विरोध की आग बलिया में ट्रेन को किया आग के हवाले, वाराणसी में बसों की गयी तोड़-फोड़


 डिप्टी सीएम के घर पर हमला, 20 राउण्ड फायरिंग


उत्तर से दक्षिण तक पहुंची ‘अग्निपथ’ के विरोध की आग

बलिया में ट्रेन को  किया आग के हवाले, वाराणसी में बसों की गयी तोड़-फोड़



लखनऊ नरेंद्र मोदी सरकार ने मंगलवार को सेना में बहाली के लिए ‘अग्निपथ’ योजना की घोषणा की थी। देश के 11 राज्यों में इसका जमकर विरोध हो रहा है। बिहार-यूपी पूरे देश में इसका असर दिख रहा है। उत्तर प्रदेश में लगातार हो रही हिंसाओं को देखते हुए पुलिस हाई अलर्ट पर है। बलिया में जहां प्रदर्शनकारियों ने ट्रेन को आग के हवाले कर दिया वहीं वाराणसी में रोडवेज की बसों में तोड़-फोड़ की गयी।




 आजमगढ़ जनपद के सगड़ी विधानसभा में भी दर्जनों द्वारा प्रदर्शन करते हुए जाम लगा दिया गया। पुलिस हिंसा होने से पहले रोकने की कोशिश करने के लिए हाई अलर्ट पर तैनात है।


 संवेदनशील इलाकों में ज्यादा फोर्स लगाई गई है। कई इलाकों में ड्रोन की मदद से निगरानी की जा रही है।



अग्निपथ योजना के खिलाफ शुक्रवार सुबह से ही प्रदर्शन शुरू हो गया। उपद्रवियों ने अग्निपथ के विरोध में बलिया में एक खड़ी ट्रेन में आग लगा दी। ट्रेन की कई बोगियां काटकर अलग करनी पड़ी। इसके अलावा बलिया में स्टेशन पर तोड़-फोड़ भी की गई। कुछ उपद्रवियों ने आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे जाम कर दिया और रोडवेज बस में तोड़फोड़ की। 



जानकारी के अनुसार चंदौली में ट्रेन रोकर और अमेठी में धरना प्रदर्शन करके विरोध किया गया। पुलिस राज्य में हाई अलर्ट पर है और उपद्रवियों को काबू करने में लगी है।



बिहार में मचे बवाल के बीच बेतिया में डिप्टी सीएम रेणु देवी के घर पर हमला हुआ है। एक निजी समाचार चैनल से बात करते हुए खुद डिप्टी सीएम ने इसकी पुष्टि की। उन्होंने कहा कि उनके पैतृक घर पर हमला हुआ है। गाड़ियों में तोड़फोड़ की गई हैै। उन्होंने कहा कि छात्रों को उकसाया जा रहा है। बिहार की राजधानी पटना के बख्तियारपुर में अग्निपथ को लेकर हुए बवाल के बीच करीब 20 राउंड फायरिंग प्रदर्शनकारियों की ओर से की गई। 




इसके चलते पुलिस को पीछे हटना पड़ा। फायरिंग करने से आसपास के लोगों में अफरातफरी मच गई। स्थिति पूरी तरह से तनाव पूर्ण बनी हुई है। वहीं पटना के भिखना पहाड़ी से मुसल्लहपुर तक तोड़फोड़, मारपीट व बवाल हो रहा है। भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है।

आज़मगढ़ तरवां एक ही युवती की प्रेम में पागल दो युवक आपस में भिड़े एक युवक ने दूसरे युवक पर चाकू से किया हमला, हालत गंभीर


 आज़मगढ़ तरवां एक ही युवती की प्रेम में पागल दो युवक आपस में भिड़े



एक युवक ने दूसरे युवक पर चाकू से किया हमला, हालत गंभीर




उत्तर प्रदेश आज़मगढ़ तरवां थाना क्षेत्र के बादशारिकपुर गांव में एक युवती से प्रेम प्रपंच को लेकर दो युवकों में मारपीट हो गई। इस दौरान एक युवक ने दूसरे पर चाकू से हमला कर दिया। जिससे वह गंभीर रुप से घायल हो गया। उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।



जानकारी के अनुसार तरवां थाना क्षेत्र की रहने वाली एक युवती से सुल्तानीपुर गांव निवासी शनि राम व बादशारिकपुर गांव निवासी शिवम प्रेम करते है। एक ही युवती के प्रेम में पागल दोनों युवक बृहस्पतिवार की सुबह आपस में भिड़ गए। दोनों में पहले कहासुनी हुई और फिर मारपीट होने लगी। 



इसी दौरान शिवम ने शनि (19) पर चाकू से हमला कर दिया। सूचना पर पहुंचे चौकी प्रभारी सिंहपुर ने घायल शनि को इलाज के लिए अस्पताल भेज कर भर्ती कराया। वहीं आरोपी युवक की तलाश में पुलिस जुटी हुई है।