Saturday 3 June 2023

आजमगढ़ मुबारकपुर ट्रेन की चपेट में आने से युवक की हुई मौत बीती शाम घर से बाजार के लिए निकला था


 आजमगढ़ मुबारकपुर ट्रेन की चपेट में आने से युवक की हुई मौत


बीती शाम घर से बाजार के लिए निकला था


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ मुबारकपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत रेलवे स्टेशन सठियांव से पश्चिम तरफ पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे अंडर पास के समीप शुक्रवार की रात लगभग एक बजे ट्रेन से कटकर एक व्यक्ति की मौत की सूचना पाकर घटना स्थल पर पुलिस व ग्रामीण पहुंचे। ग्रामीणों ने शव की पहचान महेश चौहान के रूप में की। पुलिस शव को कब्जे में लेकर पंचनामा भरकर मर्चरी घर भेज दिया। घटना की सूचना मिलते ही परिवार में कोहराम मच गया।


मुबारकपुर थाना क्षेत्र के ग्राम सठियांव निवासी महेश चौहान (42) पुत्र सिउच चौहान मजदूरी का काम कर के घर परिवार का भरण पोषण करता था। शुक्रवार की शाम घर से बाजार निकला था। देर रात घर न पहुंचने पर परिजनों ने तलाश किया। पर उसका कही पता नही चल सका। परिजन अभी इंतजार कर रहे थे कि पता चला कि घर से कुछ दूरी पर रेलवे ट्रैक पर एक शव मिला है। 


शव की सूचना पर पुलिस और परिजन मौके पर पहुंच गये परिजनो ने शव के शरीर पर टी-शर्ट देख कर उसकी पहचान कर लिए। पुलिस ने शव को अपने कब्जे में ले लिया। और पंचनामा भरकर विधिक कार्यवाही में जुट गई। मौत की सूचना पर परिवार में कोहराम मच गया। मृतक दो पुत्र व दो पुत्री का पिता बताया जाता हैं। पत्नी बदामी देवी का रो रो कर बुरा हाल है। इस संबंध में सठियांव चौकी प्रभारी राम कृष्ण ने बताया की शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया गया है।



आजमगढ़ मुबारकपुर से संजय चौहान की रिपोर्ट।

आजमगढ़ सरायमीर नगर पंचायत में ठण्डे शुध्द पानी के लिए लगे आधा दर्जन आरो बना कूड़ादान नगर पंचायत सरायमीर के अधिकारी/कर्मचारी सो रहे है कुंभकरण की नीद


 आजमगढ़ सरायमीर नगर पंचायत में ठण्डे शुध्द पानी के लिए लगे आधा दर्जन आरो बना कूड़ादान 


नगर पंचायत सरायमीर के अधिकारी/कर्मचारी सो रहे है कुंभकरण की नीद 



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ सरायमीर नगर पंचायत में ठण्डे शुध्द पानी के लिए लगेआधा दर्जन आरो सहित लगे फ्रीज़र खराब होकर सभी बन्द पड़े है। करोडों रूपये खर्च होकर बर्बाद हो गये और मेन उद्देश्य की पूर्ती भी नही हुई। इतना नही जब संवाददाता ने नगर पंचायत में लगे आधा दर्जन ठण्डे पानी के लिए लगे फ्रीजरों का निरीक्षण किया तो मेन चौक पर लगे पलान्ट को एक सभासद द्वारा उठा ले जाने की बात दुकान दारों ने बताई। गर्मी का मौसम शुरू हुऐ काफी समय हो गया मगर गूंगा बहरा नगर पंचायत अमला खामोश व इसके प्रति अनभिज्ञ बना हुआ है।


नगर पंचायत कार्यालय मे ठण्डे पानी के लिए लगा फ्रीजर बेकार होकर बन्द पड़ा है। सरायमीर थाने मोड़ मिल्लू होटल के पास,पुलिस चौकी सुदामा पान वाले के सामने, रामजानकी मंदिर मोहल्ला नई बाज़ार,एम.के. टेलर कलीम अहमद का कहना कि लगभग 2 लाख रुपये से ज्यादा लागत का ठण्डे पानी मशीन व टंकी लगी है मगर कोई फायदा नही मिला गंदगी देखी जा सकती है। 


इसके अगल बगल गन्दगी फैली हुई है। जो तस्वीरे कहानी बयान कर रही है। जितनी रूचि व जिम्मेदारी नगर पंचायत सरायमीर नये सामानो की  खरीदारी लेता है ऐसे मे थोड़ी सी देख भाल कर दी जाती तो मात्र कुछ महीनो में कस्बे मे लगे ठण्डे पानी के फ्रीजर आज कबाड़ न हो जाते। इस सम्बन्ध में ईओ0 सरायमीर ओमप्रकाश के मोबाइल पर फोन लगाया मगर रिसीव नही हुआ। और नगर वासियो सहित आम जनता को इस गर्मी भरे मौसम में ठण्डा पानी नसीब नही हो रहा है। इस बदहाली का जिम्मदाय कौन?




आजमगढ़ सरायमीर से अबुलबशर आज़मी की रिपोर्ट।

आजमगढ़ वरिष्ठ अधिवक्ता भीषण गर्मी मे पानी के लिए है परेशान। लगा रहे है अधिकारियो के यहाँ चक्कर प्रशासन मौन


 आजमगढ़ वरिष्ठ अधिवक्ता भीषण गर्मी मे पानी के लिए है परेशान।


 लगा रहे है अधिकारियो के यहाँ चक्कर प्रशासन मौन 


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ थाना कोतवली क्षेत्र के मुहल्ला रैदोपूर मकान संख्या 226ए के रहने वाले प्रशांत उपाध्याय पुत्र भगवती प्रसाद उपाध्याय ने बताया की मैने अपने मकान मे विद्युत विभाग से बिजली का कनेक्शन तथा जलकल विभाग नगर पालिका परिषद आजमगढ़ मे पानी का कनेक्शन प्राप्त किया हुआ है पीड़ित अपने नाम से पृथक पानी का कनेक्शन प्राप्त करने के बाद जब मौके पर पृथक कनेक्शन मिस्त्रियों द्वारा करवा रहा था तो पीड़ित के पड़ोस मे रहने वाले सूर्यनाथ पुत्र अगनू ने पीड़ित को जबरन पृथक पानी का कनेक्शन लेने से रोकने लगे जिसके सम्बन्ध मे पीड़ित ने सम्बन्धित अधिकारियो को प्रार्थना पत्र दिया परन्तु आज तक कोई कार्यवाही नही हुई।


और ना ही पीड़ित को सूर्यनाथ व प्रकाश सिंह ने पानी का कनेक्शन ही लेने दिया पीड़ित वरिष्ठ अधिवक्ता भीषण गर्मी मे पानी के लिए तरस रहे है और अधिकारियो कर्मचारियो के पास अपनी शिकायत लेकर चक्कर लगा रहे है जिस पर प्रशासन मौन बैठा हुआ दिखाई दे रहा है!



ब्यूरो रिपोर्ट आजमगढ़

आजमगढ़ गाजीपुर मार्ग पर सड़क हादसे मे युवक की हुई मौत


 आजमगढ़ गाजीपुर मार्ग पर सड़क हादसे मे युवक की हुई मौत 



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ गाजीपुर मार्ग पर बने एचपी पैट्रोल पंप के बगल में जलालाबाद बाजार से पहले दोपहर समय करीब एक बजे एक युवक अपनी बाइक से दुल्लापुर से कही जा रहा था सामने से आ रही तेज रफ्तार पिकप ने उक्त युवक को टक्कर मारते हुए तेज रफ्तार से आगे निकल गयी।


उक्त युवक की घटना स्थल पर ही मौत होना बताया जा रहा है और पिकप चालक मौके से पिकप लेकर फरार हो गया। मृतक स्थानीय/क्षेत्र के ही मां शारदा इंटर कॉलेज का छात्र बताया जा रहा है खबर लिखे जाने तक मृतक की पहचान नही हो सकी थी। घटना की सूचना मिलने पर स्थानीय पुलिस तत्काल मौके पर पहुची और उचित कानूनी कार्यवाही करने मे जुट गई।


आजमगढ़ से संजय चौहान की रिपोर्ट।

आजमगढ़ जीयनपुर बस दुर्घटना में 41 घायल, घायलों की सूची जारी


 

आजमगढ़ जीयनपुर बस दुर्घटना में 41 घायल, घायलों की सूची जारी


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ शनिवार की सुबह एक सरकारी और एक प्राइवेट बस की आमने सामने टक्कर हो गई। इस घटना में दोनों बसों के 41 लोग घायल हो गये। प्रशासन द्वारा घायलों की सूची जारी की गई है। 


जानकारी के मुताबिक दिन के दस बजे के करीब गोरखपुर की तरफ से प्राइवेट बस आजमगढ़ जा रही थी, जबकि आजमगढ़ की तरफ से आ रही रोडवेज की बस गोरखपुर जा रही थी। दोनों बसों की रफ्तार तेज थी। बगहीडांड़ पुल काफी सकरा है, इसके बाद भी दोनों बसों की रफ्तार कम नहीं हुई। जिसके कारण दोनों बस आमने-समाने टकरा गई। घटना के बाद आईजी, डीएम और एसपी ने भी अस्पताल पंहुच कर राहत कार्यों का जायजा लिया।

कुशीनगर गेस्ट हाउस में पुलिस का छापा, पकड़े गए 6 युवक-युवतियां


 कुशीनगर गेस्ट हाउस में पुलिस का छापा, पकड़े गए 6  युवक-युवतियां



उत्तर प्रदेश कुशीनगर जिले में कसया की एसडीएम और सीओ ने शुक्रवार को नगर में पकवा इनार के निकट संचालित एनके होटल में संयुक्त रूप से छापा मारा। वहां छह युवक-युवतियां पकड़ी गईं। होटल संचालक के पास वहां आने वालों का कोई ब्योरा नहीं था और न ही एनओसी थी। लिहाजा, एसडीएम ने होटल को सील करा दिया। युवतियों को उनके परिजनों को बुलाकर उनकी सुपुर्दगी में दिया जा रहा है। कसया नगर में संचालित इस होटल में अनैतिक कार्य किए जाने की शिकायत पर एसडीएम रत्निका श्रीवास्तव और सीओ कुंदन सिंह ने दोपहर में पुलिस फोर्स के साथ छापा मारा। वहां छह युवक और छह युवतियां पकड़े गए। छानबीन की गई तो होटल में आने वालों का कोई ब्योरा नहीं था न ही रजिस्टर में दर्ज किया गया था।


इसके अलावा होटल की एनओसी भी नहीं थी। इसलिए एसडीएम ने होटल को सील करा दिया। युवतियों के परिजनों को सूचना देकर बुलाया गया है। कसया के सीओ कुंदन सिंह ने बताया कि होटल में छह युवक-युवतियां पकड़े गए हैं। सभी बालिग हैं। उनके परिवार वालों को बुलाकर उनकी सुपुर्दगी में दिया जा रहा है। उन्होंने बताया कि होटल में आने वालों का कोई ब्योरा नहीं था और न ही एनओसी थी। इसलिए एसडीएम ने होटल को सील करा दिया है।

आजमगढ़ रानी की सराय जनसेवा केंद्र प्रतिनिधि से साढ़े सात लाख की लूट बेलईसा मंडी के पास बदमाशों ने असलहे के बल पर दिया घटना को अंजाम


 आजमगढ़ रानी की सराय जनसेवा केंद्र प्रतिनिधि से साढ़े सात लाख की लूट


बेलईसा मंडी के पास बदमाशों ने असलहे के बल पर दिया घटना को अंजाम


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ बेलइसा मंडी के पास शुक्रवार को दिनदहाड़े बाइक सवार बदमाशों ने एक जनसेवा केंद्र प्रतिनिधि से लगभग साढ़े सात लाख रुपये लूट लिए। सूचना मिलते ही एसपी सहित रानी की सराय थाने की पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है।


रानी की सराय थाना क्षेत्र के बेलईसा मंडी के पास शुक्रवार को अपाचे सवार अज्ञात लुटेरों ने जनसेवा केंद्र प्रतिनिधि से असलहे के बल पर सात लाख 46 हजार की छिनैती की घटना को अंजाम देकर फरार हो गए। बताया जा रहा है कि सिधारी थाना क्षेत्र निवासी गोपाल कुमार 20 पुत्र संतलाल बैग में सात लाख 46 हजार रूपया लेकर बाइक से जा रहा था। इसी बीच अपाचे से आए दो बदमाश गोपाल कुमार के बगल बाइक लगा दिया और कनपटी पर असलहा सटा दिया और रूपयों से भरा बैग छिनकर शहर की तरफ फरार हो गए। इस मामले की जानकारी मिलते ही एसपी अनुराग आर्य, एसपी सिटी शैलेंद्र लाल, सीओ गौरव शर्मा, रानी की सराय थाना की फोर्स सहित एसओजी और सर्विलांस टीम मौके पर पहुंच गई। मामले की जांच में जुट गई है। मौके पर पहुंचे एसपी अनुराग आर्य ने इलाके के सभी सीसी टीवी के फूटेज चेक करने का निर्देश दिया है।