Friday 9 December 2022

उत्तर प्रदेश में तीन आईएएस अधिकारियों का तबादला, देखिये सूची


 उत्तर प्रदेश में तीन आईएएस अधिकारियों का तबादला, देखिये सूची


लखनऊ उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने राज्य में तीन आईएएस अधिकारियों को तबादला कर दिया है। स्थानांतरित किये गये अफसरों की सूची में राजस्व, परिवहन और प्रशासन से जुड़े अधिकारी शामिल है। 


इन अफसरों में राजेश कुमार (विशेष सचिव राजस्व), खेम पाल सिंह (विशेष सचिव परिवहन) और राम नारायण सिंह यादव (विशेष सचिव सचिवालय प्रशासन) शामिल हैं।

कानपुर पहले ससुर फिर पति को उतारा मौत के घाट प्रेमी के प्यार में पागल विवाहिता ने क्राइम सीरियल देखकर दिया हत्याकाण्ड को अंजाम


 कानपुर पहले ससुर फिर पति को उतारा मौत के घाट


प्रेमी के प्यार में पागल विवाहिता ने क्राइम सीरियल देखकर दिया हत्याकाण्ड को अंजाम



उत्तर प्रदेश कानपुर में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां प्रेमी से शादी के लिए एक युवती ने पहले अपने ससुर और फिर पति की हत्या की। पुलिस में स्टेनो सुसर की दवाओं को ओवरडोज देकर इतनी सफाई से मारा की किसी को भनक तक नहीं लगी। मिली जानकारी के मुताबिक ससुर को रास्ते से हटाने के बाद उसने पति की हत्या की सुपारी दी। पति पर जानलेवा हमला करवाया, लेकिन वह बच गया। 5 दिन हॉस्पिटल में एडमिट रहा, फिर डिस्चार्ज होकर घर गया। पति हमले से तो बच गया, लेकिन अपनी पत्नी के खौफनाक इरादों से नहीं। घर पर पत्नी ने उसे दवाओं की ओवरडोज दी। दो दिन बाद पति की तबीयत काफी बिगड़ गई। उसे हॉस्पिटल ले जाया गया। वहां उसकी मौत हो गई। मृतक का नाम ऋषभ तिवारी बताया गया।


कानपुर का ऋषभ तिवारी हत्याकांड किसी क्राइम फिल्म की स्टोरी जैसा है। यहां एक परिवार है.... करोड़ों की प्रॉपर्टी है। कहानी में यू-टर्न लेकर आने वाला उसका लवर भी है। पुलिस कि पूछताछ मे सामने आया है कि प्रेमी से शादी और करोड़ों की प्रॉपर्टी हड़पने के लिए सुसुर और पति की हत्या की। दोनों का प्लान था कि पूरी प्रॉपर्टी बेचकर दूसरी जगह बसने की थी। महिला ने पूछताछ में यह भी कबूला कि मर्डर प्लानिंग करने के लिए उसने क्राइम सीरियल देखे। फिलहाल पुलिस ने हत्यारोपी सपना, उसके प्रेमी और उसके दोस्त को पकड़ा है।


ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर आनंद प्रकाश तिवारी ने बताया कि कल्याणपुर के शिवली रोड पर ऋषभ तिवारी (29) पत्नी सपना के साथ रहते थे। 27 नवंबर को वह अपने दोस्त मनीष के साथ स्कूटी से चकरपुर गांव में एक शादी समारोह में गए थे। देर रात घर लौटने के दौरान चकरपुर गांव में दो बदमाशों ने ऋषभ पर चापड़ से जानलेवा हमला किया।

लेकिन वह गंभीर रूप से घायल होने के बाद भी बच गए। स्वरूप नगर के एक निजी अस्पताल में इलाज के बाद ठीक हो गए। 1 दिसंबर को अस्पताल से छुट्टी मिल गई थी। लेकिन 3 दिसंबर को दोबारा अचानक ऋषभ की तबीयत बिगड़ी और इलाज के लिए हैलट में भर्ती हुए, मगर उन्हें बचाया नहीं जा सका। 


पुलिस ने ऋषभ के शव का पोस्टमॉर्टम कराया था, जिसमें मौत का कारण ही स्पष्ट नहीं हो सका था। इसलिए डॉक्टरों ने विसरा सुरक्षित किया था। सर्विलांस की टीम ने जब ऋषभ पर जानलेवा हमले की जांच शुरू की तो घटनास्थल पर संदिग्ध मोबाइल नंबर सक्रिय थे। जांच में पता चला कि वह राजू और सीटू के थे। जब राजू के मोबाइल नंबर की कॉल डिटेल देखी तो पता चला कि सपना से उसकी काफी बात होती है। इसी से शक गहराया। सभी के मोबाइल कब्जे में लिए। तीनों ने आपस में हत्या से संबंधित बातचीत की हुई थी। हमले के बाद राजू ने सीटू को मैसेज भेजा था कि काम हो गया। बाद में सपना ने बताया कि वह जिंदा बच गया है। जब वह दवाइयां दे रही थी तो भी वह राजू को बताती थी। इसके बाद पति को दवाओं का ओवरडोज देकर मार डाला और किसी को भनक भी नहीं लगी।

आजमगढ़ कप्तानगंज सामूहिक बलात्कार के मामले मे गवाहो को दी जा रही है धमकी। पुलिस नही कर रही है कोई कार्यवाही, पीड़िता के पिता ने लगाया आरोप।


 आजमगढ़ कप्तानगंज सामूहिक बलात्कार के मामले मे गवाहो को दी जा रही है धमकी।


पुलिस नही कर रही है कोई कार्यवाही, पीड़िता के पिता ने लगाया आरोप।



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ कप्तानगंज थाना क्षेत्र के एक गाँव निवासी पीड़िता के पिता ने आरोप लगाया की मेरे गाँव के ही रहने वाले कुछ लोगो ने मेरी पुत्री के साथ जबरदस्ती सामूहिक बलात्कार किया था जिसके बाबत प्रथम सूचना रिपोर्ट 192सन 2020 अन्तर्गत धारा 376डी ,भा0दं0सं0 तथा 3(1)द, 3(1)ध, 3(2),(5)ए, एस0सी0एस0टी0 ऐक्ट मे थाना कप्तानगंज मे दर्ज कराया था। 


जो न्यायालय मे विचाराधीन है, जिसमे वर्तमान मे अभियुक्तगण रूबैदा, अब्दुल रहमान , सनूज उर्फ जूनैशा जिला कारागार मे बन्द है। तथा अभियुक्तगण अर्चना निषाद , मुकुल निषाद , शेर बहादुर के  उपर धारा 82 सी0आर0पी0सी0 एवं गैर जमानती वारण्ट चल रहा है। जिसमे उक्त लोगो के परिवार के सदस्यगण पीड़िता तथा पीड़िता के परिवार के सदस्यो पर उक्त मुकदमे मे सुलह हेतू दबाव बना रहे है और सुलह ना करने पर गैर सामाजिक एवं गुंडा प्रवित्तियो के व्यक्तियों द्वारा तरह तरह की धमकियां दी जा रही है।


ताजा  वाक्या यह है  कि दिनाँक 28/11/2022 को उक्त मुकदमे कि पीड़ित युवती तथा पीड़ित युवती के पिता को डराने धमकाने  तथा सुलह का दबाव बनाने हेतू अभियुक्तगण मुकुल निषाद तथा अर्चना निषाद उपरोक्त के पिता रामप्रसाद निषाद तथा  चन्दन यादव पुत्र हरिराम यादव व अन्य गुंडा प्रवीत्त के लोगो को लेकर पीड़ित युवती के विघालय पर गया था जहाँ पर उसने असफल प्रयास किया तथा मोबाईल फोन से सुलह ना करने पर पीड़िता तथा पीड़िता के परिवार के सदस्यो को फर्जी मुकदमे मे फ़साने एवं पूरे परिवार को जान से मारने कि धमकियां दी जा रही है।


जिसके सम्बन्ध मे पीड़िता के पिता ने स्थानीय थाना कप्तानगंज मे शिकायत किया परन्तु स्थानीय पुलिस द्वारा कोई कार्यवाही नही कि गयी। साथ ही पीड़िता के पिता ने बताया कि मेरे तथा मेरे परिवार के उपर कोई घटना घटित  होती है तो उसकी जिम्मेदारी प्रशासन कि होगी।



ब्यूरो रिपोर्ट आजमगढ़

आजमगढ़ कप्तानगंज सामूहिक बलात्कार के अभियुक्त सुलह ना करने पर दे रहे है जान से मार कर गायब करने की धमकी उक्त अभियुक्तो को पुलिस नही कर रही है गिरफ्तार पुलिस पर भी पीड़िता ने लगाया आरोप की पुलिस भी सुलह करने के लिए बना रही है दबाव।


 आजमगढ़ कप्तानगंज सामूहिक बलात्कार के अभियुक्त सुलह ना करने पर दे रहे है जान से मार कर गायब करने की धमकी 


उक्त अभियुक्तो को पुलिस नही कर रही है गिरफ्तार 


पुलिस पर भी पीड़िता ने लगाया आरोप की पुलिस भी सुलह करने के लिए बना रही है दबाव।


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ कप्तानगंज थाना क्षेत्र के एक गाँव निवासीनी पीड़िता ने बताया की मेरे गाँव के बगल के रहने वाले कुछ लोगो ने मेरे साथ दुष्कर्म एवं मार पीट किए जिसके बाबत मैने स्थानीय थाना कप्तानगंज पर एफ0आई0आर0 संख्या 316 सन 2022 अन्तर्गत धारा 323,376डी,392,120बी,427,506भा0दं0सं0,

1860एवं धारा 3(2)(V)अनुसूचित जाति एवं जनजाति अधिनियम 2015के तहत रपट दर्ज कराया है।


जिसमे नामित अभियुक्तो को स्थानीय थाना कप्तानगंज मे अपनी अच्छी पकड़ होने के वजा से अभी भी खुल्लेआम धूम रहे है। साथ ही पीड़िता ने बताया की मुझे तथा मेरे परिवार को उक्त लोग अपने साथ मे गुंडा प्रवीत्त के लोगो को लेकर आए दिन मुझे व मेरे परिवार को जान से मारकर फेकने की धमकी दे रहे है। और सुलह करने के लिए दबाव बना रहे है। एवं झूठे मुकदमे मे फसा कर जेल भेजने की धमकी भी दे रहे है।


साथ ही पीड़िता ने यह भी बताया की स्थानीय पुलिस भी मेरे तथा मरे परिवार पर सुलह करने का दबाव बना रही है।


ब्यूरो रिपोर्ट आजमगढ़

आजमगढ़ मुबारकपुर में पड़ा जीएसटी का छापा साड़ी कारोबारियों, एक पेट्रोल पंप के खंगाले अभिलेख


 आजमगढ़ मुबारकपुर में पड़ा जीएसटी का छापा


साड़ी कारोबारियों, एक पेट्रोल पंप के खंगाले अभिलेख



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ स्टेट जीएसटी टीम द्वारा जनपद में चार दिनों से लगातार छापेमारी कर रही है। बृहस्पतिवार को चौथे दिन टीम ने मुबारकपुर क्षेत्र में दो साड़ी कारोबारियों समेत एक पेट्रोल पंप के अभिलेखों को खंगाला।


मुबारकपुर नगर में जीएसटी के डिप्टी कमिश्नर राजनाथ तिवारी के नेतृत्व में छह सदस्यीय टीम ने मोहल्ला हैदराबाद में साड़ी व्यवसायी अम्मार अदीवी के घर स्थानीय पुलिस के साथ घंटों कारोबार के अभिलेख के मिलान किए और कारोबार की लेखा पुस्तिका साथ ले गए। इसके बाद नगर के मोहल्ला कटरा निवासी साड़ी व्यवसायी महमूद आलम के घर भी घंटों पड़ताल की। इसके बाद टीम ने किसान सेवा केंद्र रिटेल आउटलेट नूरपुर बुतात में पेट्रोल पंप पर छापेमारी कर कुछ अभिलेख साथ ले गई। छापेेमारी की सूचना पर कस्बे की दुकानें धड़ाधड़ बंद हो गई और दुकानदार फरार हो गए। डिप्टी कमिश्नर राजनाथ तिवारी ने बताया कि प्रतिष्ठानों से जो अभिलेख लिए गए हैं उनकी जांच की जाएगी। अगर उनमें कोई गड़बड़ी मिलती है तो संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। टीम में सहायक कमिश्नर मुन्नी देवी सहित छह लोग शामिल थे।