Tuesday 18 October 2022

आजमगढ़ अपहरण के फरार अभियुक्तों के घर चस्पा हुई कुर्की की नोटिस मेंहनगर पुलिस ने प्रयागराज जिले में कराई मुनादी अगवा कर फिरौती के रूप में मांगे थे 25 लाख रुपए


 आजमगढ़ अपहरण के फरार अभियुक्तों के घर चस्पा हुई कुर्की की नोटिस


मेंहनगर पुलिस ने प्रयागराज जिले में कराई मुनादी

अगवा कर फिरौती के रूप में मांगे थे 25 लाख रुपए



आजमगढ़ 25 लाख की फिरौती वसूलने के लिए मेंहनगर क्षेत्र से बीते जुलाई माह में अगवा किए गए दो युवकों की सकुशल बरामदगी के बाद पुलिस ने इस मामले में फरार चल रहे आरोपियों के घरों पर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट द्वारा जारी की गई कुर्की की चेतावनी नोटिस चस्पा करते हुए उनके क्षेत्र में मुनादी कराई। जानकारी के अनुसार बताते चलें कि बीते 6 जुलाई को मेंहनगर क्षेत्र के गोपालपुर ऊंटनी निवासी रामप्रकाश निराला पुत्र स्व० शिवदास वह देवईत ग्राम निवासी वशिष्ठ चौहान पुत्र इंद्रजीत को चारपहिया वाहन सवार अपहर्ताओं ने अगवा कर लिया और फिरौती के रूप में 25 लाख रुपए की मांग कर दी। अगवा किए गए रामप्रकाश की पत्नी की सूचना पर पुलिस सक्रिय हुई और दोनों को प्रयागराज जिले से सकुशल बरामद कर लिया गया।


 इस मामले में क्रमशः विकास पटेल पुत्र रामजीवन ग्राम सेमरा वीरभानपुर, अनिकेत पटेल पुत्र स्व० रामनेवाज पटेल ग्राम बाराडीह थाना मऊ आइमा, अविनाश कुमार पटेल पुत्र मानसिंह पटेल ग्राम भगवतीपुर उर्फ खुटहन थाना होलागढ़ तथा राज सिंह वर्मा उर्फ रामपटेल पुत्र कृष्ण चन्द्र पटेल निवासी कसमुआपर थाना सोरांव जनपद प्रयागराज को आरोपित किया गया। घटना के बाद से सभी आरोपी फरार चल रहे हैं। ऐसी दशा में अभियुक्त गण के विरुद्ध मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत से सभी के खिलाफ सीआरपीसी की धारा 82 के तहत कुर्की की चेतावनी नोटिस जारी की गई।


 मंगलवार को थानाप्रभारी बसंत लाल अपने सहयोगियों के साथ प्रयागराज जिले के लिए रवाना होकर उपरोक्त आरोपियों के घरों पर कुर्की की नोटिस चस्पा करने के साथ ही सार्वजनिक स्थानों पर आरोपियों के बारे में मुनादी कराई। पुलिस देर शाम कार्रवाई के बाद वापस लौट आई।

आजमगढ़ अहरौला असलहे के साथ गिरफ्तार किए गए 3 अभियुक्त।


 आजमगढ़ अहरौला असलहे के साथ गिरफ्तार किए गए 3 अभियुक्त।



आजमगढ़ अहरौला थाना पुलिस ने मंगलवार की सुबह क्षेत्र के केदारनाथ पुलिया के पास चेकिंग के दौरान रंगदारी टैक्स मांगने के मामले में आरोपित तीन अपराधियों को असलहे के साथ गिरफ्तार कर लिया।


पकड़े गए आरोपियों के कब्जे से पुलिस ने तमंचा- कारतूस व मोबाइल फोन बरामद किया है। पकड़े गए बदमाशों में शिवाकांत गौड़ पुत्र नरायन लाल गौड़ ग्राम एकरामपुर थाना क्षेत्र सिधारी, अभिषेक यादव पुत्र रूदल ग्राम सोढ़री कोलपुर थाना तहबरपुर तथा जयसिंह गौड़ उर्फ बोदू पुत्र रामबचन ग्राम जफरपुर सुकरौली थाना जैतपुर जिला अंबेडकरनगर के निवासी बताए गए हैं।

आजमगढ़ बरदह दहेज हत्यारोपी सास को पुलिस ने किया गिरफ्तार


 आजमगढ़ बरदह दहेज हत्यारोपी सास को पुलिस ने किया गिरफ्तार



आजमगढ़ बरदह थाना पुलिस ने मंगलवार को क्षेत्र के सोहौली गांव में छापेमारी कर दहेज हत्यारोपी सास को गिरफ्तार किया है।


निजामाबाद थाना क्षेत्र के मुइयां मकदुमपुर ग्राम निवासी धर्मेंद्र पुत्र स्व० मोहित ने बीते 24 सितंबर को बरदह थाने में दहेज की मांग को लेकर 23 वर्षीय बहन सुमन पत्नी प्रकाश को मार डालने का आरोप लगाते हुए बहनोई प्रकाश,बहन की सास शकुंतला देवी पत्नी स्व० रामबली समेत तीन लोगों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई। मामले की विवेचना कर रहे उपनिरीक्षक सतीश यादव ने मंगलवार को अपने सहयोगियों के साथ सोहौली गांव स्थित आरोपियों के घर दबिश देकर वहां मौजूद मृतका की सास शकुंतला देवी को गिरफ्तार कर लिया।

आजमगढ़ जनपद के विभिन्न थानो मे दर्ज हत्या, जानलेवा हमला व मारपीट में वांछित 6 अभियुक्त गिरफ्तार


 आजमगढ़ जनपद के विभिन्न थानो मे दर्ज हत्या, जानलेवा हमला व मारपीट में वांछित 6  अभियुक्त गिरफ्तार



आजमगढ़ जनपद के विभिन्न थानों में दर्ज हत्या, जानलेवा हमला तथा मारपीट के मामलों में वांछित आधा दर्जन अभियुक्तों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। जानकारी के मुताबिक गंभीरपुर थाना क्षेत्र के मोहम्मदपुर गांव में बीते 15 अक्टूबर को क्रिकेट खेल के दौरान बच्चों के बीच हुए विवाद में बीच-बचाव करने वाले बुजुर्ग खुर्शीद अहमद को दूसरे पक्ष के लोगों ने उस समय हमला कर घायल कर दिया जब वह मस्जिद से नमाज अदा कर अपने घर लौट रहे थे। घायल को ईलाज के लिए नजदीकी अस्पताल ले जाया गया जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। इस मामले में मृतक के भाई मो० अकील अहमद ने हमलावर पक्ष के आठ लोगों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस ने मंगलवार को दिन में क्षेत्र में स्थित एक ढाबे के पास मौजूद नामजद आरोपियों में मुजम्मिल,राफे तथा अजमल पुत्रगण नेयाज अहमद को गिरफ्तार कर लिया।


 फूलपुर कोतवाली पुलिस ने बीते 6 अक्टूबर को मुकदमेबाजी की रंजिश को लेकर किए गए जानलेवा हमले में आरोपित स्थानीय खानजहांपुर ग्राम निवासी विनोद यादव पुत्र लालबहादुर को मंगलवार की सुबह आरोपी के गांव के पास से गिरफ्तार कर लिया।इस मामले में घायल युवक के पिता विंध्याचल सिंह निवासी ग्राम ताखा पूरब थाना शाहगंज जिला जौनपुर द्वारा रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।


 इसी क्रम में जहानागंज थाने की पुलिस ने क्षेत्र के रानीपुर धरवारा गांव में बीते 16 अक्टूबर को घर में गाना बजाने को लेकर पड़ोसी परिवार द्वारा बिंदू देवी पत्नी श्रीनाथ विश्वकर्मा को मारपीट कर घायल कर देने के मामले में आरोपित चंदन पुत्र राजनाथ उर्फ रजई पांडेय वह वैभव पुत्र कैलाश पांडेय निवासी रानीपुर धरवारा को उनके घर पर दबिश देकर गिरफ्तार किया।

आजमगढ़ सरायमीर एच.डी.एफ.सी. बैक शाखा की तरफ से होण्डा ,बजाज, हीरो मोटर साइकलों के साथ भब्य पण्डाल मे विशेष आफर मेला लगाया गया था।


 आजमगढ़ सरायमीर एच.डी.एफ.सी. बैक शाखा की तरफ से होण्डा ,बजाज, हीरो मोटर साइकलों के साथ भब्य पण्डाल मे विशेष आफर मेला लगाया गया था।



बैंक मैनेजर आदित्य देव सिंह ने बताया कि कार लोन,यूज्ड कार लोन,गोल्ड लोन सहित अनेक योजनाऐं व विशेष आफर के साथ बैक स्कीम दे रहा है। सामने दिपावली त्योहार भी है बैक अनेको आफर दे रहा है। बैक फेस्टिव ट्रीट्स की सुविधा दे रहा है। होण्डई कार की तरफ से दिनेश मिश्रा, अंकित श्रीवास्तव आपरेशन मैनेजर विशषताओं के बारे में विस्तार से बताया। और कहा कि पुरानी कारे वैल्यू लगाकर भी ली जाती है। अमित यादव व उनकी टीम महिंद्रा कम्पनी की तरफ आये थे। कुमारी शिवानी अग्रहरी ने मोटर बाइक की तरफ से इस मेले मे आयी थीं। मेले का उदघाटन चेयरमैन प्रतिनिधि राम प्रकाश यादव ने फीता काट कर किया।


आजमगढ़ सरायमीर से अबुलबशर आजमी की रिपोर्ट।

आजमगढ़ मासूम बालिका को अगवा कर दुष्कर्म करने के बाद हत्या गुस्साए लोगों ने आरोपित की किया पिटाई, पुलिस ने लिया हिरासत में


 आजमगढ़ मासूम बालिका को अगवा कर दुष्कर्म करने के बाद हत्या


गुस्साए लोगों ने आरोपित की किया पिटाई, पुलिस ने लिया हिरासत में



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जिले में एक बालिका को अगवा कर उसके साथ दुष्कर्म करने और फिर उसकी हत्या किए जाने का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है। इस मामले में स्वजन भनक लगने पर बालिका को लेकर जिला अस्तपाल भागे, लेकिन उसे किसी भी तरह से बचाया नहीं जा सका। पुलिस आरोपित को गिरफ्तार कर उससे पूछताछ करने में जुट गई है। हत्या की मूल वजह पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही सामने आ पाएगी।


शहर से सटे एक गांव की आठ वर्षीय बालिका सोमवार की देर शाम घर के बाहर बैठकर खेल रही थी। गांव के पास ही रहने वाला युवक लक्ष्मण माली उसे अपनी बाइक पर बिठाकर गांव से सटे एक स्कूल में ले जाकर उसके साथ दुष्कर्म किया। इधर बिटिया को बहुत देर न देख स्वजन को आशंका हुई तो उसे ढूंढ़ने में जुट गए। खोज -बीन में जानकारी हुई कि आरोपित बच्ची को अपने साथ बाइक से कहीं ले जाते दिखा था। लक्ष्मण को पकड़कर पुलिस ने सख्ती की तो सनसनीखेज मामले का खुलासा हो पाया।


वहीं कंधरापुर पुलिस को भनक लगी, लेकिन पुलिस टीम के पहुंचने से पूर्व बिटिया की सांसें कमजोर पड़ चुकी थीं। इस घटना ने गांव के लोगों को झकझोर कर रख दिया है। वहीं वारदात की जानकारी होने के बाद गुस्साए लोगों ने लक्ष्मण की पिटाई भी कर डाली। फिलहाल पुलिस ने उसे अपनी कस्टडी में ले रखा है।

एसपी अनुराग आर्य ने बताया कि रात में करीब 9 बजे बिटिया के मौत की जानकारी पुलिस को दी गई। आरोपित लक्ष्मण माली के खिलाफ दुष्कर्म, हत्या एवं पाक्सो एक्ट में केस दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी गई है। उन्होंने कहा कि मैं खुद गांव में गया था। वहां पीड़ित परिवार से मुलाकात किया हूं। पुलिस की कोशिश होगी विज्ञानी तरीके से जांच पूरी कर आरोपित को कोर्ट से सजा दिलााई जाए।