Sunday 7 August 2022

मुरादाबाद महिला दारोगा से भिड़ा युवक, की अभद्रता पीटते हुए थाने ले गया सिपाही


 मुरादाबाद महिला दारोगा से भिड़ा युवक, की अभद्रता


पीटते हुए थाने ले गया सिपाही


उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। वीडियो में एक व्यक्ति महिला दारोगा से हाथापाई करते नजर आ रहा है। जानकारी के अनुसार कुछ लोगों ने अनावश्यक भीड़ लगा रखी थी। महिला ने दारोगा ने जब फटकार लगाई तो एक व्यक्ति उनसे भिड़ गया। देखते ही देखते उस व्यक्ति ने महिला दारोगा से अभद्रता करनी शुरू कर दी। बाद में मौके पर पहुंचा सिपाही उसे पीटते हुए थाने ले गया। जहां पूछताछ के बाद उसे छोड़ दिया गया। वीडियो एक दिन पुराना बताया जा रहा है।



 दरअसल मोहर्रम के चलते शनिवार रात कुंरदकी में कर्बला पर जुलूस निकाला गया था। इसमे सुरक्षा के मद्देनजर भारी पुलिस बल तैनात था। शांतिव्यवस्था बहाल रखने के लिए यहां महिला दरोगा नरगिस सैफी की भी ड्यूटी लगाई गई थी। बताया गया कि शनिवार शाम करबला के पास कई युवक खड़े थे। जिससे व्यवस्था खराब हो रही थी। महिला दरोगा ने भीड़ हटाने के लिए वहां खड़े युवकों को फटकार लगा दी। इससे मौके पर मौजूद मानसिक रूप से कमजोर कुन्दरकी निवासी असलम भड़क गया।



इस पर महिला दरोगा में उसे जोर से डाटा तो उसने अभद्रता करते हुए महिला दरोगा से मारपीट शुरू कर दी। इससे वहां अफरातफरी का माहौल बन गया। मौके पर मौजूद लोगों ने किसी तरह महिला दरोगा को बचाया। बाद में कुंदरकी थाने के सिपाही युवक को पीटते हुए थाने ले गए। जहां पूछताछ के बाद पुलिस ने उसे छोड़ दिया। 



बताया गया कि युवक अर्धविक्षिप्त है। उसे यह अहसास भी नहीं था कि वह किससे भिड़ रहा है।

आजमगढ़ छेड़खानी से तंग छात्रा ने लगाई फांसी मुबारकपुर थाना क्षेत्र की घटना, मृतका के चाचा ने आरोपी के विरुद्ध दी तहरीर


 आजमगढ़ छेड़खानी से तंग छात्रा ने लगाई फांसी

मुबारकपुर थाना क्षेत्र की घटना, मृतका के चाचा ने आरोपी के विरुद्ध दी तहरीर


आजमगढ़ मुबारकपुर क्षेत्र के एक गांव में शनिवार की रात में छात्रा ने छेड़खानी से तंग आकर घर के भीतर फांसी लगा कर जान दे दी। परिवार के लोगों को घटना की जानकारी रविवार की सुबह हुई। छात्रा के चाचा ने आरोपी के विरूद्ध तहरीर दी है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।


मुबारकपुर थाना क्षेत्र के एक गांव की निवासी 18 वर्षीया 10वीं की छात्रा की मां नहीं हैं। उसके दो भाई बाहर रहते हैं। वह पिता के साथ घर पर रहती थी। परिजनों ने बताया कि शनिवार को उसने पिता सहित अन्य लोगो को भोजन दिया। इसके बाद वह अपने कमरे में सोने चली गई। रविवार की सुबह उसके कमरे का दरवाजा नहीं खुल रहा था। जानकारी के मुताबिक परिवार के लोगों ने खिड़की से देखा। छत के पंखा के सहारे उसका शव लटक रहा था। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने दरवाजा तोड़ कर शव को बाहर निकाला। छात्रा के चाचा ने आरोप लगाया कि गांव का एक युवक छात्रा को परेशान कर रहा था। जिससे तंग आग कर छात्रा ने फांसी लगा कर आत्म हत्या कर ली। 


मृतका के चाचा ने आरोपी के विरूद्ध मुबारकपुर थाना में तहरीर दी। सीओ सदर सौम्या सिंह ने बताया मामले की जांच की जा रही है। तहरीर के आधार पर  रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

आजमगढ़ फूलपुर स्वतंत्रता दिवस पर फहराएंगे काला झंडा व्यवस्था से खिन्न आरा मशीन संचालक ने मुख्यमंत्री को दी चेतावनी।


 आजमगढ़ फूलपुर स्वतंत्रता दिवस पर फहराएंगे काला झंडा

व्यवस्था से खिन्न आरा मशीन संचालक ने मुख्यमंत्री को दी चेतावनी।


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ प्रशासनिक उत्पीड़न से खिन्न होकर फूलपुर तहसील क्षेत्र के रहने वाले आरा मशीन संचालक में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर काला झंडा फहराने का ऐलान किया है। इस संबंध में उन्होंने मुख्यमंत्री से लगायत प्रशासनिक अधिकारियों को भी रजिस्टर्ड पत्र के माध्यम से चेतावनी दी है।


जानकारी के मुताबित ग्राम सभा फूलपुर के रहने वाले राजेश विश्वकर्मा आरा मशीन का संचालन करते हैं। बीते एक अगस्त को मुख्यमंत्री, मंडलायुक्त, जिलाधिकारी एवं एसडीएम फूलपुर को भेजे गए रजिस्टर्ड पत्र में उन्होंने आजादी की 75 वीं वर्षगांठ पर सरकार द्वारा मनाए जा रहे अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर अपने प्रतिष्ठान पर काला झंडा फहराने का एलान किया है। उन्होंने रजिस्टर्ड पत्र के माध्यम से अपनी पीड़ा पर ध्यान आकृष्ट कराते हुए कहा है कि वन विभाग द्वारा आरा मशीन संचालन तथा नवीनीकरण के नाम पर की जा रही भारी धनउगाही से उनका व्यापार चौपट हो चुका है। उन्होंने वन विभाग पर आर्थिक दोहन का गंभीर आरोप भी लगाया है।


 वन विभाग में व्याप्त भ्रष्टाचार से परेशान होकर उन्होंने आगामी 15 अगस्त के दिन अपने प्रतिष्ठान पर काला झंडा फहराने की चेतावनी दी है। साथ ही उन्होंने कहा है कि प्रशासनिक दुर्व्यवस्था के चलते मेरे द्वारा किए जा रहे इस कृत्य की जवाबदेही शासन और प्रशासन की होगी। अब देखना यह है कि इस मामले में शासन और प्रशासन द्वारा क्या कार्यवाही की जाती है।

लखनऊ सजा सुनाते ही कोर्ट से भागे कैबिनेट मंत्री सरकारी गिट्टी चोरी का है आरोप, सपा ने लिया निशाने पर


 लखनऊ सजा सुनाते ही कोर्ट से भागे कैबिनेट मंत्री


सरकारी गिट्टी चोरी का है आरोप, सपा ने लिया निशाने पर



लखनऊ उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार में कैबिनेट मंत्री राकेश सचान को सरकारी गिट्टी चोरी के मामले में कोर्ट से सजा मिलने पर समाजवादी पार्टी ने भाजपा पर जोरदार हमला बोला है। कानपुर में एसीएमएम 3 कोर्ट ने 35 वर्ष पुराने मामले में राकेश सचान को सजा सुनाई तो उनकी पुरानी पार्टी यानी समाजवादी पार्टी को मंत्री राकेश सचान तथा भाजपा पर हमला बोलने का मौका मिल गया।


 योगी आदित्यनाथ सरकार में खादी एवं ग्रामोद्योग, रेशम उद्योग, हथकरघा, एवं वस्त्रोद्योग तथा सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम मंत्री राकेश सचान को कानपुर की एक कोर्ट ने 35 वर्ष पुराने मामले में दोषी करार दिया और सजा सुनाई। कोर्ट का फैसला आने से पहले ही मंत्री राकेश सचान कोर्ट से गायब हो गए। समाजवादी पार्टी की मीडिया सेल ने इसको लेकर एक ट्वीट किया है। सपा ने ट्वीट किया है कि सजा सुनते ही मंत्री कोर्ट से फरार हो गए। अब योगी जी बताएं कि अपने इस सरकारी गिट्टीचोर फरार मंत्री के घर/द्वार/प्रतिष्ठान पर बुलडोजर कब चलाएंगे। बताएं योगीजी।


 गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री कानपुर देहात के भोगिनीपुर से भाजपा के विधायक राकेश सचान को शनिवार को कानपुर की एसीएमएम तृतीय कोर्ट ने दोषी करार देते हुए फैसला सुरक्षित कर लिया है। उनके खिलाफ गिट्टी चोरी का मामला यहां कोर्ट में विचाराधीन था। शनिवार को कोर्ट में बहस के समय मंत्री राकेश सचान पेशी पर पहुंचे थे लेकिन फैसला आने से पहले वह कोर्ट से फरार हो गए। कानपुर के किदवई नगर के रहने वाले राकेश सचान ने अपनी राजनीति की शुरुआत समाजवादी पार्टी से की थी। सपा से वह 1993 व 2002 में वह घाटमपुर विधानसभा सीट से विधायक रहे और 2009 में उन्होंने फतेहपुर लोकसभा सीट से चुनाव जीता था।

उत्तर प्रदेश लखनऊ 7 पीसीएस अफसरों का हुआ तबादला


 उत्तर प्रदेश लखनऊ 7 पीसीएस अफसरों का हुआ तबादला




लखनऊ यूपी सरकार ने शनिवार को तबादला एक्सप्रेस चलाई तो विभागों में हड़कंप मच गया। दिन में 12 आईएएस अफसरों का तबादला किया। इसके बाद रात को सात पीसीएस अफसरों को भी इधर से उधर कर दिया। आईएएस के तबादले तो जारी कर दिए गए, लेकिन पीसीएस अफसरों के तबादलों को जारी नहीं किया गया। पीसीएस अफसरों में रजनीश राय का उप भूमि व्यवस्था आयुक्त राजस्व परिषद के पद पर किया गया तबादला रद्द कर दिया गया है। वह मुख्य राजस्व अधिकारी जौनपुर के बने रहेंगे। 


सर्वेश कुमार गुप्ता का सचिव विकास प्राधिकरण मुरादाबाद से मुख्य राजस्व अधिकारी मिर्जापुर के पद पर किया गया तबादला रद्द करते हुए अपर नगर आयुक्त नगर निगम बरेली भेजा गया है।

सत्य प्रकाश सिंह द्वितीय का एडीएम प्रशासन मेरठ से मुख्य राजस्व अधिकारी जौनपुर के पद पर किया गया तबादला निरस्त करते हुए मुख्य राजस्व अधिकारी मिर्जापुर के पद पर भेजा गया है। वैभव मिश्रा का एडीएम प्रशासन मेरठ किया गया तबादला निरस्त कर दिया गया है। वह प्रधान प्रबंधक सहकारी चीनी मिल संघ निगम लखनऊ के पद पर बने रहेंगे। अमित कुमार द्वितीय को एडीएम (वि/रा) से एडीएम (प्रशासन) मेरठ, प्रतिपाल चौहान नगर मजिस्ट्रेट आगरा से एडीएम (वि/रा) बागपत और आनंद कुमार सिंह एसडीएम लखनऊ से नगर मजिस्ट्रेट आगरा भेजे गए हैं।


सूचना एवं जनसम्‍पर्क विभाग के विशेष सचिव सुरेन्‍द्र प्रसाद सिंह अब कानपुर नगर के अपर श्रमायुक्‍त बनाए गए हैं। प्रतीक्षारत आशुतोष निरंजन, नियोजन विभाग के विशेष सचिव होंगे। प्रतीक्षारत राकेश कुमार मिश्रा विशेष सचिव, आवास एवं शहरी नियोजन विभाग होंगे।


 प्रतीक्षारत वैभव श्रीवास्‍तव, गृह तथा कारागार प्रशासन एवं सुधार विभाग के विशेष सचिव होंगे। नियोजन विभाग तथा कार्यक्रम कार्यान्‍वयन विभाग के विशेष सचिव राम नारायन सिंह यादव कृषि उत्‍पादन आयुक्‍त शाखा के विशेष सचिव होंगे। नियोजन विभाग के विशेष सचिव विवेक गृह तथा कारागार प्रशासन एवं सुधार विभाग के विशेष सचिव होंगे। प्रतीक्षारत अमृत त्रिपाठी नियोजन विभाग के विशेष सचिव होंगे।



खाद्य एवं रसद विभाग के विशेष सचिव ओम प्रकाश वर्मा वाणिज्‍य कर विभाग के अपर आयुक्‍त होंगे। गृह तथा कारागार प्रशासन एवं सुधार विभाग के विशेष सचिव अटल कुमार राय कानपुर में उद्योग विभाग के अपर आयुक्‍त होंगे। गृह विभाग के विशेष सचिव रविन्‍द्र पाल सिंह माध्‍यमिक शिक्षा विभाग के विशेष सचिव होंगे। कृषि उत्‍पादन आयुक्‍त शाखा के विशेष सचिव संदीप कौर महिला कल्‍याण तथा बाल विकास एवं पुष्‍टाहार विभाग के विशेष सचिव होंगे। आवास एवं शहरी नियोजन विभाग के विशेष सचिव डा.अरविंद कुमार चौरसिया, कृषि उत्‍पादन आयुक्‍त शाखा के विशेष सचिव होंगे।