Friday 19 April 2024

आजमगढ़ अब सप्ताह में 3 दिन लखनऊ के लिए होगी उड़ान 3 दिन के शेड्यूल से लोगों को लखनऊ से आने-जाने में होगी आसानी


 आजमगढ़ अब सप्ताह में 3 दिन लखनऊ के लिए होगी उड़ान


3 दिन के शेड्यूल से लोगों को लखनऊ से आने-जाने में होगी आसानी



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ 10 मार्च को लोकार्पित मंदुरी स्थित आजमगढ़ एयरपोर्ट से अब सप्ताह में दो दिन के बजाय तीन दिन सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को उड़ान होगी। यही कारण रहा कि पिछले शनिवार को एसीटी के उपकरण कक्ष में लगी आग के कारण सोमवार की उड़ान रद होने के बाद फिर गुरुवार की बजाए बुधवार को ही मात्र तीन यात्रियों को ही लेकर विमान लखनऊ के लिए गया। कारण कि फ्लाई बिग कंपनी ने नया शेड्यूल समय से जारी नहीं किया था।


लखनऊ के लिए 19 सीटर फ्लाई बिग कंपनी की विमान सेवा शुरू होने के बाद नियमित विमान सेवा का शेड्यूल जारी किया किया गया था। हालांकि, फ्लाई बिग कंपनी ने बाद में अतिरिक्त विमान की उपलब्धता न होने पर असमर्थता जताई थी। आजमगढ़ एयरपोर्ट के निदेशक मुकेश यादव ने बताया कि फ्लाई बिग कंपनी की तरफ से अब तीन दिन सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को साप्ताहिक उड़ान का शेड्यूल जारी किया गया है। अब गुरुवार को उड़ान नहीं होगी। तीन दिन के शेड्यूल से लोगों को लखनऊ से आने व वहां जाने में आसानी होगी।

आजमगढ़ जहरीली शराब मामले में विधायक रमाकांत की पेशी कोर्ट ने अब ये तारीख की मुकर्रर


 आजमगढ़ जहरीली शराब मामले में विधायक रमाकांत की पेशी

कोर्ट ने अब ये तारीख की मुकर्रर


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जहरीली शराब से मौत व शराब कांड से जुड़े तीन मामलों में शुक्रवार को विधायक रमाकांत यादव की कोर्ट में पेशी थी। कोर्ट में सुनवाई के बाद न्यायाधीश ने अगली सुनवाई के लिए 23 अप्रैल 2024 की तारीख मुकर्रर कर दिया है। 


अहरौला थाना क्षेत्र के माहुल कस्बा में सरकारी ठेके से मिलावटी शराब की बिक्री की गई थी। जिसे पीकर दर्जन भर से अधिक लोगों की मौत हुई थी तो वहीं कई अन्य गंभीर रोग से पीड़ित हो गए थे। इस घटना के बाबत भारी मात्रा में मिलावटी शराब बरामद की गई थी। एक पूरी फैक्ट्री ही पुलिस ने पकड़ा था। जहरीली शराब से हुई मौत मामले में अहरौला व फूलपुर थाने में मुकदमा दर्ज हुआ था। वहीं एक मुकदमा शराब बरामदगी का भी दर्ज किया गया था। इन तीनों मुकदमों में सपा के फूलपुर-पवई सीट से विधायक रमाकांत यादव का नाम भी शामिल है। मामला कोर्ट में चल रहा है।