Saturday 10 February 2024

आजमगढ़ 3 महीने में 8 हत्या कर फैला दी थी दहशत डाक्टर दम्पत्ति और मंदिर के पुजारी को जघन्य तरीके से उतारा था मौत के घाट एक लाख के इनामी जितेन्द्र मुसहर की क्राइम हिस्ट्री बयां कर रही क्रूरता की कहानी


 आजमगढ़ 3 महीने में 8 हत्या कर फैला दी थी दहशत


डाक्टर दम्पत्ति और मंदिर के पुजारी को जघन्य तरीके से उतारा था मौत के घाट


एक लाख के इनामी जितेन्द्र मुसहर की क्राइम हिस्ट्री बयां कर रही क्रूरता की कहानी




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ एसटीएफ और जनपद आजमगढ़ के सिधारी थाना पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में गिरफ्तार एक लाख के इनामी जितेन्द्र मुसहर की क्राइम हिस्ट्री उसके क्रूरता की कहानी को बयां कर रही है। सन् 2014 में तीन महीने में लगातार 8 हत्याओं को अंजाम देकर जितेन्द्र मुसहर ने दहशत फैला दी थी। पुलिस के लिए नासूर बन चुके है एक लाख के इनामी बदमाश जितेन्द्र मुसहर की गिरफ्तारी से पुलिस ने राहत की सांस ली। पुलिस की माने तो जितेन्द्र मुसहर द्वारा अपने साथी के साथ मिलकर जनपद में एक बड़ी घटना को अंजाम देने की योजना बनाई जा रही थी।


बता दें कि जितेन्द्र मुसहर द्वारा 21-03-2014 को थाना क्षेत्र जीयनपुर, कोतवाली अन्तर्गत जीवन ज्योति क्लीनिक के मालिक डा0 विनोद यादव के घर डकैती की घटना के दौरान डा0 विनोद यादव एवं उनकी पत्नी डा0 संगीता यादव की हत्या कर दी गई थी। इसके बाद मात्र 4 दिन बाद ही 25-03-2014 को जितेन्द्र मुसहर द्वारा ग्राम सोहनी थाना क्षेत्र केराकत, जौनपुर में डकैती के दौरान गृह स्वामी अगरतु एवं उनकी पत्नी जुवरा देवी की हत्या की घटना को अंजाम दिया गया। इसके बावजूद भी उसकी क्रूरता का क्रम नहीं रूका।


 पुनः करीब दो माह बाद 21-05-2014 को ग्राम मुलायमनगर, थाना फेफना बलिया में डकैती की घटना के दौरान एक व्यक्ति की मौके पर हत्या कर दिया। इस घटना में 02 महिलाएं गम्भीर रूप से घायल हो गयी हैं। इस घटना के ठीक पांच दिन बाद 26-05-2014 को थाना क्षेत्र तरवॉ, जनपद आजमगढ़ में ग्राम तरवॉ कातूसिंह का पुरवा स्थित मन्दिर में डकैती के दौरान पुजारी अनिल शर्मा सहित ग्रामीण सत्यनारायण विश्वकर्मा एवं दीपक सिंह की ईट एवं धारदार हथियार से हत्या कर पुलिस को खुली चुनौती दे डाली।

आजमगढ़ सरायमीर थाना समाधान दिवस पर अधिकारियों ने लोगो की सुनी समस्यां मातहतों को निस्तारण हेतु दिया आदेश


 

आजमगढ़ सरायमीर थाना समाधान दिवस पर अधिकारियों ने लोगो की सुनी समस्यां मातहतों को निस्तारण हेतु दिया आदेश



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ सरायमीर थाना समाधान दिवस पर 12 शिकायती प्रार्थना पत्र लोगों ने दिया जिसमे जमींन सम्बन्धित, चकमार्ग,निर्माण सम्बन्धित थीं। समाधान दिवस पर सीआरो आजमगढ़ विनय कुमार गुप्ता एसडीएम निजमाबाद संन्त रंजन, तहसीलदार निजमाबाद कमल कुमार, थानाध्यक्ष सरायमीर यादवेन्द्र पाण्डेय, की मौजूदगी में चला। 


दोपहर 2 बजे तक अधिकारियों ने लोगों की समस्याओं को सुना और लेखपाल, पुलिस टीम को निस्तारण हेतू मौके पर भेजा,और कुछ प्रार्थना पत्रों को मौके पर जाकर जांच कर निस्तारण हेतू आदेश व निर्देश दिये। वही एक प्रार्थना पत्र का मौके पर निस्तारण किया गया। अधिकारियों ने लोगो की बातो को सुना और लेखपाल, पुलिस फोर्स को भेजकर समस्याओं के समाधान करने हेतु आदेशित किया ताकि लोगों को न्याय मिलता देखाई दे।



आजमगढ़ सरायमीर से अबुलबशर आजमी की रिपोर्ट।

आजमगढ़ सिधारी एक लाख के इनामी जितेन्द्र मुसहर को मुठभेड़ में लगी गोली 2016 में जिला कारागार से हो गया था फरार


 आजमगढ़ सिधारी एक लाख के इनामी जितेन्द्र मुसहर को मुठभेड़ में लगी गोली


2016 में जिला कारागार से हो गया था फरार



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ स्पेशल टास्क फोर्स, लखनऊ और सिधारी थाना पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में एक लाख के इनामी बदमाश गोली लगने से घायल हो गया। हत्या, डकैती लूट सहित कई संगीन अपराध को अंजाम देने वाला यह बदमाश वर्ष 2016 में जिला कारागार से फरार हो गया था। जिसके ऊपर एक लाख का इनाम घोषित किया गया था। उसके पास तमंचा व कारतूस बरामद हुआ है।


एसटीएफ, उत्तर प्रदेश को विगत काफी समय से फरार/पुरस्कार घोषित अपराधियों के सक्रिय होकर अपराध करने एवं अन्य अपराधों में लिप्त होने की सूचनायें प्राप्त हो रहीं थी। इस सम्बन्ध में एस0टी0एफ0 की विभिन्न इकाईयो/टीमों को अभिसूचना संकलन एवं कार्यवाही हेतु निर्देशित किया गया था। 


जिसके अनुपालन में प्रमेष कुमार शुक्ल, पुलिस उपाधीक्षक एसटीएफ लखनऊ के पर्यवेक्षण में टीम गठित कर अभिसूचना संकलन की कार्यवाही की जा रही थी। अभिसूचना संकलन के क्रम में उ0नि0 जावेद आलम सिद्दीकी के नेतृत्व में मु0आ0 मृत्युन्जय सिंह, यषवन्त सिंह, चन्द्र प्रकाष मिश्र की एक टीम जनपद आजमगढ़ में मौजूद थी, इस दौरान ज्ञात हुआ कि वर्ष-2016 में जनपद कारागार आजमगढ़ में निरूद्ध बन्दी जितेन्द्र मुसहर जेल की दीवार फादकर फरार हो गया था और उसके विरूद्ध थाना सिधारी में मुकदमा पंजीकृत हुआ था जिसमें रू0 1,00,000/- का पुरस्कार घोषित है, वह अपने साथी चन्द्रशेखर मुसहर के साथ आजमगढ़ में किसी से मिलकर बड़ी घटना को अंजाम देने वाला है। 


इस सूचना पर एसटीएफ टीम थाना सिधारी पुलिस को साथ लेकर भदुली बाई पास के पास उसका इन्तजार करने लगी। कुछ समय पश्चात 02 व्यक्ति पैदल आते दिखायी दिये, जिसे पुलिस टीम द्वारा रोकने का प्रयास किया गया तो दोनों व्यक्ति पुलिस टीम को देखकर भागने लगे तो उनका पीछा किया गया, जिस पर दोनों व्यक्ति पुलिस टीम पर फायरिंग करने लगे। पुलिस द्वारा आत्मरक्षार्थ जवाबी फायरिंग की गयी, कुछ समय पश्चात फायरिंग बन्द होने के बाद बदमाशों के पास पुलिस पहुॅची तो सर्विस लेन पर एक व्यक्ति घायल अवस्था में गिरा हुआ पाया गया और दूसरा व्यक्ति अन्धेरे का फायदा उठाकर भागने में कामयाब हो गया।


 घायल व्यक्ति के दाहिने पैर में गोली लगी थी, जिस पर उसे नजदीकी चिकित्सालय ले जाया गया जहॉ पर चिकित्सकों द्वारा उसका इलाज किया जा रहा है। घायल व्यक्ति ने अपना नाम जितेन्द्र मुसहर बताया एवं भागे हुए व्यक्ति का नाम चन्द्रशेखर मुसहर बताया।


 उल्लेखनीय है कि थाना क्षेत्र तरवॉ अन्तर्गत मन्दिर परिसर में सो रहे 01 पुजारी एवं 02 ग्रामीणों की हत्या कर डकैती की घटना हुई थी, जिसमें जितेन्द्र मुसहर आदि जेल गये थे। जेल में निरूद्ध के दौरान इनके द्वारा जेल में खाना बनाने का कार्य किया जा रहा था। इस दौरान दिनांक 18-08-2016 को रक्षाबन्धन के दिन खाना बनानेे के उपरान्त खाना बनाने वाले कलछुल, चादर एवं गमछे की मदद से जेल की दीवार फॉदकर अपने साथी चन्द्रशेखर व प्रकाश के साथ फरार हो गया था। जितेन्द्र मुसहर द्वारा अपने गैंग के साथ विभिन्न जघन्य घटनाओं को अंजाम दिया गया है।

आगरा भरी मीटिंग में बीडीओ ने डीएम पर छोड़ा हाथ दर्ज हुआ मुकदमा, कांग्रेस ने सुशासन की ली चुटकी




आगरा भरी मीटिंग में बीडीओ ने डीएम पर छोड़ा हाथ


दर्ज हुआ मुकदमा, कांग्रेस ने सुशासन की ली चुटकी




उत्तर प्रदेश आगरा में डीएम कैंप कार्यालय में शुक्रवार को अनुशासन तार-तार हो गया। जिलाधिकारी भानु चंद्र गोस्वामी से बैठक के दौरान खंड विकास अधिकारी बरौली अहीर अनिरुद्ध सिंह चौहान ने अभद्रता की। उन पर हमलावर हो गए। मारपीट की कोशिश की गई। मामले में खंदौली के एडीओ पंचायत ने रकाबगंज थाने में जो एफआईआर दर्ज कराई है, वो सामने आई है। वहीं इसे लेकर कांग्रेस ने योगी सरकार के सुशासन की चुटकी ली है।

शुक्रवार सुबह 10 बजे अकोला, बरौली अहीर, बिचपुरी और खंदौली क्षेत्र में नाली, सड़क, जलभराव जैसी जन समस्याओं की समीक्षा के लिए डीएम भानु चंद्र गोस्वामी ने आवास स्थित कैंप कार्यालय पर बैठक बुलाई थी। बैठक में नगला कली, रजरई क्षेत्र में जलभराव की समस्या के निस्तारण में लापरवाही पर डीएम ने बीडीओ से नाराजगी जताई। इसी पर विवाद हुआ और बरौली अहीर के बीडीओ अनिरुद्ध सिंह चौहान के बोल बिगड़ गए। अचानक ही बीडीओ ने सबके सामने डीएम से गाली-गलौच करते हुए हद पार की अभद्रता की। माहौल इतना ज्यादा बिगड़ गया कि नौबत हाथापाई तक पहुंच गई। डीएम पर शारीरिक हमले की कोशिश हुई।

घटना के बाद आरोपित बीडीओ अनिरुद्ध सिंह चौहान भाग गया। बैठक में उस दौरान सीडीओ प्रतिभा सिंह के साथ विकास अधिकारी मौजूद थे। घटना के बाद खंदौली के सहायक विकास अधिकारी पंकज कुमार ने आरोपित बीडीओ बरौली अहीर अनिरुद्ध सिंह चौहान के विरुद्ध आगरा के पुलिस थाना रकाबगंज में मुकदमा अपराध संख्या 17/2024 अंतर्गत धारा 323,504,506,332 दर्ज कराया है।

 जिलाधिकारी भानु चंद्र गोस्वामी ने अभद्रता की पुष्टि करते हुए कहा कि जन समस्याओं और मुख्यमंत्री की प्राथमिकता के कार्यों में लापरवाही अक्षम्य है।

विकास भवन के अधिकारी व कर्मचारियों में इस घटना के बाद दो गुट बन गए हैं। पूरे कलेक्ट्रेट में दिन भर इसी घटना की चर्चा होती रही।