Saturday 24 December 2022

आजमगढ़ सरायमीर हेरोइन के साथ एक गिरफ्तार


 आजमगढ़ सरायमीर हेरोइन के साथ एक गिरफ्तार



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ सरायमीर थाना पुलिस द्वारा बीती रात करीब 8.10 बजे चेकिंग के दौरान खण्डवारी नहर पुलिया से एक अभियुक्त को हिरासत में लिया। 


चेकिंग के दौरान उसके पास से 533 मिली ग्राम नाजायज हेरोइन बरामद हुई। पुलिस ने अभियुक्त को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। पूछ ताछ मे गिरफ्तार अभियुक्त ने अपना नाम आदिल वकार पुत्र वकार अहमद ग्राम मुण्डियार थाना फूलपुर जनपद आजमगढ़ बताया है।

आजमगढ़ देवगांव बिजली की एक चिंगारी और खाक हो गए 10 परिवारों के घर नजारा देख रो पड़ेंगे आप


 आजमगढ़ देवगांव बिजली की एक चिंगारी और खाक हो गए 10 परिवारों के घर


नजारा देख रो पड़ेंगे आप



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ देवगांव कोतवाली अंतर्गत विकास खंड लालगंज के रेतवां चंद्रभानपुर गांव में शुक्रवार की सुबह हुई अगलगी की घटना में 10 वनवासी परिवारों की गृहस्थी जल कर खाक हो गई। बिजली के तारों में हुई शार्ट सर्किट से घटना हुई। जिससे सभी पीड़ित परिवारों के लोग खुले आसमान के नीचे आ गए है।


लालगंज कस्बा के समीप रेतवा चंद्रभानपुर गांव है। इस गांव में वनवासी झोपड़ी आदि डाल कर रहते है। शुक्रवार की सुबह पास से गुजरे विद्युत तार में हुई शार्ट सर्किट से निकली चिंगारी ने 10 वनवासी परिवारों की झोपड़ियों को अपने आगोश में ले लिया।

एक-एक कर 10 परिवारों की झोपड़ी पूरी तरह से आग की भेंट चढ़ गई। पीड़ित लोगों में कुमार, बबलू, मनीराम, नंदलाल, विजई, मुन्ना, सोनू, रामाश्रय, प्रदीप, शुभवंती आदि शामिल है। आग लगते ही झोपड़ियों में मौजूद लोगों में भगदड़ सी मच गई। सभी झोपड़ी से बाहर निकल आए और आग बुझाने की कवायद में जुट गए।


सूचना पर फायर ब्रिगेड की गाड़ी भी कुछ ही देर में मौके पर पहुंच गई। जब तक आग पर काबू पाया जाता तब तक पीड़ित परिवारों की बाइक, खाद्यान्न समेत गृहस्थी का सारा सामान जल कर खाक हो चुका था।

अगलगी की घटना की जानकारी होते ही प्रशासनिक अमला भी मौके पर पहुंच गया और पीड़ित परिवारों को तहसील बुला कर मदत का आश्वासन दिया है। वहीं चेयरमैन पद के कई प्रत्याशी भी मौके पर पहुंचे और पीड़ित परिवारों को अपने स्तर से मदद उपलब्ध कराया।

हमीरपुर महिला सिपाही लापता, पुलिस भी ढूढने में नाकाम भाई ने 26 जनवरी को दी आत्मदाह की धमकी


 हमीरपुर महिला सिपाही लापता, पुलिस भी ढूढने में नाकाम



भाई ने 26 जनवरी को दी आत्मदाह की धमकी


हमीरपुर में एक शख्स अपने हाथों में बहन की फोटो लेकर दर दर की ठोकर खाता घूम रहा है। उसका कहना है की उसकी बहन 20 साल से लापता है, जिसकी गुमशुदगी भी दर्ज है, लेकिन पुलिस उसे अब तक नहीं ढूंढ सकी। अब उसने मुख्यमंत्री को प्रार्थना पत्र भेज कर बहन की तलाश करवाने की मांग की है। मिली जबकरी के मुताबिक बहन के ना मिलने पर 26 जनवरी को आत्मदाह की चेतावनी दी है।


मुख्यमंत्री को प्रार्थनापत्र भेजने वाला शख्स हमीरपुर के रहुनिया धर्मशाला का रहने वाला है। जिसकी बहन पुलिस में सिपाही थी। उसकी झांसी में तैनाती थी। वर्ष 2002 में पुलिसकर्मी राधा समान के लिए प्रयागराज नैनी गई हुई थी, जहां से वह रहस्यमय ढंग से गायब हो गई। जिसके बाद नैनी थाने में राधा की गुमशुदगी भी दर्ज कराई गई , लेकिन अभी तक पुलिस राधा को तलाश नहीं सकी।


भाई दुर्गा सिंह ने बताया कि बहन के लौट कर आने का इंतज़ार करते करते मां की 2002 में सदमे से मौत हो गई। बड़ी बहन की बीमारी से मौत हो गई। लेकिन वह अभी भी बहन के मिलने की आस में है। अब उसने बहन की तलाश के लिए मुख्यमंत्री को एक रजिस्ट्री 8 दिसंबर को और दूसरी रजिस्ट्री 19 दिसंबर को दी है। अगर 26 जनवरी तक उसकी बहन को पुलिस ढूंढ नहीं सकी तो वह मुख्यमंत्री के सामने पहुंच कर आत्मदाह करेगा।

आजमगढ़ मुबारकपुर एसटीएफ की मदद से दोस्त के साथ पकड़ा गया इनामी अपराधी कब्जे से अवैध असलहा, गांजा व बिना नंबर की बाइक बरामद


 आजमगढ़ मुबारकपुर एसटीएफ की मदद से दोस्त के साथ पकड़ा गया इनामी अपराधी


कब्जे से अवैध असलहा, गांजा व बिना नंबर की बाइक बरामद



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) की लखनऊ यूनिट एवं मुबारकपुर पुलिस के संयुक्त प्रयास से गुरुवार की रात करीब 11 किलोग्राम गांजा, अवैध असलहा तथा बिना नंबर की बाइक के साथ 25 हजार रू ईनाम घोषित अपराधी अपने दोस्त के साथ पुलिस के हत्थे चढ़ गया।


एसटीएफ की लखनऊ यूनिट में तैनात उपनिरीक्षक प्रदीप कुमार सिंह को सूचना मिली कि उड़ीसा प्रांत से गांजा की खेप लेकर आए दो मादक पदार्थ कारोबारी आजमगढ़ जिले के मुबारकपुर क्षेत्र में अवैध गांजा की आपूर्ति कर रहे हैं। गांजा तस्करों की गिरफ्तारी के लिए एसटीएफ टीम ने मुबारकपुर पुलिस से संपर्क साधा। गुरुवार की रात करीब 10 बजे पुलिस टीम ने मुखबिर की सूचना पर मुबारकपुर क्षेत्र के गजहड़ा मोड़ के पास बिना नंबर की बाइक पर सवार दो युवकों को पकड़ा। तलाशी के दौरान पुलिस ने उनके कब्जे से 11 किलो 150 ग्राम गांजा तथा एक तमंचा मय दो कारतूस बरामद किया गया।


 पकड़े गए मादक पदार्थ कारोबारियों में 25 हजार रू ईनाम घोषित देवनारायण सरोज पुत्र रामवृक्ष ग्राम असाउर टीकर एवं उमा चौहान पुत्र स्व० कैलाश ग्राम मई खरगपुर थाना क्षेत्र गंभीरपुर के निवासी बताए गए हैं। पकड़े गए अभियुक्तों के खिलाफ जिले के आलावा मऊ एवं बलिया जनपद में भी कई संगीन मामले दर्ज बताए गए हैं।

आजमगढ़ 223 आरक्षी पदोन्नति प्राप्त कर बने मुख्य आरक्षी पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने प्रदान किया चिन्ह


 आजमगढ़ 223 आरक्षी पदोन्नति प्राप्त कर बने मुख्य आरक्षी


पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने प्रदान किया चिन्ह



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ पुलिस उपमहानिरीक्षक स्थापना, मुख्यालय पुलिस महानिदेशक उत्तर प्रदेश, लखनऊ द्वारा उत्तर प्रदेश मुख्य आरक्षी- आरक्षी सेवा नियमावली के प्रावधानों के अनुसार ज्येष्ठता के आधार पर वर्ष 2018-2021 में उत्पन्न रिक्तियों के सापेक्ष पूरे उत्तर प्रदेश में 21295 आरक्षी नागरिक पुलिस को मुख्य आरक्षी नागरिक पुलिस के पद पर पदोन्नति प्रदान किया गया है।


जिसके क्रम में पुलिस अधीक्षक आजमगढ़ अनुराग आर्य द्वारा जनपद आजमगढ़ से पदोन्नति प्राप्त हुए 223 आरक्षी नागरिक पुलिस को मुख्य आरक्षी नागरिक पुलिस का चिन्ह लगाया गया तथा उनके उज्वल भविष्य की कामना करते हुए जनता के साथ सहयोगात्मक व मानवीय दृष्टीकोण अपनाने हेतु निर्देशित किया। 


जिसमें जनपद के पुलिस लाइन्स से 49, 

थाना कोतवाली से 12, 

न्यायालय सुरक्षा से 09,

 यूपी-112 से 09,

 थाना तरवां से 08, 

एलआईयू से 07, 

थाना बिलरियागंज से 07, 

थाना रौनापार से 06, 

थाना बरदह से 06,

 थाना देवगांव से 06, 

थाना गम्भीरपुर से 05, 

(थाना सिधारी, निजामाबाद व अहरौला) से 04-04, 

(थाना मुबारकपुर, अतरौलिया, तहबरपुर, फूलपुर, व दीदारगंज) से 03-03, 

थाना रानी की सराय, मेंहनगर, मेंहनाजपुर, कप्तानगंज व सरायमीर) से 02-02, 

(थाना कंधरापुर, जीयनपुर, महराजगंज व पवई) से 01-01

 तथा विभिन्न शाखा (मीडिया सेल, सर्विलांस सेल, साइबर सेल, अभियोजन शाखा, अपराध प्रकोष्ठ, एसओजी, कार्यालय अपर पुलिस अधी0 नगर, कार्यलाय अपर पुलसि अधी0 यातायात, कार्या0 क्षेत्रा0 नगर, कार्या0 क्षेत्रा0 बूढ़नपुर, कार्या0 क्षेत्रा0 लालगंज, कार्या0 क्षेत्रा0 फूलपुर, गोपनीय कार्यालय, चुनाव सेल, जनसूचना सेल, पासपोर्ट सेल, पीआरओ सेल, पुलिस अधी0 टेलीफोन, मानीटरिंग सेल, यातायात, वाचक पुलिस अधी0, आंकिक शाखा, शिकायत प्रकोष्ट, समन सेल, आर्थिक सहायता एसपीओ कार्यालय व अन्य शाखा) से 58 आरक्षी नागरिक पुलिस को मुख्य आरक्षी नागरिक पुलिस का चिन्ह लगाया गया।

आजमगढ़ भूपेन्द्र सिंह मुन्ना भगोड़ा घोषित


 आजमगढ़ भूपेन्द्र सिंह मुन्ना भगोड़ा घोषित



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ विधान सभा चुनाव में कई बार बसपा के प्रत्याशी रह चुके भूपेंद्र सिंह को कोर्ट ने भगोड़ा घोषित कर दिया है। बरदह थाने में भूपेंद्र सिंह के खिलाफ दर्ज मुकदमे की विवेचना डीआईजी के निर्देश पर क्राइम ब्रांच मऊ के निरीक्षक द्वारा की जा रही है।


बरदह थाना क्षेत्र में हुई एक हत्या के मामले में भूपेंद्र सिंह उर्फ मुन्ना सिंह के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ था। मुकदमें की विवेचना बरदह थाना पुलिस द्वारा की जा रही थी। इसी बीच डीआईजी आजमगढ़ परिक्षेत्र द्वारा इस मुकदमें की विवेचना इंस्पेक्टर क्राइम ब्रांच मऊ को पार्ट पीआई के रुप में दे दी गई। वर्तमान में विवेचना क्राइम ब्रांच मऊ के निरीक्षक द्वारा की जा रही है। भूपेंद्र सिंह की गिरफ्तारी की कवायद में जब पुलिस जुट गई तो मुन्ना सिंह अंडर ग्राउंड हो गए। मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट के न्यायालय में केस चल रहा है।


 मुन्ना सिंह की न तो गिरफ्तारी हुई न ही उन्होंने अब तक कोर्ट में समर्पण ही किया। जबकि 13 मई 2022 को कोर्ट के निर्देश पर 82 की कार्रवाई भी की जा चुकी है। इंस्पेक्टर क्राइम ब्रांच मऊ अखिलेश शुक्ला ने बताया कि अब कोर्ट ने उन्हें भगोड़ा (फरार) घोषित कर दिया है। भूपेंद्र सिंह मुन्ना बसपा से जुड़े हुए थे और पूर्व में विधान सभा के कई चुनाव बसपा के बैनर तले लड़ चुके है।