Wednesday 12 July 2023

आजमगढ़ दर्जन भर अपराधियों की खुली हिस्ट्रीशीट हत्या, चोरी, नकबजनी, एनडीपीएस, धोखाधड़ी व गोवध में संलिप्त रहे हैं आरोपी


 आजमगढ़ दर्जन भर अपराधियों की खुली हिस्ट्रीशीट


हत्या, चोरी, नकबजनी, एनडीपीएस, धोखाधड़ी व गोवध में संलिप्त रहे हैं आरोपी



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ अपराधियों पर कानून का शिकंजा कसने की जुगत में लगे पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य के निर्देश पर बुधवार को हत्या, चोरी, नकबजनी, एनडीपीएस, धोखाधड़ी व गोवध में संलिप्त रहें 12 अपराधियों की हिस्ट्रीशीट खोल कर उनकी निगरानी पुलिस व अन्य माध्यमों से की जाएगी।


 इस मामले में जिन पेशेवर बदमाशों को चिन्हित किया गया है उनमें हत्यारोपी अब्दुल सलाल पुत्र कामिल निवासी ग्राम अशरफपुर, थाना जीयनपुर, धोखाधड़ी के जुर्म में संलिप्त


 पंकज यादव पुत्र रामजनम यादव व दुर्गा यादव पुत्र प्रकाश यादव निवासी ग्राम भरौली, थाना जीयनपुर, चोरी के मामले में आरोपित


 मोतीचन्द्र यादव पुत्र रामनयन एवं सोनू यादव पुत्र बलिहारी निवासी ग्राम बरोही फतेहपुर (भगवानपुर) थाना बिलरियागंज, नकबजनी के लिए कुख्यात


 सोनू सिंह उर्फ शेरबहादुर सिंह पुत्र अरविन्द सिंह, निवासी ग्राम पड़री परानपुर, थाना बिलरियागंज शामिल हैं। 


इसी क्रम में गोवध के अपराध में लिप्त शहजाद उर्फ सज्जाद व नसीम पुत्रगण अजीज निवासी पीठापुर, थाना अहरौला तथा जावेद पुत्र सिराज निवासी ग्राम कमालपुर, थाना सरायमीर एवं आलम पुत्र मोहम्मद नईम निवासी ग्राम बरहतीर जगदीशपुर, थाना जहानागंज,


 मादक पदार्थ कारोबार में लिप्त संजय सिंह पुत्र स्व० राजेन्द्र सिंह निवासी धरनीपुर थाना मेंहनगर के साथ ही अशोक सिंह पुत्र स्व० तप्पे सिंह निवासी ग्राम नरायनपुर, थाना मेंहनाजपुर बताए गए हैं।

आजमगढ़ सिधारी ग्लोबल हास्पिटल के सामने भीषण दुर्घटना अस्पताल की एम्बुलेंस सहित करीब 15 मोटर सायकिल क्षतिग्रस्त चाय की दुकान हुई जमीदोंज, एक घायल


 आजमगढ़ सिधारी ग्लोबल हास्पिटल के सामने भीषण दुर्घटना


अस्पताल की एम्बुलेंस सहित करीब 15 मोटर सायकिल क्षतिग्रस्त


चाय की दुकान हुई जमीदोंज, एक घायल


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ सिधारी थाना क्षेत्र के गोपालपुर के पास ग्लोबल हास्पिटल के सामने भीषण हादसा हो गया। इस हादसे में जहां अस्पताल की एम्बुलेंस सहित करीब 15 मोटर साईकिल क्षतिग्रस्त हो गयी वहीं अस्पताल के बगल में स्थित चाय की दुकान जमीदोंज हो गयी। इस दुर्घटना में दुकानदार घायल हो गया। दुर्घटनाकारित वाहन चालक को पुलिस हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।


जानकारी के अनुसार बुधवार की भोर में एक अनियंत्रित कार सवार ने ग्लोबल हास्पिटल के सामने खड़ी एम्बुलेंस को टक्कर मारते हुए अन्य करीब 15 मोटर साईकिलों को भी अपनी चपेट में ले लिया। इतना ही नहीं कार की चपेट में आने से अस्पताल के बगल में स्थित शहर कोतवाली क्षेत्र के कोठरा गांव निवासी मनोज यादव की चाय की दुकान पूरी तरह नष्ट हो गयी।


 इस दुर्घटना में दुकान में काम करने वाला आजाद यादव घायल हो गया। जिसका उपचार चल रहा है। घटना की सूचना पर पहुची पुलिस कार चालक को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

लखनऊ मनीष दुबे पर गिरी गाज, सस्पेंड, ज्योति मौर्य पर भी लटकी तलवार


 लखनऊ मनीष दुबे पर गिरी गाज, सस्पेंड, ज्योति मौर्य पर भी लटकी तलवार


उत्तर प्रदेश लखनऊ पीसीएस अधिकारी ज्योति मौर्य के साथ अफेयर को लेकर चर्चा में आए महोबा के होमगार्ड कमांडेंट मनीष दुबे पर गाज गिर गई है। जांच के बाद उन्हें सस्पेंड कर दिया गया है। यूपी होमगार्ड के डीजी विजय कुमार ने इस बारे में जानकारी देेेते हुए बताया कि डीआईजी होमगार्ड प्रयागराज ने इस मामले में जांच की है। जांच के दौरान उन्होंने जो भौतिक साक्ष्य जुटाए हैं। उन साक्ष्यों के आधार पर हमने मनीष दुबे को निलंबित करने और उनके खिलाफ विभागीय जांच शुरू करने का आदेश दिया है। इस बिन्दु पर ज्योति मौर्य पर कार्रवाई की तलवार लटक रही है।


मिली जानकारी के मुताबिक बता दें कि ज्योति मौर्य के पति आलोक कुमार ने पिछले दिनों आरोप लगाया था कि पीसीएस बनने के बाद उनकी पत्नी और मनीष दुबे के बीच अफेयर शुरू हो गया। इसी वजह से अब उनकी पत्नी उनके साथ नहीं रहना चाहती हैं। आलोक ने दोनों पर अपनी हत्या की साजिश का भी आरोप लगाया था। 


उनके अनुसार जब उनकी शादी हुई थी तो पत्नी सिर्फ इंटरमीडिएट तक पढ़ीं थी। आलोक ने न सिर्फ पत्नी को आगे पढ़ने के लिए प्रोत्साहित किया बल्कि इसके लिए काफी मेेेहनत कर परिवार भी संभाला। 2010 में दोनों की शादी हुई थी। दोनों की दो बच्चियां भी हैं। बकौल आलोक उन्होंने अपनी पत्नी को सिविल सेवा की तैयारी कराने के लिए कर्ज तक लिया। 2015 में ज्योति का सलेक्शन यूपीपीएससी की परीक्षा में हो गया। वह पीसीएस अधिकारी बन गईं।


 इसके कुछ समय बाद तक तो सब ठीक-ठाक चला लेकिन फिर ज्योति की जिंदगी में होमगार्ड कमांडेंट मनीष दुबे आ गए। आलोक का कहना है कि उन्होंने एक दिन मनीष को ज्योति के सरकारी आवास पर देखा। दोनों के सम्बन्धों पर आपत्ति जताने पर दोनों भड़क गए। इसके बाद से ही ज्योति और आलोक के रिश्ते खराब हो गए। ज्योति ने आलोक के खिलाफ प्रयागराज के धूमनगंज थाने में दहेज उत्पीड़न का केस भी दर्ज करा रखा है जिसकी जांच चल रही है। 


इसके अलावा ज्योति की ओर से प्रयागराज की पारिवारिक अदालत में तलाक का मुुुुकदमा भी दर्ज कराया गया है। मंगलवार को इस मामले में सुनवाई थी जहां आलोक अपना पक्ष रखने पहुंचे थे लेकिन ज्योति नहीं आईं। इस बीच मंगलवार को ही खबर आई कि आलोक के आरोपों पर जांच में मनीष दुबे के खिलाफ कई बातें आई हैं और उन पर गाज गिर सकती है। बुधवार को आखिरकार मनीष को सस्पेंड कर दिया गया।

आजमगढ़ 11 निरीक्षक व 10 उप निरीक्षक के कार्य क्षेत्र में बदलाव, पवई थानाध्यक्ष निलंबित


 

आजमगढ़ 11 निरीक्षक व 10 उप निरीक्षक के कार्य क्षेत्र में बदलाव, पवई थानाध्यक्ष निलंबित


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने कानून व्यवस्था को सुदृढ़ बनाए रखने के क्रम में 11 निरीक्षक व 10 उप निरीक्षक के कार्य क्षेत्र में बदलाव कर दिया है। पवई थानाध्यक्ष को निलंबित करते हुए उन्हें लाइन हाजिर कर दिया गया है।

आजमगढ़ जिला अस्पताल के पर्ची काउंटर पर पुत्र को दिया जन्म भाभी के पुत्र को देखने के लिए जिला अस्पताल आयी थी प्रसूता


 आजमगढ़ जिला अस्पताल के पर्ची काउंटर पर पुत्र को दिया जन्म


भाभी के पुत्र को देखने के लिए जिला अस्पताल आयी थी प्रसूता


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जिला अस्पताल के पर्ची काउंटर के पास मंगलवार की शाम लगभग साढ़े पांच बजे एक प्रसूता प्रसव पीड़ा से परेशान हो उठी। यह देख जिला अस्पताल की चार नर्सों ने मौके पर ही महिलाओं का घेरा बनवा कर प्रसूता की नार्मल डिलेवरी कराई। प्रसूता ने पुत्र को जन्म दिया है। इसके बाद 102 नंबर एंबुलेंस बुला कर जच्चा व बच्चा को जिला महिला अस्पताल भेज कर भर्ती कराया गया। जीयनपुर कोतवाली क्षेत्र के लाटघाट बाजार निवासी सुनीता 30 पत्नी विशाल गर्भवती थी। उसकी भाभी पूजा का पुत्र विजय बीमार था और वह जिला अस्पताल में भर्ती था।


 मंगलवार को सुनीता अपने भाभी के पुत्र को देखने के लिए जिला अस्पताल आयी थी। शाम लगभग पांच बजे वह जिला अस्पताल के पर्ची काउंटर के पास खड़ी थी कि अचानक से उसे प्रसव पीड़ा होने लगी। जानकारी होते ही अस्पताल की नर्स सुशीला, हेमलता, रेश्मा व सुनम सिंह भाग कर मौके पर पहुंची और डिलीवरी कराई। परिजनों के साथ ही अन्य लोगों ने नर्सो के प्रयास की सराहना की।