Tuesday 26 March 2024

आजमगढ़ दीदारगंज 2 कारों में जोरदार टक्कर, लगभग आधा दर्जन घायल दीदारागंज थाना क्षेत्र के बिछियापुर पुल के पास हुआ हादसा


 आजमगढ़ दीदारगंज 2 कारों में जोरदार टक्कर, लगभग आधा दर्जन घायल


दीदारागंज थाना क्षेत्र के बिछियापुर पुल के पास हुआ हादसा



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ मार्टीनगंज तहसील क्षेत्र के बिछियापुर पूल के पास दो कारों मे जोरदार टक्कर हो गई। इस हादसे में करीब आधा दर्जन लोग घायल हो गए। मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार की सुबह मार्टीनगंज की तरफ से आ रही टाटा टियागो कार जैसे ही बिछियापुर पुल के पास पहुची की तभी दीदारगंज की तरफ से आ रही मारूति बैगनार कार ने अनियंत्रित होकर जोरदार टक्कर मार दी जिससे दोनों कार मे आधा दर्जन सवार लोग गम्भीर रूप से घायल हो गए। स्थानीय लोगों ने इस हादसे की सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलते ही हल्का प्रभारी उपनिरीक्षक अनिल सिंह व थानाध्यक्ष दीदारगंज अखिलेश कुमार फ़ोर्स के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। घायलों को आनन फानन मे प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मार्टीनगंज ले गये जहां घायलों की हालत गम्भीर देखते हुए डाक्टर ने रेफर कर दिया। 


जिस सम्बन्ध मे जानकारी देते हुए वरिष्ठ उपनिरीक्षक अनिल सिंह ने बताया कि स्थानीय थाना क्षेत्र के औरंगाबाद निवासी मान सिंह पुत्र राम भरत सिंह अपने परिजनों संग दर्शन पूजन हेतु अपनी टाटा टियागो कार से जा रहे थे जैसे ही बिछियापुर पुल के पास पहुचें की स्थानीय थाना क्षेत्र के रम्मोपुर निवासी मुकेश राव पुत्र श्यामू राव अपनी मारूति बैगनार कार से दीदारगंज से मार्टीनगंज की तरफ जा रहे थे कि अनियंत्रित होकर भीड़ गए। जहां घायलों मे प्रिया सिंह पत्नी ओमकार सिंह उम्र (26) वर्ष, श्रीष्ठी सिह उम्र (17) वर्ष, इन्द्र सेन सिंह पत्नी मान सिंह (55), रम्मोपूर निवासी मुकेश राव पुत्र श्यामू राव शामिल है।

आजमगढ़ देवगांव हाईवे पर युवती का असलहा संग वीडियो हुआ वायरल एसपी सिटी ने देवगांव प्रभारी को सौंपी जांच


आजमगढ़ देवगांव हाईवे पर युवती का असलहा संग वीडियो हुआ वायरल


एसपी सिटी ने देवगांव प्रभारी को सौंपी जांच




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ सोशल मीडिया पर चमकने की लालच में आए दिन ऐसे वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहें हैं जिस को लेकर सामाजिक स्थिति पर सवाल खड़े तो हो ही रहे हैं। वहीं कानून व्यवस्था पर भी प्रश्न चिन्ह लग रहा है। वहीं वीडियो वायरल होने के बाद संज्ञान में लेते हुए एसपी सिटी ने इसकी जांच देवगांव प्रभारी को सांपी है।


 दरअसल, आजमगढ़ जनपद के देवगांव कोतवाली क्षेत्र में वाराणसी आजमगढ़ नेशनल हाईवे 233 पर बनाया गया एक वीडियो रील सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इसमें एक युवती फिल्मी डायलॉग पर कार के सामने खड़ा होकर असलहा लेकर एक्टिंग करती हुई नजर आ रही है। युवती की बनाई हुई इस रील को लेकर लोगों में काफी चर्चा है। वहीं लोगों का मानना है कि अगर इस तरह की हरकतों पर काबू नहीं पाया गया तो आने वाले दिनों में और भी कई प्रकार की इस तरह की घटनाएं सामने आती रहेंगी और कानून व्यवस्था पर प्रश्न चिन्ह लगता रहेगा।


 इस संबंध में एसपी सिटी शैलेन्द्र लाल का कहना है कि सोशल मीडिया पर एक असलहा के साथ युवती का वीडियो वायरल हुआ है इस संबंध में देवगांव इस्पेंक्टर को जांच सौंपी गई है कि यह वीडियों कब का है और जो युवती ने असलहा लिया है वह असली है तो उसका मालिक कौन है। जांच रिपोर्ट आने के बाद दंडात्मक कार्रवाइ की जाएगी।

अमरोहा भाजपा नेता ने खुद को गोली से उड़ाया तमंचे को सटाकर की फायरिंग, आवाज सुन पत्नी पहुंची तो लहूलुहान शव मिला


 अमरोहा भाजपा नेता ने खुद को गोली से उड़ाया



तमंचे को सटाकर की फायरिंग, आवाज सुन पत्नी पहुंची तो लहूलुहान शव मिला



उत्तर प्रदेश अमरोहा होली की रात भाजपा नेता अजीत चौधरी (30) ने किराए के मकान की छत पर खुद को गोली से उड़ा लिया। दिल के ऊपर सटाकर गोली मारी गई है। मौके पर पहुंची पुलिस ने पड़ताल की और तमंचे को घटनास्थल से बरामद कर लिया। भाजपा नेता के आत्मघाती कदम उठाने से हर कोई अचंभित है। मृतक अजीत चौधरी मूलरूप से डिडौली कोतवाली क्षेत्र के वासीपुर गांव के रहने वाले थे। 



मिली जानकारी के अनुसार उनके पिता जन्म सिंह का करीब दस साल पहले निधन हो गया था। परिवार में माता सुमन देवी, पत्नी सिंपल, बेटी एंजिल हैं। अजीत सिंह के बड़े भाई मनमीत सिंह काफी समय से गजरौला में रहते हैं। फिलहाल नौकरी की तलाश में दिल्ली गए हुए थे। उनका मंगलवार को इंटरव्यू था। अजीत सिंह भाजपा के सक्रिय कार्यकर्ताओं में से एक थे। दो बार जिला पंचायत सदस्य पद का चुनाव लड़ चुके थे, जबकि मंडल महामंत्री जोया के पद पर भी रहे थे। वर्तमान में अजीत चौधरी अपनी पत्नी सिंपल, बेटी एंजिल और मां सुमन देवी के साथ देहात थानाक्षेत्र के पंडित दीनदयाल नगर में किराये के मकान में रहते थे। सोमवार को होली का त्योहार परिवार ने खुशी-खुशी बनाया था। रात करीब दस बजे अजीत चौधरी घर की छत पर गए थे। यहां उन्होंने पहले एक बार हवाई फायरिंग की। इसके बाद तमंचा लोड करके दूसरी गोली अपने सीने से सटाकर मार ली। गोली लगते ही अजीत चौधरी छत पर गिर पड़े। धमाके की आवाज सुनकर पत्नी सिंपल छत पर पहुंचीं तो अजीत चौधरी लहूलुहान हालत में अचेत अवस्था में पड़े थे। पत्नी सिंपल के शोर मचाने पर मोहल्ले के लोगों की भीड़ जमा हो गई। कुछ रिश्तेदार भी पहुंच गए। तुरंत ही अजीत को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। 


एसपी कुंवर अनुपम सिंह के निर्देश पर फॉरेंसिक टीम ने साक्ष्य जुटाए। बाद में पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। अपर पुलिस अधीक्षक राजीव कुमार सिंह ने बताया कि अजीत चौधरी ने आत्महत्या की है। घटनास्थल पर तमंचा भी बरामद हो गया है। उन्होंने खुद को दिल के ऊपर सटाकर गोली मारी थी। आत्महत्या करने के पीछे क्या कारण रहा, इसकी जांच की जा रही है।

बरेली सिटी स्टेशन पर तैनात महिला कर्मचारी ने लगाई फांसी सुसाइड से मचा हड़कंप, जाँच मे जुटी पुलिस


 बरेली सिटी स्टेशन पर तैनात महिला कर्मचारी ने लगाई फांसी

सुसाइड से मचा हड़कंप, जाँच मे जुटी पुलिस 



बरेली उत्तर प्रदेश के बरेली में सिटी स्टेशन पर तैनात कर्मचारी रेनू पासवान ने खुद को फांसी लगाकर जान दे दी। रेनू के सुसाइड से हड़कंप मच गया। सुसाइड की वजह अभी तक स्पष्ट नहीं हुई है। पुलिस रेनू के साथ तैनात रहे लोगों, परिवार वालों और अन्य सम्बन्धित लोगों से पूछताछ करके आत्महत्या की वजह जानने की कोशिश कर रही है। 


मिली जानकारी के अनुसार रेनू पासवान बरेली सिटी स्टेशन पर प्वाइंट्स मैन के पद पर कार्यरत थीं। ड्यूटी के दौरान अपने क्वार्टर पर जाकर उन्होंने आत्मघाती कदम उठा लिया। रेनू ने गले में फंदा लगाकर जान दे दी। पुलिस ने रेनू के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। रेनू की आत्महत्या के कारणों की जांच-पड़ताल की जा रही है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक रेनू के मोबाइल की कॉल डिटेल को भी खंगाला जाएगा ताकि आत्महत्या की वजह का पता लगाया जा सके।

आजमगढ़ लालगंज विकास खंड के सिकरौरा गांव में जम कर उड़े अबीर-गुलाल मुस्लिम परिवार के इकबाल अहमद ने भी रंग गुलाल लगाकर नारेबाजी कर हिंदू मुस्लिम एकता की मिसाल किया कायम


 आजमगढ़ लालगंज विकास खंड के सिकरौरा गांव में जम कर उड़े अबीर-गुलाल 


मुस्लिम परिवार के इकबाल अहमद ने भी रंग गुलाल लगाकर नारेबाजी कर हिंदू मुस्लिम एकता की मिसाल किया कायम



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ लालगंज विकास खंड के सिकरौरा गांव में सोमवार को होली के त्यौहार के अवसर पर लोगों ने एक दूसरे को अबीर गुलाल और रंग लगाकर खुशियां जाहिर की तो वही गांव के ही मुस्लिम परिवार के इकबाल अहमद ने भी रंग गुलाल लगाकर नारेबाजी कर हिंदू मुस्लिम एकता की मिसाल कायम किया।


बताते चलें कि इकबाल के पिता मुसाफिर भी हिंदू देवी देवताओं के पूजा पाठ तथा हिंदू के सभी त्यौहार में सिरकत करते हैं हिंदू वर्ग के लोग भी उनके रोजा आफ्रतार पार्टी या मुस्लिम  बंधुओ के ईद बकरीद जैसे त्योहारों में भी मिलजुल कर साथ में रहकर उनकी खुशियों को बाटते हैं गंगा जमुना तहजीब की यह विशाल क्षेत्र में चर्चा का विषय बनी हुई है खासकर के सिकरौरा गांव की गंगा जमुना तहजीब


इस अवसर पर प्रशांत शुक्ला, राजेश राय, अभिषेक राय, गौरव राय, मुकेश यादव, रिंकू मौर्या, राम कुबेर चौहान, प्रदीप चौहान, सहित दर्जनों लोग उपस्थित रहे।



 

आजमगढ़ लालगंज/देवगांव से प्रशांत शुक्ला की रिपोर्ट।

आजमगढ़ पुलिस लाइन में जमकर उड़े अबीर-गुलाल, एसपी अनुराग आर्य ने जमकर लगाए ठुमके

 

आजमगढ़ पुलिस लाइन में जमकर उड़े अबीर-गुलाल, एसपी अनुराग आर्य ने जमकर लगाए ठुमके



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ में पुलिस कर्मियों की होली मंगलवार को पुलिस लाइन में आयोजित की गई। जिसमें सहयोगियों के साथ एसपी अनुराग आर्य जम कर ठुमके लगाए तो वहीं कपड़ा-फाड़ होली के साथ ही अबीर-गुलाल उड़ाए गए। पुलिस लाइन परिसर में पुलिस कर्मियों ने अधिकारियों के साथ जम कर होली का त्योहार मनाया। होली पर्व पर पुलिस कर्मियों की छुट्टी कैसिल रहती है। जिसके चलते अगले दिन पुलिस लाइन में पुलिस कर्मियों की होली आयोजित होती है। वर्षाे से चले आ रहे इस परंपरा का इस होली पर भी निर्वहन हुआ।


 होली के अगले दिन मंगलवार को पुलिस लाइन में पुलिस कर्मियों की रंगभरी होली का आयोजन किया गया। इसके लिए पुलिस लाइन परिसर में मंगलवार को डीजे की व्यवस्था करने के साथ ही अबीर-गुलाल व रंग की व्यवस्था की गई थी। एसपी अनुराग आर्य के पहुंचते ही मौजूद पुलिस कर्मियों ने होली का हुड़दंग शुरू कर दिया। मातहतों के साथ एसपी अनुराग आर्य ने भी फिल्मी गीतों पर जम कर ठुकमे लगाया। एक दूसरे को अबीर-गुलाल लगा कर होली का जम कर जश्न मनाया गया।


 इस दौरान एसपी के अलवा एएसपी सिटी शैलेंद्र लाल, एएसपी ग्रामीण चिराग जैन व सभी क्षेत्राधिकारी व पुलिस लाइन में तैनात पुलिस कर्मी आदि शामिल हुए। पुलिस लाइन के अलावा सभी कोतवाली व थानों पर भी मंगलवार को पुलिस कर्मियों की होली आयोजित की गई।