Monday 11 April 2022

आजमगढ़ निजामाबाद बड़ागाँव हुसामपुर में साड़ ने मचाया आतंक वृध्द को किया घायल हालत नाजुक


 आजमगढ़ निजामाबाद बड़ागाँव हुसामपुर में साड़ ने मचाया आतंक वृध्द को किया घायल हालत नाजुक 


आजमगढ़ फरीहा से नवनीत पांडेय की रिपोर्ट।



उत्तर प्रदेश आज़मगढ़ निज़ामाबाद थाना क्षेत्र के बड़ागाँव हुसामपुर में शत्रुघ्न तिवारी उर्फ पखण्डी बाबा पुत्र रामधारी तिवारी उम्र 90 वर्ष  को घर जा रहे थे कि पंचायत चबूतरा के पास साड़ ने बुरीतरह मारपीट कर घायल कर दिया 



आसपास के लोगों ने किसी तरह से साड़ को भगया लेकिन तबतक पखण्डी बाबा के  हाथ पैर सर में गम्भीर चोट आ गई 



लोगों ने स्थानीय उपचार कराया बताया जा रहा है की  हालत चिंताजनक बनी हुई है इस गाँव में यह साड़ 5  लोगों को मारपीट कर घायल कर चुका हैं क्षेत्रीय जनता उक्त साड़ को पकड़वाने मांग किया है।



पूर्व प्रधान रंजीत चौहान ने उक्त साड़ को पकड़वा कर किसी  गोशाला में रखवाने कि मांग किया हैं

प्रयागराज से दौड़कर सीएम आवास पहुंचेगी 10 साल की काजल जानिए नन्ही धाविका ने क्यों उठाया इतना कठोर कदम


 प्रयागराज से दौड़कर सीएम आवास पहुंचेगी 10 साल की काजल



जानिए नन्ही धाविका ने क्यों उठाया इतना कठोर कदम




उत्तर प्रदेश प्रयागराज पिछले वर्ष इंदिरा मैराथन में हिस्सा लेकर सुर्खियों में आई कक्षा चार की छात्रा काजल ने इस बार कुछ बड़ा करने की ठानी है। 10 वर्षीय काजल रविवार को प्रयागराज से दौड़ लगाकर 17 अप्रैल को लखनऊ में मुख्यमंत्री आवास पहुंचेगी। 




यहां सिविल लाइंस के सुभाष चौराहे से लखनऊ के लिए रवाना होने से पहले काजल ने 'पीटीआई-भाषा' को बताया कि उसने पिछले वर्ष इंदिरा मैराथन दौड़ में हिस्सा लिया था, लेकिन न तो उसके स्कूल और न ही जिला प्रशासन ने उसकी सराहना की।

काजल के कोच रजनीकांत ने बताया कि प्रयागराज के बाद काजल का पहला पड़ाव फाफामऊ होगा, जहां वह विश्राम करेगी और सोमवार को प्रतापगढ़ के कुंडा के लिए रवाना होगी, जहां उसकी कुंडा के विधायक राजा भैया के घर विश्राम करने की योजना है। 



कुंडा के बाद काजल ऊंचाहार, रायबरेली से होते हुए 17 अप्रैल को लखनऊ पहुंचेगी। रजनीकांत के मुताबिक, काजल प्रयागराज से लखनऊ की अपनी यात्रा में रोजाना 35 से 40 किलोमीटर दौड़ लगाएगी। उन्होंने बताया कि अत्यधिक गर्मी पड़ने की वजह से वह दोपहर में विश्राम करेगी और सुबह पांच बजे से आठ बजे व शाम पांच बजे से सात बजे के बीच दौड़ लगाएगी।



रजनीकांत के अनुसार, मांडा के राजा एवं पूर्व प्रधानमंत्री विश्वनाथ प्रताप सिंह के क्षेत्र में स्थित ललितपुर गांव की रहने वाली काजल अपनी तीन बहनों में सबसे छोटी है और उसके पिता नीरज बिंद रेलवे में प्वाइंट्समैन के पद पर कार्यरत हैं। काजल ने उम्मीद जताई कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ धाविका बनकर देश का नाम रोशन करने का सपना पूरा करने में उसे हर संभव मदद उपलब्ध कराएंगे।



 रजनीकांत ने बताया कि पिछले वर्ष इंदिरा मैराथन में दौड़ पूरी करने के बावजूद काजल को स्टेडियम के मंच पर जाने से रोक दिया गया था, जिससे वह बहुत दुखी हुई थी और आगे कुछ बड़ा करने की ठानी थी।

आजमगढ़ ढाई करोड़ की हेराफेरी में बैंक प्रबंधक सहित 6 पर मुकदमा


 आजमगढ़ ढाई करोड़ की हेराफेरी में बैंक प्रबंधक सहित 6 पर मुकदमा

 


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ पांडेय बाजार में स्थित एक बैंक के एक खाते से ढाई करोड़ की हेराफेरी के मामले में पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने बैंक प्रबंधक सहित 6 लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है। पीड़ित ने बैंक प्रबंधक से मिलीभगत कर रुपये को दूसरे के खाते में ट्रांसफर करने का आरोप लगाया है।



बिलरियागंज थाना क्षेत्र के बिंदवल निवासी खुर्रम अलम नोमानी ने आरोप लगाया कि वह फर्म केके कंट्रक्शन के पार्टनर है। फर्म का खाता पांडेय बाजार स्थित केनरा बैंक में हैं। खाते का संचालन फर्म के प्रथम पार्टनर खुर्रम आलम नोमानी के बड़े भाई खावर आलम नोमानी थे। पारिवारिक कारणो से मार्च 2021 में खावर ने अपनी पत्नी को तलाक दे दिया था। अप्रैल 2021 में कोरोना से संक्रमित होने के करण कानपुर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया। उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई। 



केके कंस्ट्रक्शन को बिजली विभाग की ओर से कुछ निविदाएं आवंटित की गई थीं। जिसका काम चल रहा था।

बिजली विभाग के अधीक्षण अभियंता माध्यमिक खंड ने 2 करोड़ 53 लाख 11 हजार 805 रुपये का भुगतान फर्म के खाते में किया था। खावर की मौत के बाद परिवार के अन्य लोग भी कोरोना से संक्रमित हो गए। स्वस्थ होने के बाद देर से बैंक पहुंचे। सामानों की खरीद के लिए रुपये की जरूरत थी। तब धोखधड़ी की जानकारी हुई। स्व. खावर आल नोमानी की तलाकशुदा पत्नी ने अपने भाई व अन्य लोगों के साथ तथा तत्कालीन बैंक प्रबंधक व कुछ बैंक कर्मियों की मिली भगत से एक निजी खाता खोला। भागीदारी फर्म केके कंस्ट्रक्शन के खाते से 2 करोड़ 78 लाख 29 हजार 953 रुपये 22 जून 2021 को अपने खाते में ट्रांसफर करा लिया था। फर्म के खाते को बंद करा दिया था। इसके बाद रुपये को अपने दूसरे बैंक पंजाब नेशनल बैंक के खाते में ट्रांसफर कर दिया था।



फर्जीवाड़े की जानकारी होने पर शाखा प्रबंधक ने जांच की तो कागज में हेराफेरी का मामला प्रकाश में आया। शाखा प्रबंधक ने निजी खाते में ट्रांसफर की गई 2 करोड़ 57 लाख रुपये को फ्रीज कर दी। पीड़ित के बार-बार अनुरोध पर बैंक प्रबंधक फर्म के खाते में धनरशि को वापस नहीं कर रहे थे। जिससे 2 करोड़ से अधिक का बिजली विभाग का टेंडर निरस्त हो गया। धरोहर राशि जप्त हो गई।



 नगर कोतवाली प्रभारी डीके श्रीवास्तव ने बताया कि पीड़ित की तहरीर पर आरोपी शीबा पुत्री फिरोज अहमद, आरिज पुत्र फिरोज अहमद, फिरोज अहमद पुत्र स्व. युसुफ निवासीगण जालंधरी थाना कोतवाली, तत्कालीन शाखा प्रबंधक संतोष कुमार केनरा बैंक पांडेय बाजार शाखा, अन्य बैंक कर्मी केनरा बैंक पांडेय बाजार व खाता की पहचान करने वालों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर जांच की जा रही है।

हाईकोर्ट ने आईजी को किया तलब, दो दरोगा सस्पेंड सीओ पर बैठाई जांच, जानिए किस मामले को लेकर सख्त हुई हाईकोर्ट


 हाईकोर्ट ने आईजी को किया तलब, दो दरोगा सस्पेंड


सीओ पर बैठाई जांच, जानिए किस मामले को लेकर सख्त हुई हाईकोर्ट




उत्तर प्रदेश फतेहपुर दलित युवती के अपहरण के मामले में लापरवाही को लेकर हाईकोर्ट ने आईजी प्रयागराज को तलब कर लिया है। हाईकोर्ट की सख्ती के बाद ताबड़तोड़ कार्रवाई शुरू हो गई। दो उपनिरीक्षकों को निलंबित करने के साथ विवेचक सीओ बिंदकी के खिलाफ जांच के आदेश के दिए गए हैं।



 तत्कालीन एसओ और एक एसआई पर भी कार्रवाई के लिए प्रयागराज और महोबा के अफसरों को पत्र लिखे गए हैं। रविवार को आईजी ने घटना की जांच के लिए एसआईटी गठित कर दी है।



कल्यानपुर थाना के दलाबला खेड़ा गांव की एक दलित युवती 23 फरवरी 2021 को संदिग्ध हालत में लापता हो गई थी। आरोप था कि गांव का हैप्पी सिंह उसे सूरत ले गया, जहां से उसे गायब कर दिया। युवती के परिजनों ने थाने में शिकायत की, लेकिन पुलिस डेढ़ माह तक टरकाती रही। कई फोरम और अफसरों के शिकायत के बाद पुलिस ने मुश्किल से गुमसुदगी दर्ज की। 




आरोपित को क्लीन चिट देकर पुलिस परिजनों को रंजिश में फंसाने की धमकी देती रही।

सुनवाई न होने पर परिजनों ने 10 नवंबर 21 को हाईकोर्ट में रिट दायर की। 24 नवंबर को कोर्ट ने मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया। फिर भी पुलिस ने कुछ नहीं किया। विवेचना में लापरवाही और युवती की बरामदगी न होने पर अदालत ने 13 अप्रैल 22 को आईजी प्रयागराज को तलब कर लिया।



अदालत का आदेश आते ही रविवार को आईजी प्रयागराज राकेश सिंह कल्यानपुर थाने पहुंचे और पूरे मामले की जांच की। एसपी राजेश कुमार सिंह ने बताया, विवेचना में लापरवाही बरतने पर सीओ बिंदकी योगेन्द्र सिंह मलिक के खिलाफ जांच बैठाई गई है। एसआई यशकरन सिंह व संजीव कुमार को निलंबित कर दिया गया है।


 तत्कालीन कल्याणपुर एसओ रहे केशव वर्मा (वर्तमान में प्रयागराज) और एसआई महेन्द्र वर्मा (वर्तमान में महोबा) को निलंबित करने के लिए पत्र लिखे गए हैं।