Thursday 17 March 2022

आजमगढ़ फूलपुर भू माफियाओं द्वारा पोखरे की जमीन पर कब्जा होते देख उग्र हुए ग्रामीण,पुलिस को दी सूचना मौके पर पहुंची पुलिस ने रुकवाया कब्जा।


 आजमगढ़ फूलपुर भू माफियाओं द्वारा पोखरे की जमीन पर कब्जा होते देख उग्र हुए ग्रामीण,पुलिस को दी सूचना मौके पर पहुंची पुलिस ने रुकवाया कब्जा।


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ फूलपुर कोतवाली क्षेत्र के ग्राम सभा जगदीशपुर स्थित गंगा प्रसाद इंटर कॉलेज के सामने पोखरे की जमीन को भू माफियाओं द्वारा कब्जा किया जा रहा था। कि मौके पर पहुंचे ग्रामीण उग्र हो गए तथा पुलिस को सूचना दी।




मौके पर पहुंची पुलिस देख भू माफियाओं के हौसले पस्त हो गये तथा भाग जाने में भलाई समझी।




जानकारी के अनुसार इस दौरान भू माफियाओं द्वारा पोखरे के किनारे लगे पेड़ भी कई दर्जन की संख्या में काट दी गई कब्जा करने की नियत से।इस संबंध में ग्राम प्रधान प्रतिनिधि बृजभान यादव ने कोतवाली पुलिस को लिखित शिकायत देते हुए पोखरे की जमीन को कब्जा कर रहे भू माफियाओं के खिलाफ कार्यवाही  करने की मांग की वहीं कोतवाली के सब इस्पेक्टर ने बताया कि पोखरे पर कब्जे की शिकायत प्राप्त है।



मौके पर जाकर पुलिस ने कब्जा रोकवा दिया है दोनों पक्षों को कोतवाली बुलाया गया है तथा जांच कर कार्यवाही की जाएगी।



आजमगढ़ फूलपुर से संतोष जायसवाल की रिपोर्ट।

उत्तर प्रदेश में बड़े मंत्रिमंडल के साथ बनेगी नई सरकार।


 उत्तर प्रदेश में बड़े मंत्रिमंडल के साथ बनेगी नई सरकार।


 नए चेहरों के साथ 2024 पर फोकस का प्लान।




नई दिल्ली उत्तर प्रदेश के कार्यवाहक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के प्रमुख नेताओं के साथ राज्य में नई सरकार के गठन को लेकर केंद्रीय नेतृत्व के साथ बैठक की है।




 जानकारी के अनुसार बैठक में मंत्रियों के नामों और एमएलसी चुनाव के लिए उम्मीदवारों को लेकर भी चर्चा हुई है। राज्य में होली के बाद नई सरकार का गठन किया जाएगा। नए मुख्यमंत्री के साथ बड़े आकार वाला मंत्रिमंडल भी शपथ ग्रहण करेगा।




भाजपा मुख्यालय में पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा और महासचिव संगठन बी एल संतोष व चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान के साथ बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, केशव प्रसाद मौर्य, स्वतंत्र देव सिंह, सुनील बंसल एवं अन्य नेता मौजूद रहे। 




सूत्रों के अनुसार, बैठक में राज्य में नई सरकार के गठन में सामाजिक समीकरण एवं सभी वर्गों को प्रतिनिधित्व देने के अलावा युवा एवं महिलाओं को ज्यादा स्थान देने के मुद्दे पर मंथन किया गया है।




सूत्रों के अनुसार, पार्टी की कोशिश है कि नई सरकार में विभिन्न सामाजिक वर्गों का प्रतिनिधित्व हो साथ ही जिन वर्गों का उसे विशेष समर्थन मिला है, उनका भी ख्याल रखा जाए और उन्हें पूरा सम्मान देते हुए मंत्रिमंडल में प्रतिनिधित्व दिया जाए।



नए चेहरों को आगे लाने की कोशिश होगी: पार्टी नए चेहरों को आगे लाने के साथ विभिन्न क्षेत्रों के बीच संतुलन साधने की भी कोशिश करेगी। इसके अलावा 2024 के लोकसभा चुनावों की रणनीति के अनुसार कामकाज को आगे बढ़ाने जैसे मुद्दों पर चर्चा की गई है। साथ ही इस बात पर भी विचार किया गया कि आगामी संसदीय चुनाव में जातिगत समीकरणों का पूरी तरह से संतुलन बना रहे।




विधायक दल की बैठक में होगा नए नेता का चयन: पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा है कि होली के बाद 20 या 21 मार्च को विधायक दल की बैठक में नए नेता का चुनाव किए जाने की संभावना है। इसके बाद नई सरकार का शपथ ग्रहण किया जाएगा। पहली बार में ही बड़े आकार का मंत्रिमंडल सत्ता संभालेगा, जिससे कि कामकाज को तेजी से आगे बढ़ाया जा सके।




 सूत्रों के अनुसार, केंद्रीय नेतृत्व विधान परिषद की सीटों के लिए भी उम्मीदवार तय करने को लेकर चर्चा कर रहा है।

लखीमपुर खीरी कोतवाली में युवक ने खुद को लगाई आग, कोतवाल सस्पेंड।


 लखीमपुर खीरी कोतवाली में युवक ने खुद को लगाई आग, कोतवाल सस्पेंड।





उत्तर प्रदेश लखीमपुर खीरी भारत नेपाल बॉर्डर पर स्थित गौरीफंटा कोतवाली में पुलिस पर पक्षपात और परेशान करने का आरोप लगाते हुए एक युवक ने पेट्रोल डालकर खुद को आग लगा ली। आग से जल रहे युवक को किसी तरह से बचाकर पलिया सीएचसी लाया गया। जहां से हालत गंभीर होने पर उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया।




 उधर सूचना पर पलिया पहुंचे एसपी संजीव सुमन ने बताया कि मामले की जानकारी कर कोतवाल अश्विनी कुमार को तुरंत सस्पेंड किया गया है। जांच के बाद आगे की कार्यवाही की जाएगी।




पलिया के कृष्णानगर पटिहन निवासी शिवम गुप्ता (26) पुत्र राजीव गुप्ता ने बुधवार की देर शाम गौरीफंटा कोतवाली पहुंचकर आग लगा ली। युवक को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पलिया लाया गया। यहां युवक ने बताया कि वह बनगवां से गौरीफंटा बॉर्डर के लिए प्राइवेट टैक्सी चलाने का काम करता है। आरोप है कि गौरीफंटा कोतवाल समेत अन्य टैक्सी माफिया उसे परेशान करके फर्जी केस में फंसाकर जेल भेजने की बात की धमकी दिया करते थे।




आरोप है कि बुधवार को गौरीफंटा कोतवाल ने उसकी टैक्सी भी कोतवाली लाकर सीज कर दी, जिससे वह काफी परेशान था और कोतवाली पहुंचने के बाद भी उससे अभद्रता की गई। जिससे आहत होकर उसने पेट्रोल डालकर अपने को आग लगा ली। आग लगाने के बाद कोतवाली स्टाफ के साथ ही अन्य लोगों ने किसी तरह से आग बुझाने के बाद युवक को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पलिया भर्ती कराया। यहां प्राथमिक इलाज के बाद युवक को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है।




चिकित्सकों की मानें तो युवक करीब 85 प्रतिशत जला हुआ था। घटना के बाद एसडीएम डॉ. अमरेश कुमार व सीओ संजय नाथ तिवारी पुलिस बल के साथ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पलिया आ पहुंचे और पीड़ित का पूरा वीडियो बयान दर्ज किया। काफी देर तक अस्पताल में गहमागहमी का माहौल बना रहा।

पीड़ित ने पुलिस पर पक्षपात का आरोप लगाया है। लेकिन, अभी तक उच्चाधिकारियों तक ऐसी कोई शिकायत नहीं की गई है।




 घटना की गंभीरता को देखते हुए मामले में तत्काल प्रभाव से कोतवाल को सस्पेंड किया गया है। मामले की जांच के बाद कार्यवाही की जाएगी। 


- संजीव सुमन, एसपी

आजमगढ़ बरदह मुठभेड़ में एक बदमाश को पैर में लगी गोली


 आजमगढ़ बरदह मुठभेड़ में एक बदमाश को पैर में लगी गोली



बरदह लूटकांड में शामिल तीन बदमाश गिरफ्तार।



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जनपद के बरदह थाना पुलिस द्वारा मुठभेड़ के दौरान दो बदमाशों को गिरफ्तार करने का दावा किया गया है, इस दौरान एक बदमाश भागने में सफल हो गया। 




मुखबिर की सूचना पर भागे हुए बदमाश की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी गई इस दौरान और बदमाश द्वारा पुलिस टीम पर फायर झोंक दिया गया, आत्म रक्षार्थ पुलिस द्वारा चलाई गई गोली में वह घायल हो गया। बदमाश को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।




जानकारी के अनुसार बीती शाम थानाध्यक्ष बरदह धर्मेंद्र कुमार सिंह अपने हमराहियों के साथ चेकिंग कर रहे थे, इस दौरान भादो मोड़ से आ रहे मोटरसाइकिल को रोकने का इशारा किया। मोटरसाइकिल सवार मुड़ कर भागने लगे।


 पुलिस द्वारा घेराबंदी कर दो बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया गया वही एक भागने में सफल हो गया।




पकड़े गये रोशनलाल पुत्र रामाश्रय राम निवासी मानिकपुर सिधौना थाना मेहनाजपुर, रितिक कुमार पुत्र रमेश कुमार निवासी सिधौना थाना मेहनाजपुर के पास से बरदह थाना से लूटी गई मोटर साइकिल और 2 अवैध तमंचे बरामद हुए है। वही मुखबिर की सूचना पर भागे हुए बदमाश गिरफ्तारी के लिए पुलिस द्वारा बर्रा तिराहे पर मकान पर दबिश दी गई, बदमाश द्वारा पुलिस टीम को देखते हुए फायर झोंक दिया गया, पुलिस द्वारा आत्म रक्षार्थ चलाई गई गोली में बदमाश घायल हो गया है।




 घायल बदमाश संदीप कुमार पुत्र रामदुलार निवासी गंगवल थाना मेहनाजपुर जनपद आजमगढ़ के पैर में गोली लगी है उसे इलाज के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।



पुलिस द्वारा पूछताछ पर बदमाशों ने बताया कि तीन दिन पहले अपने के साथ जिवली देवगांव रोड पर शाम को एक ब्यक्ति से मो0सा0 व मोबाइल छीने थे आज हम तीनो लोग उसी लूटी गयी मोटर साइकिल से किसी बड़े काम के लिए रेकी कर रहे थे कि शाम को पुलिस द्वारा हमारे दोनो साथियो को चेकिग के दौरान मोटर साइकिल सहित पकड़ लिया गया।