Friday 31 May 2024

आजमगढ़ तहबरपुर अनियंत्रित बाइक पेड़ से टकराई, बेटी की मौत, पिता घायल घर से बाजार दवा लेने के लिए जाते समय हुआ हादसा


 आजमगढ़ तहबरपुर अनियंत्रित बाइक पेड़ से टकराई, बेटी की मौत, पिता घायल


घर से बाजार दवा लेने के लिए जाते समय हुआ हादसा


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ तहबरपुर थाना क्षेत्र के बीबीपुर गांव के समीप गुरुवार को अपराह्न बाइक अनियंत्रित होकर पेड़ से टकरा गई। हादसे में बेटी की मौत हो गई, जबकि पिता गंभीर रूप से घायल हो गया।


 गर्मी के चलते पिता को चक्कर आने के कारण दुर्घटना हुई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। दीदारगंज थाना क्षेत्र के रम्मोपुर गांव निवासी 18 वर्षीया शाजिदा बानो की तबीयत खराब हो गई थी। वह अपने पिता मोहम्मद दाऊद के साथ बाइक पर बैठकर गुरुवार अपराह्न करीब दो बजे दवा लेने के लिए कप्तानगंज थाना क्षेत्र के कोइनहां बाजार जा रही थी। 


अत्यधिक गर्मी के चलते मोहम्मद दाऊद को अचानक चक्कर आ गया। जिससे बाइक अनियंत्रित होकर पेड़ से टकरा गई। हादसे में पुत्री शाजिदा बानो की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। गंभीर रूप से घायल मोहम्मद दाऊद को पुलिस ने जिला अस्पताल में भर्ती कराया है।

आजमगढ़ अतरौलिया भुगतान न मिलने से आक्रोशित किसानों ने रोका निर्माण कार्य अनुबंध के अनुसार पैसा न देने का कंपनी पर लगाया आरोप


 आजमगढ़ अतरौलिया भुगतान न मिलने से आक्रोशित किसानों ने रोका निर्माण कार्य


अनुबंध के अनुसार पैसा न देने का कंपनी पर लगाया आरोप



आजमगढ़ अतरौलिया में अनुबंध के अनुसार अपने खेत का पैसा न मिलने से आक्रोशित किसानों ने सड़क बनाने वाली कंपनी का कार्य रुकवा दिया। किसानों का आरोप है अनुबंध के अनुसार कंपनी पैसा नहीं दे रही है, किसानों ने बताया कि कंपनी का कार्य समाप्त हो गया है ऐसे में बिना भुगतान किये ही कंपनी भाग जाएगी। किसानों ने बताया कि उपजाऊ खेत को लेकर कंक्रीट युक्त खेत दे रही है। बता दें कि गोरखपुर लिंक एक्सप्रेस को बनाने वाली कार्यदाई संस्था दिलीप बिल्डकॉन का पावर प्लांट अतरौलिया थाना क्षेत्र के मदियापार स्थित बसावन पट्टी में स्थापित किया गया, कंपनी वहां के किसानों की उपजाऊ खेत 3 वर्ष के लिए लीज पर ली थी।


 कार्य समाप्त न होने की दशा में 1 दिसम्बर 2022 से 30 नवम्बर 2024 तक का फिर से अनुबंध किया गया और शर्तों के अनुसार बढ़े हुए समय का भुगतान जनवरी माह में ही अग्रिम रूप में करनी थी, मगर कार्यदायी संस्था द्वारा 30 मई 2024 तक का ही भुगतान किया, जितने समय का भुगतान हुआ वह आज समाप्त हो रहा है। मगर अब भी कार्यदायी संस्था का काम उक्त जमीन पर चल रहा है। बाकी भुगतान को लेकर किसान कंपनी के अधिकारियों से पिछले कुछ महीनों से मांग कर रहे थे मगर कंपनी के अधिकारियों काम समाप्त होते देख किसानों की माग को अनसुना कर दे रहे थें। शुक्रवार को किसान आक्रोशित हो कर पावर प्लांट पहुंचकर कार्य को रुकवा दिया। काम रुकवाने की सूचना जैसे ही दिलीप बिल्डकॉन के प्रोजेक्ट मैनेजर हरिहर सिंह को हुई तो हरिहर सिंह व एसएन सिंह तथा स्थानीय पुलिस पहुंचकर किसानों को लिखित आश्वासन से किसानों को शान्त कराए।

आजमगढ़ बरदह दामाद ने रेता ससुर का गला 4 साथियों के साथ मिलकर घटना को दिया अंजाम खून के छींटे पड़ने पर खुली नाती की नींद, शोर मचाते हुए घर में भागा


 आजमगढ़ बरदह दामाद ने रेता ससुर का गला


4 साथियों के साथ मिलकर घटना को दिया अंजाम


खून के छींटे पड़ने पर खुली नाती की नींद, शोर मचाते हुए घर में भागा



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ बरदह थाना क्षेत्र के उदियावां गांव में एक दामाद ने अपने साथियों के साथ मिलकर ससुर की गला काटकर हत्या कर दी। हत्या के बाद वह मौके से फरार हो गया। घटना की जानकारी लोगों ने पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।


 उदियावां गांव निवासी उदयराज राजभर (55) बीती रात में अपने नाती के साथ सो रहे थे। रात लगभग 11.30 बजे उनका दामाद महेंद्र राजभर भुईली की तरफ से आया। उसने अपने चार साथियों के साथ मिलकर पहले उनका मुंह दबाया फिर गला रेत दिया। बगल में सो रहे नाती पर जब खून के छींटे पड़े तो उसकी नींद खुल गई और वह शोर मचाते हुए घर के अंदर भागा। उसने कहा कि मौसा ने नाना को मार दिया। तभी हत्यारे भुईली गांव की तरफ भाग लिए। सूचना मिलते ही कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंच गई और रात में ही शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। सुबह उदयराज के भाई धर्मराज ने दामाद महेंद्र ग्राम कोहडे़ थाना पवई जनपद आजमगढ़ के खिलाफ तहरीर बरदह थाना में दिया। खबर लिखे जाने तक गिरफ्तारी नहीं हुई थी। पुलिस छानबीन में लगी थी।

मिर्जापुर पोलिंग पार्टियों की रवानगी से पहले 30 बीमार, 7 की मौत मृतकों में 5 होमगार्ड, मचा हड़कंप


 मिर्जापुर पोलिंग पार्टियों की रवानगी से पहले 30 बीमार, 7 की मौत



मृतकों में 5 होमगार्ड, मचा हड़कंप




उत्तर प्रदेश मिर्जापुर पड़ रही भीषण गर्मी और तपिश के बीच शुक्रवार को चुनावी ड्यूटी में जा रहे जवानों व अन्य कर्मचारियों पर कहर बरपाया। पालीटेक्निक से रवाना होने के दौरान मतदान स्थल पर पहुंचते-पहुंचते कई लोग बीमार हो गये। जिनको उपचार के लिए अस्पताल लेकर आया गया। इसमें उपचार के दौरान पांच होमगार्ड, सीएमओ कार्यालय के एक लिपिक और एक सफाईकर्मी की मौत हो गई। 21 सुरक्षाकर्मी समेत अन्य कर्मचारी को मिलाकर 30 से अधिक लोगों को उपचार के लिए अस्पताल लाया गया।अचानक हुईं मौतो से हड़कंप मच गया। जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक, प्राचार्य मौके पर पहुंचे। बीमार लोगों का उपचार कराया गया। बता दें कि पिछले चार-पांच दिनों से पड़ रही भीषण गर्मी के चलते हर कोई परेशान हैं। 


शुक्रवार को पालीटेक्निक से रवाना हो रही पोलिंग पार्टियां भी गर्मी के कारण परेशान रहीं। पसीने से तरबतर लोग रवाना हुए। इस दौरान कई लोग गर्मी के चलते बीमार हुए, जिनको उपचार के लिए अस्पताल लाया गया। सुबह से बीमार लोग अस्पताल पहुंचना शुरू हो गए थे। दोपहर होते-होते पोलिंग पार्टिंयां मतदान स्थल पर पहुंचने लगीं तो बीमार होने वालों की संख्या भी बढ़ने लगी। अस्पताल पहुंचने पर होमगार्ड रामजियावन, सत्य प्रकाश, त्रिभुवन, रामकरन, बच्चाराम, लिपिक शिवपुजन श्रीवास्तव, सफाईकर्मी रवि प्रकाश की मौत हो गई।