Monday 14 August 2023

मऊ घोसी उपचुनाव, भाजपा ने घोषित किया अपना प्रत्याशी 5 सितंबर को मतदान और 8 सितंबर को होगी मतगणना


 मऊ घोसी उपचुनाव, भाजपा ने घोषित किया अपना प्रत्याशी


5 सितंबर को मतदान और 8 सितंबर को होगी मतगणना


उत्तर प्रदेश लखनऊ भाजपा ने मऊ जिले की घोसी सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए दारा सिंह चौहान को ही उम्मीदवार बना दिया है। चौहान इसी सीट से सपा से विधायक थे और इस्तीफा देकर भाजपा में शामिल हो गए थे। वो एक बार फिर घोसी से ही चुनाव लड़ेंगे और उन पर अपनी सीट बचाने की जिम्मेदारी होगी। घोसी में मतदान 5 सितंबर और मतगणना 8 सितंबर को होगी। सपा ने रविवार को सुधाकर सिंह के प्रत्याशी होने की घोषणा की है। दारा सिंह चौहान के फिर से मैदान में आने के कारण घोसी सीट का उपचुनाव काफी दिलचस्प हो गया है।


अब दारा सिंह पर अपनी सीट बचाने की जिम्मेदारी है तो सपा भी उन्हें मात देकर अपनी ताकत दिखाना चाहेगी। घोसी सीट पर राजभर मतदाताओं की संख्या अच्छी खासी है। पिछली बार सुभासपा अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर सपा के साथ थे, जबकि इस बार वह भाजपा के पाले में आ चुके हैं। 


दारा सिंह चौहान की नोनिया जाति के भी मतदाता यहां निर्णायक भूमिका में माने जाते हैं। इस सीट पर जीत हासिल कर सपा यह संदेश देना चाहेगी कि राजभर और चौहान के भाजपा में जाने के बाद भी पार्टी यहां मजबूत है। इस उपचुनाव के परिणाम से यह भी पता चलेगा कि पूर्वांचल के इन दोनों कद्दावर नेताओं के साथ आने का भाजपा को कितना फायदा मिला।

आजमगढ़ स्वतंत्रता दिवस पर हीरक पदक से सम्मानित किया जाऐगा जनपद का लाल वर्तमान मे जेल अधीक्षक मेरठ पद पर तैनात है शशिकान्त मिश्र।


 आजमगढ़ स्वतंत्रता दिवस पर हीरक पदक से सम्मानित किया जाऐगा जनपद का लाल



वर्तमान मे जेल अधीक्षक मेरठ पद पर तैनात है शशिकान्त मिश्र।



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ मार्टीनगंज तहसील क्षेत्र के फुलेश गांव निवासी जेल अधीक्षक मेरठ डॉ शशिकान्त मिश्र को स्वतंत्रता दिवस पर प्रशंसा चिन्ह हीरक प्रदान किया जायेगा। यह हीरक पदक महानिरीक्षक कारागार की ओर से स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर उन्हें सम्मान रूप प्रदान किया जायेगा।


 जेल अधीक्षक डॉ शशिकान्त मिश्र को इससे पहले 2006 में राज्यपाल , 2008 में राष्ट्रपति का सराहनीय एवम 2014 में राष्ट्रपति का उत्कृष्ट सेवा मेडल मिल चुका है। यही नहीं 2019 में उन्हें डी जी जेल की ओर से सिल्वर मेडल तथा 2021 में महानिरीक्षक कारागार की ओर से स्वर्ण पदक भी मिला था। बंदियों के पुनर्वास एवं जेल सुधार की दिशा में जेल अधीक्षक शशिकांत मिश्र के प्रयास काफी सराहनीय रहे हैं।


 हीरक पदक मिलने से उनके परिवार, शुभचिंतकों तथा जनपदवासियों में खुशी की लहर है। जेल अधीक्षक के छोटे भाई ओमप्रकाश मिश्र स्मारक पीजी कॉलेज फुलेश के प्रबंधक कृष्णकांत मिश्रा ने कहा कि आजमगढ़ जनपद के लिए बड़े हर्ष का विषय है कि बड़े भाई जेल अधीक्षक डॉ शशिकांत मिश्र को हीरक प्रदान से सम्मानित होंगे।

 


आजमगढ़ मार्टिनगंज से विवेकानन्द पांडेय कि रिपोर्ट।

आजमगढ़ स्वतंत्रता दिवस पर सभी पंजीकृत वाहनों पर लहरेगा तिरंगा एआरटीओ प्रशासन ने सभी यूनियनों व संगठनों से की अपील


 आजमगढ़ स्वतंत्रता दिवस पर सभी पंजीकृत वाहनों पर लहरेगा तिरंगा


एआरटीओ प्रशासन ने सभी यूनियनों व संगठनों से की अपील



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ स्वतंत्रता दिवस के पावन पर्व पर जनपद के सभी पंजीकृत वाहनों पर 14 व 15 अगस्त को राष्ट्रीय ध्वज लगाया जायेगा। इसके लिए सभी यूनियनों व संगठनों से अपील की गई है।


सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी (प्रशासन) आजमगढ़ सत्येन्द्र कुमार सिंह यादव ने बताया कि मुख्यमंत्री के निर्देश के क्रम में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर 14 व 15 अगस्त को जनपद में सभी पंजीकृत वाहनों (निजी एवं व्यावसायिक वाहनों) पर राष्ट्रीय ध्वज लगाया जाना है उन्होंने जनपद के समस्त टैक्सी-टेंपो यूनियन, बस-ट्रक यूनियन तथा अन्य संगठनों से अपील किया कि वह अपने संगठन से जुड़े सभी वाहन स्वामियों, चालकों व परिचालकों को सूचित कर दें कि वह अपने-अपने वाहनों पर राष्ट्रीय ध्वज लगाना सुनिश्चित करें।

आजमगढ़ जो बंटवारे की बलि चढ़ गये आज उन्हें याद करने का दिन-दिनेश लाल विभीषिका दिवस पर भाजपा सांसद ने कहा उन भारतवासियों को श्रद्धापूर्वक याद करने का अवसर श्रेया आत्महत्या मामले पर कहा परिजनों को जरूर मिलेगा न्याय, न्यायालय अभी है


 आजमगढ़ जो बंटवारे की बलि चढ़ गये आज उन्हें याद करने का दिन-दिनेश लाल


विभीषिका दिवस पर भाजपा सांसद ने कहा उन भारतवासियों को श्रद्धापूर्वक याद करने का अवसर


श्रेया आत्महत्या मामले पर कहा परिजनों को जरूर मिलेगा न्याय, न्यायालय अभी है


उत्तर प्रदेश आजमगढ़, आज के दिन भारत देश के दो टुकड़े हुए, लाखों लोगों की जानें गयी, करोड़ों लोग बेघर हो गये। देश में यह क्यों हुआ, इसे देश को हमेशा याद रखना होगा, आज की युवा पीढ़ी इस बात को न भूले इसलिए पूरा देश आज 14 अगस्त को इसे विभीषिका दिवस के रूप में मना रहा है। उक्त बातें भाजपा कार्यालय पर भाजपा सांसद दिनेश लाल निरहुआ ने प्रेस वार्ता के दौरान कही। चिल्ड्रेन कालेज में छात्रा द्वारा आत्महत्या किये जाने के बावत सांसद निरहुआ ने कहा कि छात्रा के परिजनों को न्याय मिलेगा, अगर पुलिस अपना काम सही से नहीं किया है तो न्यायालय अभी है।


विभीषिका दिवस पर भाजपा कार्यालय पर आयोजित एक प्रेस वार्ता को सम्बोधित करते हुए भाजपा सांसद दिनेश लाल निरहुआ ने कहा कि आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रमों के तहत आज यानी 14 अगस्त को विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस मनाया जा रहा है। 14 अगस्त 1947 को देश के बंटवारे के दौरान विस्थापन का दर्द झेलने वाले लोगों की याद में ये दिन मनाया जाता है।


विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस उन भारतवासियों को श्रद्धापूर्वक याद करने का अवसर है, जिनका जीवन देश के बंटवारे की बलि चढ़ गया। यह दिन उन लोगों के कष्ट और संघर्ष की भी याद दिलाता है, जिन्हें विस्थापन का दंश झेलने को मजबूर होना पड़ा। ऐसे सभी लोगों को मेरा शत-शत नमन। इस दिन लाखों लोगों की जानें गयी, करोड़ों लोग बेघर हो गये। देश में यह क्यों हुआ, इसे देश को हमेशा याद रखना होगा।


मीडिया द्वारा चिल्ड्रेन गर्ल्स कालेज की छात्रा की आत्महत्या के मामले में परिजनों द्वारा न्याय के लिए किये जो रहे संघर्ष के बावत सांसद निरहुआ ने बताया कि घटना की जानकारी हमें हुई, काफी दुख हुआ। हम बस यही कहेंगे कि युवा पीढ़ी, छात्र या कोई भी हो अगर कहीं किसी प्रकार की दिक्कत हो तो जान देने का फैसला न लें, अगर परिजनों को यह लग रहा है कि उनके साथ अन्याय हुआ है और पुलिस द्वारा सही तरीके से काम नहीं किया गया तो आगे न्यायालय है। वे पीड़ित परिजनों से मिलेंगे, जो संभव सहायता होगी वह की जाएगी। उन्होंने बताया कि जानकारी मिली है कि पीड़ित परिजन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिले हैं। अब उनको जरूर न्याय मिलेगा।


 विभीषिका दिवस पर विस्थापन का दर्द झेलने उन भारतवासियों को श्रद्धापूर्वक याद करते हुए भारतीय जनता पार्टी द्वारा एक शोक यात्रा मौन जुलूस के रूप में निकाली गयी जो हरिऔध कला भवन ऑडोटोरियम तक गई।

लखनऊ शराब पिलाने के बाद गर्लफ्रेंड की गला दबाकर कर दी हत्या सुष्मिता हत्याकांड का पुलिस ने किया खुलासा


 लखनऊ शराब पिलाने के बाद गर्लफ्रेंड की गला दबाकर कर दी हत्या


सुष्मिता हत्याकांड का पुलिस ने किया खुलासा


उत्तर प्रदेश लखनऊ की वृन्दावन कॉलोनी में बर्थडे पार्टी के दौरान विवाद होने पर विष्णु ने पहले सुष्मिता को शराब पिलाई। फिर कमरे में ले जाकर गला दबाकर हत्या कर दी। इसके बाद विष्णु दोस्त अनुज उर्फ सूरज गुप्ता के साथ कार से वृन्दावन कॉलोनी, सेक्टर-19 में छोड़ आया था। विष्णु से पूछताछ के बाद यह खुलासा होने पर पीजीआई पुलिस ने सूरज को भी गिरफ्तार कर लिया है। सूरज पर हत्या के साक्ष्य मिटाने का आरोप है। दोनों को जेल भेज दिया गया है।


मिली जानकारी के अनुसार सुष्मिता मूल रूप से उड़ीसा की रहने वाली थी। उसका शव वृन्दावन कॉलोनी सेक्टर-19 में कार के अंदर मिला था। कार में मिले सुष्मिता के मोबाइल नम्बर से उसके दोस्त कानपुर, बरा निवासी विष्णु द्विवेदी का पता चला था। इसके बाद पीजीआई पुलिस की सूचना पर विष्णु को धनबाद रेलवे स्टेशन पर आरपीएफ ने पकड़ लिया था। विष्णु रट लगाये रहा कि सुष्मिता झगड़ा होने पर कमरा बंद कर फांसी लगा ली थी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से गला दबाकर हत्या की पुष्टि हुई।


एडीसीपी, एसीपी और इंस्पेक्टर ने विष्णु से शनिवार रात और रविवार दोपहर कई बार पूछताछ की। इसमें पता चला कि विष्णु कार से सुष्मिता का शव ठिकाने लगाने के लिए जगह ढूंढ़ रहा था तो उसके साथ इटावा, जसवंत नगर निवासी सूरज भी था। इससे पहले सूरज ने तीन दिन हिरासत में रहने के दौरान यह तथ्य छिपाए रखा। एडीसीपी सै. अली अब्बास ने बताया कि सूरज के खिलाफ हत्या के साक्ष्य छिपाने के तहत कार्रवाई की गई है। अन्य तीन दोस्तों की भूमिका खंगाली जा रही है।


पेशे से किसान सुष्मिता के पिता सूरजा मणि राउत गांव से सात हजार रुपये ब्याज पर और कुछ रिश्तेदारों से उधार लेकर लखनऊ आये थे। गाड़ी किराये पर कर उड़ीसा जाने का खर्चा भी उनके पास नहीं था । इसलिए लखनऊ में ही बेटी के शव का अंतिम संस्कार कर दिया। सूरजा मणि और उनके दो रिश्तेदार शनिवार को उड़ीसा रवाना हो गये। पुलिस अफसरों ने उन्हें अपना नम्बर देकर कहा कि आरोपितों को सख्त सजा दिलायेंगे।