Wednesday 19 April 2023

प्रयागराज पुलिस वाले की बेटी हैं अतीक की बीवी शाइस्ता परवीन अब उत्तर प्रदेश की 'मोस्ट वॉन्टेड' लिस्ट में हैं शामिल


 प्रयागराज पुलिस वाले की बेटी हैं अतीक की बीवी शाइस्ता परवीन


अब उत्तर प्रदेश की 'मोस्ट वॉन्टेड' लिस्ट में हैं शामिल


प्रयागराज अतीक अहमद और अशरफी की हत्या के बाद जिन दो लोगों की तलाश सबसे तेज है, वो हैं अतीक की बीवी शाइस्ता परवीन और गुड्डू मुस्लिम। पहले चर्चाएं थीं कि बेटे के अंतिम संस्कार में शाइस्ता पहुंच सकती हैं और आत्मसमर्पण कर सकती हैं लेकिन ऐसा नहीं हुआ। अब अशरफ कि ससुराल तक शाइस्ता की खोज जारी है। दरअसल शाइस्ता' पस्तो भाषा का शब्द है जिसका अर्थ होता है 'सुंदर ।' लेकिन आज शाइस्ता परवीन पर 50 हजार का इनाम रखा गया है और वह उत्तर प्रदेश की मोस्ट वॉन्टेड लिस्ट में शामिल हैं।


शाइस्ता अचानक अपराधियों की लिस्ट में नहीं आई हैं। जब भी अतीक और अशरफ जेल जाते थे, शाइस्ता ही बाहर रहकर उसके गोरखधंधे हैंडल किया करती थीं। आज शाइस्ता 50 साल की हो गई हैं। शाइस्ता की शिक्षा प्रयागराज में ही ली थी। उन्होंने 12वीं पास किया है। 1996 में अतीक से शादी के बाद वह भी गैंग की मुखिया की तरह काम करन लगीं अतीक और शाइस्ता के पांच बेटे थे। इनमें से अब चार हैं। असद एनकाउंटर में मारा गया था। इसके अलावा अली और उमर जेल में हैं। दो बेटे अभी नाबालिग हैं और उन्हें सुधार गृह में रखा गया है। शाइस्ता एक पुलिस वाले की बेटी हैं।


शाइस्ता के पिता मोहम्मद हरून अब रिटायर हो चुके हैं। वह अपने परिवार के साथ प्रयागराज के ही दामूपुर में रहते हैं। शाइस्ता शादी से पहले अपने पिता के साथ सरकारी पुलिस क्वार्टर में ही रहती थीं। शाइस्ता अपने छह भाई बहनों में सबसे बड़ी हैं। उनका एक भाई मदरसे का प्रिंसिपल है। टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक एक रिटायर्ड स्कूल टीचर ने शाइस्ता के बारे में बताया कि वह बहुत ही नम्र स्वभाव की थीं और हमेशा पैरंट्स टीचर मीटिंग में पहुंचती थीं।


अब बड़ा सवाल यह है कि आखिर उमेश पाल की हत्या मामले में शाइस्ता का नाम क्यों आया। पुलिस सूत्रों के मुताबिक शाइस्ता अपने पति अतीक से मिलने साबरमती जेल गई थीं। यहीं पर उमेश पाल की हत्या को लेकर दोनों ने चर्चा की। अतीक ने शाइस्ता से कहा कि जेल में फोन भिजवा दें। इसके लिए एक पुलिस वाले का नाम भी बताया। जेल में अतीक के पास फोन पहुंच गया और उसने उमेश पाल की हत्या की साजिश वहीं बैठे-बैठे रच दी। वहीं एक प्रॉपर्टी डीलर ने भी आरोप लगया था कि शाइस्ता उसको फोन कर के बार-बार उगाही करती हैं।


उमेश पाल की हत्या के बाद से ही शाइस्ता फरार हैं। पुलिस के डोजियर के मुताबिक शाइस्ता के खिलाफ 2009 से चार केस दर्ज हुए हैं। एक केस हत्या का है और बाकी तीन धोखाधड़ी के हैं। तीनों ही केस सीजेएम की अदालत में हैं। 2021 में शाइस्ता एआईएमआईएम में शामिल हो गई थीं। इसके बाद जनवरी 2023 में बीएसपी में आ गईं। उन्हें उम्मीद थी की बसपा की तरफ से उन्हें मेयर का टिकट मिल जाएगा। हालांकि उमेश पाल की हत्या के बाद पार्टी ने अतीक और उसके परिवार से दूरी बना ली।

औरैया महिला के साथ कमरे में गुलछर्रे उड़ा रहा था सिपाही घरवाले ने वीडियो किया अपलोड, फिर हुआ ये


 औरैया महिला के साथ कमरे में गुलछर्रे उड़ा रहा था सिपाही


घरवाले ने वीडियो किया अपलोड, फिर हुआ ये


उत्तर प्रदेश औरैया जिले के दिबियापुर थाने में तैनात पुलिस कांस्टेबल का एक महिला के साथ अश्लील विडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने पर हड़कंप मच गया। विभाग के शर्मसार होने पर सीओ ने थाने पहुंचकर मामले की जांच की। रिपोर्ट के आधार पर एसपी ने सिपाही प्रमोद को निलंबित कर दिया है। साथ ही सर्विलांस की मदद से अपलोड वीडियो को डिलीट कराने के निर्देश दिए हैं। क्षेत्र के एक गांव निवासी महिला के सोशल मीडिया अकाउंट से मंगलवार की सुबह एक वीडियो अपलोड हुआ। इसमें दिबियापुर थाने के सिपाही प्रमोद के साथ महिला का अश्लील वीडियो था। इसके बाद महिला के फेसबुक अकाउंट पर ही एक पोस्ट आई। इसमें लिखा कि सिपाही के कारण पीड़िता आत्महत्या करने जा रही है। इसके साथ ही महिला के साथ सिपाही का एक अन्य विडियो भी डाला गया। महिला के फेसबुक अकाउंट पर विडियो आते ही काफी गंदे कमेंट आने लगे।


पुलिस विभाग को भनक लगी तो, विभाग में भी हड़कंप मच गया। सीओ प्रदीप कुमार ने दिबियापुर थाने पहुंचकर महिला, थाने के सिपाही प्रमोद से पूछताछ की। कई घंटे की पड़ताल के बाद सीओ ने मामले की जांच रिपोर्ट पुलिस अधीक्षक को भेजी है। एसपी चारु निगम ने बताया कि मामले की जांच के बाद सिपाही को निलंबित कर दिया गया है।


 महिला ने बताया है कि उसकी शादी 2021 में हुई थी। 20 फरवरी 2023 को पीड़िता का अपने पति से तलाक हो गया। महिला का पति अपराधी किस्म का है। 17 अप्रैल को पति ने महिला के साथ मारपीट की। साथ ही महिला का मोबाइल छीन लिया। महिला के आपत्ति जनक वीडियो महिला की ही फेसबुक आईडी पर अपलोड कर दिए। महिला की तहरीर पर आरोपी पति के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है। साथ ही सर्विलांस की मदद से सोशल मीडिया पर अपलोड वीडियो डिलीट करने के प्रयास शुरू कर दिए गए हैं। उन्होंने महिला की अस्मिता का ख्याल करते हुए लोगों से वीडियो वायरल न करने की अपील की है। 


एसपी चारु निगम ने बताया कि गलत आचरण के कारण सिपाही को निलंबित कर दिया गया है। इसके साथ ही साइबर सेल की मदद से उस मोबाइल से इंस्टाग्राम और फेसबुक से वीडियो हटवाए जा रहे हैं।

महोबा ड्यूटी से अनुपस्थित 4 डॉक्टर किये गये बर्खास्त डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक के निर्देश पर हुई कार्रवाई


 महोबा ड्यूटी से अनुपस्थित 4 डॉक्टर किये गये बर्खास्त


डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक के निर्देश पर हुई कार्रवाई


लखनऊ लंबे समय से ड्यूटी से गैरहाजिर रहे महोबा के चार चिकित्सकों को बर्खास्त कर दिया गया है। उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक के निर्देश पर यह कार्रवाई हुई है। वहीं, एक अन्य चिकित्सक की पेंशन स्थाई रूप से रोक दी गई है। पीलीभीत और गोंडा से जुड़े प्रकरणों में भी कार्रवाई की गई है। उप मुख्यमंत्री ने कहा है कि लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। महोबा में तैनात रहे डॉ. अनिल कुमार साहू, डॉ. सरिता कटियार, डॉ. सुशील कुमार, डॉ. देवेंद्र कुमार लंबे समय से ड्यूटी से अनुपस्थित थे। इसका संज्ञान लेते हुए इन चिकित्सकों को बर्खास्त कर दिया गया है। वहीं, इसी जिले में तैनात रहे डॉ. प्रवीण कुमार श्रीवास्तव की पेंशन स्थाई रूप से रोक दी गई है।


पीलीभीत में मरीज को अस्पताल से बाहर की दवा लिखने के मामले में बरखेड़ा स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर तैनात डॉ. निर्मल तरफदार का गभिया सरहाई पूरनपुर केंद्र पर तबादला कर दिया गया है। साथ ही दो अपर मुख्य चिकित्साधिकारियों की टीम गठित कर दो दिन में जांच रिपोर्ट प्रेषित करने के निर्देश दिए गए हैं। रिपोर्ट आने पर अगली कार्रवाई की जाएगी। वहीं, जिला अस्पताल गोंडा में मरीजों के बेड पर चादर न बिछाए जाने व अव्यवस्थाओं का संज्ञान लेते हुए डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने सीएमएस को उक्त प्रकरण में प्रभावी कार्यवाही करने व भविष्य में ऐसी पुनरावृत्ति न होने के निर्देश दिए हैं।