Friday 2 February 2024

आजमगढ़ जीयनपुर /बिलरियागंज छापेमारी के बाद 2 सोनोग्राफी सेन्टर सीज एडिशनल सीएमओ व एसडीएम की संयुक्त टीम द्वारा की गई कार्रवाई


 आजमगढ़ जीयनपुर /बिलरियागंज छापेमारी के बाद 2 सोनोग्राफी सेन्टर सीज


एडिशनल सीएमओ व एसडीएम की संयुक्त टीम द्वारा की गई कार्रवाई




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज के आदेश पर शुक्रवार को उपजिलाधिकारी सगड़ी डॉक्टर अतुल कुमार गुप्ता और एडिशनल सीएमओ उमाशरण पांडेय ने करीब 1.30 बजे जीयनपुर कस्बा में आजमगढ़ रोड़ पर स्थित श्रीकृष्णा सोनोग्राफी सेंटर पर छापा मारा। इस दौरान सेंटर में अल्ट्रासाउंड व सोनोग्राफी की मशीन के साथ सोनोग्राफी सेन्टर पर ताला बंद कर सीज कराया। छापामारी के दौरान रेडियो लाजिस्ट डॉक्टर देवभद्र सिंह मौके पर नहीं थे। मौजूद मरीजों ने बताया कि डॉक्टर के साला की दुर्घटना में मौत हो गई, जहां डाक्टर गये हुए हैं। छापेमारी के दौरान स्टाफ फरार हो गए। एक महिला कर्मचारी मौजूद रही। छापेमारी की सूचना मिलते ही जीयनपुर व अजमतगढ कस्बा में स्थित पैथोलॉजी संचालकों में हड़कंप मच गया। सोनोग्राफी सेंटरों को धड़ाधड़ बंदकर संचालक फरार हो गए। कृष्णा सोनोग्राफी सेन्टर की शिकायत मिलने पर जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज ने एसडीएम सगड़ी और सीएमओ को आदेश दिया था कि जांच कर कार्रवाई की जाय। जीयनपुर कोतवाल विवेक पांडेय पुलिस बल और ग्रामीणों की मौजूदगी में सोनोग्राफी सेन्टर को अधिकारियों द्वारा सीज किया गया।


 उपजिलाधिकारी सगड़ी ने कहा कि सोनोग्राफी सेंटर को सीज करा दिया गया है। आगे भी जांच होगी, गलत तरीके से संचालन कर रहे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। किसी को भी मरीजों के जीवन के साथ खिलवाड़ करने की इजाजत नहीं दी जायेगी। इस कार्यवाही से सोनोग्राफी सेन्टर संचालकों में हडकंप मचा हुआ हैं। वही शाम में उपजिलाधिकारी सगड़ी अतुल कुमार गुप्ता और एडिशनल सीएमओ उमाशरण पांडेय ने बिलरियागंज में स्थित कमला सोनोग्रफी पर छापेमारी की। कमी पाएं जाने पर कमला सोनोग्राफी को भी सीज कर दिया गया। एसडीएम की इस कार्रवाई से हड़कंप की स्थिति बनी हुई है।

आजमगढ़ जीयनपुर फरार अभियुक्त पर 15 हजार रूं का इनाम घोषित बारात पर जानलेवा हमला, महिलाओं के साथ छेड़खानी का है आरोपी


 आजमगढ़ जीयनपुर फरार अभियुक्त पर 15 हजार रूं का इनाम घोषित


बारात पर जानलेवा हमला, महिलाओं के साथ छेड़खानी का है आरोपी



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जीयनपुर थाना क्षेत्र के जामेतुल वनात में 29 जनवरी 2024 की रात आई बारात पर जानलेवा हमला करने तथा महिलाओें के साथ छेड़खानी के मामले में फरार चल रहे आरोपी राजीव राय पुत्र सतीश पर पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने 15 हजार रूं का इनाम घोषित किया है।


 बता दें कि समपूर्णानन्द द्विवेदी पुत्र श्यामनारायण द्विवेदी निवासी मुहल्ला जामेतुल वनात जीयनपुर थाने में प्रार्थना पत्र देकर बताया कि 29 जनवरी 2024 को उसकी लडकी की शादी का क्रार्यक्रम चल रहा था, तभी लगभग 10.30 बजे रात्रि प्रियांसु राय उर्फ चाहत पुत्र राजीव राय, प्रतीक राय पुत्र राजीव राय, राजीव राय पुत्र सतीश राय, प्रज्वल राय पुत्र राजीव राय अपने अपने हाथ में पिस्टल व कट्टा और धार दार हथियार लेकर शादी के पांडाल में घुस आये और महिलाओं के साथ छेडखानी करने लगे, मना करने पर जान से मारने के नियत से असलहे से फायरिंग करने लगे तथा महिलाओं के कान व गले के गहने छीन लिए। 02 लोगों द्वारा गाड़ी का शीशा तोडकर शादी के लिए रखे हुए गहने लूट लिया गया। इसके बाद ये सभी लोग फायरिंग करते हुए अपने घर के अन्दर घुस गये तथा अपनी मकान के छत पर चढ़कर ईंट पत्थर से पाँडाल में बैठे बारातियों पर मारने लगे जिससे तमाम लोगों को गम्भीर चोटें आयी। 


पुलिस ने इस मामले में प्रियांसु राय उर्फ चाहत पुत्र राजीव राय, प्रतीक राय पुत्र राजीव राय, राजीव राय पुत्र शतीस राय, प्रज्वल राय पुत्र राजीव राय, प्रतिमा राय सहित अन्य अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था।

आजमगढ़ दूसरे दिन भी अधिवक्ताओं ने चक्काजाम कर जताया विरोध ग्रामीण न्यायालय के गठन के विरोध में पूरे दिन न्यायिक कार्य से रहे विरत


 आजमगढ़ दूसरे दिन भी अधिवक्ताओं ने चक्काजाम कर जताया विरोध


ग्रामीण न्यायालय के गठन के विरोध में पूरे दिन न्यायिक कार्य से रहे विरत



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ ग्रामीण न्यायालय के गठन के विरोध में दीवानी कचहरी के अधिवक्ता लगातार दूसरे दिन शुक्रवार को पूरे दिन न्यायिक कार्य से विरत रहे। नाराज अधिवक्ताओं ने लगभग आधे घंटे तक गिरजाघर चौराहे पर चक्काजाम भी किया। इस संबंध में दीवानी न्यायालय अभिभाषक संघ की साधारण सभा की आपात बैठक हुई। बैठक की अध्यक्षता संघ के अध्यक्ष अशोक कुमार पांडेय ने तथा संचालन संघ के मंत्री आनंद श्रीवास्तव ने किया। 

बैठक में इलाहाबाद हाईकोर्ट द्वारा ग्रामीण न्यायालय के गठन की अधिसूचना जारी किये जाने का घोर विरोध किया गया। अधिवक्ताओं ने कहा कि हमारा संगठन एक दशक से अधिक समय से इस संबंध में आंदोलनरत है उसके बावजूद हमारी बात को अनसुनी करके ग्रामीण न्यायालय का गठन कर दिया गया है। दीवानी न्यायालय अभिभाषक संघ के अधिवक्ता इसका पुरजोर विरोध करते हैं।इस संबंध में आंदोलन को गति देने के लिए गठित संघर्ष समिति ने बैठक कर के जनपद के सभी अधिवक्ता संगठनों को इस संघर्ष में शामिल करने का निर्णय लिया।

चक्का जाम करने वालों में पूर्व अध्यक्ष राजेंद्र प्रसाद सिंह, सच्चिदानंद राय,विजय बहादुर सिंह,प्रभाकर सिंह, ओम प्रकाश मिश्र, विजय बहादुर सिंह, सूबेदार यादव,मंत्री राजेश सिंह पाराशर, प्रमोद कुमार सिंह,अनिल सिंह, सह मंत्री रामनारायण राय चंचल, शशिकांत मिश्रा,पूर्व सहमंत्री प्रेम प्रकाश सिंह, नीरज सिंह आदि बहुत से अधिवक्ता शामिल रहे।

आजमगढ़ गोवध, लूट व हत्या के प्रयास से सम्बन्धित 3 गैंग पंजीकृत 14 अपराधियों के विरुद्ध हुई कार्रवाई


 आजमगढ़ गोवध, लूट व हत्या के प्रयास से सम्बन्धित 3 गैंग पंजीकृत


14 अपराधियों के विरुद्ध हुई कार्रवाई



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ पुलिस अधीक्षक आजमगढ़ अनुराग आर्य द्वारा गोवध व आपराधिक (लूट एवं हत्या के प्रयास से सम्बन्धित 03 गैंग पंजीकरण कराया गया। जिसमें गोवध से 02, आपराधिक (लूट) से 10, व आपराधिक (हत्या के प्रयास से 02 (कुल 14) अपराधियों के विरूद्ध प्रभावी अंकुश लगाये जाने हेतु उपरोक्त गैंग को जनपद स्तर पर सूचीबद्ध किया गया है।


पंजीकृत गैंग का विवरण निम्नवत है


 1- थाना सरायमीरः अभियुक्त मो0 तालिब पुत्र मतीउद्दीन निवासी फरिहा थाना निजामाबाद जनद आजमगढ़ जो वर्तमान समय में जनपद आजमगढ़ में एक संगठित गैंग बनाकर व स्वयं गैंग का लीडर बनकर आर्थिक, भौतिक व दुनियाबी लाभ के लिए गोवध करने जैसे अपराध कारित कर रहा है। इनकी गतिविधियों पर प्रभावी अंकुश लगाये जाने हेतु गैंग को जनपद स्तर पर “सूचीबद्ध” (गोवध गैंग) किया गया है। जिसका सदस्य 1. आकिब पुत्र अशफाक निवासी फरिहां थाना निजामाबाद जनपद आजमगढ़ है। इसका कोड नं0- “डी- 223” होगा।


2- थाना कोतवालीः अभियुक्त हरिशचन्द्र यादव पुत्र रामदुलारे यादव निवासी गंजोर थाना मेंहनगर जनपद आजमगढ़ जो वर्तमान समय में जनपद आजमगढ़ में एक संगठित गैंग बनाकर व स्वयं गैंग का लीडर बनकर आर्थिक, भौतिक व दुनियाबी लाभ के लिए लूट व छिनैती जैसा अपराध कारित कर रहा है। इनकी गतिविधियों पर प्रभावी अंकुश लगाये जाने हेतु गैंग को जनपद स्तर पर “सूचीबद्ध” (आपराधिक गैंग) किया गया है। इसका कोड नं0- “डी-224” होगा। जिसके सदस्य निम्नवत हैं-

1- पूर्णेन्द्र प्रखर उर्फ अखिलेश राम पुत्र लालता प्रसाद निवासी शेरवां थाना सरायमीर जनपद आजमगढ़।

2- राकेश राम पुत्र इन्द्रजीत राम निवासी डिगिया थाना दीदारगंज जनपद आजमगढ़।

3- दिनेश राम उर्फ कल्लू पुत्र फौजदार राम निवासी ठोठिया थाना मेंहनगर जनपद आजमगढ़।

4- चन्द्रजीत यादव उर्फ पत्तर पुत्र तिलकधारी यादव निवासी हटवां आइमा थाना मेंहनगर जनपद आजमगढ़।

5- वीरेन्द्र यादव पुत्र दूधनाथ यादव निवासी चकिया इनवल थाना मेंहनगर जनपद आजमगढ़।

6- रामदुलारे यादव पुत्र घमई यादव निवासी गंजोर थाना मेंहनगर जनपद आजमगढ़।


7- प्रमोद पासी पुत्र जवाहिर पासी निवासी हटवा आइमा थाना मेंहनगर जनपद आजमगढ़।


8- मो0 आमिर पुत्र अब्दुल सत्तार निवासी हुसामपुर बड़ागांव थाना निजामाबाद जनपद आजमगढ़।

9- विनोद पासी पुत्र जवाहिर पासी निवासी हटवा आइमा थाना मेंहनगर जनपद आजमगढ़।


3- मेंहनाजपुरः अभियुक्त रितेश यादव पुत्र स्व0 महेन्द्र यादव निवासी पट्टी भिखारी थाना तरवां जनपद आजमगढ़ जो वर्तमान समय में जनपद आजमगढ़ में एक संगठित गैंग बनाकर व स्वयं गैंग का लीडर बनकर आर्थिक, भौतिक व दुनियाबी लाभ के लिए मारपीट व हत्या के प्रयास करने जैसे अपराध कारित कर रहा है। इनकी गतिविधियों पर प्रभावी अंकुश लगाये जाने हेतु गैंग को जनपद स्तर पर “सूचीबद्ध” (आपराधिक गैंग) किया गया है। इसका कोड नं0- “डी-225” होगा। जिसके सदस्य - 1- आकाश यादव उर्फ आकाशु पुत्र कमला यादव निवासी पट्टी भिखारी थाना तरवां जनपद आजमगढ़ हैं।

आजमगढ़ दीदारगंज चौक पर आटो पलटनें से आटो चालक की हुई मौत।


 

आजमगढ़ दीदारगंज चौक पर आटो पलटनें से आटो चालक की हुई मौत।



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ दीदारगंज शुक्रवार सुबह लगभग नौ बजे दीदारगंज अम्बारी मार्ग पर थोक फल बिक्रेता कोमल सोनकर की दुकान के सामनें सब्जी से लदा आटो पलटनें से आटो चालक अधेड़ 55 वर्षीय अरसद पुत्र शेख मोहम्मद ग्राम नौहरा थाना दीदारगंज जनपद आजमगढ़ की दर्दनाक मौत हो गई। प्रतिदिन की तरह आटो चालक अम्बारी बाजार से सब्जी ब्यवसाईयों की खरीदी गई सब्जी को लेकर नोनारी बाजार के लिए जा रहा था कि अचानक सामनें से आ रही मोटर साइकिल सवार को बचानें में आटो पलट गई। जिससे आटो चालक की मौके पर ही मौत हो गई। जब कि मोटर साइकिल चालक तथा उस पर बैठी हुई महिला गम्भीर रुप से घायल हो गई। जिन्हें स्थानीय लोगों की मदद से इलाज हेतु निकट के फुलेश स्थित एक निजी चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। 


स्थानीय लोगों का कहना है कि घटना का मुख्य कारण बाजार के थोक फल ब्यवसाई के यहां प्रतिदिन फल से लदी हुई गाड़ियां आती हैं। जो दीदारगंज अम्बारी मार्ग पर खड़ी होकर फल उतारती हैं और फुटकर फल बिक्रेता यहीं से फल खरीदते हैं और मार्ग पर प्रतिदिन सुबह जाम की स्थिती बनी रहती है। घटना की सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष दीदारगंज अखिलेश कुमार दलबल के साथ मौके पर पहुंच कर आवश्यक कार्रवाई में जुट गए।


 मृतक के दो पुत्र अबूजर 27 वर्ष अबूजैद 25 वर्ष तथा 6 पुत्रियों में पांच की शादी हो चुकी है। पूरे परिवार की जीविका मृतक अरसद ही चलाता था। पूरे परिवार में मातम का माहौल है।



आजमगढ़ दीदारगंज से प्रवीण यादव की रिपोर्ट।

बलिया 2 एडीओ समेत 15 गिरफ्तार, सभी को भेजा गया जेल बिना दूल्हे सैकड़ों दुल्हनों की शादी में बड़ा एक्शन


 बलिया 2 एडीओ समेत 15 गिरफ्तार, सभी को भेजा गया जेल



बिना दूल्हे सैकड़ों दुल्हनों की शादी में बड़ा एक्शन




उत्तर प्रदेश बलिया में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह में बिना दुल्हों के ही सैकड़ों दुल्हनों की शादी के 'खेल' में समाज कल्याण विभाग के दो एडीओ, विभाग के ही एक लिपिक व 12 बिचौलियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। गुरुवार को पूछताछ के बाद पुलिस ने आरोपियों को जेल भेज दिया। बुधवार रात कई स्थानों पर छापेमारी में सारे आरोपी पकड़े गए। मामले में आरोपी एडीओ सुनील यादव को पहले ही निलंबित किया जा चुका है। एक अन्य आरोपी एडीओ भानु प्रताप के निलंबन की संस्तुति भेज दी गई है।


मिली जानकारी के अनुसार मनियर इंटर कॉलेज के मैदान में 25 जनवरी को मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह का आयोजन हुआ। इसमें 568 जोड़ों की शादी का दावा समाज कल्याण विभाग ने किया। अगले दिन एक वीडियो वायरल हुआ, इसमें बिना दूल्हों के ही शादी होती दिखी। तमाम कन्याएं खुद से ही अपने गले में जयमाल डालती दिखाई पड़ी थीं। कुछ प्रधानों ने भी फर्जीवाड़े की शिकायत की। इसके बाद मामले की जांच शुरू हुई। दो दिनों की जांच में करीब 245 शादियां फर्जी मिलीं। इसके बाद कार्रवाई का दौर शुरू हुआ।


पुलिस ने बांसडीह, बेरुआरबारी व रेवती ब्लॉक के एडीओ (समाज कल्याण) भानु प्रताप, मनियर ब्लॉक के एडीओ (समाज कल्याण) सुनील यादव और समाज कल्याण विभाग के पटल सहायक (लिपिक) रवींद्र गुप्ता को पकड़ा। भानु प्रताप उससा (पकड़ी), सुनील यादव हल्दीरामपुर (उभांव) व रवींद्र गुप्त मेहनगर (आजमगढ़) में बहवल गांव का निवासी है। शिवरामपट्टी (बांसडीह) के आलोक श्रीवास्तव, धधरौली (रेवती) के दीपक चौहान व गायघाट के मुकेश गुप्त, उदहां (सहतवार) के अर्जुन वर्मा, पकहां के रामजी चौहान, डुमरिया के संतोष यादव व बिनहां के सर्वजीत सिंह, मनियर क्षेत्र में गौरी शाहपुर के अच्छेलाल वर्मा, घाटमपुर के धर्मेन्द्र यादव, मानिकपुर (बिजलीपुर) के गुलाब यादव व उपेंद्र यादव, विक्रमपुर पश्चिम के रामनाथ को पकड़ा गया। इनमें दीपक व मुकेश जनसेवा केंद्र संचालक हैं।


जिलाधिकारी रवींद्र कुमार के अनुसार सामूहिक विवाह में खेल के आरोप में 15 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है। जांच के बाद अन्य आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा। बीडीओ व सचिवों की भूमिका की भी पड़ताल की जा रही है।