Sunday 15 May 2022

उत्तर प्रदेश बांदा जनपद के नरैनी कोतवाली में आपस में ही भिड़े थानाध्यक्ष और दारोगा एक-दूसरे पर जमकर बरसाई लाठियां पुलिस अधीक्षक के आने से पहले ही दरोगा हुए फरार; किए गए निलंबित


 उत्तर प्रदेश बांदा जनपद के नरैनी कोतवाली में आपस में ही भिड़े थानाध्यक्ष और दारोगा


एक-दूसरे पर जमकर बरसाई लाठियां


पुलिस अधीक्षक के आने से पहले ही दरोगा हुए फरार; किए गए निलंबित



उत्तर प्रदेश बांदा जिले में कहीं पुलिसकर्मियों को जनता द्वारा पीटा जा रहा है तो कहीं थाने में ही पुलिसकर्मी आपस में मारपीट कर विभाग को बदनाम करने में लगे हुए हैं। मामला नरैनी कोतवाली का है, जहां थाना प्रभारी और दारोगा के बीच किसी मामले को लेकर जमकर लाठियां बरसीं। 



विवाद बच्चियों से छेड़खानी की रिपोर्ट लिखवाने गए पिता का चालान काटने के बाद शुरू हुआ।

थाना प्रभारी द्वारा जब मारपीट की सूचना SP अभिनंदन को दी गई तो वे मौके पर पहुंचे, लेकिन तब तक दरोगा वहां से फरार हो चुके थे। 


पुलिस अधीक्षक ने थाना प्रभारी से विवाद की जानकारी ली। लापरवाही और व्यवहार सही न होने के आरोप में दारोगा को सस्पेंड कर जांच के आदेश दिए। वहीं SP के आदेश पर बच्चियों से छेड़छाड़ करने वाले आरोपी युवकों के खिलाफ शिकायतकर्ता पिता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया गया।



बता दें कि नरैनी कोतवाली क्षेत्र के एक गांव का रहने वाला शख्स अपनी नाबालिग बेटियों के साथ छेड़छाड़ की शिकायत लेकर कोतवाली पहुंचा था। आरोप है, इस दौरान दरोगा हल्का इंचार्ज आशीष पटेरिया ने उल्टा धमकाते हुए शिकायतकर्ता पिता का ही चालान कर दिया। 



इसके बाद मौके पर हंगामा शुरू हो गया। हंगामे की सूचना पर थाना प्रभारी राकेश तिवारी कोतवाली पहुंचे और मामले की जानकारी ली।


इसी दौरान कहासुनी में दरोगा आशीष पटेरिया भड़क गए। विवाद इतना बढ़ गया कि थाना प्रभारी राकेश तिवारी और दरोगा आशीष पटेरिया के बीच लाठियां बरसने लगीं। वहीं मौजूद स्टाफ ने किसी तरह बीच बचाव कर दोनों को अलग किया। थाना प्रभारी ने घटना की जानकारी SP अभिनंदन को दी। सूचना पर SP कोतवाली के लिए रवाना हो गए। SP के आने की सूचना पर मौका देख दरोगा आशीष पटेरिया फरार हो गए।



SP अभिनंदन ने कोतवाली पहुंचकर मामले की जानकारी ली। बच्चियों से छेड़खानी की रिपोर्ट लिखवाने आए पिता ने भी बातचीत की। बच्चियों के साथ छेड़छाड़ करने वाले युवकों के खिलाफ केस दर्ज करने का निर्देश दिया। वहीं, लापरवाही करने और व्यवहार सही न होने के आरोप में SP ने दरोगा आशीष पटेरिया को सस्पेंड कर दिया है और जांच के आदेश दिए।

उत्तर प्रदेश आजमगढ़ सरायमीर मे पत्रकार सुरक्षा परिषद के सौजन्य से मनाया गया ईद मिलन समारोह


 आजमगढ़ सरायमीर मे पत्रकार सुरक्षा परिषद के सौजन्य से मनाया गया ईद मिलन समारोह 



आजमगढ़ सरायमीर  ईद मिलन कार्यक्रम मे संबोधित करते हुए उपजिलाधिकारी निजामाबाद रवि कुमार ने कहा की गंगा जमुना की तहजीब का पता चलता है इस तरह के कार्य क्रम से क्षेत्र में शांति व्यवस्था बनी रहती है 



अंतर्राष्ट्रीय पत्रकार सुरक्षा परिषद के पूर्वांचल प्रभारी अबुलबशर आजमी ने अपने सरायमीर स्थित कार्यालय पर ईद मिलन का भव्य आयोजन किया था जिसमे सभी पत्रकार व पत्रकार संगठनो एव समाज व कवियो ने भाग लिया था।




जिसमे मुख्य अतिथि मुख्य चिकित्सा अधिकारी आजमगढ़ श्री आई.एन. तिवारी, उप चिकित्सा अधिकारी संजय कुमार गुप्ता, उप जिला अधिकारी निजामाबाद  रवि कुमार तहसीलदार निजामाबाद शैलेन्द्र कुमार सिंह मौजूद रहे। 



मुख्य चिकित्सा अधिकारी आई एन तिवारी अपने संबोधन में कहा कि सबसे पहले मैं सब को ईद की बधाई देता हूं और मुझे इस बात की बहुत खुशी हुई आज लोग एक साथ बैठे हैं जिससे यहां गंगा जमुना की तहजीब देखने को मिल रही है और मैं उपस्थित लोगों से कहता हूं कि कहीं भी स्वस्थ संबंधी कोई भी समस्या हो उसको बताने की कृपा करें मैं ऊंचे से ऊंचे और नीचे से नीचे गरीब लोगों तक सरकार की स्वस्थ योजना को पहुंचाने का कार्य कर रहा हूं पत्रकारों से मिलकर मुझे यह उम्मीद है कि यह लोग मेरे इस कार्य में अच्छा सहयोग करेंगे।





उप चिकित्सा अधिकारी डॉ संजय कुमार ने ईद की बधाई देते हुए कहा कि मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूं इसी तरह हर दिन ईद की सिमेइ की मिठास लोगों में बनी रहे और शांति व्यवस्था कायम रहे। 



इसी क्रम में तहसीलदार निजामाबाद शैलेंद्र कुमार सिंह, समाजसेवी शेख सलाउद्दीन, हेल्पिंग हैड सोसाइटी शबन रिजवी, आइडियल पत्रकार एसोसिएशन के चीफ सिकेटरी संजय कुमार पाण्डेय, ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन के जिला अध्यक्ष बृजभूषण, वरिष्ठ पत्रकार फिरोज तलाक अलीगी, संपादक जनहित पत्रिका वसी सिद्दीकी, समाजसेवी इफ्तिखार अहमद, समाजसेवी मिर्जा फजलेरब ने  उपस्थित लोगों को ईद की बधाई दी।



 कार्यक्रम में आए सभी मुख्य अतिथि वह पत्रकारों को स्मृति पत्र देखकर सम्मानित किया गया व ईद की सेवई खिलाई गई और माला पहना कर स्वागत किया गया।



 कार्यक्रम का संचालन रजब अली शेरवानी अध्यक्षता अंतरराष्ट्रीय पत्रकार सुरक्षा परिषद के पूर्वांचल प्रभारी अबुल बशर आजमी ने की। 


इस समारोह में क्षेत्र के पत्रकार जनार्दन चौहान,बरकतुल्लाह उर्फ अबूज़र,मो.मुदस्सिर, मो 0 यासिर, मो0 आज़म , प्रेम प्रकाश दूबे, अभिनव उर्फ लकी , मो0 आमिर, मो0 सादिक , सुरेन्द्र चौहान, अभयचन्द गुप्ता , ज्ञानचन्द्र पाठक , नीरज प्रजापति अंत में संयोजक अबूल बशर आज़मी ( पत्रकार ) ने ईद मिलन समारोह में आए हुए सभी लोगों का आभार व्यक्त किया।

लखनऊ सीनियर की जगह जूनियर छात्र दे रहे थे परीक्षा, 42 निलंबित


 लखनऊ सीनियर की जगह जूनियर छात्र दे रहे थे परीक्षा, 42 निलंबित



उत्तर प्रदेश लखनऊ MBBS Exam 2022 केजीएमयू में एमबीबीएस की आंतरिक परीक्षा में बड़े फर्जीवाड़े का खुलासा हुआ है। 



जूनियर छात्र सीनियर की जगह परीक्षा दे रहे थे। केजीएमयू प्रशासन ने शुरुआती जांच के बाद 42 एमबीबीएस छात्र-छात्राओं को आठ सप्ताह के लिए निलंबित कर दिया गया है। 



विस्तृत जांच के आदेश दिए गए हैं। आरोपित छात्रों के अभिभावकों को सूचना दी गई है।

केजीएमयू में एमबीबीएस छात्र पढ़ाई के दौरान विभिन्न विभागों में काम करते हैं।



 विभाग असेसमेंट टेस्ट लेते हैं। इसमें छात्रों ने कितना सीखा, इसे परखा जाता है। सभी छात्रों को टेस्ट देना जरूरी होता है। एमबीबीएस मेडिसिन एसेसमेंट टेस्ट के दौरान 21 छात्रों को अपने सीनियर की परीक्षा देते हुए पकड़ा गया। 



एकेडमिक्स डीन डॉ. उमा सिंह ने परीक्षा देने वाले वाले 21 छात्रों को निलंबित कर दिया है। जिन 21 छात्रों के लिए यह फर्जीवाड़ा किया गया था उन्हें भी निलंबित कर दिया गया है।