Tuesday 4 October 2022

आजमगढ़ बरदह पुलिस ने विधायक को किया गिरफ्तार पुलिस पार्टी पर हमला के साथ दर्ज हैं कई संगीन मामले


 आजमगढ़ बरदह पुलिस ने विधायक को किया गिरफ्तार


पुलिस पार्टी पर हमला के साथ दर्ज हैं कई संगीन मामले



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ बरदह पुलिस ने चेकिंग के दौरान पुलिस पार्टी पर ईंट पत्थर से मारने व पिकप द्वारा सरकारी जीप में टक्कर मारकर क्षतिग्रस्त करते हुए नाले मे गिरा देने वाले शातिर अभियुक्त दानिश उर्फ विधायक को गिरफ्तार कर लिया। मामले में दो 2 अभियुक्त आसिफ व शाह आलम पुलिस मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार किये जा चुके हैं।


बताते चलें कि 22 सितम्बर को रात्रि गस्त के दौरान एक अज्ञात सफेद पिकप सवार 5-6 लोगों द्वारा जान से मारने के लिए पुलिस पार्टी को ईंट पत्थर से मारने पीटने व सरकारी जीप में पिकप द्वारा टक्कर मारकर क्षतिग्रस्त करते हुए नाले में गिरा दिया गया।


 विवेचना के दौरान आसिफ पुत्र अयाज उर्फ मुन्ना साकिन कस्बा देवगांव थाना देवगांव जनपद आजमगढ़, 

दानिश उर्फ विधायक पुत्र झिनकू उर्फ इद्रीश साकिन कस्बा देवगांव थाना देवगांव जनपद आजमगढ़,

 शाह आलम उर्फ भोनू उर्फ सोनू पुत्र एकलाख उर्फ इकबाल उर्फ लक्खू साकिन धमौर थाना खुटहन जनपद जौनपुर, 

रिजवान उर्फ लुले पुत्र झिनकू साकिन चौहंटा थाना खेतासराय जनपद जौनपुर, 

दीन नवाज उर्फ कल्लू पुत्र फैयाज उर्फ गुड्डू ग्राम अबूसैदपुर सरसेना थाना गम्भीरपुर जनपद आजमगढ़, 

शहनवाज पुत्र फैयाज उर्फ गुड्डू साकिन अबूसैदपुर सरसेना थाना गम्भीरपुर जनपद आजमगढ़,

 एकरार पुत्र फिरोज उर्फ सियार साकिन कस्बा देवगांव जोगियाना मुहल्ला थाना देवगांव जनपद आजमगढ़, 

इम्तियाज उर्फ छोटू पुत्र नेसार साकिन कस्बा देवगांव जोगियाना मुहल्ला थाना देवगांव जनपद आजमगढ़ का नाम प्रकाश में आया था।


 मामले में दो 2 अभियुक्त आसिफ व शाह आलम पुलिस मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार किये जा चुके हैं। इसी क्रम में आज भोर में उपनिरीक्षक गोपाल जी अपने हमराहियों के साथ मामले में वांछित अभियुक्त दानिश उर्फ विधायक पुत्र झिनकू निवासी ग्राम कस्बा देवगांव थाना देवगांव को बड़गहन तिराहे से गिरफ्तार कर लिया।

मुलायम सिंह यादव की हालत नाजुक मेदांता में विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम कर रही है इलाज


 मुलायम सिंह यादव की हालत नाजुक



मेदांता में विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम कर रही है इलाज



गुरुग्राम/लखनऊ तीन बार यूपी के मुख्यमंत्री रहे समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव की हालत अब भी नाजुक बनी हुई है। गुरुग्राम स्थिति मेदांता हॉस्पिटल के आईसीयू में भर्ती मुलायम सिंह यादव की सेहत के बारे में जानकारी साझा करते हुए मंगलवार को मेदांता हॉस्पिटल ने बताया कि विशेषज्ञ डॉक्टरों की एक बड़ी टीम सपा संरक्षक का इलाज कर रही है। मुलायम सिंह की हालत में गिरावट के चलते सोमवार को उन्हें क्रिटिकल केयर यूनिट (सीसीयू) में शिफ्ट किया गया था। 


सूत्रो के मुताबिक सपा के संस्थापक और संरक्षक 82 वर्षीय मुलायम सिंह का यादव का मेदांता में इस साल अगस्त से इलाज चल रहा है। इसके पहले समाजवादी पार्टी ने एक ट्वीट में कहा था कि नेताजी (मुलायम सिंह यादव) की हालत स्थिर है। उनके बेटे और सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल पहुंचे जहां उनके पिता भर्ती हैं। पीएम मोदी, यूपी के सीएम योगी, कांग्रेस नेता राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सहित देश के तमाम वरिष्ठ नेता सपा संस्घ्थापक मुलायम सिंह यादव की सेहत को लेकर चिंता जाहिर करते हुए इस बारे में जानकारी ली है। उन्होंने मुलायम सिंह के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की प्रार्थना की है।


बताया जा रहा है प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी अखिलेश यादव से बात कर मुलायम सिंह यादव की सेहत का हाल जाना। पीएम ने उन्हें इलाज में हर संभव सहयोग का भरोसा भी दिया। सीएम योगी ने भी अखिलेश यादव से बात कर मुलायम सिंह यादव की सेहत का हाल जाना है। उधर, लखनऊ स्थित समाजवादी पार्टी कार्यालय के पास हनुमान मंदिर में मुलायम सिंह यादव के स्वास्थ्य के लिए सुबह से भजन-कीर्तन और प्रार्थना की जा रही है। सपा कार्यकर्ता मुलायम सिंह के जल्द स्वस्थलाभ की कामना कर रहे हैं।

उत्तर प्रदेश आजमगढ़ प्रधानमंत्री मोदी के सेवा पखवाडा कार्यक्रम के तहत कोढवा बूथ पर इंद्रेश चौहान भाजपा जिला अध्यक्ष ओबीसी मोर्चा ने किया वृक्षारोपण।


 उत्तर प्रदेश आजमगढ़ प्रधानमंत्री मोदी के सेवा पखवाडा कार्यक्रम के तहत कोढवा बूथ पर इंद्रेश चौहान भाजपा जिला अध्यक्ष ओबीसी मोर्चा ने किया वृक्षारोपण।



आजमगढ़ से संजय चौहान की रिपोर्ट

आजमगढ़ निजामाबाद पुलिस मुठभेड़ में लूट का चौथा आरोपी घायल 30 सितंबर को लूट की घटना को दिया था अंजाम



आजमगढ़ निजामाबाद पुलिस मुठभेड़ में लूट का चौथा आरोपी घायल


30 सितंबर को लूट की घटना को दिया था अंजाम


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ निजामाबाद पुलिस द्वारा सुबह करीब 7:50 पर पुलिस मुठभेड़ के दौरान लूट और छिनैती का चौथा आरोपी घायल हो गया। बदमाश के दाहिने पैर में गोली लगी है। जिसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बदमाश द्वारा 30 सितंबर की शाम एक लूट की घटना को अंजाम दिया गया था। इन पर विभिन्न आपराधिक मामले भी दर्ज हैं। बदमाश के पास से अवैध असलहा व कारतूस बरामद किया गया है।


मुखबीर से सूचना के आधार पर उप निरीक्षक नवल किशोर सिंह ने अपने हमराहिओ के साथ लूट की घटना में शामिल अपराधी को गिरफ्तार करने के लिए थाना क्षेत्र के ग्राम गंधवी कोल्ड स्टोर के पास घेराबंदी की। इस दौरान पुलिस द्वारा उक्त बदमाश को समर्पण करने के लिए चेतावनी दी गई। पुलिस से खुद को घिरा हुआ देख बदमाश ने पुलिस टीम पर फायर झोंक दिया। पुलिस द्वारा की गई जवाबी कार्रवाई में उसके पैर में गोली लग गई। बदमाश को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया।


 पूछताछ के दौरान बदमाश की पहचान गणेश पुत्र वीर बहादुर के रूप में की गई। पूछताछ के दौरान बदमाश ने 30 सितंबर की शाम अपने चार साथियों के साथ निजामाबाद थाना क्षेत्र के चकिया ग्राम निवासी अबुजार पुत्र अब्दुल मजीद से ₹30000 लूटने की बात स्वीकार की।