Monday 6 February 2023

बदायूं बेटा बेचकर खरीदा अनाज और मोबाइल मां बोली- 5 बच्चे पहले से हैं, उसे नहीं पाल पाती; वापस लेने से इनकार


 बदायूं बेटा बेचकर खरीदा अनाज और मोबाइल



मां बोली- 5 बच्चे पहले से हैं, उसे नहीं पाल पाती; वापस लेने से इनकार


उत्तर प्रदेश के बदायूं में अपने अबोध बच्चे को बेचने वाली महिला ने उसे वापस लेने से इनकार कर दिया है। उसका कहना है कि बच्चा दे दिया था, लेकिन रुपये दलाल खा गए। उसे अब बच्चा नहीं, पैसा चाहिए। थाना फैजगंज बेहटा के एक गांव निवासी दंपती ने अपने बच्चे को देकर एक लाख रुपये ले लिये थे, लेकिन उसकी बाकी रकम दलाल खा गए। इस पर महिला ने बेटे के अपहरण की तहरीर दी थी। पुलिस ने जांच की तो मामला बच्चे के सौदे का निकला। पुलिस ने दलालों को पकड़ लिया था। इस मामले की छानबीन के दौरान कई और बातें सामने आईं हैं। 


मिली जानकारी के अनुसार एसओ सिद्धांत शर्मा के मुताबिक शनिवार को उन्हें बताया गया था कि 26 जनवरी को महिला की आसफपुर स्वास्थ्य केंद्र में डिलीवरी हुई थी। उसके दूसरे दिन बच्चा बेच दिया गया था लेकिन जब इसकी छानबीन की गई तो पता चला कि 19 जनवरी को महिला की डिलीवरी हुई थी। उन्होंने स्वास्थ्य केंद्र के अभिलेखों से मिलान कराया तो सच्चाई सामने आई। बच्चे को 26 जनवरी के दिन बेच दिया गया था। यह बच्चा मेरठ के दौराला थाना क्षेत्र निवासी प्रमोद ने ढाई लाख रुपये में खरीदा था, लेकिन दलालों ने उनका पता मुरादाबाद बताया था। रुपये भी नकद दिए गए थे। दलाल बीच में डेढ़ लाख रुपये खा गए। रविवार शाम पुलिस टीम बालक को लेकर थाने पहुंची। यहां प्रमोद ने बताया कि उसने बच्चा गोद लिया था। एक स्टांप पेपर पर भी दंपती ने लिखकर दिया था। इससे वह बच्चा लेकर चले गए। दंपती ने अपने बच्चे को देकर एक लाख रुपये ले लिये थे, लेकिन उसकी बाकी रकम दलाल खा गए। रुपये मिलने के बाद दंपती ने एक नई साइकिल, मोबाइल और साड़ियां खरीदीं। घर के लिए अनाज, दाल, तेल भी खरीदा था। बच्चा मिलने के बावजूद उसने लेने से इनकार कर दिया। हालांकि महिला का कहना है कि उसके पांच बच्चे पहले से हैं। ऐसे में वह उसका पालन-पोषण नहीं कर सकती। 


मेरठ के जिस दंपती ने ढाई लाख रुपये देकर नवजात को खरीदा था। उनके दो बेटियां और एक बेटा था। सात मई 2021 को उसके 23 वर्षीय बेटे की कोरोना में मौत हो गई थी। प्रमोद ने बताया कि बेटे की मौत से उसका परिवार टूट गया था। इससे वह एक बच्चा गोद लेने का सोच रहे थे। उन्होंने कुछ लोगों से इसके बारे में कहा था। इसी दौरान नहडौली के दंपती का पता चला। उनसे बात हुई तो वह स्टांप पेपर पर लिखकर बच्चा ले गए।

आजमगढ़ ठेकमा अनियमितता के बावजूद कोटा बहाल किए जाने के खिलाफ प्रदर्शन ठेकमा ब्लाक के तम्मरपुर के ग्रामीणों ने जिला पूर्ति कार्यालय का किया घेराव


 आजमगढ़ ठेकमा अनियमितता के बावजूद कोटा बहाल किए जाने के खिलाफ प्रदर्शन


ठेकमा ब्लाक के तम्मरपुर के ग्रामीणों ने जिला पूर्ति कार्यालय का किया घेराव


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ ठेकमा विकास खंड के तम्मरपुर गांव के दर्जनों लोगों ने सोमवार को जिला पूर्ति कार्यालय के सामने अनियमिता के बावजूद बहाल किए गए कोटे की दुकान को निरस्त करने की मांग को लेकर घेराव किया। 


उनका आरोप है कि ग्रामवासियों के शिकायत करने पर गांव के सरकारी गल्ले की दुकान को व्यापक अनियमितता पाए जाने के कारण निलंबित कर दिया गया था। इस मामले में कोटेदार को अपना साक्ष्य प्रस्तुत करने का अवसर दिया गया था। इसी क्रम में इस ग्राम सभा के कोटे की जांच दूसरे क्षेत्र के जांच अधिकारी सतीश चन्द्र द्वारा दूसरी ग्राम सभा में जाकर कोटेदार से मिली भगत करते हुए जांच प्रक्रिया सम्पन्न की जा रही थी। जिसका प्रबल विरोध ग्रामवासियों ने किया था। लेकिन आश्चर्य का विषय है बिना किसी दूसरे जांच अधिकारी से निष्पक्ष जांच कराए कोटे की दुकान को पुनः बहाल कर दिया गया। जो पूर्णतः विधि विरूद्ध है। सोमवार को ग्रामवासियों ने जिला पूर्ति अधिकारी को प्रार्थना पत्र देकर अतिशीघ्र कोटे की दुकान को निरस्त करने की मांग की है।


 इस अवसर पर तीजा, कमला, सरेमा, शुकंतला, रामआवती, चम्पा देवी, निशा देवी, दयराम राजभर, सिकंदर, आत्मा राम, उषा देवी सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।

मेरठ मेरी नहीं तो किसी की नहीं होने दूंगा.... रिश्ता टूटने से नाराज सिरफिरे ने काटा मंगेतर का गला


 मेरठ मेरी नहीं तो किसी की नहीं होने दूंगा....


रिश्ता टूटने से नाराज सिरफिरे ने काटा मंगेतर का गला


उत्तर प्रदेश मेरठ सदर थाना क्षेत्र में देर रात एक सनसनी खेज वारदात को अंजाम देते हुए सिरफिरे ने अपनी मंगेतर का गला काट डाला। दरअसल, युवक रिश्ता टूटने से नाराज चल रहा था। घटना में युवती गंभीर रूप से घायल हुई है, जिसका उपचार जारी है। उधर, पुलिस आरोपी की तलाश में जुटी है।


 पुलिस के मुताबिक बंगला एरिया निवासी इकरा की शादी दो साल पहले रेलवे रोड थाना क्षेत्र के नीम तला में रहने वाले केताब उर्फ किट्टू के साथ तय हुई थी। युवती के परिजनों के मुताबिक इसी दौरान किट्टू बुरी संगत में पड़ गया और नशा करने लगा। जिसके चलते उन्होंने बीती 30 जनवरी को इकरा और किट्टू का रिश्ता तोड़ दिया।


आरोप है कि इसके बाद से ही किट्टू लगातार युवती को फोन पर धमकियां दे रहा था। उधर, परिवार के लोग युवती के लिए किसी अच्छे रिश्ते की तलाश में जुटे थे। आरोप है कि रविवार देर रात किट्टू युवती के घर पर पहुंचा और उसे धमकी देते हुए कहा कि अगर उसने किट्टू के साथ शादी नहीं की तो वह उसे किसी की भी नहीं होने देगा। युवती ने विरोध किया तो किट्टू ने चाकू से युवती की गर्दन पर ताबड़तोड़ वार कर दिए। जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गई। वारदात को अंजाम देकर आरोपी मौके से फरार हो गया। घायल युवती को आनन-फानन में अस्पताल ले जाया गया। फिलहाल युवती की हालत स्थिर बनी है। परिजनों ने आरोपी के खिलाफ तहरीर दी है। सदर बाजार थाना प्रभारी देव सिंह रावत का कहना है कि मामला संदिग्ध लग रहा है चौकी इंचार्ज को जांच करने के बाद कार्रवाई की जाएगी।

मेरठ बाथरूम में मिला महिला सिपाही का शव चल रही थी मेंहदी की रस्म, 2 दिन बाद होने थी शादी


 मेरठ बाथरूम में मिला महिला सिपाही का शव



चल रही थी मेंहदी की रस्म, 2 दिन बाद होने थी शादी



उत्तर प्रदेश मेरठ में सरधना के अहमदाबाद गांव में शादी से दो दिन पहले महिला सिपाही की मौत हो गई। रविवार को घर में शादी की खुशियों के बीच हल्दी की रस्म हो रही थी। रस्म के बाद वह नहाने के लिए बाथरूम में गई और वहीं उसकी मौत हो गई। घटना का पता लगते ही परिवार में कोहराम मच गया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत का कारण स्पष्ट हो पाएगा। परिजनों का रो- रोकर बुरा हाल है।


जानकारी के अनुसार अहमदाबाद गांव निवासी गीता तालियान पुत्री गजराज सिंह यूपी पुलिस में सिपाही थीं और वर्तमान में मुजफ्फरनगर विजिलेंस में तैनात थीं। दो दिन बाद सात फरवरी मंगलवार को गीता की शादी थी। घर में शादी की तैयारियां चल रही थी, विवाह की रस्में पूरी की जा रही थी। रविवार को हल्दी की रस्म थी। रस्म पूरी होने के बाद गीता नहाने के लिए घर के बाथरूम में गई। वो अंदर तो गई, लेकिन वापस बाहर नहीं आ सकी।


काफी समय बीतने पर जब गीता बाहर नहीं आई तो परिजनों ने आवाज लगाई। कोई जवाब नहीं मिला तो परिजनों ने किसी तरह दरवाजा खोला तो गीता बाथरूम में मृत मिली। यह देख परिजनों के होश उड़ गए। उन्होंने तुरंत पुलिस को सूचना दी।


सीओ ब्रिजेश कुमार सिंह व थाना प्रभारी रमाकांत पचौरी तुरंत मौके पर पहुंचे। उन्होंने जांच पड़ताल की। बाद में शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस को पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने का इंतजार है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत का कारण स्पष्ट हो पाएगा।


गीता की शादी गुलावठी बुलंदशहर निवासी सुमित तेवतिया से तय हुई थी। सात फरवरी को उसकी बारात आनी थी। परिवार के सभी सदस्य शादी की तैयारियों में जुटे हुए थे। घर में शादी की खुशियां मन रही थी। हल्दी की रस्म में भी परिवार के लोगों ने खूब मस्ती की। गीता की मौत के बाद शादी की खुशियां मातम मे बदल गई। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।