Thursday 5 May 2022

उत्तर प्रदेश आजमगढ़ लालगंज खुम्भादेवरी में चल रहे यज्ञ एवं भागवत कथा में भक्तो की उमड़ी भीड़।


 उत्तर प्रदेश आजमगढ़ लालगंज खुम्भादेवरी में चल रहे यज्ञ एवं भागवत कथा में भक्तो की उमड़ी भीड़। 



यज्ञ के आयोजन कर्ता संतोष कुमार सिंह,भूप नारायण सिंह,अनिल सिंह,संजय सिंह,विनय सिंह  ने बताया कि महन्त राम अखण्ड दास जी महाराज के नेतृत्व में यज्ञ तथा भागवत कथा हो रही है।



 कथावाचक राम दास जी महाराज ने कहा कि भागवत कथा संसारिक कष्टों से मुक्ति का  एक मात्र उपाय है। 



गोकर्ण ने अपने भाई धुंधकारी को प्रेत योनि से  मुक्ति दिलाने के लिए महाभारत की कथा सुनाई। 


महन्त राम अखण्ड दास जी महाराज  ने कहा कि भक्ति ही जीवन का सार है। भवसागर से पार जाने का सबसे उत्तम मार्ग है। 


इस अवसर पर संतोष कुमार सिंह, पूर्व प्रधानाचार्य ओम प्रकाश सिंह, भूप नारायण सिंह, अनिल सिंह, संजय सिंह,विनय सिंह, रमाशंकर सिंह, राम अवध पाण्डेय, राम चन्द्र दास,श्याम सुंदर सिंह, गोपाल तिवारी, नंदन सिंह, अखिलेश, विवेकानंद, चंदन 

सुधीर सिंह आदि लोग  विशेष रूप से उपस्थित थे।



लालगंज से प्रशांत शुक्ला की खास रिपोर्ट

उत्तर प्रदेश में मौसम का कहर, अलग अलग हादसों मे 6 लोगो की हुई मौत कहीं बारिश तो कहीं गिरे ओले, हादसों में कई लोग घायल


 उत्तर प्रदेश में मौसम का कहर, अलग अलग  हादसों मे 6 लोगो की हुई मौत 



कहीं बारिश तो कहीं गिरे ओले, हादसों में कई लोग घायल



उत्तर प्रदेश लखनऊ पश्चिमी यूपी समेत प्रदेश के कई हिस्सों में बुधवार शाम अचानक मौसम बदला। आंधी के साथ कहीं तेज तो कहीं हल्की बारिश हुई, ओले भी गिरे। इस दौरान अलग-अलग हादसों में छ: लोगों की जान चली गई।



मेरठ में बुधवार को दोपहर बाद आई बारिश और आंधी ने जिले की बिजली आपूर्ति ठप कर दी। हस्तिनापुर क्षेत्र में कई जगह पेड़ टूटकर रोड पर गिर गए। शाम साढ़े छह बजे शहर में आंधी के साथ बारिश हुई।


 बागपत में तेज बारिश हुई। बालैनी क्षेत्र में ओलावृष्टि भी हुई। गांव खट्टा प्रहलादपुर में एक मकान पर बिजली गिर गई। इसमें गांव के पुष्पा (40) पत्नी बिट्टू की मौत हो गई। पूजा पत्नी पवन और परी (8) पुत्री पप्पू झुलस गईं। 


मवीखुर्द गांव में खेत से लौट रहे अक्षित (18) की भी बिजली गिरने से मौत हो गई।


मुजफ्फरनगर में दिल्ली-देहरादून, मेरठ-करनाल हाईवे और शहर में सर्कुलर रोड पर पेड़ गिर गए, जिसके चलते यातायात परिवर्तन करना पड़ा। बुढ़ाना में एक मकान पर बिजली गिर गई और उसकी चपेट में आकर शिफा (8) बेहोश हो गई। 


हाथरस जिले के सहपऊ में दीवार के नीचे दबने से एक युवक गिरीश कुमार यादव (30) की मौत हो गई और दो अन्य स्थानों पर टिनशेड गिरने से पांच लोग घायल हो गए।



शाहजहांपुर के अली अकबरपुर गांव में आंधी से सीमेंट का खंभा गिर गया। इससे श्रीदेवी (50) की मौके पर ही मौत हो गई। 



संभल में बिजली गिरने से हाफिज असद (28) की जान चली गई। कासगंज में पटियाली के गांव खदुईया में आंधी में टूटकर गिरी पेड़ की डाल से दबकर अजय (11) की मौत हो गई। 


एटा, मैनपुरी, मथुरा और फिरोजाबाद में आंधी-बारिश हुई व ओले भी गिरे। वहीं, आगरा में भी आंधी ने नुकसान किया।

आजमगढ़ पांच थानाध्यक्षों सहित 16 का तबादला, देखें सूची थानाध्यक्ष अतरौलिया रमेश कुमार बनाए गए अहरौला के वरिष्ठ उपनिरीक्षक


 आजमगढ़ पांच थानाध्यक्षों सहित 16 का तबादला, देखें सूची



थानाध्यक्ष अतरौलिया रमेश कुमार बनाए गए अहरौला के वरिष्ठ उपनिरीक्षक



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने फिर बड़े पैमाने पर एक तबादला कर दिया। पुलिस अधीक्षक ने पांच थानाध्यक्षों सहित कुल 16 लोगों के कार्य क्षेत्रों में परिवर्तन कर दिया। 


बता दें कि कानून व्यवस्था के मद्देनजर पुलिस अधीक्षक द्वारा उठाए गए इस कदम से महकमे में हड़कंप मच गया है।


 पुलिस अधीक्षक ने प्रभारी निरीक्षक सरायमीर स्वतंत्र कुमार सिंह को प्रभारी सिधारी,

 प्रभारी निरीक्षक जहानागंज गजानंद चौबे को प्रभारी निरीक्षक का अहरौला, 

थाना अध्यक्ष फूलपुर विवेक पांडे को थानाध्यक्ष सरायमीर,

 थानाध्यक्ष दीदारगंज मदन कुमार गुप्ता को थानाध्यक्ष अतरौलिया,

 थानाध्यक्ष तहबरपुर ज्ञान चंद शुक्ला को थानाध्यक्ष कंधरापुर,

 थानाध्यक्ष तरवा रत्नेश दुबे को थानाध्यक्ष पवई 

व थानाध्यक्ष अतरौलिया को वरिष्ठ उपनिरीक्षक अहरौला बनाया है। 

इसके साथ ही निरीक्षक नदीम अहमद फरीदी को प्रभारी निरीक्षक मेंहनाजपुर, 

निरीक्षक अपराध सिधारी पर प्रमेंद्र कुमार सिंह को निरीक्षक अपराध जहानागंज, 

निरीक्षक अनिल कुमार सिंह को प्रभारी निरीक्षक फूलपुर,

 निरीक्षक राम उजागर को प्रभारी निरीक्षक तहबरपुर सहित कुल 16 लोगों को नई तैनाती प्रदान की है।

देवीपाटन मंडल की डिप्टी लेबर कमिश्नर रचना केसरवानी निलंबित नशे में किया था बवाल, वीडियो वायरल होने के बाद यूपी सरकार ने की कार्रवाई


 देवीपाटन मंडल की डिप्टी लेबर कमिश्नर रचना केसरवानी निलंबित


नशे में किया था बवाल, वीडियो वायरल होने के बाद यूपी सरकार ने की कार्रवाई



लखनऊ उत्तर प्रदेश सरकार ने देवीपाटन मंडल की उपश्रमायुक्त रचना केसरवानी को निलंबित कर दिया। 



उपश्रमायुक्त रचना केसरवानी पर नशे की हालत में गाड़ी चलाने और बहराइच क्षेत्र में एक महिला पुलिस कर्मी से अभद्रता करने का आरोप है। इस घटना के वायरल वीडियो की जांच में प्रथम दृष्टया दोषी पाए जाने पर उनके खिलाफ यह कार्रवाई की गई है। उन्हें श्रमायुक्त कार्यालय से संबद्ध कर दिया गया है।



बताते चलें कि 27 अप्रैल 2022 को रचना केसरवानी का नशे की हालत में बवाल करने का वीडियो वायरल हुआ था। इस मामले की जांच थाना प्रभारी निरीक्षक जरवल रोड बहराइच द्वारा की गई। जांच रिपोर्ट में कहा गया है कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर मेडिकल कराने पर उसमें नशीले पदार्थ के सेवन की पुष्टि हुई। वहीं महिला सिपाही से दुर्व्यवहार और जांच में सहयोग न करने का भी उन्हें दोषी पाया गया। 



पुलिस अधीक्षक बहराइच द्वारा शासन को भेजी गई रिपोर्ट के आधार पर अपर मुख्य सचिव श्रम, सुरेश चंद्रा ने रचना केसरवानी के निलंबन आदेश जारी कर दिए। इनके खिलाफ अनुशासनिक कार्यवाही के भी आदेश किए गए हैं।

पुलिस पर लगा एक और दाग दरोगा ने महिला को निर्वस्त्र कर रातभर पीटा ललितपुर के महरौनी थाना पुलिस कर्मी ने चोरी के शक में महिला को कमरे पर ले जाकर थर्ड डिग्री का प्रयोग किया। आरोप है कि उसके कुछ न बता पाने पर पुलिस कर्मी के साथ महिला दरोगा ने उसे निर्वस्त्र कर बेल्ट से पीटा।


 पुलिस पर लगा एक और दाग


दरोगा ने महिला को निर्वस्त्र कर रातभर पीटा


ललितपुर के महरौनी थाना पुलिस कर्मी ने चोरी के शक में महिला को कमरे पर ले जाकर थर्ड डिग्री का प्रयोग किया। आरोप है कि उसके कुछ न बता पाने पर पुलिस  कर्मी के साथ महिला दरोगा ने उसे निर्वस्त्र कर बेल्ट से पीटा।



उत्तर प्रदेश ललितपुर के महरौनी थाना पुलिस कर्मी ने चोरी के शक में महिला को कमरे पर ले जाकर थर्ड डिग्री का प्रयोग किया। आरोप है कि उसके कुछ न बता पाने पर पुलिस कर्मी के साथ महिला दरोगा ने उसे निर्वस्त्र कर बेल्ट से पीटा। जिसके निशान महिला के शरीर पर पड़े हैं।



 मामला तूल न पकड़े इसलिए पीड़िता को थाने ले जाया गया, जहां पति-पत्नी के बीच विवाद बताकर शांतिभंग में बीमार पति सहित उसके खिलाफ कार्रवाई कर दी। पीड़िता परिजनों के साथ गाड़ी में लेटकर एसपी कार्यालय पहुंची और दोषी पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।



 थाना महरौनी अंतर्गत एक मोहल्ला निवासी महिला (30) ने एसपी को दिए प्रार्थना पत्र में बताया कि थाने में तैनात पुलिस कर्मी अंशू पटेल (मुंशी के पद पर) के मकान में वह 14 अप्रैल से खाना बनाने और कमरे में झाड़ू-पोछा लगाने का काम करती है। दो मई की सुबह का खाना बनाने के बाद वह घर लौट आई। शाम को खाना बनाने पहुंची तो अंशु पटेल की पत्नी ने कमरे का दरवाजा बंदकर उसे बैठा लिया। इसके बाद मोबाइल से कॉल कर पति अंशू को बुलाया।



बिजली बंद कर, पानी डालकर और निवस्त्र कर बेल्ट से पीटा-अंशू अपने साथ महिला दरोगा पारुल चंदेल को लेकर अंदर आया। उससे चोरी के संबंध में पूछताछ करने लगा। उसने खुद को निर्दाेष बताया तो अंशू और महिला दरोगा ने रात आठ बजे से बिजली बंद कर, पानी डालकर और निवस्त्र कर बेल्ट से उसे पीटना शुरू कर दिया। मारपीट के दौरान अंशू ने बताया कि एक तांत्रिक का कहना है कि काम करने वाली महिला ने चोरी की है। चोरी कबूल करने की धमकी देते हुए गालियां दीं। 



इसके बाद उसके बीमार पति को बुलाकर थाने ले गए, वहां भी दोनों के साथ मारपीट की।

कमरे पर ले जाकर रातभर मारपीट की-आरोप है कि महिला के पति को कोतवाली ले जाकर हवालात में बंद कर दिया, जब कि पत्नी को कमरे पर ले जाकर रातभर मारपीट की। इससे महिला के पूरे शरीर पर चोटें आ गईं। 


महिला की हालात गंभीर देख पुलिस ने मामले मे पति पत्नि के झगड़े में बताकर धारा 151 में चालान कर दिया।


गुहार लगाने व मिन्नतें करने के बाद भी नहीं पसीजे पुलिस कर्मी-महिला ने बताया कि उसके साथ मारपीट होने के समय मंगल सिंह, रजनी नामदेव व महेश मौके पर ही मौजूद थे। उन्होंने पुलिस कर्मियों से छोड़ने के लिए काफी गुहार लगाई, लेकिन पुलिस कर्मियों का दिल नहीं पसीजा। महिला बेल्ट की पिटाई से चिल्लाती रही, लेकिन तांत्रिक पर भरोसा कर महिला व पुरुष पुलिस कर्मी दोनों ने बेल्ट से मारपीट की।