Tuesday 20 December 2022

उत्तर प्रदेश में अब रात 11.00 बजे के बाद नहीं चलेंगी रोडवेज बसें


 उत्तर प्रदेश में अब रात 11.00 बजे के बाद नहीं चलेंगी रोडवेज बसें



लखनऊ उत्तर प्रदेश परिवहन विभाग ने लोगों की सुरक्षा के हित में बड़ा फैसला लिया है। अब रात्रि 11.00 बजे के बाद किसी भी बस अड्डे से किसी भी बस का संचालन नहीं किया जाएगा। दरअसल, प्रदेश में पड़ रही कड़ाके की ठंड की वजह से रात में घने कोहरे छाए रहते है। जिसकी वजह से बड़े-बड़े हादसे हो रहे हैं। अभी ताजा मामला दनकौर थाना क्षेत्र का है, यहां यमुना एक्सप्रेस-वे पर मंगलवार सुबह घने कोहरे के कारण कंटेनर और बस में टक्कर हो गई जिससे एक व्यक्ति की मौत हो गई और 20 से अधिक लोग घायल हो गए। 


पुलिस उपायुक्त (जोन तृतीय) अभिषेक वर्मा ने बताया कि मंगलवार सुबह झांसी से दिल्ली की तरफ आ रही एक निजी बस यमुना एक्सप्रेसवे के ईस्टर्न पेरीफेरल पुल के पास आगे चल रहे कंटेनर से टकरा गई। उन्होंने बताया कि घना कोहरा होने के कारण बस चालक को कंटेनर दिखाई नहीं दिया तथा बस कंटेनर से टकराने के बाद अनियंत्रित होकर यमुना एक्सप्रेसवे से करीब 30 फुट नीचे जा गिरी।

आजमगढ़ हत्या के प्रयास में पिता-पुत्र को 10 वर्ष की कठोर कारावास व जुर्माना


 आजमगढ़ हत्या के प्रयास में पिता-पुत्र को 10 वर्ष की कठोर कारावास व जुर्माना



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ अदालत ने जिले के पवई थाना क्षेत्र में लगभग 20 वर्ष पूर्व हत्या प्रयास के मामले में दर्ज आरोप पत्र की सुनवाई करते हुए मंगलवार को दोषसिद्ध पाए गए पिता-पुत्र के खिलाफ दस साल की कठोर कारावास एवं 20-20 हजार रुपए जुर्माना की सजा सुनाई।


अभियोजन कहानी के अनुसार पवई थाना क्षेत्र के बहिरापार गांव निवासी रामेश्वर पुत्र शंकर यादव ने विगत 15 जुलाई 2002 को हत्या प्रयास का आरोप लगाते हुए स्थानीय थाने में नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई। इस मामले में पीड़ित पक्ष द्वारा बहिरापार गांव निवासी राजाराम पुत्र सुभाष तथा सुभाष पुत्र दयाराम यादव समेत पांच लोगों को आरोपित किया गया था। पुलिस ने घटना की विवेचना कर आरोप पत्र न्यायालय में प्रस्तुत किया। अपर सत्र न्यायाधीश कोर्ट नंबर तीन में विचाराधीन मामले की सुनवाई करते हुए विद्वान न्यायाधीश ने उपरोक्त मामले से संबंधित राजाराम पुत्र सुभाष तथा सुभाष पुत्र दयाराम को दोषसिद्ध पाते हुए प्रत्येक को 10-10 वर्ष के कठोर कारावास एवं 20-20 हजार रूपये के अर्थदण्ड से दण्डित किया गया।

आजमगढ़ आइडियल जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन इकाई आजमगढ़ जिलाध्यक्ष विवेकानंद पांडेय ने संगठन के पत्रकारों को किया सम्मानित


 आजमगढ़ आइडियल जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन इकाई आजमगढ़ जिलाध्यक्ष विवेकानंद पांडेय ने संगठन के पत्रकारों को किया सम्मानित


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ आइडियल जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन इकाई आजमगढ़ जिलाध्यक्ष विवेकानंद पांडेय के द्वारा एक कार्यक्रम के तहत मंगलवार को पत्रकारिता क्षेत्र में अपना उत्कृष्ट योगदान देने वाले संगठन के पत्रकार वीरेंद्र पांडेय, प्रवीण कुमार उपाध्याय, अभिलाष उपाध्याय, विजय विश्वकर्मा, श्याम जी उपाध्याय, राजेंद्र यादव को सम्मान पत्र देकर सम्मानित किया गया।


 इस मौके पर जिला अध्यक्ष विवेकानंद पांडे ने कहा कि आज के समय में पत्रकारिता बहुत ही चुनौतीपूर्ण कार्य है, हमारे संगठन के पत्रकारों द्वारा जिस प्रकार से समाचार संकलन निष्पक्ष एवं बड़ी निर्भीकता, से किया जाता है  इसकी हम सराहना करते हैं इसी के क्रम में एक कार्यक्रम के तहत संगठन के पत्रकारों को सम्मान पत्र से सम्मानित किया गया। तथा जिलाध्यक्ष विवेकानंद पांडेय ने आगे कहा कि हमारा संगठन अपने पत्रकारों के हित की लड़ाई हमेशा लड़ता रहेगा।


 हमारे किसी भी पत्रकार को कोई भी समस्या आएगी तो उच्चाधिकारियों से बिचार विमर्श कर उनकी समस्या का प्राथमिकता से निराकरण कराया जाएगा।

आजमगढ़ अहरौला ट्रक की चपेट में आने से छात्रा की हुई मौत विद्यालय की बस पकड़ने जाते समय हुआ हादसा


 आजमगढ़ अहरौला ट्रक की चपेट में आने से छात्रा की हुई मौत


विद्यालय की बस पकड़ने जाते समय हुआ हादसा



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ अहरौला थाना क्षेत्र के अहरौला मार्ग पर आज सुबह करीब 10 बजे ट्रक की चपेट में आने से छात्रा की दर्दनाक मौत हो गयी। छात्रा घर से मोटर साईकिल से विद्यालय की बस पकड़ने जा रही थी। मोटर साईकिल चालक धक्का लगने से दूर छिटक गया और बाल-बाल बच गया।


जानकारी के अनुसार छात्रा रिमझिम मौर्य पुत्री रामधनी मौर्य अहरौला थाना क्षेत्र के गनवारा की रहने वाली थी। बताया गया की वह अम्बेडकर नगर जिले के भीखपुर स्थित फूलपत्ती महाविद्यालय में बीएससी द्वितीय वर्ष की छात्रा थी। 


आज मंगलवार की सुबह करीब 10 बजे वह मोटर साईकिल पर सवार होकर विद्यालय की बस पकड़ने के लिए राजाराम नगर बाजार जा रही थी। इस दौरान ट्रक से बाइक में धक्का लग गया, जिससे वह ट्रक के नीचे आ गयी और उसकी दर्दनाक मौत हो गयी। धक्का लगने से मोटर साईकिल चालक दूर छिटक गया और बाल-बाल बच गया। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर  पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

आजमगढ़ में फर्जी मदरसों पर बड़ा खुलासा, कागजों पर चलते मिले 219 मदरसे प्रबंधकों व प्रधानाचार्यों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने की संस्तुति तत्कालीन जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी के साथ तत्कालीन रजिस्ट्रार को भी दोषी ठहराया गया


 आजमगढ़ में फर्जी मदरसों पर बड़ा खुलासा, कागजों पर चलते मिले 219 मदरसे


प्रबंधकों व प्रधानाचार्यों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने की संस्तुति


तत्कालीन जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी के साथ तत्कालीन रजिस्ट्रार को भी दोषी ठहराया गया


लखनऊ आजमगढ़ में फर्जी मदरसों पर बड़ा खुलासा हुआ है। जिले में विशेष जांच दल (एसआईटी) को 219 मदरसे केवल कागजों में ही चलते मिले हैं। जबकि इन्हें लगातार सरकारी मदद मिलती रही। इनमें से 39 तो ऐसे थे जिनको आधुनिकीकरण के नाम पर सरकारी भुगतान हुआ। एसआईटी ने अपनी रिपोर्ट शासन को सौंप दी है।


जांच रिपोर्ट में ऐसे मदरसों के प्रबंधकों व प्रधानाचार्यों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने की संस्तुति की गई है। तत्कालीन जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी के साथ तत्कालीन रजिस्ट्रार को भी दोषी ठहराया गया है।


वर्ष 2009-10 में आजमगढ़ व मिर्जापुर में बिना भौतिक सत्यापन के कई मदरसों को मान्यता व अनुदान देने का मामला सामने आया था। 2017 में इसकी शिकायत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से की गई। मुख्यमंत्री ने इसकी जांच एसआईटी से कराने के निर्देश दिए। एसआईटी ने अल्पसंख्यक विभाग के कई अधिकारियों और कर्मचारियों की भूमिका संदिग्ध बताई गई है।

आजमगढ़ तरवां रिटायर्ड फौजी हत्याकांड के 4 आरोपियों पर 25-25 हजार रुपए का इनाम घोषित 17 दिसंबर की रात समूह में आकर मारी थी गोली


 आजमगढ़ तरवां रिटायर्ड फौजी हत्याकांड के 4 आरोपियों पर 25-25 हजार रुपए का इनाम घोषित



17 दिसंबर की रात समूह में आकर मारी थी गोली


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य पूर्व फौजी हत्याकांड के फरार चल रहे चार आरोपियों संचम यादव पुत्र राम प्रसाद यादव, पंचम यादव पुत्र राम प्रसाद यादव, लालजी यादव पुत्र स्व. मोती यादव, अरविन्द यादव पुत्र भोला यादव निवासी बघरा थाना तरवां के खिलाफ 25-25 हजार रुपए का इनाम घोषित किया है।


बता दें कि बीते 17 दिसंबर को थाना तरवां के ग्राम बघरा मे गोली चलने की घटना हुयी थी। जिसमे रविकेश यादव की मौके पर ही मृत्यु हो गयी तथा सचिन यादव के अगुठे में गोली लगी थी। परिजनों की तहरीर पर 4 अभियुक्तो के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया गया। 


पुलिस अधीक्षक आजमगढ़ अनुराग आर्य द्वारा मुकदमा में वांचित चारों अभियुक्तो की गिरफ्तारी हेतु जनपद स्तर पर 25-25 हजार रुपये का पुरस्कार घोषित किया गया है ।