Sunday 31 July 2022

लेखपाल भर्ती परीक्षा: एसटीएफ ने वाराणसी और बरेली में पकड़े सॉल्वर, पूरे उत्तर प्रदेश से 21 को उठाया


 लेखपाल भर्ती परीक्षा: एसटीएफ ने वाराणसी और बरेली में पकड़े सॉल्वर, पूरे उत्तर प्रदेश से 21 को उठाया



वाराणसी यूपी में हो रही लेखपाल भर्ती परीक्षा में एसटीएफ ने प्रदेश के कई जिलों में कार्रवाई की है। रविवार को सुबह 10 बजे से 12 बजे तक आयोजित लेखपाल भर्ती परीक्षा में सॉल्वर और नकल के आरोपी अभ्यर्थियों समेत 21 लोग विभिन्न जिलों से गिरफ्तार।



 एसटीएफ की अलग अलग इकाइयों ने की कार्रवाई। अभी तक पेपर लीक के सुबूत नहीं मिले हैं। चार वाराणसी और एक बरेली से साल्वर पकड़े गए हैं। पकड़े गए सॉल्वरों के पास से फर्जी आधार और फोटो बरामद किया है।



वाराणसी जिले में रविवार को हो रही लेखपाल भर्ती परीक्षा में एसटीएफ वाराणसी यूनिट ने चार सॉल्वर को गिरफ्तार कर लिया है। चारों से पूछताछ की जा रही है। ये सभी इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस लगाकर नकल कर रहे थे। आर्य महिला कॉलेज, उदय प्रताप कॉलेज समेत कुल तीन परीक्षा केन्द्रों से एसटीएफ ने पकड़ा है। गैंग के मास्टर माइंड की तलाश में एसटीएफ की टीम दबिश दे रही है। 


एसटीएफ के अधिकारियों ने बताया कि मुख्यालय से सूचना के आधार पर छापेमारी कर कार्रवाई में चार पकड़े गए हैं। पूछताछ की जा रही है। वहीं, बरेली में लेखपाल भर्ती परीक्षा में सिविल लाइंस के राजकीय बालिका इंटर कॉलेज में एसटीएफ ने मुन्ना भाई को गिरफ्तार कर लिया। एसटीएफ इंस्पेक्टर अजय पाल सिंह ने बताया कि जीजीआईसी में नालंदा बिहार का रहने वाला राजीव कुमार पासवान, अभ्यर्थी रामपुर के रिंकू के स्थान पर परीक्षा दे रहा था । एसटीएफ की टीम में कोतवाली पुलिस के साथ अभियान चलाकर सभी अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र चेक किए। जीजीआईसी के कमरा नंबर 4 में एक अभ्यर्थी का प्रवेश पत्र फोटो के प्रवेश पत्र से मिलान नहीं हुआ। कड़ी पूछताछ में फर्जी अभ्यर्थी ने बताया कि वह रामपुर के रहने वाले अभ्यार्थी के स्थान पर परीक्षा देने के लिए बिहार नालंदा से आया था। पकड़ा गया राजीव कुमार बिहार के नालंदा जिले में वार्ड नंबर सात में रहता है। 


मिली जानकारी के अनुसार एसटीएफ इंस्पेक्टर की ओर से कोतवाली में आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी जालसाजी का मुकदमा दर्ज किया गया है। आरोपी कोतवाली पुलिस की हिरासत में है।

आजमगढ़ सरायमीर इमाम हुसैन की याद में निकाला गया दूसरी मोहर्रम का कदीम जुलूस


 आजमगढ़ सरायमीर इमाम हुसैन की याद में निकाला गया दूसरी मोहर्रम का कदीम जुलूस


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ सरायमीर नगर पंचायत क्षेत्र के सिरादी के पूरा स्थित अज़ाखाना ज़हरा से इमाम हुसैन की याद में दूसरी मोहर्रम का कदीम जुलूस रविवार को निकाला गया।



मजलिस में बाहर से आये मौलानाओं ने तकरीर पेश किया वहीं विभिन्न अन्जुमनों ने नौहा मातम पेश कर कर्बला का पूरा विवरण पेश किया तो लोगों की आंखो से आंसू छलक पड़े

सिरादी पूरा स्थित अज़ाखाना जहरा से परंपरागत तरीके से दूसरी मोहर्रम का जुलूस निकाला गया और चौक स्थित अज़ाखाना अबु तालिब पहूँच कर संपन्न हुआ।



पहली मजलिस को संबोधित करते हुए अकबरपुर से आए मौलाना शारिब अब्बास ने कहा कि इस्लाम का मतलब सलामती है इस्लाम धर्म मे ज़ुल्म ज़्यादती कत्ल व आतंक की कोई गुन्जाईश नही है। धर्म व जाति बिरादरी के नाम पर किसी को दुख देना बहुत बड़ा जुर्म है।जिहाद के नाम पर जो आतंकी घटनाएं हो रही है वह इस्लाम को बदनाम करने की कोशिश है।



सैय्यद जीशान अली निज़ामाबाद ने इमाम हुसैन की शहादत व उनके छोटे छोटे बच्चों पर होने वाला ज़ुल्म पर विस्तार से चर्चा की।


जुलूस मे अन्जुमन सज्जादिया कोपागंज अन्जुमन मोहिब्बाने हुसैन समन्दपुर अन्जुमन मासूमिया मुबारकपुर अन्जुमन गुलशने इस्लाम मित्तुपुर ने नौहा व मातम किया।

मेरठ पुलिस चौकी में सिपाहियों के बीच जमकर मारपीट व चाकूबाजी, वीडियो वायरल


 मेरठ पुलिस चौकी में सिपाहियों के बीच जमकर मारपीट व चाकूबाजी, वीडियो वायरल



उत्तर प्रदेश मेरठ जिले में पुलिस वर्दी की मर्यादा को तार-तार कर रही है? लोगों को सभ्यता और नैतिकता का पाठ पढ़ाने वाली पुलिस खुद ही अनुशासनहीनता करती नजर आती है शनिवार देर रात मेरठ के कंकरखेड़ा थाना क्षेत्र में पुलिस की ऐसी ही अनुशासनहीनता का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।


दरअसल, कंकरखेड़ा की योगीपुरम चौकी में पुलिसकर्मियों के बीच अपराधियों की तरह खूनी संघर्ष हुआ इस दौरान जमकर मारपीट और चाकूबाजी हुई वही इसका एक वीडियो वायरल होते ही अधिकारियों में हड़कंप मच गया और मामले की जांच के निर्देश दिए गए हैं। वहीं बताया गया कि संघर्ष के दौरान एक सिपाही घायल हुआ है, उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।



मिली जानकारी के अनुसार, कंकरखेड़ा की योगीपुरम चौकी में पुलिस कर्मियों के बीच खूनी संघर्ष हुआ यहां मौजूद सिपाहियों के बीच न सिर्फ जमकर मारपीट हुई बल्कि चाकूबाजी भी हुई  इसमें एक सिपाही भी घायल हो गया गंभीर अवस्था में सिपाही को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं इस मामले की वीडियो जैसे ही रविवार को वायरल हुई तो पुलिस अफसरों में खलबली मच गई वहीं कंकरखेड़ा थाना प्रभारी सुबोध सक्सेना से इस पूरे मामले की रिपोर्ट अधिकारियों द्वारा मांगी गई है।

नोएडा भाजपा विधायक गड्ढे में गिरे, टूटी कई हड्डियां अस्पताल में कराये गये भर्ती, किया गया आपरेशन


 नोएडा भाजपा विधायक गड्ढे में गिरे, टूटी कई हड्डियां


अस्पताल में कराये गये भर्ती, किया गया आपरेशन


नोएडा उत्तर प्रदेश की जेवर विधानसभा सीट से भाजपा विधायक धीरेंद्र सिंह साइकिल चलाने के दौरान सड़क पर गड्ढा आने से नीचे गिरकर गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जानकारी के अनुसार 55 वर्षीय धीरेंद्र सिंह शनिवार को शाम साढ़े सात बजे अपने निर्वाचन क्षेत्र के ही किशोरपुर गांव के पास अपनी साइकिल चला रहे थे। विधायक के सहयोगी देवेंद्र सिंह ने कहा कि विधायक नियमित साइकिल चलाते हैं। शनिवार शाम को भी वह साइकिल चलाने के लिए गए थे। बूंदाबांदी हो रही थी तभी अचानक सड़क पर पानी से भरा एक गड्ढा उनके सामने आ गया। इसके चलते उनकी साइकिल गड्ढे में गिर गई और उनकी कोहनी बुरी तरह चोटिल हो गई। 



देवेंद्र सिंह ने कहा कि विधायक को जल्द ही ग्रेटर नोएडा के एक निजी अस्पताल में ले जाया गया, जहां डॉक्टरों को पता चला कि उनके बाएं हाथ की हड्डी कई जगहों से टूट गई है। उन्होंने कहा कि विधायक अस्पताल में भर्ती हैं और उनका ऑपरेशन किया जा रहा है। वह रविवार को अस्पताल में रहेंगे। गौरतलब है कि फिटनेस के प्रति उत्साही धीरेंद्र सिंह जेवर से दूसरी बार विधायक चुने गए हैं। उन्हें जेवर में आगामी ग्रीनफील्ड नोएडा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के लिए ग्रामीणों के साथ भूमि अधिग्रहण पर बातचीत करने में महत्वपूर्ण भूमिका के लिए जाना जाता है।

आजमगढ़ अतरौलिया ड्राइवर को बंधक बनाकर खोल ले गये ट्रक के 7 पहिए 28 जुलाई को खरीदी गई थी 22 चक्का ट्रक, सोमवार को होना था पूजन


 आजमगढ़ अतरौलिया ड्राइवर को बंधक बनाकर खोल ले गये ट्रक के 7 पहिए


28 जुलाई को खरीदी गई थी 22 चक्का ट्रक, सोमवार को होना था पूजन




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ अतरौलिया थाना क्षेत्र के भोराजपुर गांव के समीप एनएच 233 पर खड़ी एक नई ट्रक के 7 पहिए व दो बैट्री चोर खोल ले गये। चोरों ने ट्रक के ड्राइवर को बंधक बनाकर घटना को अंजाम दिया।



जानकारी के अनुसार भोराजपुर गांव निवासी रणविजय यादव पुत्र धर्मराज यादव ने जयपुर राजस्थान से 28 जुलाई को 22 चक्के की ढाला ट्रक खरीदी थी, रविवार की शाम ट्रक की धुलाई करवा कर अपने गांव के ही नजदीक नेशनल हाईवे 233 पर खड़ी कर दिया था जिसकी सोमवार को पूजन होनी थी। रणविजय यादव का भाई दुर्ग विजय यादव रात में ट्रक के अंदर सुया हुआ था। इस दौरान चोर उसकी गाड़ी का 7 पहिया और बैटरी खोल लिये जब चोरों ने  आठवां पहिया खोलने जा रहे थे तो खटपट की आवाज सुनकर दुर्ग विजय की नींद खुल गई। दुर्गविजय द्वारा चोरो का विरोध किया गया तो चोरों ने उसे पकड़ लिया और ट्रक के पास ही बंधक बना लिया। वहां से लगभग 100 मीटर की दूरी पर खड़ी एक अन्य ट्रक पर ट्रक का पहिया व बैटरी लादकर सभी चोर सवार हो गए और अम्बेडकर नगर की तरफ फरार हो गए। 


ट्रक मालिक रणविजय यादव द्वारा पुलिस को सूचना दी गई।

थानाध्यक्ष रुद्रभान पांडे रात में ही मौके पर पहुंचकर घटनास्थल का मुआयना किये तत्पश्चात लोहरा स्थित टोल प्लाजा पर खड़ी ट्रकों की तलाशी भी ली गई। ट्रक मालिक रणविजय यादव ने बताया कि मेरे ट्रक से लगभग 3 लाख 50 हज़ार का सामान चोरी हुआ है। स्थानीय लोगों का आरोप है कि नेशनल हाईवे पर लगे अधिकतर सीसीटीवी कैमरे खराब है जिसकी वजह से किसी भी घटना का पर्दाफाश नहीं हो पाता।

आजमगढ़ बस-बाइक भिड़न्त में 2 की मौत , 1 गंभीर


 आजमगढ़ बस-बाइक भिड़न्त में 2 की मौत , 1 गंभीर




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ बस की चपेट में आने से दो बाइक सवार युवकों की जहां मौके पर ही मौत हो गयी, वहीं एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया।


जानकारी के अनुसार अनुज 20 वर्ष पुत्र विनोद सोनकर, बिष्णु 20 पुत्र प्रेम सोनकर व राजू 21 वर्ष पुत्र प्रेम सोनकर निवासी पहाड़पुर शहर कोतवाली आज  सुबह एक ही बाइक से कहीं निकले थे। उकरौड़ा के पास बस की चपेट में आने से अनुज और बिष्णु की मौके पर ही मौत हो गयी। राजू को गंभीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बता दें कि दोनों सब्जी और फल विक्रेता हैं।