Wednesday 29 November 2023

आजमगढ़ निजामाबाद अंग्रेजी शराब लदी डीसीएम ट्रक पलटी आग लगा कर भागे सवार, चोकर की बोरियों के बीच छिपाई थी शराब


 आजमगढ़ निजामाबाद अंग्रेजी शराब लदी डीसीएम ट्रक पलटी


आग लगा कर भागे सवार, चोकर की बोरियों के बीच छिपाई थी शराब


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ निजामाबाद थाना क्षेत्र में अवैध अंग्रेजी शराब चोकर की बोरियों की बीच छिपा कर ले जा रही डीसीएम अनियंत्रित होकर पलट गई। इसके बाद डीसीएम में सवार लोग ट्रक में आग लगा कर भाग गए। ग्रामीणों ने किसी तरह आग पर काबू पाया और सूचना पुलिस को दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने ट्रक व उसमें भरे भारी मात्रा में अवैध अंग्रेजी शराब को अपनी कस्टडी में लेकर थाने ले आयी।


निजामाबाद थाना अंतर्गत दत्तात्रेय विद्युत सब स्टेशन के पास सेंटरवा-फूलपुर मार्ग पर एक डीसीएम ट्रक बुधवार की भोर में लगभग पांच बजे अनियंत्रित होकर पलट गई। ट्रक के पलटने पर उसमें सवार चालक व एक अन्य व्यक्ति किसी तरह बाहर निकले और फिर जरकीन में रखे किसी ज्वलनशील पदार्थ को ट्रक पर छिड़क कर आग लगा कर भाग गए। इस बीच टहलने के लिए निकले ग्रामीणों की नजर उस पर पड़ी तो उन्होंने शोर मचाया। कुछ ही देर में काफी संख्या में लोग जुट गए और किसी तरह पानी आदि डाल कर आग बुझाया और सूचना पुलिस को दिया। 


सूचना पर निजामाबाद थाना पुलिस के साथ ही फाययर ब्रिगेड की गाड़ी भी पहुंच गई। पुलिस ने ट्रक में भरे चोकर की बोरियों को जब हटवाया तो उसके बीच में भारी मात्रा में अवैध अंग्रेजी शराब की पेटिया बरामद हुई। जिसे पुलिस ने ट्रैक्टर-ट्राली पर लदवा कर थाने भेजवा दिया। डीसीएम पर चारों तरफ चोकर की बेरिया रख कर बीच में अवैध शराब को रखा गया था। गाड़ी पर जो शराब बरामद हुई है वह चंडीगढ़ में सप्लाई वाली है। वहीं चोकर की बोरिया आजमगढ़ के अनमोल ब्रांड की है। कितनी मात्रा व कीमत का अवैध शराब बरामद हुआ है। यह ज्ञात नहीं हो सका है। पुलिस महकमा बरामद माल को थाने पर लाकर काउंटिँग की कवायद में जुटी है। चोकर के ब्रांड के माध्यम से पुलिस बरामद अवैध शराब किसका है यह पता लगने की कवायद में जुटी है।


थाना प्रभारी निजामाबाद सच्चिदानंद यादव ने बताया कि बरामद शराब कहीं से अवैध तरीके से लाया जा रहा था। जिसे थाने भेजवा दिया गया है। ट्रक नंबर, बरामद शराब व चोकर के बोरियों के ब्रांड आदि के आधार पर यह पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है कि यह माल किसका है। जल्द ही पता लगा कर संबंधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

आजमगढ़ अहरौला जयमाल स्टेज पर दूल्हे को पड़ा दौरा लड़की वालों ने शादी से किया इंकार, थाने पहुंचा मामला


 आजमगढ़ अहरौला जयमाल स्टेज पर दूल्हे को पड़ा दौरा



लड़की वालों ने शादी से किया इंकार, थाने पहुंचा मामला



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ अहरौला थाना क्षेत्र के समदी गांव में मंगलवार को बारात आयी थी। जयमाल स्टेज पर दूल्हे को दौरा पड़ गया। यह देख कन्या पक्ष से शादी से इंकार कर दिया। मामला थाने पर पहुंचा। जहां वर पक्ष ने एक लाख रुपये हर्जाखर्चा दिया तो दोनों पक्षों में समझौता हो गया। इसके बाद बारात बैरंग ही वापस लौट गई।


समदी गांव में बारात पहुंचने पर कन्या पक्ष ने बारातियों का स्वागत किया। द्वारपूजा की रस्म के बाद बाराती नाश्तापानी में जुट गए। इस बीच दुल्हा जयमाल के स्टेज पर पहुंचा था कि उसे दौरा पड़ गया और वह बेहोश हो गया। यह देख कर कन्या पक्ष में हड़कंप मच गया। लगभग 15 मिनट के बाद दुल्हे को होश आया लेकिन तब तक कन्या पक्ष ने शादी से इंकार कर दिया। इसके बाद घंटो मौके पर दोनों पक्षों में पंचायत हुई। कन्या पक्ष द्वारा शादी के लिए तैयार न होने पर बाराती धीरे-धीरे मौके से घिसकने लगे। बुधवार की सुबह हर्जा खर्चा को लेकर मामला थाने तक पहुंच गया। थाने पर हुई पंचायत में दोनों पक्षों में समझौता हुआ। जिसके अनुसार वर पक्ष ने कन्या पक्ष को हर्जा खर्चा के रूप में एक लाख रुपये दिया। इसके बाद बारात बैरंग ही वापस लौट गई। लड़की के पिता मंता निषाद ने बताया कि उन्होंने अपनी बेटी की शादी अंबेडकरनगर जिले के बसखारी थाना अंतर्गत धारूपुर मकईया गांव निवासी संतोष के साथ तय किया था। जयमाल स्टेज पर दुल्हे को दौरा आया, जिसके चलते शादी से इंकार कर दिया गया। वहीं वर पक्ष का कहना था कि इससे पूर्व लड़के को कभी दौरा नहीं पड़ा।

आजमगढ़ एसपी ने 2 गैंग के 8 अपराधियों को किया सूचीबद्ध गोवध व पशु तस्करी के मामले में संलिप्त हैं वांछित अपराधी


 आजमगढ़ एसपी ने 2 गैंग के 8 अपराधियों को किया सूचीबद्ध


गोवध व पशु तस्करी के मामले में संलिप्त हैं वांछित अपराधी



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने कानून व्यवस्था को सुदृढ़ बनाने व अपराध पर नियंत्रण रखने की कड़ी में कार्रवाई करते हुए दो गैंग को सूचीबद्ध किया है। इन गैंग में कुल 8 अपराधी शामिल हैं। इनके द्वारा गोवध व पशु तस्करी जैसे अपराधिक घटना को अंजाम दिया जाता है।


पंजीकृत गैंग का विवरण निम्नवत है। 1- थाना निजामाबाद: अभियुक्त कलीम अहमद उर्फ चुन्नू पुत्र स्व0 इद्रीस निवासी चकिया झझवां थाना निजामाबाद जनपद आजमगढ़ जो वर्तमान समय में जनपद आजमगढ़ में एक संगठित गैंग बनाकर पशु तस्करी करने जैसे अपराध कारित कर रहा है। एसपी ने इनकी गतिविधियों पर प्रभावी अंकुश लगाये जाने हेतु गैंग को जनपद स्तर पर सूचीबद्ध (पशु तस्कर गैंग) किया गया है। इसका कोड नं0- “डी- 211” होगा। इस गैंग में असलम उम्र 34 वर्ष पुत्र मो0 शफीक, मेराज उम्र 30 वर्ष पुत्र अनीस, शकील उम्र 42 वर्ष पुत्र जब्बार निवासी चकिया झझवां थाना निजामाबाद जनपद आजमगढ़ शामिल हैं। 


इसी क्रम में निजामाबाद थाने के ही अभियुक्त मो0 शमशाद अहमद पुत्र इस्माईल निवासी मुइया मकदूमपुर थाना निजामाबाद जनपद आजमगढ़ द्वारा एक संगठित गैंग बनाकर गोवध जैसे अपराध कारित कर रहा है। इनकी गतिविधियों पर प्रभावी अंकुश लगाये जाने हेतु गैंग को जनपद स्तर पर सूचीबद्ध (गोवध गैंग) किया गया है। इसका कोड नं0- डी-212 होगा। इस गैंग में सरफराज उम्र 20 वर्ष पुत्र मुस्तफा, शादाब उम्र 23 वर्ष पुत्र लतीफ, मो0 अल्ताफ उम्र 25 वर्ष पुत्र लतीफ निवासी मुइया मकदुमपुर थाना निजामाबाद जनपद आजमगढ़ शामिल हैं।

आजमगढ़ श्रेया तिवारी आत्महत्या मामले की याचिका खारिज 31 जुलाई को विद्यालय की तीसरी मंजिल से कूद कर कर ली थी आत्महत्या


 आजमगढ़ श्रेया तिवारी आत्महत्या मामले की याचिका खारिज


31 जुलाई को विद्यालय की तीसरी मंजिल से कूद कर कर ली थी आत्महत्या



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ श्रेया तिवारी आत्महत्या के मामले में सत्र न्यायालय ने आरोपियों के रिहाई के विरुद्ध दाखिल में निगरानी खारिज कर दी है। चिल्ड्रेन स्कूल की छात्रा श्रेया तिवारी ने 31 जुलाई 2023 को विद्यालय की तीसरी मंजिल से कूद कर के आत्महत्या कर ली थी। इस मामले में पुलिस ने विद्यालय के प्रिंसिपल सोनम मिश्रा तथा क्लास टीचर अभिषेक राय को गिरफ्तार कर के जेल भेज दिया था। बाद में 8 अगस्त 2023 को डीआईजी ने मामले की जांच मऊ के सीओ सिटी धनंजय मिश्रा को साैंप दी। जांच को आगे बढ़ाते हुए धनंजय मिश्रा ने कई गवाहों के बयान दर्ज किया तथा इस निष्कर्ष पर पहुंचे कि सोनम मिश्रा और अभिषेक राय के विरुद्ध मामला नहीं बन रहा है।


 धनंजय मिश्रा ने 9 अगस्त 2023 को 169 दंड प्रक्रिया संहिता के तहत अपनी रिपोर्ट मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की कोर्ट में दाखिल की। मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने इस रिपोर्ट को स्वीकार करते हुए आरोपी प्रिंसिपल सोनम मिश्रा तथा क्लास टीचर अभिषेक राय की रिहाई की आदेश दिया। इस आदेश से क्षुब्ध श्रेया के पिता ऋतुराज तिवारी ने अपने अधिवक्ता के माध्यम से सत्र न्यायालय में सीजेएम के रिहाई के आदेश के विरुद्ध जिला जज की अदालत में निगरानी याचिका दाखिल की थी। इस निगरानी याचिका को सुनवाई पूरी करने के बाद अपर सत्र न्यायाधीश कोर्ट नंबर 3 ओमप्रकाश वर्मा ने मंगलवार को ऋतुराज तिवारी की तरफ से दाखिल निगरानी को खारिज कर दिया।

प्रतापगढ़ सिपाही ने फांसी लगाकर दी जान आजमगढ़ निवासी मनीष कुमार की प्रतापगढ़ जनपद में थी तैनाती


 प्रतापगढ़ सिपाही ने फांसी लगाकर दी जान



आजमगढ़ निवासी मनीष कुमार की प्रतापगढ़ जनपद में थी तैनाती


उत्तर प्रदेश प्रतापगढ़ नगर कोतवाली की पृथ्वीगंज पुलिसचौकी पर तैनात सिपाही ने मंगलवार को बगल मे स्थित किराए के कमरे में फांसी लगाकर जान दे दी। जानकारी होते ही उसे मेडिकल कॉलेज लाया गया।


आजमगढ़ का रहने वाला मनीष कुमार (32) वर्ष 2016 बैच का सिपाही था। करीब तीन साल से वह नगर कोतवाली के पृथ्वीगंज चौकी पर तैनात था और करीब में ही किराए पर कमरा लेकर रहता था। साथ रहने वाली पत्नी और 13 माह की बेटी सप्ताह भर पहले घर चले गए थे। मनीष मंगलवार दोपहर करीब दो बजे तक चौकी पर मौजूद था फिर आराम करने कमरे पर चला गया। शाम करीब 5 बजे चेकिंग पर जाने के लिए साथी सिपाही उसे बुलाने गए तो देखा उसका शव पंखे से लटक रहा था। उसे तुरंत मेडिकल कॉलेज ले आए। यहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। एसपी सतपाल अंतिल, एसपी पूर्वी विद्यासागर मिश्र, पश्चिमी रोहित मिश्र ने भी मेडिकल कॉलेज पहुंचकर जानकारी ली। बाद में एसपी ने पृथ्वीगंज चौकी पहुंचकर पुलिस कर्मियों से जानकारी ली।

आजमगढ़ मुबारकपुर थाना प्रभारी राजेश कुमार ने सठियाव मार्केट का किया निरीक्षण दिया आवश्यक दिशानिर्देश


 आजमगढ़ मुबारकपुर थाना प्रभारी राजेश कुमार ने सठियाव मार्केट का किया निरीक्षण दिया आवश्यक दिशानिर्देश 



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ मुबारकपुर थाना प्रभारी राजेश कुमार ने सठियाव मार्केट का किया निरीक्षण और सभी ठेलों व सब्जी दुकानदारों को रोड को खाली रखने व शांति पूर्वक दुकान चलाने का निर्देश दिए 



आजमगढ़ मुबारकपुर से संजय चौहान की रिपोर्ट।

कानपुर हाईवे पर प्रेमिका का कत्ल, एक दिन पहले हुई दोनों की बात फिर 40 ताबड़तोड़ वार कर मार डाला; बताया कारण


 कानपुर हाईवे पर प्रेमिका का कत्ल, एक दिन पहले हुई दोनों की बात


फिर 40 ताबड़तोड़ वार कर मार डाला; बताया कारण



उत्तर प्रदेश कानपुर में वारदात को अंजाम देने से एक दिन पहले दोनों सन्नो और उसके प्रेमी रमेश की फोन पर बातचीत हुई थी। इसके दूसरे दिन रमेश ने सन्नो को सरेराह रोकर पहले कुल्हाड़ी से ताबड़तोड़ वार किए। बाद में चाकू से गोदकर उसकी हत्या कर दी। सन्नो के शव की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में 40 से अधिक गहरे घाव मिले हैं। इससे साफ है कि रमेश सन्नो को किसी भी सूरत में जिंदा नहीं छोड़ना चाहता था। सन्नो की शादी की सूचना पर प्रेमी रमेश अपना आपा खो बैठा था।


मिली जानकारी के अनुसार रविवार को जीटी रोड पर सन्नो को देखते ही उसने ताबाड़तोड़ वार कर दिए। सन्नो के चेहरे से लेकर गर्दन के बीच में कुल्हाड़ी और चाकू के 11 वार मिले। जब सन्नो मोटर साइकिल से गिर पड़ी तब भी रमेश उसपर चाकू से तबतक हमला करता रहा, जबतक उसकी मौत नहीं हो गई। शरीर के बाकी हिस्सों में चाकू के 29 घाव मिले है। मौत का कारण हेमरेज, शॉक और अत्याधिक खून बह जाना बताया गया। वहीं, रमेश की मौत का कारण स्पष्ट न होने पर बिसरा सुरक्षित रखा गया है। इंस्पेक्टर सुरेंद्र सिंह ने बताया कि सीडीआर से पता चला कि शनिवार रात दोनों के बीच बात हुई थी। दोनों में क्या बातचीत हुई? इसकी जांच की जा रही है। सामने आने वाले तथ्यों के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।


सन्नो का पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टरों ने पुलिस पर सवाल उठाया कि शरीर पर जितनी चोटें हैं, उतनी पंचनामे में नहीं दर्शाई गईं। इसके बाद डॉक्टर ने संबंधित कार्रवाई करने वाले दरोगा को पोस्टमार्टम हाउस बुला लिया। कागजी कार्रवाई ठीक करने के बाद पोस्टमार्टम शुरू हो सका। जीटी रोड पर राढ़ा गांव के सामने प्रेमिका की कुल्हाड़ी व चाकू से वार कर हत्या करने के बाद खुद भी जहर खाकर जान देने के मामले में सोमवार को दोनों के शवों को पोस्टमार्टम के बाद गदनपुर आहार गांव लाया गया। दोनों परिवारों के बीच तनातनी का माहौल होने के चलते पुलिस की कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच उनके शवों का घाट पर शवों को दफनाकर अंतिम संस्कार किया गया। गांव निवासी सन्नो (22) की रविवार की सुबह गांव के ही रमेश कुमार ने कुल्हाड़ी और चाकू मारकर हत्या कर दी थी। वारदात को अंजाम देने के बाद रमेश ने भी जंगल में जहर निगलकर जान दे दी थी। पुलिस ने दोनों शवों को रविवार को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, लेकिन जांच पड़ताल और पंचायतनामा में खामियों के कारण सोमवार दोपहर के बाद पोस्टमार्टम हो सका। शाम करीब पांच बजे पहले युवती का शव पहुंचा, जिसे कटरी में दफनाया गया।

बलिया द्वारपूजा के समय पहुंचा प्रेमी, किया शादी का एलान फिर दुल्हन ने भी प्रेमी के गले में डाल दी वरमाला


 बलिया द्वारपूजा के समय पहुंचा प्रेमी, किया शादी का एलान


फिर दुल्हन ने भी प्रेमी के गले में डाल दी वरमाला



उत्तर प्रदेश बलिया थाना क्षेत्र के एक गांव में सोमवार को आई बरात में अजीबो-गरीब वाकया देखने को मिला। द्वारपूजा के समय प्रेमी ने आकर दुल्हन से शादी करने का एलान कर दिया। जयमाल के समय दुल्हन ने भी प्रेमी के गले में वरमाला डाल दी। ऐसे में घराती और बराती भौचक्के रह गये। अफरा-तफरी का माहौल हो गया। किसी की सूचना पर डायल 112 पुलिस आई और मामला थाने पहुंच गया। देर रात तक थाने में पंचायत चली। पुलिस ने मामले में हस्तक्षेप करते हुए बालिग दुल्हन और प्रेमी की शादी करने का फैसला करा दिया। तब मामला शांत हुआ। बरात बिना दुल्हन कानपुर वापस चली गई। बैरिया थाना क्षेत्र निवासी के घर दो लड़कियों की शादी थी। दोनों की बरात अलग-अलग जगह से आई थी। एक बरात कानपुर से आई थी। द्वारपूजा के बाद जयमाल की रस्म होने वाली थी। तभी पास का ही युवक पंडाल में दुल्हन के सामने खड़ा हो गया। दुल्हन से शादी करने का एलान कर दिया। फिर क्या था दुल्हन ने भी प्रेमी के गले में वरमाला डाल दी। ऐसा होता देख मौजूद लोग भौचक्के हो गए। थाने पर देर रात तक पंचायत हुई।


मिली जानकारी के मुताबिक पुलिस ने कानपुर से आई बरात के मालिक को बुलाकर समझाया बुझाया। दुल्हन और प्रेमी दोनों शादी के जिद पर अड़े रहे। दोनों पक्षों से बातचीत कर पुलिस ने मामले को हल किया। क्योंकि दुल्हन और प्रेमी बालिग थे। इसलिए उन पर पुलिस दबाव भी नहीं बना पा रही थी। एसएचओ धर्मवीर सिंह ने बताया कि घराती और बराती को बुलाकर मामले का निपटारा करा दिया गया। दुल्हन और प्रेमी बालिग थे। इसलिए उन दोनों को शादी के लिए तैयार कर दिया गया। कानपुर से आई बरात वापस चली गई। दोनों पक्षों की राजामंदी से शादी हो रही है।

पीलीभीत सिपाही ने कमरे में बंदकर महिला से किया दुष्कर्म पुलिस ने दरवाजा खुलवाकर किया गिरफ्तार


 पीलीभीत सिपाही ने कमरे में बंदकर महिला से किया दुष्कर्म



पुलिस ने दरवाजा खुलवाकर किया गिरफ्तार


उत्तर प्रदेश पीलीभीत में पीएसी के सिपाही ने घर में घुसकर महिला से दुष्कर्म किया। आरोपी के खिलाफ थाना सुनगढ़ी में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। इधर अस्पताल भेजे जाने पर पीड़ित महिला ने परीक्षण कराने से इनकार कर दिया। दुष्कर्म का शिकार हुई महिला सुनगढ़ी क्षेत्र में अपनी बहन के यहां रहती है। शाहजहांपुर के थाना रोजा क्षेत्र के गांव हथौड़ा बुजुर्ग निवासी आनंद कुमार उसका परिचित है। वह बुलंदशहर में पीएसी की 10वीं बटालियन में तैनात है। 27 नवंबर को दोपहर करीब 12 बजे महिला घर में अकेली थी। इसी दौरान आनंद घर में आया। जब वह उसे चाय नाश्ता देने के लिए कमरे में गई, तो सिपाही ने कमरे का दरवाजा बंद कर उसके साथ दुष्कर्म किया। किसी को बताने पर जान से मारने की धमकी दी। महिला के शोर मचाने पर घर में मौजूद उसकी बहन की बेटी आई तब भी जवान ने कमरे का दरवाजा नहीं खोला। तब बहन की बेटी ने अपने मां-बाप को फोन किया। महिला के बहन-बहनोई ने आकर पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने दरवाजा खुलवाकर सिपाही को पकड़ लिया। इंस्पेक्टर संजीव शुक्ला ने बताया कि पीएसी के सिपाही को गिरफ्तार कर उसका मेडिकल कराकर जेल भेज दिया है।


महिला की शिकायत पर पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। महिला भी पुलिस का साथ देती रही। मेडिकल परीक्षण के लिए भी उसने हां कर दिया। महिला आरक्षी के साथ उसे मेडिकल कॉलेज भेजा तो उसने वहां पर मेडिकल कराने से इनकार कर दिया और लिखित रूप से भी दे दिया। पुलिस की जांच पड़ताल में पता चला कि महिला की बहन की लड़की से सिपाही का प्रेम प्रसंग चल रहा था। शादी की बात करने के लिए लड़की ने उसे अपने घर बुलाया था। बताते हैं कि सिपाही छुट्टी लेकर यहां आया था। यहां मौका पाकर सिपाही ने यह हरकत कर दी।