Friday 10 November 2023

आजमगढ़ दीदारगंज, मुम्बई में छत से लटकता मिला युवक का शव परिजनों ने जताई हत्या की आशंका


 आजमगढ़ दीदारगंज, मुम्बई में छत से लटकता मिला युवक का शव


परिजनों ने जताई हत्या की आशंका


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जनपद के दीदारगंज थाना क्षेत्र के खरसहन कला निवासी युवक का मुम्बई में शव फांसी से लटकता पाया गया। वह अपनी पत्नी और तीन बच्चों के साथ रहता था। मुम्बई में एक कारखाने में वेल्डिंग का काम करता था। परिजनों ने उसकी हत्या किये जाने की आशंका व्यक्त की है।


दीदारगंज थाना क्षेत्र खरसहन कला गांव निवासी अफरोज अहमद रोजी रोटी के लिए मुम्बई में एक फैक्ट्री में काम करता था। वह महाराष्ट्र प्रांत के वड़ाला अंटाफिल अपोजिट संगमनगर भारतीय कमला नगर मुम्बई 37 में अपनी पत्नी तथा तीन बच्चों के साथ रहता था। तथा वहीं पर स्थित वैस पुत्र असलम निवासी प्रतापगढ़ के यहां उनके कारखाने में कई वर्षों से वेल्डिंग का काम करता था। बताया जा रहा है कि कारखाने के मालिक के यहाँ अफरोज अहमद का करीब तीन लाख रूपये बकाया था जिस पैसे की वह मालिक से कई बार मांग किया। उसने मालिक से यह बताया कि हमारी बहन की शादी 20 नवम्बर को पड़ी है पैसों की अति आवश्यकता है। 


आठ नवम्बर को अफरोज अहमद ने फिर मालिक से पैसे की मांग की फिर भी पैसे नहीं मिले। बुधवार को जिस कारखाने में अफरोज अहमद वेल्डिंग का कार्य करता था उसी मकान में तीसरे तल पर संदिग्ध परिस्थितियों में छत में फांसी के फंदे में लटकता हुआ उसका शव पाया गया। सूचना पर पहुची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। गुरूवार को पोस्टमार्टम होने के बाद परिजन शव लेकर जहाज से वाराणसी आये और एम्बुलेंस से देर रात शव खरसहन कला गांव पहुचा। मृतक दो भाईयों में बड़ा था। परिजनों ने उसकी हत्या किये जाने की आशंका जताई।

आजमगढ़ फूलपुर अम्बारी बहू से झगड़ा होने के बाद ससुर ने दी जान कैफियत एक्सप्रेस के आगे कूदा, पुलिस ने शव को लिया कब्जे में


 

आजमगढ़ फूलपुर अम्बारी बहू से झगड़ा होने के बाद ससुर ने दी जान


कैफियत एक्सप्रेस के आगे कूदा, पुलिस ने शव को लिया कब्जे में


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ बहू से विवाद होने के बाद ससुर ने अपनी जान देेने का फैसला ले लिया। कैफियत एक्सप्रेस के आगे कूदकर अपनी इहलीला समाप्त कर ली। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची जीआरपी पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर विधिक कार्रवाई जुट गई।


मिली जानकारी के मुताबिक जैगुन उम्र 62 वर्ष निवासी कुशलगांव थाना दीदारगंज खेती-बाड़ी कर परिवार का भरण पोषण करता था। पोस्टर्माटम हाउस पहुंची मृतक की पत्नी लक्ष्मीना ने बताया कि दो दिन पूर्व रूपए पैसे और खेती-बारी को लेकर बहू मीरा से शाम को विवाद हो गया। किसी तरह से मामला शांत हुआ। इसी बात से नाराज जैगुन घर में किसी से बोलना नहीं चाहते थे, शाम को बिना बताए ही घर से निकल गए। गांव के कुछ लोगों ने उन्हें दीदारगंज रेलवे हाल्ट के पास रेलवे लाइन से जाते हुए देखा तो हम लोगों को सूचना दी। जब तक हम लोग पहुंचते कैफियात एक्सप्रेस से कट कर जान दे दी।

आजमगढ़ उज्ज्वला योजना ने लोगों के जीवन को बचाया-दिनेश लाल निरहुआ जब गांव और शहर आबाद होगा, तभी हम देश की संपन्नता की तरफ आगे बढ़ेंगे-यशवंत सिंह सीएम योगी ने प्रदेश के 1.75 करोड़ पात्र परिवारों को निःशुल्क रसोई गैस सिलेण्डर रिफिल वितरण अभियान का किया शुभारम्भ


 आजमगढ़ उज्ज्वला योजना ने लोगों के जीवन को बचाया-दिनेश लाल निरहुआ


जब गांव और शहर आबाद होगा, तभी हम देश की संपन्नता की तरफ आगे बढ़ेंगे-यशवंत सिंह


सीएम योगी ने प्रदेश के 1.75 करोड़ पात्र परिवारों को निःशुल्क रसोई गैस सिलेण्डर रिफिल वितरण अभियान का किया शुभारम्भ


 

उत्तर प्रदेश आजमगढ़ मुख्यमंत्री, योगी आदित्यनाथ द्वारा लोकभवन लखनऊ से प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजनान्तर्गत रू0 2312 करोड़ के व्यय भार से प्रदेश के 1.75 करोड़ पात्र परिवारों को निःशुल्क रसोई गैस सिलेण्डर रिफिल वितरण अभियान का शुभारम्भ किया गया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री द्वारा प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के पात्र लाभार्थियों को प्रतिकात्मक रूप से सब्सिडी राशि का प्रतिकात्मक चेक वितरित किया गया।


उक्त कार्यक्रम का सजीव प्रसारण सांसद आजमगढ़ दिनेश लाल यादव, विधान परिषद सदस्य यशवंत सिंह, जिलाधिकारी आजमगढ़ विशाल भारद्वाज एवं मुख्य विकास अधिकारी परीक्षित खटाना की उपस्थिति में नेहरू हाल आजमगढ़ में किया गया। इस अवसर पर सांसद आजमगढ़, विधान परिषद सदस्य, जिलाधिकारी आजमगढ़ एवं मुख्य विकास अधिकारी द्वारा संयुक्त रूप से प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना पात्र लाभार्थियों में जड़ौती पल्हनी, रजिया मेंहनगर, मन्ती मेंहनगर, शकुन्तला रानी की सराय, तारा देवी रानी की सराय, पुष्पलता तिवारी भदुली आजमगढ़, कविता जलालपुर रानी की सराय, इमरती, मीना एवं विद्यावती पल्हनी, नगीना भदुली, मालती देवी व गीता देवी सैफपुर को प्रतिकात्मक स्वरूप गैस सिलेण्डर के सब्सिडी राशि का प्रतिकात्मक चेक वितरित किया गया।


सांसद दिनेश लाल यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री द्वारा वर्ष 2016 में ’उज्ज्वला योजना’ का शुभारम्भ किया गया, जिसके अन्तर्गत पात्र परिवारों को निःशुल्क गैस कनेक्शन प्राप्त हुआ। उज्ज्वला योजना ने लोगों के जीवन को बचाया है और उनको एक स्वस्थ राह पर चलने का मार्ग भी दिखाया है। उन्होने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार दीपावली और होली पर फ्री में रसोई गैस सिलिंडर उपलब्ध कराने का कार्य भी कर रही है। इसी क्रम में आज दीपावली त्यौहार के उपलक्ष्य में धनतेरस के दिन प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के सभी लाभार्थियों को यह लाभ उपलब्ध कराया जा रहा है। धनतेरस के दिन आपके जीवन में खुशियां लाने के लिए प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के अंतर्गत गैस सिलेंडर दिया जा रहा है। उन्होंने सभी से अपील किया कि जिन लोगों ने गैस कनेक्शन का आधार प्रमाणीकरण नहीं कराया है, वे जल्द से जल्द अपने गैस कनेक्शन का आधार प्रमाणीकरण अवश्य करायें,जिससे सभी को निःशुल्क गैस सिलेण्डर का लाभ मिल सके।


विधान परिषद सदस्य यशवंत सिंह ने कहा कि जब गांव और शहर आबाद होगा, स्वस्थ एवं संपन्न होगा, तभी हम देश की संपन्नता की तरफ आगे बढ़ेंगे। उन्होंने मुख्यमंत्री को बधाई देते हुए कहा कि धनतेरस के अवसर पर आप लोगों को जो सौगात दी है, इससे उन्होंने अपने संकल्प को दोहराया भी है कि दशहरा, दीपावली एवं होली के अवसर पर प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को निशुःल्क गैस सिलेंडर का वितरण किया जाएगा। उन्होने कहा कि आप इस योजना से केवल लाभान्वित ही नहीं होंगे, बल्कि इससे आप सभी लोगों का त्यौहार भी अच्छा होगा और समाज भी अच्छा होगा।


जिला पूर्ति अधिकारी सुनिल कुमार पुष्कर ने बताया कि राज्य सरकार द्वारा प्रदेश मे प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को 02 निःशुल्क एल0पी0जी0 सिलेण्डर रिफिल प्रदान किए जाने का निर्णय लिया गया है। इस योजनान्तर्गत वित्तीय वर्ष 2023-24 के प्रथम चरण में प्रदेश के 54.04 लाख आधार प्रमाणित लाभार्थियों को निःशुल्क एल0पी0जी0 सिलेण्डर रिफिल का वितरण किया जाएगा। प्रथम चरण में माह नवम्बर से दिसम्बर, 2023 तथा द्वितीय चरण में जनवरी, 2024 से मार्च, 2024 तक लाभार्थियों को पूर्णतया निःशुल्क सिलेण्डर रिफिल का वितरण कराया जाएगा। उन्होने बताया कि प्रथम चरण में जनपद आजमगढ़ के उज्ज्वला के कुल 284050 लाभार्थियों में से 86558 आधार प्रमाणित लाभार्थियों को निःशुल्क एल0पी0जी0 सिलेण्डर रिफिल का वितरण किया जाएगा। तदोपरान्त जैसे-जैसे लाभार्थियों के आधार प्रमाणित होते जायेगें, उसी क्रम में उन्हें उक्त योजनान्तर्गत आच्छादित करते हुए निःशुल्क सिलेण्डर का वितरण किया जाएगा। 


इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी प्रशासन राहुल विश्वकर्मा, जन प्रतिनिधिगण एवं संबंधित अधिकारी एवं प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के लाभार्थीगण उपस्थित रहे।

आजमगढ़ सरायमीर ट्रेन से कटकर छात्र की हुई मौत गुरुवार की सुबह घर से निकला था, रात में हुई घटना


 आजमगढ़ सरायमीर ट्रेन से कटकर छात्र की हुई मौत



गुरुवार की सुबह घर से निकला था, रात में हुई घटना



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ सरायमीर थाना क्षेत्र के संजरपुर हाल्ट के समीप गुरुवार की रात को ट्रेन से कटकर एक छात्र की मौत हो गयी। छात्र की मौत से परिवार में कोहराम मच गया। गंभीरपुर थाना क्षेत्र के कमरावां गांव निवासी 17 वर्षीय करन पुत्र प्रेम किशन कक्षा 10 वीं का छात्र था। परिजन का कहना है कि उसकी मानसिक स्थिति ठीक नहीं थी। वह गुरुवार की सुबह घर से निकल गया था। गुरुवार को पूरे दिन संजरपुर बाजार में घूम रहा था। करन की ननिहाल संजरपुर बाजार से कुछ दूर चकमियां गांव में रामबदन के घर पर है।


 ग्रामीणों का कहना है कि करन ननिहाल न जाकर वह रात में करीब 10 बजे पैदल रेलवे लाइन पकड़ कर जा रहा था। वह संजरपुर हाल्ट के पास पहुंचा था कि तभी संजरपुर से सरायमीर की ओर जा रही ट्रेन की चपेट में आ गया। जिससे करन की घटना स्थल पर ही मौत हो गयी। खबर पाकर रात में करीब 12 बजे ननिहाल के लोग मौके पर पहुंचे। ननिहाल के लोगों ने शव की शिनाख्त की तो परिजन भी आ गए। करन चार भाईयों में सबसे छोटा था। मौत की खबर से मां सुनीता का रो-रोकर बुरा हाल है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

अलीगढ़ युवतियों ने लगाए फलस्तीन के समर्थन में नारे पुलिस पर ईंट लेकर हुईं हमलावर


 अलीगढ़ युवतियों ने लगाए फलस्तीन के समर्थन में नारे



पुलिस पर ईंट लेकर हुईं हमलावर



उत्तर प्रदेश अलीगढ़ शहर कोतवाली क्षेत्र के अतिसंवेदनशील सर्राफा बाजार व फूल चौराहे में गुरुवार को नशे में धुत होकर दो युवतियों ने हाइवोल्टेज ड्रामा किया। विशेष समुदाय की दोनों युवतियों ने धार्मिक व फलस्तीन के समर्थन में नारेबाजी की। पुलिस ने दोनों को हिरासत में लेकर मेडिकल परीक्षण कराया। मुकदमा दर्ज कर जेल भेजने की तैयारी की जा रही है। बताया जा रहा है कि दो युवतियों दोपहर बाद सर्राफा बाजार पहुंचीं। दोनों पहले कुछ देर तक बाजार में घूमती रहीं। उसके बाद धार्मिक नारेबाजी शुरू कर दी । धर्म विशेष के लोगों को अपशब्द कहकर अपमानित करने लगीं। सूचना मिलते ही चौकी इंचार्ज नितिन राठी मौके पर पहुंचे और दोनों युवतियों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन वह नहीं मानी।


देखते ही देखते उन्होंने अपना हंगामा और तेज कर दिया। चौकी इंचार्ज से भी अपशब्द बोलते हुए धमकाने लगी। इस पर महिला पुलिस को मौके पर बुला लिया गया। बाद में महिला पुलिस की मदद से दोनों युवतियों को थाने ले जाया गया। वहां से पुलिस उनको मेडिकल परीक्षण के लिए ले जाने लगी तो युवतियों ने हाथ में ईंट उठा ली।


दोनों युवतियां पुलिस पर कई बार हमलावर हो गईं। एक बार तो ईंट उठाकर पुलिसकर्मियों पर मारने का प्रयास किया। इतना ही नहीं चौकी इंचार्ज को झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी तक दे डाली। इस ड्रामे में शामिल एक युवती एएमयू की छात्रा बतायी जा रही है। इसको लेकर पुलिस ने एएमयू से संपर्क साधा है। एएमयू की ओर से रात तक स्पष्ट नहीं किया गया कि युवती एएमयू छात्रा है।