Tuesday 8 November 2022

वाराणसी सरेराह बदमाशों ने दारोगा को मारी 3 गोली बाइक सवार बदमाशों ने की वारदात, लूटी पिस्टल


 वाराणसी सरेराह बदमाशों ने दारोगा को मारी 3 गोली


बाइक सवार बदमाशों ने की वारदात, लूटी पिस्टल



उत्तर प्रदेश वाराणसी एक तरफ वाराणसी में देव दीपावली और कार्तिक पूर्णिमा पर हर तरफ चाक चौबंद सुरक्षा व्यवस्था का हवाला दिया जा रहा है तो दूसरी तरफ बेहद दुस्साहसिक वारदात को अंजाम दिया गया है। सरेराह लक्सा थाने पर तैनात दारोगा को ताबड़तोड़ तीन गोली मार दी गई। सीने में गोली मारने के बाद दारोगा की पिस्टल लूटकर बदमाश फरार हो गए। 


वारदात की जानकारी मिलते ही खलबली मच गई। पुलिस ने नाकेबंदी कर चेकिंग अभियान भी चलाया लेकिन सफलता नहीं मिल सकी है। वारदात रोहनिया थाना क्षेत्र के जगतपुर के पास मंगलवार शाम हुई। वारदात को बाइक सवार तीन बदमाशों ने अंजाम दिया। बताया जाता है कि लक्सा थाने के दरोगा अजय यादव रोहनिया की तरफ ही रहते हैं। वह थाने से रोहनिया जा रहे थे।


इसी दौरान उन्हें गोली मारकर सरकारी पिस्टल लूट ली गई। अजय यादव को सीने में गोली लगी है। पुलिस ने उन्हें रोहनिया के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया है। घटनास्थल पर रोहनिया पुलिस पहुंचकर छानबीन में जुटी है। पुलिस कमिश्नर एक सतीश गणेश के अनुसार अजय यादव का रोहनिया में प्लाट है। वह अपने प्लाट पर निर्माण करा रहे हैं। मंगलवार को भी वह प्लाट पर गए थे। इसी दौरान बदमाशों ने उन पर फायरिंग की। उनकी हालत क्रिटिकल लेकिन स्थिर बताई जा रही है। पुलिस ने घटना को गंभीरता से लिया है। वरिष्ठ अधिकारी पहुंचे हुए हैं।


 पुलिस का प्रयास है कि घटना में शामिल बदमाशों की जल्द से जल्द शिनाख्त करके उन्हें पकड़ा जाए और कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाए।

आजमगढ़ माँ फूलवासी देवी विद्या मंदिर पटवध कौतुक परिसर पर सम्मान समारोह का किया गया आयोजन।


 आजमगढ़ माँ फूलवासी देवी विद्या मंदिर पटवध कौतुक परिसर पर सम्मान समारोह का किया गया आयोजन।


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जनपद के बिलरियागंज विकासखंड अंतर्गत पटवध कौतुक स्थित माँ फूलवासी देवी विद्या मंदिर परिसर पर मंगलवार को दिन में लगभग 11:00 बजे आइडियल जनरलिस्ट एसोसिएशन के पदाधिकारी वरिष्ठ पत्रकार राम नारायण राय के नेतृत्व में एक सम्मान समारोह कार्यक्रम का आयोजन किया गया।



 कार्यक्रम के मुख्य अतिथि आइडियल जर्नलिस्ट एसोसिएशन के प्रमुख राष्ट्रीय महासचिव व आइडियल इंडिया दैनिक समाचार व साप्ताहिक अखबार के प्रमुख संपादक बनाए गए संजय पांडेय को फूलों का माला पहनाकर व चित्र प्रदर्शनी देकर भव्य स्वागत किया गया।



 कार्यक्रम की अध्यक्षता नर्वदेश्वर मिश्रा ने किया जबकि संचालन वरिष्ठ पत्रकार रोशन लाल द्वारा किया गया कार्यक्रम में मनोज पांडे आइडियल जनरलिस्ट एसोसिएशन के मंडल संयोजक भी उपस्थित रहे।


 सम्मान समारोह के दौरान संगठन की मजबूती को लेकर भी विचार विमर्श व चर्चा की गई और आगे उसी कड़ी में अपने स्वागत से अभिभूत होकर प्रमुख राष्ट्रीय महासचिव संजय कुमार पांडे ने कहा कि मुझे जो जिम्मेदारी मिली है मैं उसका पूर्ण निर्वहन करने और आपकी अपेक्षाओं पर खरा उतरने का प्रयास करूंगा और पत्रकार बंधुओं के हित में लड़ाई लड़ने हेतु संकल्पित रहूंगा।



 वही सम्मान समारोह कार्यक्रम वरिष्ठ पत्रकार राम नरायन राय उर्फ बबलू राय के नेतृत्व में संपन्न हुआ और आए हुए सभी पत्रकार बंधुओं का उन्होंने आभार व्यक्त किया।


 इस अवसर पर घनश्याम प्रजापति, रोशन लाल, मोहम्मद आसिफ, शत्रुघन यादव, राजेश गुप्ता, हरिबंश चतुर्वेदी, जितेन्द्र यादव, निखिल कुमार, राकेश कुमार श्रीवास्तव ,मोहम्मद कासिम खान, संजय कुमार, मनोज पांडे, संजय कुमार पांडे, राजकुमार, संजय गौड़,उमेश राय फौजी कमांडो, विद्यालय प्रबंधक अजय कुमार मौर्य सहित आदि लोग मौजूद रहे।



ब्यूरो रिपोर्ट आजमगढ़

आजमगढ़ जिला चिकित्सालय से पुलिस अभिरक्षा से फरार अभियुक्त गिरफ्तार इलाज के दौरान 2 नवम्बर को पुलिस को चकमा देकर हुआ था फरार


 आजमगढ़ जिला चिकित्सालय से पुलिस अभिरक्षा से फरार अभियुक्त गिरफ्तार


इलाज के दौरान 2 नवम्बर को पुलिस को चकमा देकर हुआ था फरार



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ शहर कोतवाली पुलिस ने जिला चिकित्सालय आजमगढ़ से पुसिल अभिरक्षा से फरार चल रहे अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया। उक्त अभियुक्त 2 नवम्बर को जिला अस्पताल से इलाज के दौरान पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया था। जिसमें पुलिस द्वारा मुकदमा दर्ज किया गया था। मामले में निरीक्षक राजेश कुमार द्वारा विवेचना की जा रही है।


आज 8 नवम्बर को हेड कांस्टेबल जितेन्द्र सोनकर, बृजेश यादव तथा सुधीर शर्मा अभियुक्त की तलाश करते हुए रोडवेज पर मौजूद थे। उन्हें सूचना मिली कि जो अभियुक्त जिला अस्पताल से पुलिस अभिरक्षा से भागा था वह रोडवेज के पास बवाली मोड़ तिराहे पर खड़ा है। इस सूचना पर पुलिस ने तत्काल रोडवेज के पास बवाली मोड़ तिराहे से उक्त अभियुक्त को घेर कर पकड़ लिया।


 पूछताछ में उसने अपना नाम सूरज उर्फ परविन्दर पुत्र विनोद निवासी तुरकौली थाना रौनापार जनपद आजमगढ़ बताया।

गाजीपुर रिहा होते ही जेल के गेट से फिर गिरफ्तार हुआ मुख्तार अंसारी का साला 4 सदस्यीय टीम के साथ जेल गेट पर बड़ी संख्या में फोर्स तैनात थी


 गाजीपुर रिहा होते ही जेल के गेट से फिर गिरफ्तार हुआ मुख्तार अंसारी का साला


4 सदस्यीय टीम के साथ जेल गेट पर बड़ी संख्या में फोर्स तैनात थी 



उत्तर प्रदेश गाजीपुर जिला कारागार में चार मुकदमों में बंद मुख्तार के साले आतिफ रजा को सोमवार की शाम रिहाई मिलते ही जेल गेट से ही ईडी ने गिरफ्तार कर लिया। प्रयागराज से आई चार सदस्यीय टीम के साथ गेट पर बड़ी संख्या में फोर्स तैनात थी। बताया जा रहा है कि उसे सीधे प्रयागराज ले जाया गया है। ईडी अब अब्बास और आतिफ रजा को आमने-सामने बिठाकर पूछताछ कर सकती है।


सोमवार को गाजीपुर सीजेएम कोर्ट में मुख्तार अंसारी के साले आतिफ उर्फ सरजील रजा की जमानत पर सुनवाई हुई। आतिफ के वकील ने बताया कि पुलिस ने अलग अलग थानों में चार केस दर्ज किए हैं, जो बेबुनियाद हैं। इस मामले में सीजेएम ने सुनवाई के बाद जमानत दे दी। पुलिस ने परवाना जेल में जमा किया तो जेलर ने रिहाई का आदेश जारी कर दिया। इसके बाद उसे बंदीरक्षकों ने जेल के बाहर छोड़ा तो ईडी ने वारंट दिखाते हुए हिरासत में ले लिया।


आतिफ के अनुरोध पर बाहर खड़ी पत्नी और परिजनों से मुलाकात कराई गई। इसके बाद कार में लेकर ईडी प्रयागराज रवाना हो गई। बता दें कि पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी के खिलाफ कंपनी बनाकर धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) की आपराधिक धाराओं में ईडी ने केस दर्ज किया है। मुख्तार के अलावा उनके भाइयों, भतीजों, दोनों बेटों और पत्नी समेत दोनों सालों का नाम भी ईडी की जांच में सामने आया है। मुख्तार के बाद उनके विधायक बेटे अब्बास अंसारी की गिरफ्तारी करने वाली ईडी ने सोमवार को साले को भी गिरफ्तार कर लिया है। दूसरा साला अनवर शहजाद भी जिला जेल में बंद है। ईडी दोनों सालों से 18 अक्तूबर को जेल में पूछताछ कर चुकी है।

आजमगढ़ पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर भीषण हादसा, 2 की मौत 4 घायल कुत्ते को बचाने में कार खाई में पलटने से हुआ हादसा


 आजमगढ़ पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर भीषण हादसा, 2 की मौत 4 घायल


कुत्ते को बचाने में कार खाई में  पलटने से हुआ हादसा



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ पवई थाना क्षेत्र के हमीरपुर गांव के पास पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर सोमवार देर शाम कुत्ते को बचाने के चक्कर में कार खाई में गिर गई। इस दुर्घटना में दो लोगों की मौके पर मौत हो गई और चार लोग घायल हो गए। घटना की सूचना मिलते ही पवई थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ केंद्र पवई ले जाया गया। जहां से डाक्टरों ने गंभीर हालत देखते हुए हायर सेंटर रेफर कर दिया।


बिहार प्रांत के वैशाली जिले के भगवानपुर थाना क्षेत्र के हाजीपुर गांव निवासी मो रऊफ उम्र 50 अपनी पत्नी शाहाना उम्र 45, अपने दो पुत्र मो अनस उम्र 15 व अशद उम्र 14 तथा पुत्री आशिया परवीन उम्र 16 के साथ अपने घर से पूर्वांचल एक्सप्रेस वे से अपनी कार वैगनआर द्वारा दिल्ली जा रहे थे। वाहन को दिल्ली के संगम विहार निवासी इबरान चला रहा था। जैसे ही उनकी कार हमीरपुर गांव के समीप एनएच 184 पर पहुंची कि अचानक एक कुत्ता सड़क पर आ गया। 


जिसे बचाने के चक्कर में तीव्र गति से चल रही कार अनियंत्रित होकर पूर्वांचल एक्सप्रेसवे के बाई तरफ का डिवाइडर तोड़ते हुए नीचे खाई में गिर गई, जिसमें मो रऊफ की पत्नी शाहाना और पुत्र अनस की मौके पर मौत हो गई और चालक समेत कार में सवार परिवार के सारे सदस्य गंभीर रूप से घायल हो गए।


 सूचना मिलने पर पवई थानाध्यक्ष राम प्रसाद बिंद पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों की मदद से कार में फसे लोगो को बाहर निकाला।

आजमगढ़ इस मामले में जनपद को प्रदेश में मिला तीसरा स्थान


 आजमगढ़ इस मामले में जनपद को प्रदेश में मिला तीसरा स्थान



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज द्वारा जन शिकायतों के निरन्तर निस्तारण के लिए दिये गये निर्देश के क्रम में जनपद को प्रदेश मे तीसरा स्थान प्राप्त हुआ है।


 जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज द्वारा जनपद के समस्त अधिकारियों को अपने-अपने कार्यालय में 10 से 12 बजे तक जन शिकायातों का गुणवत्तापरक निस्तारण करने के निर्देश दिऐ गये है। अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व आजाद भगत सिंह ने बताया कि जन शिकायतों के निस्तरण के पुरी टीम द्वारा प्रति सप्ताह शनिवार को जन शिकायतों का निस्तारण कराया जाता है एवं इसी कें साथ ही शिकायतों के निस्तारण हेतु मौके पर जाकर भी निस्तारण किया जा रहा है।


 इसी के साथ ही जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज द्वारा भी विभिन्न तहसीलों में जाकर स्वयं जन शिकायतों से सम्बन्धित बनाये गये रजिस्टर का निरीक्षण किया जाता है एवं जन शिकायतों के निस्तारण हेतु निर्देश भी दिये जाते है।


उन्होने बताया कि जनपद आजमगढ़ अन्य जनपदों से बड़ा होने के कारण इस जनपद में अधिक संख्या मे जन शिकायतें आते रहते है इसके बावजूद जनपद आजमगढ़ का जन शिकायतों के निस्तारण में तृतीय स्थान पर है। इसके लिए जिलाधिकारी द्वारा जन श्कियतों के निस्तारण करने वाली टीम की सराहना की गयी। जिलाधिकारी ने निर्देश दिए कि जन शिकायतों की बराबर मॉनिटरिंग करते हुए गुणवत्तापूर्ण निस्तारण प्राथमिकता के अधार पर करें।