Sunday 19 February 2023

बरेली सिपाही ने खुद को कनपटी पर मारी गोली ड्यूटी के दौरान गाड़ी में फोन से बात करने के बाद अचानक उठाया कदम


 बरेली सिपाही ने खुद को कनपटी पर मारी गोली


ड्यूटी के दौरान गाड़ी में फोन से बात करने के बाद अचानक उठाया कदम


उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में भोजीपुरा थाना अंतर्गत पीआरवी 224 पर तैनात सिपाही शुभम भारद्वाज (26) ने रविवार शाम सरकारी पिस्टल से अपनी कनपटी में गोली मार ली। घटना के समय उसकी पीआरवी भोजीपुरा क्षेत्र में अटामांडा के पास ही खड़ी थी। उस समय वह गाड़ी में अकेला था और फोन पर किसी से बात कर रहा था। गाड़ी पर ही तैनात होमगार्ड बाहर खड़ा था। गोली की आवाज सुनकर उसने शोर मचाया और थाना प्रभारी अजयपाल सिंह को सूचना दी तो वह मौके पर पहुंचे। वे लोग शुभम को भोजीपुरा के राममूर्ति मेडिकल कॉलेज लेकर गए, जहां उसे भर्ती कर लिया गया है।


 वहां उसकी हालत गंभीर बताई गई है। गोली शुभम की कनपटी में आरपार हो गई है। वह गांव मठोरा थाना मवाना जिला मेरठ का निवासी है। घटना की सूचना पर डीआईजी/एसएसपी अखिलेश चौरसिया, सीओ चमन सिंह चावड़ा समेत अन्य अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं।


 बताया जा रहा है कि करीब डेढ़ महीने पहले पीआरवी के सिपाही रघुवीर का ट्रांसफर होने के बाद उसकी ड्यूटी लगाई गई थी।

आजमगढ़ अहरौला पत्नी की विदाई नहीं हुई तो फांसी लगाने पेड़ पर चढ़ा युवक कहा- 3 साल हो गए, अब और अलग नहीं रह सकते


 आजमगढ़ अहरौला पत्नी की विदाई नहीं हुई तो फांसी लगाने पेड़ पर चढ़ा युवक


कहा- 3 साल हो गए, अब और अलग नहीं रह सकते


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ अहरौला करीब तीन साल से मायके में रह रही पत्नी की विदाई नहीं होने से नाराज युवक रविवार को पेड़ पर चढ़ गया। फांसी लगाकर खुदकुशी करने की धमकी देने लगा। कहा कि मेरी पत्नी तीन साल से मायके में है। अब और अलग नहीं रह सकता। युवक की इस हरकत से गांव में हड़कंप मच गया। काफी देर तक चले नाटक के बाद किसी तरह उसे समझा-बुझाकर नीचे उतारा गया। घटना का वीडियो सोशल मीडिया में किसी ने वायरल कर दिया है। पुलिस ने उक्त युवक को हिरासत में लिया है। मामला आजमगढ़ जिले के अहरौला थाना क्षेत्र के हमीदपुर गांव का बताया जा रहा है।


गांव निवासी एक व्यक्ति ने अपनी पुत्री की शादी 2015 में गौरी गांव निवासी एक युवक से किया था। 2019 में किन्हीं कारणों से पति-पत्नी में संबंध विच्छेद हो गया। पत्नी मायके में रहने लगी। हालांकि युवक अक्सर ही अपनी पत्नी से मिलने के लिए ससुराल आता रहता था। रविवार को भी वह नशे में धुत्त होकर ससुराल पहुंचा और पत्नी की विदाई करने को कहा।


ससुराल पक्ष के लोगों ने ऐसा करने से इंकार कर दिया। इसके पीछे कारण तीन साल पूर्व हुए संबंध विच्छेद को बताया। इसके बाद भी युवक अपनी जिद पर अड़ा रहा। ससुराल वालों के इंकार पर वह घर के सामने स्थित एक विशालकाय पेड़ पर चढ़ गया। फांसी लगाकर खुदकुशी कर लेने की धमकी देने लगा। उसकी इस हरकत से गांव में हड़कंप मच गया। मौके पर मौजूद कुछ लोगों ने युवक के पेड़ पर चढ़ कर आत्महत्या की धमकी देने का वीडियो भी बना लिया गया और सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया। सूचना पर अहरौला थाना पुलिस मौके पर पहुंच गई। किसी तरह उसे समझा-बुझाकर नीचे उतारा और हिरासत में लेकर थाने चली गई। सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो चर्चा का विषय बना हुआ

मेरठ प्रेमी-युगल को गोली मारकर उतारा मौत के घाट गांव में सनसनी, फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे एसएसपी


 मेरठ प्रेमी-युगल को गोली मारकर उतारा मौत के घाट


गांव में सनसनी, फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे एसएसपी



उत्तर प्रदेश मेरठ में जानी थाना क्षेत्र के गांव पेपला में रविवार को प्रेमी-युगल गोली लगी हालत में लड़की के घर एक कमरे में मिले। प्रेमी युवक की गोली लगने से मौके पर ही मौत हो गई, जबकि युवती गोली लगने से घायल हो गई है। उसे उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। लेकिन अस्पताल में उपचार के दौरान युवती की भी मौत हो गई।


 बताया गया कि पुलिस को घटनास्थल से एक तमंचा मिला है। युवक के सिर में गोली मारकर हत्या की गई है। मृतक युवक का नाम शुभम पुत्र देवेंद्र बताया गया है। लड़की का नाम साक्षी (19) पुत्री नागेश बताया गया है। उधर, घटना की जानकारी लगने पर एसएसपी मौके पर पहुंचे। बताया गया कि दोनों की हत्या प्रेम-प्रसंग में की गई है। फिलहाल पुलिस सभी बिंदुओं पर जांच कर रही है।

बरेली 24 घंटे तक किया शव का इलाज परिजनों से मोटी रकम वसूलने के बाद दी मौत की सूचना


 बरेली 24 घंटे तक किया शव का इलाज



परिजनों से मोटी रकम वसूलने के बाद दी मौत की सूचना



उत्तर प्रदेश बरेली “फिल्म ‘गब्बर इज बैक’ में दर्शाए एक सीन में निजी अस्पताल के चिकित्सक रुपयों के लालच में शव का इलाज करते रहते हैं। परिजनों से मोटी रकम वसूलने के बाद डॉक्टर उन्हें मौत की सूचना देते हैं। कुछ इसी तरह का मामला बरेली के दीपमाला अस्पताल में सामने आया है। सभासद ने अस्पताल प्रबंधन पर मृत पत्नी के इलाज के नाम पर रुपये ऐंठने का आरोप लगाया है। पीड़ित ने कोतवाली में तहरीर देने के साथ ही एसएसपी को शिकायती पत्र भेज आरोपी डाक्टरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने की मांग की है।


जानकारी के मुताबिक नवनीत गंगवार नगर पालिका परिषद के बिजौरिया वार्ड के सभासद हैं। उन्होंने 20 नवंबर 2022 को पत्नी रुबी देवी को इलाज के लिए बरेली के दीपमाला अस्पताल में भर्ती कराया था। उनका आरोप है कि 22 नवंबर की सुबह 6.05 बजे उनकी मौत हो गयी थी, लेकिन अस्पताल प्रबंधन ने उन्हें इसकी जानकारी नहीं दी। डॉक्टर इलाज के नाम पर महंगी दवाइयां मंगवाते रहे। अस्पताल प्रबंधन ने इलाज के बिल के नाम पर उनसे 90 हजार रुपये ऐंठ लिये। अस्पताल प्रबंधन ने 23 नवंबर को पत्नी की मौत होने की बात कहकर शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया।


उन्होंने नगर निगम से पत्नी का मृत्यु प्रमाणपत्र जारी कराया तो अस्पताल प्रबंधन की कारगुजारी का पता चला। प्रमाणपत्र के मुताबिक उनकी पत्नी की मौत 22 नवंबर 2022 को सुबह छह बजकर पांच मिनट पर हुई थी। उन्होंने अस्पताल प्रबंधन पर धोखाधड़ी कर रुपये ऐंठने का आरोप लगाते हुए बरेली कोतवाली में तहरीर देकर मुकदमा दर्ज करने की मांग की है। वहीं, उन्होंने एसएसपी को भी शिकायती पत्र भेज कार्रवाई की गुहार लगायी है। 


दीपमाला अस्पताल के डॉ. सोमेश मेहरोत्रा ने कहा कि महिला की मौत 23 नवंबर को हुई थी। यही सूचना मृत्यु प्रमाणपत्र जारी करने के लिए भेजी गई थी। मुझे यह समझ नहीं आ रहा है कि आखिर किस तरकीब से 22 नवंबर का मृत्यु प्रमाणपत्र बनवाया गया है। हम इसकी जांच कर रहे हैं। यह मेरे खिलाफ साजिश है और धोखाधड़ी का मामला है। मैं इस धोखाधड़ी के खिलाफ कोर्ट जाऊंगा।

बरेली दूसरी की चाहत में की पत्नी की हत्या पति ने कबूला कैसे की पत्नी की हत्या और किसके लिए की


 बरेली दूसरी की चाहत में की पत्नी की हत्या


पति ने कबूला कैसे की पत्नी की हत्या और किसके लिए की


उत्तर प्रदेश बरेली में झोलाछाप फारूख आलम ने पत्नी की हत्या का गुनाह कबूल कर लिया। शनिवार को उसे जेल भेज दिया गया। एसएसपी के सामने फारूक ने कहा कि रिश्तेदार युवती ने उससे कहा था कि नसरीन न होती तो वह उससे निकाह कर लेती, इसलिए बीवी को मार डाला। पदारथपुर में 13-14 फरवरी की रात नसरीन की हत्या से पहले झोलाछाप फारूक आलम ने पूरी योजना बनाई थी। मां को नशे का इंजेक्शन व बच्चों को नशे की गोलियां दीं। वैलेंटाइन डे का फायदा उठाया। वह नसरीन से प्यार भरी बातें करने लगा और बातों ही बातों में गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी।


मिली जानकारी के अनुसार फारूख ने स्वीकार किया कि नसरीन को रास्ते से हटाकर ही रिश्तेदार युवती से उसका निकाह संभव हो सकता था। हत्या से पहले उसने नसरीन से पूछा कि वह उससे कितना प्यार करती है। नसरीन ने कहा कि हद से ज्यादा। तब उसने पूछा कि क्या वह उसके लिए जान दे सकती है।


नसरीन ने हां कहा तो फारूख ने उसके मुंह में उसका दुपट्टा ठूंस दिया। नसरीन इसे मजाक समझती रही, पर जब सास बंद हुई तो वह छटपटाने लगी। तब उसने नसरीन के दुपट्टे से ही उसका गला दबा दिया। फारूख ने घटना को डकैती का रूप देने के लिए जेवर सेफ से निकालकर रसोई में छिपा दिए थे, जिसे पुलिस ने बरामद कर लिए।


घटना की जानकारी रात करीब दो बजे फारूख के साले ने दरोगा रामऔतार व यूपी 112 को दी। पीआरवी तो घटनास्थल तक जाकर लौट आई, पर दरोगा कॉल रिसीव करके भी सो गए। दरोगा व अधिकारी सुबह छह बजे मौके पर पहुंचे। अधिकारियों का मानना था कि दरोगा सूचना पर तत्काल पहुंचते तो फारूख का खेल खुल जाता। लापरवाही बरतने पर रामऔतार को निलंबित कर दिया गया।