Sunday 20 March 2022

आजमगढ़ निजामाबाद पत्रकारों ने किया होली मिलन समारोह का आयोजन।


 आजमगढ़ निजामाबाद पत्रकारों ने किया होली मिलन समारोह का आयोजन।



आजमगढ़ से अबुलबशर आजमी की रिपोर्ट।




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ निजामाबाद के दैनिक आज और आदित्य न्यूज के पत्रकार प्रेम प्रकाश दुबे ने अपने आवास पर किया होली मिलन समारोह का आयोजन।



इस होली मिलन समारोह के मुख्य अतिथि न्यूज भारत 24 के राष्ट्रीय संरक्षक साहित्यकार संजय कुमार पांडेय और इजा के जिला संरक्षक अनिल सिंह रहे।


कार्यक्रम की अध्यक्षता वरिष्ठ पत्रकार अबुलबशर ने किया। कार्यक्रम के आयोजन कर्ता प्रेमप्रकाश दुबे ने आए हुए मुख्य अतिथि एवम सभी वंधुओ और अवर अभियंता विद्युत निजामाबाद अनंत कुमार श्रीवास्तव का माल्यार्पण कर स्वागत किया।




मुख्य अतिथि संजय कुमार पांडेय  और अनिल सिंह ने सभी लोगो को होली की बधाई दी। कार्यक्रम के आयोजन के लिए प्रेमप्रकाश दुबे को बहुत बधाई दिए की आप ने पत्रकारों को जोड़ने का काम हमेशा किया है। 




अबुलबशर ने कहा कि दुबे जी आप को बहुत बहुत बधाई की आप ने हम सभी पत्रकारों को एक साथ बैठकर मिलकर बात करने का मौका दिया।



इस अवसर पर पत्रकार रमेश यादव, मुदस्सिर आजमी,वर्गदुल्लाह आजमी, नीरज प्रजापति,अभयचंद गुप्ता,अरविंद यादव,अरशद जमाल, मोo अजक,नरेंद्र यादव ,खेमचंद पाठक,दिनेश मिश्रा आदि लोग उपस्थित रहे।

आजमगढ़ कंधरापुर सड़क किनारे मिला एनसीसी छात्र का शव, परिजनों ने हत्या का आरोप लगा चौराहे पर लगाया जाम, कई थानों की फोर्स मौके पर तैनात।

 

आजमगढ़ कंधरापुर सड़क किनारे मिला एनसीसी छात्र का शव, परिजनों ने हत्या का आरोप लगा चौराहे पर लगाया जाम, कई  थानों की फोर्स मौके पर तैनात।




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जिले के कंधरापुर थाना क्षेत्र के सियरहा गांव स्थित सड़क के किनारे 19 वर्षीय एनसीसी छात्र का शव मिलने से सनसनी फैल गई घटना से आक्रोशित लोगों ने आज हाफिजपुर चौराहे पर जाम लगा दिया और आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग पर डटे रहे।




 जानकारी के अनुसार जीयनपुर कोतवाली क्षेत्र के बेरमा गांव निवासी 19 वर्षीय विशाल यादव पुत्र जवाहर यादव एनसीसी का छात्र था वह कल अपने दोस्तों के साथ कंधरापुर थाना क्षेत्र के हरखूपुर गांव में तेरही कार्यक्रम में आया था। परिजनों ने बताया कि युवक रात भर अपने दोस्तों के साथ हरखूपुर गांव में ही रुका लेकिन आज भोर में उसका शव क्षेत्र के सियारहा स्थित सिक्स लेन के पास सड़क किनारे मिला।





 सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु जिला अस्पताल भेज दिया। पीएम के बाद भारी संख्या में पहुंचे मृत युवक के परिजन व ग्रामीणों ने आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर हाफिजपुर चौराहे पर शव को रखकर जाम लगा दिया जाम की सूचना पर कई थानों की फोर्स व सीओ सदर पहुंचे परिजनों को समझाते रहे लेकिन परिजन कुछ सुनने को तैयार नहीं थे।




मीडिया से हुई बातचीत में मृतक के मामा केदार यादव ने बताया कि मेरे भांजे के गले पर रस्सी के निशान थे उसकी हत्या की गई है। परिजनों ने आरोपियों की तत्काल गिरफ्तारी की मांग की है।

भीड़ ने थाने में लगाई आग, हवलदार को उतारा मौत के घाट


 भीड़ ने थाने में लगाई आग, हवलदार को उतारा मौत के घाट



पुलिस कस्टडी में मौत के बाद आक्रोशित भीड़ ने एक दमकल, दर्जनों गाड़ियों को किया आग के हवाले, दो इंसास रायफल लूटी, छः पुलिसकर्मी जख्मी।




बेतिया (बिहार) प.चंपारण के बलथर थाना के आर्यानगर से डीजे बजाने के आरोप में हिरासत में लिये गये अनिरुद्ध प्रसाद यादव (42) की मौत से आक्रोशित भीड़ ने एक हवलदार को कुचलकर मार डाला।




जानकारी के अनुसार पुलिस सर में गोली मारकर हवलदार की हत्या का आरोप भीड़ पर लगा रही है। हमलावर भीड़ ने थाने में आग लगाने के साथ साथ दो इंसास रायफल लूट लिया है। एक दमकल के साथ आधा दर्जन गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया गया। 




थाने को पूरी तरह से तहस नहस कर दिया गया है और एक भी कागजात सुरक्षित नहीं है। घटना में आधा दर्जन पुलिसकर्मी घायल हुए हैं जिन्हें इलाज के लिए बेतिया जीएमसीएच में भर्ती कराया गया है। बेतिया में आज रविवार को भी काफी तनाव है जिसे देखते हुए पूरे बलथर इलाके में पुलिस बल भर कर छावनी में तब्दील कर दिया गया है। 




एसपी उपेन्द्र नाथ वर्मा खुद हालात को संभालने के लिए बलथर में कैम्प कर रहे हैं। जिला मुख्यालय से 35 किलोमीटर दूर शनिवार की दोपहर पुलिस कस्टडी में अनिरुद्ध यादव की मौत हो गयी। पुलिस ने मधुमक्खी के काटने से अनिरुद्ध की मौत की बात कही तो ग्रामीणों का आक्रोश टूट पड़ा। आक्रोशितों ने हरवे हथियार से लैस होकर थाने में हमला बोल दिया। 




इस दौरान पुरुषोतमपुर थाने में तैनात हवलदार रामजतन राय (50) की मौत सिर में लगे गंभीर जख्म से हो गयी। पुलिस का कहना है कि रामजतन राय के सिर में गोली मारी गयी है।

घटना के दौरान दो इंसास रायफलों को गोली समेत लूट लिया गया है।



 जबकि पुरुषोतमपुर थाने के सिपाही पप्पू कुमार शर्मा (30) गोली लगने से जख्मी हो गये। पप्पू के साथ साथ सिकटा थाने के वाहन के चालक सिपाही पारस यादव (50), ब्रजेंद्र कुमार शर्मा (52), शिवेंद्र पंड़ित (32), चंदन कुमार (35), बलथर थाना के हवलदार राजेंद्र प्रसाद सिंह (50) जख्मी हो गये है।




 ब्रजेंद्र कुमार शर्मा एवं शिवेंद्र पंड़ित की लोडेड इंसास रायफल हमलावरों ने छिन ली है। घायलों को जीएमसीएच में भर्ती कराया गया है।

कानपुर जब बहन की जिद के आगे मौत को भी खानी पड़ी मात


 कानपुर जब बहन की जिद के आगे मौत को भी खानी पड़ी मात


रोंगटे खड़े कर देगी यह घटना।





उत्तर प्रदेश कानपुर महाराजपुर में गंगा नदी के नागापुर घाट पर एक बहन की जिद के आगे मौत भी हार गई। होली के बाद पूरा शहर जहां भाई दूज का त्योहार मना रहा था और भाई अपनी बहनों का रक्षा का वचन दे रहे थे, वहीं गंगा की लहरों में एक बहन अपने दो मासूम भाइयों को सीने से चिपका कर जिंदगी की रक्षा के लिए जद्दोजहद कर रही थी।



 आखिर उसके संघर्ष के सामने मौत को भी हारना पड़ा और उसके साथ दो भाइयों की जान बचा ली गई। दरअसल, शनिवार को गंगा की गहराई में किशोरी संग दो मासूम जिंदगी और मौत के बीच संघर्ष कर रहे थे। जिंदगी कब मौत के आगोश में समा जाए कुछ पता नहीं था, लेकिन एक बहन मौत से लड़ते हुए भाई समेत दो मासूमों को चिपकाए अपने हाथ चलाते हुए मदद की गुहार लगाती रही। तभी फरिश्ते के रूप में आए राजकुमार ने मौत को मात देकर तीनों को सकुशल बाहर निकाल लिया।




 राजकुमार और कुमकुम की दिलेरी की चर्चा अब पूरे गांव और क्षेत्र में लोगों की जुबां पर है।

महाराजपुर के नागापुर गांव में शनिवार को गांव के दो युवकों के साथ कुछ बच्चे भी गंगा नहाने गए थे। इस दौरान नहाने के दौरान सभी गहराई की ओर चले गए, जहां लगभग 40 फीट गहरा पानी है। 




गांव के दिनेश, श्यामसुंदर व साक्षी तो गहराई में जाते ही डूब गए। उनके साथ 15 वर्षीय कुमकुम, उसका 10 वर्षीय भाई अरविंद और 11 वर्षीय शिवा भी गहराई में डूबने लगे। इसी दौरान कुमकुम से अरविंद और शिवा लिपट गए। कुमकुम ने भी हिम्मत दिखाई और दोनों को अपने कंधों से चिपकाकर धीरे-धीरे अपने हाथों को चलाकर मदद के लिए चिल्लाती रही।




 आवाज सुनकर रेती में खेती करने वाले किसान राजकुमार निषाद बीच धारा में कूद पड़े और 40 फीट गहरे पानी से कुमकुम व दोनों बच्चों को लगभग 25 मीटर लंबी जलधारा से बाहर निकालकर ले आए। बाहर आते ही राजकुमार भी शिथिल होकर गिर पड़े और तीनों बच्चे भी सहमे थे।




 इस बीच गांव के लोगों की भीड़ भी पहुंच गई और डूबे दो युवकों और बच्चे की तलाश करने लगे। वहीं लोगों ने राजकुमार की हिम्मत और कुमकुम के हौसले की सराहना की। राजकुमार ने बताया कि वो तो केवल कुमकुम को डूबता देखकर कूदे थे। बाहर निकलने पर पता चला कि दो बच्चे और हैं जो कुमकुम से लिपटे थे।

लखनऊ जब प्रेमी ने प्रेमिका के बाल पकड़ कर सरेराह पीटा


 लखनऊ जब प्रेमी ने प्रेमिका के बाल पकड़ कर सरेराह पीटा


कारण हैरान करने वाला





लखनऊ गोमतीनगर विस्तार में पांच साल से लिव इन रिलेशन में रह रहे युवक ने शनिवार रात अपनी प्रेमिका को शनिवार रात सड़क पर सरे राह पीटा। बाल पकड़ कर काफी देर तक थप्पड़ जड़ता रहा। खूब अपशब्द भी कहे। भीड़ जुटी लेकिन सब मूकदर्शक बने रहे। 




इस बीच कुछ लोगों ने वीडियो बनाकर उसे वायरल कर दिया। इसके बाद ही पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों को थाने ले आयी। युवती ने कोई कार्रवाई करने से मना कर दिया पर पुलिस ने आरोपित प्रेमी को हिरासत में ले लिया। उससे देर रात तक पूछताछ की जा रही थी।




जानकारी के अनुसार इंस्पेक्टर गोमतीनगर विस्तार दिलीप कुमार सिंह ने बताया कि आरोपित युवक पंजाब और युवती सीतापुर की रहने वाली है। दोनों लोग पांच साल से साथ रह रहे हैं। इन दोनों के बीच मोबाइल खराब होने की बात पर कहासुनी हुई। फिर दोनों लोग लड़ते हुये सड़क पर आ गये। इस बीच ही युवक ने अपनी प्रेमिका की पिटाई कर दी। 




युवती चिल्लाती रही लेकिन युवक उसका बाल पकड़ कर उसे थप्पड़ जड़ता रहा। इस दौरान युवती रोते हुये खुद को छोड़ने की बात कहती रही। आस पास के लोग रुके लेकिन किसी ने हस्तक्षेप करने की हिम्मत नहीं जुटायी। इस दौरान युवक उसे पीटता हुआ सड़क की दूसरी पट्टी तक ले गया। इंस्पेक्टर का कहना है कि युवक-युवती को थाने लाया गया लेकिन युवती ने कोई भी कार्रवाई करने से मना कर दिया। 




युवती का मेडिकल कराकर महिला पुलिस के साथ उसे घर भेज दिया गया। वहीं युवक के अभिभावकों को सूचना देकर उसे रोक रखा गया है। युवक कोतवाली में भी पुलिस के साथ भी उलझता रहा।

लखनऊ महिला ने रेलवे स्टेशन पर सिपाही को चप्पलों से पीटा


 लखनऊ महिला ने रेलवे स्टेशन पर सिपाही को चप्पलों से पीटा



पहले समझौता, फिर सस्‍पेंड हुआ सिपाही।



लखनऊ के चारबाग रेलवे स्टेशन पर गुरुवार रात एक बच्ची को डांटना सिपाही को महंगा पड़ गया। बच्ची के साथ मौजूद महिला इस सिपाही से भिड़ गई और उसे चप्पल से पीटा। हालांकि बाद में दोनों के बीच समझौता हो गया। पर, इस घटना का वीडियो किसी यात्री ने वायरल कर दिया। इसके बाद ही एसपी रेलवे ने सिपाही को निलम्बित कर दिया। इस मामले में जांच की जा रही है।




चारबाग रेलवे स्टेशन पर एक सिपाही अरुण यादव ने फुटओवर ब्रिज पर खेल रही बच्ची को डांट दिया। फिर कहा कि अब यहां खेली तो डंडे से हाथ तोड़ देंगे। इस पर बच्ची के साथ मौजूद महिला ने सिपाही का विरोध किया। सिपाही इससे नाराज हो गया और महिला को अपशब्द कहने लगा। सिपाही ने महिला को भी डंडे से पीटने की बात कही। इससे तैश में आई महिला ने सिपाही को चप्पल से पीट दिया।





 सिपाही ने भी महिला को धक्का दिया जिससे वह गिर पड़ी। इस बीच ही महिला के साथ मौजूद व्यक्ति ने सिपाही को पकड़ लिया। बवाल देखकर वहां भीड़ लग गई। आरपीएफ की महिला सिपाही ने किसी तरह हस्तक्षेप कर मामला शांत कराया।




इंस्पेक्टर जीआरपी ने बताया कि सिपाही और महिला के बीच समझौता हो गया था। किसी ने एफआईआर के लिये तहरीर नही दी है। वीडियो वायरल हुआ था। इस पर जांच करायी जा रही है। एसपी ने शुरुआती पड़ताल में सिपाही को उसकी हरकत के लिये निलम्बित कर दिया है।

लखनऊ बुलडोजर बाबा वाले गाने पर जमकर हुआ बवाल, हुई फायरिंग।


 लखनऊ बुलडोजर बाबा वाले गाने पर जमकर हुआ बवाल, हुई फायरिंग।


एक की हुई मौत, मौके पर पुलिस बल तैनात।




उत्तर प्रदेश लखनऊ के बीबीडी इलाके के पपनामऊ में शुक्रवार को होली मिलन समारोह के दौरान बुलडोजर बाबा वाला गाना बजाने पर खूब हंगामा हुआ। यह गाना बजाने पर भाजपा समर्थक पर सपा समर्थकों ने विरोध किया और पथराव कर दिया।




लाठी-डण्डों से भी हमला किया। इन लोगों ने सपा समर्थकों पर फायरिंग करने का भी आरोप लगाया है। इस हंगामे से एक बुजुर्ग की हार्ट अटैक होने से मौत हो गई। इसके बाद काफी देर तक हंगामा होता रहा। 



पुलिस अफसरों ने एहतियात के तौर पर पुलिस बल तैनात कर दिया। आरोपितयों की तलाश में दबिश दी जा रही है।

पपनामऊ, औराकला गांव स्थित आंगनबाड़ी केंद्र में शुक्रवार को होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया था। इस दौरान डीजे भी लगाया गया था जिस पर भाजपा समर्थक बुलडोजर बाबा वाले गाने पर थिरक रहे थे। स्थानीय हिमांशु सिंह के मुताबिक इसी दौरान वहां सपा समर्थक मनी यादव, उमेश यादव, राम विलास यादव, अमित यादव, जगदीप यादव, रितेश यादव समेत एक दर्जन लोग पहुंचे। इन लोगों ने इस गाने को बंद करने को कहा। मना करने पर वह लोग उग्र हो गये और हमला कर दिया। 




लाठी-डण्डों से पीटने लगे। इसी बीच गांव के बाहर कुछ लोग नारेबाजी कर रहे थे। इन लोगों ने उनकी भी पिटाई कर दी। दौड़ा-दौड़ा कर पीटा।

इनका उपद्रव देखकर कई और लोग वहां जुटने लगे। इसी बीच कुछ लोगों ने पुलिस कन्ट्रोल रूम में सूचना दे दी। यह पता लगते ही हमलावर हवाई फायरिंग करते हुये फरार हो गये।




 उनके हंगामें से पूरे गांव में दहशत फैल गई।

ग्रामीणों का कहना है कि गांव में लोग बहुत डर गये थे। इसी दहशत में बुजुर्ग नरेन्द्र सिंह की हालत बिगड़ गई। उन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।



 डॉक्टरों ने बताया कि उनकी मौत हार्ट अटैक से हुई है। इस मामले में हिमांशु सिंह की तहरीर पर एफआईआर दर्ज कर ली गई है। गाना बजाने को लेकर विवाद हुआ था। फायरिंग का आरोप गलत है। बुजुर्ग नरेन्द्र सिंह लम्बे समय से बीमार चल रहे थे। उनकी अचानक मौत हो गई। इस घटना से उनकी मौत का कोई मतलब नहीं है।

प्रयागराज भाजपा नेता सहित 6 लोगों की हत्याओं से दहला प्रयागराज, 6 पुलिसकर्मी निलंबित।


 प्रयागराज भाजपा नेता सहित 6 लोगों की हत्याओं से दहला प्रयागराज, 6 पुलिसकर्मी निलंबित।


 



उत्तर प्रदेश प्रयागराज में होली के दिन अल्लापुर, लकड़मंडी, शहराराबाग और नवाबगंज में खूनी खेल खेला गया। भाजपा नेता दुर्गेश चौहान समेत छह लोगों की हत्या से जिला दहल उठा। 




जानकारी के अनुसार जार्जटाउन में स्मैक के चक्कर में दो युवकों की हत्या कर दी गई। इस मामले में जार्जटाउन इंस्पेक्टर समेत छह पुलिसकर्मी निलंबित कर दिए गए।




होली के दिन 18 मार्च को शहराराबाग में वेद प्रकाश श्रीवास्तव के घर में घुसे युवकों ने जमकर तांडव किया। बेटे के प्रेम प्रसंग के चक्कर में वेद प्रकाश को सीढ़ी से गिरा दिया जिससे उनकी मौत हो गई। 



शाम को अल्लापुर में स्मैक के चक्कर में संजय राजपूत की सिर कूंच कर हत्या कर दी गई। संजय के साथी मुंडा ने मौके पर ही राहुल सोनकर की गोली मारकर हत्या कर दी।



शनिवार को खुल्दाबाद के लकड़मंडी में बवाल हुआ। भाजपा के खुल्दाबाद मंडल उपाध्यक्ष दुर्गेश चौहान का पड़ोसी विनोद चौहान से विवाद हो गया। विनोद की गोली मारकर हत्या कर दी गई। गोली लगने से विनोद की बहन रानी और एक पड़ोसी चिंटू जख्मी हो गया। इस पर भीड़ ने दुर्गेश की हत्या कर दी।




 शनिवार शाम को नवाबगंज के पटना उपरहार गांव में प्रॉपर्टी के विवाद में किसान राम नरेश यादव की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई।




इन पर हुई कार्यवाही 

- जार्जटाउन इंस्पेक्टर कृष्ण मोहन सिंह

- अल्लापुर चौकी इंचार्ज मो. अबू तालिब जैदी

- सिपाही जितेंद्र यादव

- सिपाही मनीष सिंह

- सिपाही अजय पासवान

- सिपाही श्यामजी यादव