Thursday 9 March 2023

आजमगढ़ गम्भीरपुर फांसी पर लटका मिला हिस्ट्रीशीटर का शव दर्जनों मुकदमे थे दर्ज, पुलिस ने शव को लिया कब्जे में


 आजमगढ़ गम्भीरपुर फांसी पर लटका मिला हिस्ट्रीशीटर का शव


दर्जनों मुकदमे थे दर्ज, पुलिस ने शव को लिया कब्जे में


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ गम्भीरपुर थाना क्षेत्र के उत्तरगांवा निवासी एक युवक का शव ट्यूबवेल के पीछे पेड़ पर फांसी से लटका हुआ मिला। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।


मिली जानकारी के अनुसार गम्भीरपुर थाना क्षेत्र के उत्तरगांवा गांव निवासी उधम चौहान पुत्र महेंद्र चौहान का शव गुरुवार की सुबह घर से दूर अपने ट्यूबवेल के पीछे बेर के पेड़ पर गमछे के सहारे संदिग्ध परिस्थितियों में लटका मिला। जब ग्रामीणों ने उसका शव पेड़ से लटकते देखा तो पुलिस को सूचना दी। सूचना पर पहुंची गम्भीरपुर पुलिस ने पेड़ से शव को उतार कर अपने कब्जे में लेकर पंचनामा बनवा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतक पांच भाई, दो बहन में तीसरे नंबर पर था। मौत की सूचना मिलते ही पूरे परिवार का रो रो कर बुरा हाल है।


गम्भीरपुर थानाध्यक्ष विजय प्रकाश मौर्या ने बताया कि मृतक उधम चौहान पुत्र महेंद्र चौहान के ऊपर गम्भीरपुर सहित अन्य थानों में दर्जनों मुकदमे दर्ज थे और वह गम्भीरपुर थाने का हिस्ट्रीशीटर था।

मेरठ दरोगा की पत्नी ने मासूम बेटी और अपनी नस काटी पहले भी कर चुकी है जान देने की कोशिश


 मेरठ दरोगा की पत्नी ने मासूम बेटी और अपनी नस काटी


पहले भी कर चुकी है जान देने की कोशिश


उत्तर प्रदेश मेरठ के टीपीनगर स्थित मलियाना में जसवंत शुगर मिल के पास एक महिला ने अपनी और अपनी डेढ़ साल की बेटी की हाथ की नस काट ली। दोनों को किसी तरह अस्पताल पहुंचाया गया जहां उनका इलाज जारी है। महिला उत्तराखंड में तैनात दरोगा की पत्नी है और पहले भी आत्महत्या की कोशिश कर चुकी है। बताया जा रहा है कि मंगलवार सुबह 11 बजे उत्तराखंड में तैनात दरोगा सुमित कुमार की पत्नी पारूल ने पहले डेढ़ साल की बेटी और फिर खुद की नस काट ली।


महिला के परिजनों ने बताया कि उन्हें सुबह बच्ची की चीख सुनाई दी। डरकर वो महिला के कमरे की ओर भागे तो कमरा अंदर से बंद मिला। अंदर झांकने पर दोनों बच्ची और महिला लहुलुहान दिखे। किसी तरह महिला के भाई और मां ने मिलकर दरवाजा खोला और दोनों को अस्पताल पहुंचाया। दोनों को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया।


 जानकारी के मुताबिक पति उत्तराखंड में तैनात है और महिला गहरे तनाव से पीड़ित है। इस कारण महिला को अकेले न रखते हुए मायके में ही रखा जा रहा है। इस बार भी उसने तनाव के चलते बेटी की हत्या और फिर खुदकुशी का प्रयास किया। महिला ने दोनों हाथों की नस ब्लेड से काटी। दोनों आईसीयू में भर्ती हैं।


सुमित उत्तराखंड स्थित जोशीमठ में एक थाने में दरोगा हैं। पारूल के डेढ़ साल की बेटी डोली है। करीब एक साल से वह मायके में बेटी के साथ ऊपरी मंजिल पर रह रही थी। बताया जा रहा है कि पारुल काफी तनाव में थीं और शास्त्रीनगर स्थित एक चिकित्सक के यहां उसका इलाज चल रहा है। घटना की जानकारी मिलते ही उत्तराखंड से सुमित भी मेरठ के लिए रवाना हो गए। पुलिस का कहना है कि महिला के बयान दर्ज किए जाएंगे। इसके बाद पुलिस कार्रवाई करेगी। अभी तक थाने में किसी ने कोई लिखित में शिकायत नहीं की गई है।

उन्नाव अवैध संबंध और शादी की जिद भाई-बहन ने किया मां का खून, सामने आई हैरान करने वाली कहानी


 उन्नाव अवैध संबंध और शादी की जिद


भाई-बहन ने किया मां का खून, सामने आई हैरान करने वाली कहानी


उत्तर प्रदेश उन्नाव जिले में सिविल लाइंस में महिला की हत्या की घटना के खुलासे ने इंसानी रिश्तों को तार-तार कर दिया। बच्चों ने अपनी ही मां का कत्ल कर दिया। हालांकि सौतेले ही सही, लेकिन अवैध संबध और शादी करने की जिद ने भाई-बहन ने वारदात को अंजाम दिया है।


शहर के सिविल लाइंस में हुई महिला की हत्या के खुलासे में जो सामने आया, उसे सुनकर हर कोई हैरान है। लोगों को विश्वास ही नहीं हो रहा कि बच्चे ही अपनी मां के कातिल हो सकते हैं। कत्ल के पीछे की वजह, लोगों को और भी हैरान कर देती है।


कोतवाली प्रभारी राजेश पाठक ने बताया कि हत्या की इस घटना के खुलासा तो चौबीस घंटे में कर लिया गया, लेकिन हत्या, रिश्तों और वजह जो सामने आई उसने हैरान कर दिया। बताया शुरूआत में तो विश्वास ही नहीं हुआ कि ऐसा भी हो सकता है।


रविवार रात हुई महिला की हत्या का पुलिस ने 24 घंटे के अंदर ही खुलासा कर दिया। मृतका के बेटे और बेटी ने ही उसकी चाकू से गोदकर हत्या की थी। दोनों में पहले बोलचाल नहीं थी, लेकिन दो साल से काफी नजदीकी थी और शादी करना चाहते थे।


सीओ सिटी आशुतोष कुमार ने बताया कि घटना स्थल के पास एक घर से मिले सीसीटीवी कैमरे की फुटेज में युवक और युवती (सौतेले भाई-बहन) एक साथ जाते दिखे थे। पुलिस सर्विलांस की मदद से उन तक पहुंच गई। दोनों दिल्ली भागने की फिराक में थे, लेकिन इससे पहले ही पुलिस ने दबोच लिया।


पूछताछ में दोनों ने बताया कि दोनों एक-दूसरे को चाहते हैं और शादी करना चाहते थे। लेकिन मां शशी इसमें बाधक थीं। उन्हें रास्ते से हटाने के लिए दोनों ने उनकी हत्या की योजना बनाई। हत्यारोपी शिवम के मुताबिक मां शराब की लती थी। रविवार रात उसे मीट खिलाया और शराब पिलाई।


हत्यारोपी शिवम कानपुर के एक होटल में काम करता था। हत्या करने की योजना पहले से तय होने वह चाकू अपने साथ लेकर आया था। मौका मिलते ही इसी चाकू से मां की हत्या की और वह किसी भी सूरत में न बचे इसके लिए तकिया से मुंह भी दबाया।

जौनपुर रात को फोन कर प्रेमी को घर बुलाया फिर परिवार वालों के साथ मिलकर उतारा मौत के घाट


 जौनपुर रात को फोन कर प्रेमी को घर बुलाया


फिर परिवार वालों के साथ मिलकर उतारा मौत के घाट


उत्तर प्रदेश जौनपुर अपने ही गांव की एक किशोरी से प्रेम करने वाले किशोर को ऐसा धोखा मिलेगा उसने कभी सोचा भी नहीं होगा। प्रेमिका ने खुद ऐसी सजा दी कि प्रेमी ने दुनिया को अलविदा कह दिया। बदलापुर क्षेत्र में एक प्रेमिका ने रात में प्रेमी को मिलने के लिए फोन करके बुलाया। प्रेमी प्रेमिका के घर पहुंचा तो नजारा कुछ और ही था। आरोप है कि प्रेमिका ने अपने भाई, बड़ी बहन और भाई के दोस्त के साथ मिलकर युवक को मौत के घाट उतार दिया।


घर से कुछ दूरी पर मिले शव को ग्रामीणों ने अस्पताल भेजा, जहां पुलिस ने कब्जे में ले लिया। इस मामले में प्रेमी की बहन की तहरीर पर प्रेमिका, उसके भाई, बहन ओर एक अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। चार आरोपी हिरासत में लिए गए हैं।


पुलिस के अनुसार, बलुआ गांव निवासी रौनक यादव का गांव के ही किशोरी से प्रेम संबंध था। करीब एक साल पहले से चल रहे प्रेम संबंध की जानकारी दोनों के परिवार वालों को भी थी। रौनक स्वर्गीय रामकिशोर बालिका इंटर कॉलेज बेला पार नौपेडवा में कक्षा ग्यारह का छात्र था। रौनक की बहन शिवांगी यादव बीए की छात्रा है। उसने कोतवाली में तहरीर देकर पुलिस को बताया कि मंगलवार को उसका भाई रौनक रात करीब साढ़े नौ बजे अपने मौसेरे भाई विपुल यादव को छोड़ने उसके घर धनियामऊ गया था।


रात को वह वापस नहीं लौटा। बुधवार को सुबह उसका शव घर से करीब आठ सौ मीटर दूर उसकी प्रेमिका के घर के पास पाया गया। शिवांगी ने आरोप लगाया कि रौनक को उसकी प्रेमिका बार-बार बुला रही थी। आरोप लगाया कि घर में बुलाकर प्रेमिका, उसकी बहन,भाई और प्रेमिका के भाई के दोस्त ने मिलकर रौनक की ईंट और डंडे से पीट-पीटकर हत्या कर दी। घर में हत्या करने के बाद शव घर से बाहर खेत के पास फेंक दिया।


वहां लोगों की नजर पड़ी तो उसे अस्पताल ले जाया गया। लेकिन तब तक मौत हो चुकी थी। रौनक के पिता रामाशीष गुजरात में रहकर ऑटो रिक्शा चलाते हैं। माता रीता देवी तथा बहन शिवांगी का रो-रोकर बुरा हाल हो गया है। बड़ा भाई निर्भय यादव बाहर रहकर टैंकर चलाने का काम करता है। प्रभारी निरीक्षक संतोष पांडेय ने बताया कि मृतक रौनक की हत्या उसकी प्रेमिका और प्रेमिका के परिवार वालों द्वारा किए जाने का मामला सामने आया है। इस मामले में मुकदमा दर्ज कर प्रेमिका सहित चार आरोपियों को हिरासत में ले लिया गया है।

बुलंदशहर होली पर पूर्व ब्लॉक प्रमुख के बेटे ने खोया आपा 2 भाइयों को मारी गोली, हालत गंभीर


 बुलंदशहर होली पर पूर्व ब्लॉक प्रमुख के बेटे ने खोया आपा



2 भाइयों को मारी गोली, हालत गंभीर


उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में होली के हुड़दंग में पूर्व ब्लॉक प्रमुख के बेटे ने दो भाइयों को गोली मार दी। गोली लगने के बाद दोनों घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां दोनों की हालत गंभीर बनी हुई है। वहीं सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी युवक को हिरासत में ले लिया।


ये घटना बीबी नगर थाना क्षेत्र के बहांपुर गांव का है। बुधवार को होली खेलकर घर लौट रहे दो ग्रामीणों को पूर्व ब्लॉक प्रमुख ने जातिसूचक शब्दों का प्रयोग किया। इसके बाद उसके बेटे ने दोनों को गोली मार दी।


 आनन-फानन में दोनों युवकों को हायर मेडिकल सेंटर मेरठ ले जाया गया। वहीं, जब इस मामले की सूचना सीओ स्यान वंदना शर्मा और थाना प्रभारी निरीक्षक पटनीश कुमार को मिली तो वे दोनों फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। थाना प्रभारी ने इस मामले में बताया आरोपी को असलहा के साथ हिरासत में ले लिया गया है। तहरीर मिलने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

सुलतानपुर होली के बीच हुआ बड़ा हादसा नदी में नहाने गए 3 युवकों की मौत, चौथे की तलाश जारी


 सुलतानपुर होली के बीच हुआ बड़ा हादसा


नदी में नहाने गए 3 युवकों की मौत, चौथे की तलाश जारी


सुलतानपुर में होली के बीच बड़ा हादसा हो गया। रंग खेल कर गोमती में नहाने पहुंचे चार युवक नदी में डूब गए। तीन का शव निकाला जा चुका है, जिसे पोस्टमार्टम में भेजा गया है। स्थानीय गोताखोर एक अन्य युवक की तलाश में सर्च ऑपरेशन कर रहे हैं। डीएम जसजीत कौर व एसपी सोमेन बर्मा दल-बल के साथ मौके पर पहुंचे हैं।


कोतवाली नगर के सीताकुंड घाट के पास होली का रंग खेलकर शाम करीब तीन बजे के आसपास चार युवक नदी पर नहाने पहुंचे थे। एक साथी डूबने लगा तो उसे बचाने के लिए बारी-बारी से तीन युवक कूदे। चारों नदी में डूब गये। आसपास मौजूद लोगों ने बचाव के लिए गुहार लगायी तो लोग दौड़ पड़े। थोड़े ही समय मे नगर कोतवाल राम आशीष उपाध्याय दल-बल के साथ मौके पर पहुंचे। स्थानीय नाविकों को तत्काल नदी में उतारा गया। इस बीच डीएम जसजीत कौर, एसपी सोमेन बर्मा, एसडीएम सदर सीपी पाठक व अन्य अधिकारी भी मौके पर पहुंचे। सर्च ऑपरेशन शुरू हुआ तत्काल एंबुलेंस बुलाई गई। स्थानीय गोताखोरों ने एक-एक कर तीन युवकों को बाहर निकाला जिन्हें अस्पताल भेजा गया। जहां डॉक्टरों ने तीनों को मृत घोषित कर दिया। वहीं घटना से युवकों के परिवार में कोहराम मच गया। चौथे युवक की तलाश जारी है।


 एसपी सोमेन बर्मा ने बताया कि एक युवक पार कर रहा था उसे बचाने के लिए तीन अन्य युवक कूदे। जिसमे तीन की डूबने से मौत हुई है। लोकल टीम एक युवक की तलाश कर रही है।