Thursday 29 December 2022

आजमगढ़ मुबारकपुर प्रेमी से तंग आकर विवाहिता ने खाया जहर, मौत पति रोजी रोटी के लिए खाड़ी देश दुबई में करता है काम सास की तहरीर पर पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा


 आजमगढ़ मुबारकपुर प्रेमी से तंग आकर विवाहिता ने खाया जहर, मौत


पति रोजी रोटी के लिए खाड़ी देश दुबई में करता है काम


सास की तहरीर पर पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा


आजमगढ़ मुबारकपुर थाना क्षेत्र की रहने वाली एक विवाहिता ने अपने प्रेमी से तंग आकर जहर का सेवन कर लिया, परिजन इलाज के लिए उसे एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया, जहां से डाक्टरों ने उसे रेफर कर दिया। उसका इलाज जिला अस्पताल में चल रहा था जहां बीती रात उसकी मौत हो गयी। मृतका का पति रोजी रोटी के लिए खाड़ी देश दुबई में रहता है। मृतका की सास की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।


बबिता देवी 30 वर्ष पत्नी जितेंद्र कुमार निवासी ग्राम लोहरा थाना मुबारकपुर अपनी ससुराल में अपनी सास व बच्चों के साथ रहती थी। उसका पति रोजी रोटी के लिए एक साल पूर्व से खाड़ी देश दुबई में रहकर काम करता है। आरोप है कि इस दौरान जहानागंज थाना क्षेत्र के नाज़िरपुर सरया निवासी सोनू से उसका अवैध सम्बन्ध हो गया। सोनू ने उसकी अश्लील फोटो बनाकर उसको ब्लैकमेल करने लगा। उसकी इन हरकतों से तंग आकर बबिता ने बुधवार को जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया। जब उसकी हालत बिगड़ने लगी तो परिजन उसे सठियांव के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उसकी हालत में सुधार न होने पर डाक्टरों ने उसे रेफर कर दिया। 


परिजन उसे लेकर जिला अस्पताल में भर्ती कराया, जहां बीती रात उसने दम तोड़ दिया। इस संबंध में मृतका की सास शारदा देवी ने मुबारकपुर थाने में तहरीर दी। उसकी तहरीर के आधार पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतका के पास तीन पुत्रियां हैं। इस बावत मुबारकपुर थाना प्रभारी निरीक्षक राजकुमार सिंह ने बताया की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है।

आजमगढ़ सरायमीर सांड़ ने ली किसान की जान सुबह खेत की रखवाली करने निकला था घर से


 आजमगढ़ सरायमीर सांड़ ने ली किसान की जान


सुबह खेत की रखवाली करने निकला था घर से


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ खेत की रखवाली करने के लिए सुबह घर से निकले किसान पर सांड़ ने हमला कर दिया। किसान द्वारा अपने आप को बचाने के लिए शोर मचाया गया। शोर सुनकर स्थानीय लोग मौके पर दौड़े और सांड़ को भगाया। घायल किसान को इलाज के लिए ले जाने की तैयारी चल ही रही थी कि उसने दम तोड़ दिया। जानकारी के मुताबिक जगदंबा यादव उम्र 70 वर्ष पुत्र दरबारी निवासी ग्राम नन्दाव रेवला थाना सरायमीर का रहने वाला था। वह पेशे से किसान था।


 आज गुरूवार की सुबह करीब 7 बजे वह अपने खेत की निगरानी करने के लिए घर से निकला। उसी दौरान एक बिगड़ैल सांड़ ने उस पर जानलेवा हमला बोल दिया। अपने आप को बचाने के लिए उसने शोर मचाया। शोर सुन ग्रामीण मौके पर दौड़े और सांड़ को भगाया। 


घायल किसान को इलाज के लिए अस्पताल ले जाने की तैयारी की जा रही थी कि उसकी मौत हो गयी। किसान जगदंबा की मौत से उसके दो पुत्र और पत्नी का रो-रोकर बुरा हाल हो गया है। सूचना पर पहुची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

उत्तर प्रदेश सुहास एलवाई सचिव, एसके भगत की एडीजी रैंक में प्रोन्नति 6 IAS प्रमुख सचिव और नौ सचिव बनेंगे, दो अफसरों का मामला फंसा 65 IPS को प्रोन्नति के प्रस्ताव पर सहमति


 उत्तर प्रदेश सुहास एलवाई सचिव, एसके भगत की एडीजी रैंक में प्रोन्नति



6 IAS प्रमुख सचिव और नौ सचिव बनेंगे, दो अफसरों का मामला फंसा


65 IPS को प्रोन्नति के प्रस्ताव पर सहमति


लखनऊ मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र की अध्यक्षता में बुधवार को आईएएस अफसरों को पदोन्नति देने को लेकर विभागीय पदोन्नति कमेटी की बैठक (डीपीसी) हुई। इसमें 119 आईएएस अफसरों को पदोन्नति देने पर सहमति बनी। वर्ष 1998 बैच के छह आईएएस सचिव से प्रमुख सचिव और 2007 बैच के नौ अफसर विशेष सचिव से सचिव के पद पर पदोन्नति देने पर सहमति बनी है। अफसरों को यह लाभ 1 जनवरी 2023 से मिलेगा।


वर्ष 1998 बैच के छह अफसरों को एवब सुपर टाइम वेतनमान 10000 से 12000 दिया गया है। यह लाभ 25 साल की बेदाग सेवा पर दिया जाता है। इस बैच में आलोक कुमार तृतीय, अनिल कुमार तृतीय, अनिल कुमार सागर, पंधारी यादव, अजय चौहान और नीना शर्मा हैं।


 आईएएस सेवा में 16 साल की अनवरत सेवा पर सुपर टाइम वेतनमान देने की व्यवस्था है।

वर्ष 2007 बैच के नौ अफसरों को पदोन्नति देने के लिए डीपीसी हुई। इन्हें 8700 से 10000 ग्रेड पे मिलेगा। इस बैच में शीतल वर्मा, आलोक तिवारी, सुहास एलवाई, चैत्रा वी, नवीन कुमार जीएस, मुथुकुमार सामी बी, प्रभु नारायण सिंह, अभय, डा. आदर्श हैं। हालांकि वर्ष 2006 बैच के दो आईएएस अफसरों गुर्राला 1 श्रीनिवासलू और जुहेर बिन सगीर को भी सचिव के पद पर पदोन्नति दी जानी है, लेकिन इनका मामला फंस सकता है।


वर्ष 2010 बैच के 35 आईएएस अफसरों को 13 साल की सेवा पर सलेक्शन ग्रेड 6700 से 8700 वेतनमान देने पर सहमति बनी। ये अफसर डीएम स्तर के हैं। 


वर्ष 2014 बैच के 52 आईएएस अफसरों को 6600 से 6500 वेतनमान दिया जाएगा। ये अफसर मुख्य विकास अधिकारी से जिलाधिकारी बनने के हकदार हो जाएंगे। 


वर्ष 2019 बेच के 19 आईएएस अफसरों को चार साल की सेवा पर समय वेतनमान देने पर सहमति बनी है। इन्हें 5400 से 6600 मिलेगा। ये अधिकारी मुख्य विकास अधिकारी बनने के हकदार हो जाएंगे।


प्रदेश सरकार ने आईपीएस अफसरों को नए साल पर प्रोन्नति का तोहफा दिया है। मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र की अध्यक्षता में सोमवार को हुई विभागीय प्रोन्नति समिति (डीपीसी) की बैठक में कुल 65 आईपीएस अफसरों को इसका लाभ देने के प्रस्ताव पर मुहर लगी। इसमें उच्चतर रैंक में प्रोन्नति पाने वालों से लेकर सेलेक्शन ग्रेड पाने वाले तक शामिल हैं।


बैठक में वर्ष 1990, 1991, 1992 व 1993 बैच के आईपीएस अफसरों को डीजी रैंक प्रोन्नति देने का प्रस्ताव फिलहाल स्थगित कर दिया गया। इस बैच के अफसरों को पद रिक्त होने पर वरिष्ठता क्रम से डीजी रैंक के पद पर प्रोन्नति मिलनी है। इसी तरह वर्ष 1998 बैच के सात आईपीएस अफसरों को एडीजी, वर्ष 2005 बैच के नौ आईपीएस अफसरों को आईजी तथा वर्ष 2009 बैच के 13 आईपीएस अफसरों को डीआईजी रैंक में प्रोन्नति देने का फैसला किया गया। वर्ष 2010 बैच के 36 आईपीएस अफसरों को सेलेक्शन ग्रेड देने का फैसला किया है।


वर्ष 1990 बैच के यूपी में कार्यरत छह आईपीएस अफसरों संदीप सालुंके, रेणुका मिश्रा, बीके मौर्या, एसएन साबत, अविनाश चंद्रा व डॉ. संजय एम. तरडे को पहले ही डीजी पद पर प्रोन्नत किया जा चुका है। अब इसी बैच के एमके बशाल, तनुजा श्रीवास्तव, एसके माथुर, अंजू गुप्ता, सुभाष चंद्रा और प्रशांत कुमार प्रथम की भी डीजी रैंक में प्रोन्नति होनी है।


माना जा रहा है कि वर्ष 2023 में डीजी रैंक में खाली होने वाले पदों पर इसी बैच के अफसरों को प्रोन्नति का पद मिल सकेगा। 


वर्ष 1998 बैच के आईजी रैंक में कार्यरत सात आईपीएस अफसरों भगवान स्वरूप, अमित चंद्रा, पीयूष मोर्डिया, एसके भगत, बीडी पाल्सन, के. सत्यनारायण व पद्मजा चौहान को एडीजी रैंक में प्रोन्नति दी गई है।

कौशांबी महिला कर्मचारी के साथ ऑफिस में अश्लील हरकत, वीडियो वायरल शारीरिक संबंध बनाने का बनाता था दबाव जिला प्रोबेशन अधिकारी को पुलिस ने किया गिरफ्तार


 कौशांबी महिला कर्मचारी के साथ ऑफिस में अश्लील हरकत, वीडियो वायरल


शारीरिक संबंध बनाने का बनाता था दबाव


जिला प्रोबेशन अधिकारी को पुलिस ने किया गिरफ्तार



उत्तर प्रदेश कौशांबी में महिला कर्मचारी के साथ अश्लील हरकत करने के आरोपी कौशाम्बी के जिला प्रोबेशन अधिकारी (डीपीओ) राजनाथ राम को बुधवार को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस लाइन में पुलिस अधिकारियों ने उससे करीब 45 मिनट तक पूछताछ की। इसके बाद उसे जेल भेज दिया गया। मंगलवार को डीपीओ द्वारा महिला कर्मचारी के साथ अश्लील हरकत करने का एक वीडियो भी वायरल हुआ था।


प्रयागराज की रहने वाली महिला कर्मचारी कौशाम्बी में वन स्टॉप सेंटर पर कार्यरत है। उसका आरोप है कि अभिलेखों पर हस्ताक्षर आदि कराने के लिए कार्यालय जाने पर जिला प्रोबेशन अधिकारी राजनाथ राम उसका उत्पीड़न करता था। उस पर शारीरिक संबंध बनाने का दबाव बनाता था। व्हाट्सएप पर अश्लील मैसेज भी भेजता था । उनकी यह हरकत साल भर से जारी थी।


अश्लील हरकतें करते हुए वीडियो वायरल होने पर महिला कर्मचारी ने नगर कोतवाली पुलिस को डीपीओ के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के लिए तहरीर दी थी। एसपी बृजेश कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि पीड़िता की तहरीर पर एफआईआर दर्ज कर आरोपित अफसर को जेल भेज दिया गया है।

आजमगढ़ वरिष्ठ पत्रकार अमरनाथ तिवारी का निधन


 आजमगढ़ वरिष्ठ पत्रकार अमरनाथ तिवारी का निधन


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ , आजमगढ़ ही नहीं पूर्वांचल के प्रख्यात शिक्षाविद,आजमगढ़ की धरोहर,प्रसिद्ध साहित्यकार, देश के नामी-गिरामी कई समाचार पत्रों से जुड़े रहे वरिष्ठ पत्रकार ,स्मिथ इंटर कालेज के पूर्व प्रधानाचार्य अमरनाथ तिवारी का निधन उनके निजी  निवास राहुल नगर मड़या में हो गया। उनके निधन से पत्रकारिता जगत की अपूरणीय क्षति हुई है। श्री तिवारी पिछले तीन वर्षों से बीमार चल रहे थे। वह अपने पीछे भरा पूरा परिवार छोड़ कर गए ही नहीं उनके निधन से जनपद के पत्रकार काफी दुखी हैं। 


सभी पत्रकारों ने उनके निधन पर अपनी शोक संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि परमपिता परमेश्वर दिवंगत तिवारी के पुण्य आत्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान दें व परिवार को दुख सहने की शक्ति दें। पत्रकारों ने कहा कि श्री तिवारी ने अपनी लेखनी से आजमगढ़ की पत्रकारिता में एक अलग पहचान बनाई और तमाम पत्रकारों को प्रशिक्षित भी किया। श्री तिवारी पत्रकारिता के अलावा आयोग के साहित्यकार जिन्होंने महापंडित राहुल सांकृत्यायन के ऊपर कई पुस्तकें लिखीं। उन्होंने राहुल सांकृत्यायन स्मृति केंद्र की स्थापना की उनके ही प्रयास से शहर के मड़या मोहल्ले का नाम राहुल नगर रखा गया।


 शोक संवेदना व्यक्त करने वालों में तमसा प्रेस क्लब के अध्यक्ष अशोक वर्मा, सचिव विजय यादव, उपाध्यक्ष धर्मेंद्र श्रीवास्तव, विनोद सिंह, वेदप्रकाश सिंह, देवेन्द्र मिश्र, दी प्रेस क्लब के अध्यक्ष एसके सत्येन,रणविजय सिंह,सुबास सिंह सहित प्रमुख लोग मौजूद रहे।