Tuesday 22 August 2023

आजमगढ़ दीदारगंज पासपोर्ट के नाम पर हो रही है धन उगाही स्थानीय जिम्मेदार बे खबर पीड़ित ने पुलिस अधीक्षक से लगाया न्याय कि गोहार क्षेत्र मे चर्चा का बाजार गर्म


 आजमगढ़ दीदारगंज पासपोर्ट के नाम पर हो रही है धन उगाही स्थानीय जिम्मेदार बे खबर 


पीड़ित ने पुलिस अधीक्षक से लगाया न्याय कि गोहार


क्षेत्र मे चर्चा का बाजार गर्म 


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ दीदारगंज थाना क्षेत्र के हैदराबाद निवासी मुकेश यादव पुत्र जगदम्बा यादव ने बताया कि मैने पासपोर्ट बनवाने हेतू आवेदन किया था मेरा पासपोर्ट वेरिफिकेशन हेतू स्थानीय थाना दीदारगंज आया था।


 थाना दीदारगंज पर तैनात संजय मौर्य दीवान जो पासपोर्ट का कार्य देखते है मुझे थाने पर बुला कर कहे कि तुम्हारे विरुद्ध मुकदमा है तुम मुझे दस हजार रुपये (10,000) दो तो मै तुम्हारी रिपोर्ट लगा कर भेज दूंगा।


मै पैसा देने मे असमर्थ रहा उक्त संजय मौर्य दीवान ने कहा कि जब तक तुम मुझे दस हजार रुपये (10,000) नही दोगे तब तक तुम्हारा पासपोर्ट नही बनेगा।


पीड़ित ने पुलिस अधीक्षक आजमगढ़ अनुराग आर्य को शिकायती पत्र देकर न्याय की गोहार लगाया है अब देखना यह है की पीड़ित को न्याय कब मिलता है।


 भ्रष्टाचारियों के खिलाफ उचित कार्यवाही करने व अपराधियो के विरुद्ध शिकंजा कसने को लेकर पुलिस अधीक्षक आजमगढ़ अनुराग आर्य की क्षेत्र मे लोग प्रशंसा भी करते रहते है।


नाम ना लिखने की शर्त पर एक पुलिस कर्मी ने बताया की उक्त संजय मौर्य दीवान आए दिन फरियादियों को हैरान परेशान कर्ता है और धन उगाही भी कर्ता है रिश्वत ना मिलने पर फरियादियों को गाली गलौज देकर थाने से भगा देता है जिससे फरियादियों को न्याय मिलना काफी मुस्किल हो जाता है उक्त संजय मौर्य दीवान के आतंक से थाने पर आने वाला लगभग हर फरियादी भयभीत रहता है।

No comments:

Post a Comment