Wednesday 22 February 2023

आजमगढ़ मुबारकपुर पुलिस मुठभेड़ में 4 पशु तस्कर गिरफ्तार स्कॉर्पियो से करते थे रेकी, 13 मवेशी बरामद


 आजमगढ़ मुबारकपुर पुलिस मुठभेड़ में 4 पशु तस्कर गिरफ्तार


स्कॉर्पियो से करते थे रेकी, 13 मवेशी बरामद


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ पुलिस ने मुठभेड़ में चार पशु तस्करों को गिरफ्तार किया। हालांकि छह अन्य आरोपी भाग निकलने में सफल रहे। गिरफ्त में आए पशु तस्करों के कब्जे से 13 मवेशी बरामद हुए हैं। फरार आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की दबिश जारी है। पशु तस्करों का यह गिरोह दिन में स्कॉर्पियो से रेकी करता था। रात में पिकअप पर मवेशी को लादकर फरार हो जाता था।


 एएसपी सिटी शैलेंद्र लाल ने बताया कि मुबारकपुर और आसपास के क्षेत्रों में इन दिनों पशु चोरी के कई मामले सामने आए। पुलिस महकमा पशु चोरों की तलाश में लगा था। मंगलवार रात मुबारकपुर पुलिस व स्वाट टीम बम्हौर अंडरपास के पास मौजूद थी। इसी दौरान मुखबिर से सूचना मिली कि बम्हौर पुराना पुल के पास चोरी के मवेशी रखे हुए हैं। जिन्हें चोर पिकअप से कहीं ले जाने की तैयारी में हैं। सूचना पर पुलिस टीम मौके पर पहुंच गई। पुलिस को देखते ही पशु चोरों ने गोली चलाई। घेराबंदी कर पुलिस ने चार पशु चोरों को पकड़ लिया तो वहीं छह अन्य मौके से भाग निकले।


 पकड़े गए आरोपियों में अरशद, राकेश, जावेद व सुरेंद्र शामिल हैं। पूछताछ में इन्होंने फरार अरोपियों का नाम वाकिब, शहजादे, मो. अकिल, हसीम, शकील व मेराज बताया। मौके से पुलिस ने 13 मवेशी, एक स्कॉर्पियो, एक पिकअप, तमंचा व कारतूस के साथ ही चार मोबाइल व 4400 रुपये नकद बरामद किए।

No comments:

Post a Comment