Wednesday 7 February 2024

आजमगढ़ घूस लेने के मामले में सीओ लालगंज पर दर्ज हुआ मुकदमा भ्रष्टाचार निवारण टीम की तहरीर पर हुई कार्रवाई


 आजमगढ़ घूस लेने के मामले में सीओ लालगंज पर दर्ज हुआ मुकदमा


भ्रष्टाचार निवारण टीम की तहरीर पर हुई कार्रवाई



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जनपद में क्षेत्राधिकारी लालगंज कार्यालय से मंगलवार को भ्रष्टाचार निवारण टीम ने एक सिपाही और होमगार्ड को 15 हजार नकद घूस लेते रंगेहाथ पकड़ा था। इनके खिलाफ मुकदमे से नाम निकलवाने के नाम पर पैसे मांगने की शिकायत की गई थी। इसी मामले में एंटी करप्शन टीम ने सिधारी थाने में दर्ज कराए गए मुकदमे में सीओ लालगंज हितेंद्र कृष्ण को भी नामजद किया है। 


देवगांव कोतवाली क्षेत्र के मसीरपुर निवासी सूरज ने भ्रष्टाचार निवारण टीम से शिकायत की थी कि एक मुकदमे से नाम निकालने के नाम पर सीओ लालगंज कार्यालय में तैनात सिपाही उमेश व होमगार्ड राजेश ने उससे 15 हजार रुपये की मांग की है। इस शिकायत पर योजनाबद्ध तरीके से एंटी करप्शन टीम ने सीओ कार्यालय पर मंगलवार को घेराबंदी की और दोनों को रंगे हाथ पकड़कर सिधारी थाने लेकर आई। सिधारी थाने पर मुकदमा पंजीकृत कराया गया। इसमें सिपाही उमेश और होमगार्ड राजेश के साथ सीओ हितेंद्र कृष्ण का भी नाम शामिल है। 


सिधारी थाने में दी अपनी तहरीर में भ्रष्टाचार निवारण टीम आजमगढ़ के प्रभारी निरीक्षक शैलेंद्र सिंह ने बताया कि पूछताछ में रंगे हाथ पकड़े गए सिपाही उमेश ने बताया कि वह सीओ लालगंज हितेंद्र कृष्ण की विवेचना का काम देखता है और उन्हीं के कहने पर सूरज से मुकदमे से नाम निकालने के लिए 15 हजार रुपये की मांग की थी। इसी आधार पर दर्ज मुकदमे में सिपाही उमेश, होमगार्ड राजेश के साथ ही सीओ हितेंद्र कृष्ण भी नामजद किए गए हैं।

No comments:

Post a Comment