Thursday 16 November 2023

आजमगढ़ मेहनगर जब अपने पैतृक गांव पहुंचे गायक समर सिंह दादी ने लगाया तिलक, ग्रामीणों ने एक सुर में कही यह बात आकांक्षा दूबे आत्महत्या केस में 7 माह बाद मिली जमानत


 आजमगढ़ मेहनगर जब अपने पैतृक गांव पहुंचे गायक समर सिंह

दादी ने लगाया तिलक, ग्रामीणों ने एक सुर में कही यह बात


आकांक्षा दूबे आत्महत्या केस में 7 माह बाद मिली जमानत


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जमानत मिलने के बाद भोजपुरी गायक समर सिंह गुरुवार को वाराणसी जेल से अल सुबह बाहर निकले। शुभचिंतकों के साथ गाजीपुर जनपद के मार्कण्डेय महादेव स्थित गंगा स्नान और मार्कंडेय महादेव जलाभिषेक करने के बाद अपराह्न लगभग साढ़े बारह बजे अपने लावलश्कर के साथ कस्बे के वार्ड नंबर आठ आजाद नगर जैसे ही पहुँचे तो जूनियर हाईस्कूल से सेवानिवृत्त प्रधानाध्यापिका वयोवृद्ध दादी ने तिलक लगाकर स्वागत किया। उनके आवास पर आने वाले लोगों का तांता लग गया।


चर्चित भोजपुरी गायिका आकांक्षा दुबे आत्महत्या केस के आरोपी समर सिंह करीब सात माह बाद जमानत मिली। समर सिंह के आगमन की सूचना पर प्रशंसक, युवाओं के साथ ही बड़े बुजुर्ग, महिला सभी की भीड़ समर सिंह के घर की तरफ बढ़ चली। भोजपुरी गायक को अपने बीच पाकर लोगों के खुशी का ठिकाना नहीं रहा। सभी ने एक स्वर से न्याय प्रणाली पर विश्वास जताया। वहीं समर सिंह ने आकांक्षा दुबे के साथ हुए घटना पर अफसोस जताया, साथ ही स्वयं को निर्दाेष बताते हुए न्याय पर विश्वास जताते हुए जांच के बाद समय आने पर सबकुछ स्पष्ट हो जाने की बात कही। 


इस मौके पर भाजपा नेता व भूमि विकास बैंक चेयरमैन अरबिंद सिंह, रणबीर सिंह पप्पू, अधिवक्ता उमेश कुमार सिंह, प्रबंधक प्रहलाद सिंह, मोहन गुप्ता, पर्यावरण प्रमुख सुनील कुमार सिंह, सभासद सुनन्दा सिंह, मनोज सिंह, अधिवक्ता अविनाश सिंह आदि उपस्थित रहे।

मऊ में रोकी गई गोदान एक्सप्रेस, ट्रैक पर बैठे लोग 100 लोगों पर दर्ज हुआ मुकदमा, 2 हिरासत में लिये गये, जानिए मामला


 मऊ में रोकी गई गोदान एक्सप्रेस, ट्रैक पर बैठे लोग


100 लोगों पर दर्ज हुआ मुकदमा, 2 हिरासत में लिये गये, जानिए मामला


उत्तर प्रदेश मऊ से आजमगढ़ रूट पर बृहस्पतिवार को हैदर नगर और अलीनगर के पास मुहल्ले वालों में गोरखरपुर से मुंबई जाने वाली लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस ट्रेन को ओवरब्रिज की मांग को लेकर 22 मिनट तक रोक दिया। सूचना मिलते ही मौके पर आरपीएफ टीम मौके पर पहुंची, लोगों को समझा बुझाकर ट्रैक खाली कराया और दो लोगों को हिरासत में लेकर गई। वही आरपीएफ द्वारा सौ अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया।


रेलवे ट्रैक जाम करने वालों मुहल्ले वासियों ने बताया कि हैदर नगर और अलीनगर के मुहल्ले के लोगों को शहर आने के लिए जद्दो जहद करनी पड़ती है। शहर आने के लिए लोगों को दो किलो मीटर दूर होकर जाना पडता है, यदि यहां पर ओवरब्रिज या अंडरपास का निर्माण हो जाएगा तो लोगों को यहां से शहर जाने में सुविधा होगी। सैकड़ों की संख्या में पहुंचे महिला और पुरुष ट्रैक पर बैठ गए थे। उसी बीच गोरखपुर से मुंबई जा रही गोदान एक्सप्रेस को 10.13 बजे से 10.35 बजे तक कुल 22 मिनट तक रोकना पड़ा। ट्रेन के रुकते ही मौके पर आरपीएफ निरीक्षक अजय कुमार सिंह और उप निरीक्षक आरपी सिंह व इंद्रजीत भी पुलिस बल के साथ पहुंच गए। मुहल्ले वासियों को आश्वासन देकर समझाया। कुछ लोग रेलवे ट्रैक खाली कर दिए जबकि कुछ लोग वही नारेबाजी करने लगे। आरपीएफ ने नारेबाजी करने वाले निजामुद्दीन निवासी रघुनाथपुरा कोतवाली और अब्दुल निवासी मोहल्ला भरहू का पूरा थाना कोतवाली जो उक्त प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे थे को अनाधिकृत रूप से रेलवे ट्रैक पर प्रदर्शन करने के जुर्म में गिरफ्तार कर मुकदमा दर्ज किया। रेलवे ट्रैक पर अनाधिकृत रूप से प्रदर्शन करने पर दो लोगों को हिरासत में लिया गया है। सौ अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है।


 रेलवे ट्रैक पर प्रदर्शन के दौरान 22 मिनट ट्रेन रुकी थी, इसके बाद ट्रैक को खली करा ट्रेन को भेजा गया। - अजय कुमार सिंह, आरपीएफ प्रभारी निरीक्षक

बाराबंकी दरोगा को पीट-पीट कर किया अधमरा टूटी कुर्सी को लेकर उपजे विवाद का निपटारा करने गयी थी पुलिस


 बाराबंकी दरोगा को पीट-पीट कर किया अधमरा



टूटी कुर्सी को लेकर उपजे विवाद का निपटारा करने गयी थी पुलिस



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ के बाराबंकी जिले में मोहम्मदपुर खाला थाना के हेतमापुर गांव लगने वाले मेले में टेंट की दो टूटी कुर्सी को लेकर उपजे विवाद के निपटारे को पहुंचे दरोगा पर टेंट व्यवसायी ने कुछ सदस्यों के साथ मिलकर पाइप से हमला बोल दिया। दरोगा को पीट-पीट कर अधमरा कर दिया। दरोगा को गंभीर चोटें आई हैं। उसे सीएचसी सूरतगंज में भर्ती कराया गया है। पुलिस मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की तलाश कर रही है।


 मोहम्मदपुर खाला थाना क्षेत्र के हेतमापुर गांव स्थित बाबा नारायण दास की समाधि पर लगने वाले तीन दिवसीय मेले में बुधवार सुबह मेले में दुकान लगाए सीतापुर के रामपुर मथुरा थाने का दुकानदार छोटेलाल हेतमापुर गांव के टेंट मालिक अनवर को किराए पर ली गई कुर्सियां लौटाने गया था। दो कुर्सियां टूटी होने की बात पर दुकानदार और टेंट व्यवसायी से झगड़ा होने लगा। छोटेलाल ने इसकी सूचना लालपुर चौकी पर दी। दरोगा राजाराम कुछ सिपाहियों के साथ टेंट व्यावसायी अनवर के घर को जा पहुंचे। पूछताछ के दौरान अनवर अली और घर के कुछ सदस्यों ने लोहे के पाइप से दरोगा राजाराम पर हमला कर दिया जिससे दरोगा के चेहरे पर चोटें आईं। सिपाहियों ने उन्हें आनन फानन सीएचसी सूरतगंज में भर्ती कराया। 


दरोगा राजाराम के तहरीर पर अनवर अली, उसकी पत्नी सम्मो उर्फ हसीना, रूमी व बेटे छोटू, शानू, बेटी रूबी और बहन जाकिरा दामाद वकील व उसकी पत्नी सूबी सहित नौ लोगों के खिलाफ हत्या के प्रयास, सरकारी कार्य में बांधा पहुंचने सहित विभिन्न धाराओं पर मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस ने सम्मो उर्फ हसीना, वकील और जाकिरा को हिरासत में लिया है। छह लोग फरार है। इस संबंध में प्रभारी निरीक्षक विनोद कुमार यादव ने बताया कि नौ लोगों के विरुद्ध गंभीर धाराओं में मुकदमा पंजीकृत हुआ है। तीन लोगों को पकड़ कर न्यायालय भेजा गया है।

आजमगढ़ फूलपुर ट्रेन की चपेट में आकर युवक-युवती की हुई मौत युवक की हुई पहचान, पुलिस ने शव को लिया कब्जे में


 आजमगढ़ फूलपुर ट्रेन की चपेट में आकर युवक-युवती की हुई मौत


युवक की हुई पहचान, पुलिस ने शव को लिया कब्जे में



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ फूलपुर कोतवाली क्षेत्र में बृहस्पतिवार की सुबह दो अलग-अलग स्थानों पर पैसेंजर ट्रेन की चपेट में आकर एक युवक व एक युवती की मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों शवों को अत्यपरीक्षण के लिए भेजवा दिया।


शाहगंज-बलिया पैसेंजर ट्रेन बृहस्पतिवार की सुबह शाहगंज से चल कर फूलपुर कोतवाली अंतर्गत खांजहापुर हाल्ट पर पहुंची थी कि इसी दौरान एक युवक ट्रेन के आगे कूद कर अपनी जान दे दिया। मृतक की पहचान पवई थाना क्षेत्र के शेरजहांपुर गांव निवासी सतीश हरिजन 30 के रूप में की गई। इस घटना के बाद ट्रेन आगे बढ़ी थी कि सैदपुर विशेखा डगरा के पास एक युवती इसी ट्रेन के आगे कूद गई। जिससे उसकी भी मौत हो गई। मृतका की पहचान नहीं हो सकी है। उसके हाथ पर खुशबू लिखा हुआ है और उसकी उम्र लगभग 19 वर्ष के आसपास है।


 सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों शवों को अंत्यपरीक्षण के लिए भेजवा दिया। घटना में मृत सतीश दो पुत्र व एक पुत्री का पिता था। घटना से परिजनों में कोहराम मच गया है। युवती के शव की शिनाख्त के कवायद में पुलिस जुटी हुई है।