Wednesday 15 February 2023

उत्तर प्रदेश में 37 अपर पुलिस अधीक्षकों के तबादले, देखें सूची


 उत्तर प्रदेश में 37 अपर पुलिस अधीक्षकों के तबादले, देखें सूची


लखनऊ उत्तर प्रदेश में बुधवार को 37 अपर पुलिस अधीक्षकों के तबादले कर दिए गए। लखनऊ कमिश्नरेट के तीन अफसरों की तैनाती में भी फेरबदल किया गया है।



आजमगढ़ सरायमीर महिला से फोन पर करते थे अश्लील बातें कक्षा 6 में पढ़ने वाली भतीजी को उठा ले जाने की दी धमकी महिला ने एसपी को सौंपा पत्रक, 4 के खिलाफ मुकदमा दर्ज


 आजमगढ़ सरायमीर महिला से फोन पर करते थे अश्लील बातें


कक्षा 6 में पढ़ने वाली भतीजी को उठा ले जाने की दी धमकी


महिला ने एसपी को सौंपा पत्रक, 4 के खिलाफ मुकदमा दर्ज


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ सरायमीर थाना क्षेत्र के नंदाव गांव निवासी एक महिला ने एसपी को पत्रक सौंप कर आरोप लगाया कि निजामाबाद थाना के मिर्जापुर गोझवां गांव निवासी यशवंत सिंह, सुनील सिंह व अंकुर सिंह उसे आए दिन परेशान करते हैं।


 मोबाइल पर फोन कर गंदी बातें करते हैं, तो वहीं कक्षा 6 में पढ़ने वाली मेरी भतीजी को उठा ले जाने की धमकी भी देते हैं। उक्त लोग परेशान कर रहे हैं। पीड़िता की तहरीर को एसपी ने संज्ञान में लिया और सरायमीर थाने को मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई का निर्देश दिया। एसपी के निर्देश पर सरायमीर पुलिस ने मंगलवार को नामजद अभियुक्तों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर लिया।

आजमगढ़ अतरौलिया हड्डी अस्पताल किया गया सीज शिकायतकर्ता के संतुष्ट न होने पर उप मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने कार्रवाई


 आजमगढ़ अतरौलिया हड्डी अस्पताल किया गया सीज


शिकायतकर्ता के संतुष्ट न होने पर उप मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने कार्रवाई



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ अतरौलिया में संचालित हड्डी अस्पताल को पीड़ित द्वारा दोबारा शिकायत किए जाने पर मंगलवार को पूरे अस्पताल को सीज कर दिया गया। उप मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ0 योगेंद्र प्रसाद ने बताया कि स्थानीय थाना क्षेत्र के गोविंदपुर गांव निवासी वीरेंद्र मौर्या ने मुख्यमंत्री हेल्पलाइन एवं मुख्य चिकित्सा अधिकारी आजमगढ़ सहित कई सक्षम अधिकारियों को शिकायती पत्र देकर अतरौलिया में संचालित शिवशंकर यादव के हड्डी अस्पताल पर आरोप लगाया था कि उसके बच्चे के हाथ में फैक्चर था उक्त चिकित्सक द्वारा गलत इलाज करने के कारण वीरेंद्र मौर्या को काफी कठिनाई झेलनी पड़ी और अपने बच्चे का इलाज कराने में लाखों रुपया भुगतान करना पड़ा, जिसमें चिकित्सक की घोर लापरवाही थी। 


इस संदर्भ में 15 दिन पहले मुख्य चिकित्सा अधिकारी के निर्देश पर अस्पताल के खिलाफ प्राप्त शिकायती पत्रों का मौके पर जाकर स्थलीय निरीक्षण किया गया। जिसकी रिपोर्ट मुख्य चिकित्सा अधिकारी आजमगढ़ को भेजी गई थी जिसके संदर्भ में मुख्य चिकित्सा अधिकारी के निर्देश पर उप मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर योगेंद्र प्रसाद अतरौलिया स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ शिवशंकर यादव के हड्डी अस्पताल के ओपीडी को सीज कर दिया गया। इस दौरान अस्पताल में कोई मरीज भर्ती नहीं मिला था।


 प्रशासन के इस कार्यवाही से पीड़ित संतुष्ट नहीं था, इसके बावजूद भी पीड़ित द्वारा बार-बार शिकायत की जा रही थी जिसे संज्ञान में लेकर पुनः मंगलवार को अस्पताल के सभी 4 कमरों को पूरी तरह से सील किया गया। मौके पर शिकायतकर्ता वीरेंद्र मौर्या भी मौजूद रहे तथा अस्पताल सील होने पर अपनी संतुष्टि जाहिर की। इस मौके पर स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ निरीक्षक रफी आलम समेत पुलिसकर्मी भी मौजूद रहे।

आजमगढ़ लुटेरों की गिरफ्तारी करने वाले पुलिस कर्मी किए गए सम्मानित


 आजमगढ़ लुटेरों की गिरफ्तारी करने वाले पुलिस कर्मी किए गए सम्मानित



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने बीते दिनों तरवां थाना क्षेत्र में लूट व छिनैती जैसी वारदातों को अंजाम देने वाले गिरोह के सरगना समेत अन्य बदमाशों की गिरफ्तारी करने वाले तरवां थाना प्रभारी समेत तीन लोगों को अति सराहनीय कार्य के लिए प्रशस्तिपत्र प्रदान कर उन्हें सम्मानित किया।


बताते चलें कि तरवां थाना क्षेत्र में बीते 6 जनवरी को पकड़ी तिराहे के समीप पुलिस मुठभेड़ के दौरान पुलिस ने अंतरराज्यीय अपराधी चंद्रमा प्रसाद निवासी ग्राम कोइलारी थाना रानी की सराय को गिरफ्तार किया था। तरवां थाना प्रभारी बसंत लाल ने मुठभेड़ के दौरान मौके से फरार हुए चंद्रमा के साथी सूरज तथा इंद्रेश यादव को बरदह पुलिस के सहयोग से गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की। पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने इस अति सराहनीय कार्य के लिए मंगलवार को तरवां थाना प्रभारी बसंत लाल, मुख्य आरक्षी प्रमोद यादव एवं प्रवीण कुमार को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।