Sunday 12 May 2024

आजमगढ़ में जल्द हो सकती है इंडिया गठबंधन की रैली पूर्वांचल में हुंकार भरेंगे राहुल, ममता और केजरीवाल


 आजमगढ़ में जल्द हो सकती है इंडिया गठबंधन की रैली


पूर्वांचल में हुंकार भरेंगे राहुल, ममता और केजरीवाल


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ कांग्रेस नेता राहुल गांधी, पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव सहित इंडिया गठबंधन के कई बड़े नेता जल्द ही पूर्वांचल में हुंकार भरेंगे। छठे चरण में आजमगढ़ समेत पूर्वांचल की पांच लोकसभा सीटों पर 25 मई 2024 को चुनाव होने हैं। ऐसे में आजमगढ़ में इंडिया गठबंधन की पहली बड़ी रैली कराने की तैयारी है। 


सपा नेताओं ने गठबंधन के संयोजक को इस बाबत पत्र भी लिखा है। इस रैली के जरिये विपक्ष ने पूर्वांचल को साधने की व्यूहरचना तैयार की है। सपा के निवर्तमान जिलाध्यक्ष हवलदार यादव का कहना है कि इंडिया गठबंधन की रैली तय है मगर अभी तारीख तय नहीं है। वहीं, अतरौलिया विधायक डॉ. संग्राम यादव ने कहा कि 13 मई 2024 के बाद यह रैली मंदुरी एयरपोर्ट के आसपास आयोजित की जाएगी। 


आजमगढ़ के एक छोर वाराणसी है जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का निर्वाचन क्षेत्र है जबकि दूसरी ओर सीएम योगी आदित्यनाथ का गोरक्ष क्षेत्र है। इन दोनों क्षेत्रों के बीच में आजमगढ़ आता है। जो सपा का गढ़ है। इस गढ़ को जीतने के लिए सपा पूरा जोर लगाए हुए हैं। लोकसभा उपचुनाव में मिली हार को फिर से जीत में बदलने के लिए सपा बेताब है। वहीं पूर्वांचल की अहमियत को सपा अच्छी तरह से समझती है। यहां की हर सीट को लेकर वह काफी गंभीर है। लोकसभा चुनाव में भाजपा के विजय रथ को रोकने के लिए ही इंडिया गठबंधन तैयार किया गया है। इसमें हर प्रांत के नेता शामिल हैं।

आजमगढ़ फूलपुर पुलिस मुठभेड़ में 50 हजार के इनामी केे दोनों पैर में लगी गोली हिस्ट्रीशीटर, डी-34 गैंग का सदस्य है गो-तस्कर, अवैध तमंचा व कारतूस बरामद


 आजमगढ़ फूलपुर पुलिस मुठभेड़ में 50 हजार के इनामी केे दोनों पैर में लगी गोली



हिस्ट्रीशीटर, डी-34 गैंग का सदस्य है गो-तस्कर, अवैध तमंचा व कारतूस बरामद



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जनपद की फूलपुर पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान 50 हजार के इनामी हिस्ट्रीशीटर, डी-34 गैंग के सदस्य गो तस्कर अपराधी को गिरफ्तार कर लिया। मुठभेड़ के दौरान बदमाश के दोनों पैर में गोली लगी है। पुलिस ने उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है। बदमाश के पास से अवैध तमंचा व कारतूस बरामद किया गया है।


 जानकारी के अनुसार 12 मई 2024 को बीती रात करीब 2 बजे प्रभारी निरीक्षक शशिचन्द्र चौधरी को मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि थाना अहरौला के गैगेंस्टर एक्ट में 50 हजार रूपये का कुख्यात इनामियां, हिस्ट्रीशीटर, डी-34 गैंग का सदस्य शातिर गो-तस्कर अपराधी दिलशाद पुत्र शमसाद किसी आपराधिक घटना को अंजाम देने के उद्देश्य से मद्धूपुर कलवारी रोड़ जाने वाले मार्ग पर कौड़िया प्राइमरी पाठशाला के पास खड़ा है। इस सूचना पर तत्काल थाना प्रभारी फूलपुर अपने हमराहियों के साथ मुद्धूपुर कलवारी रोड़ जाने वाली मार्ग कौड़िया प्राइमरी पाठशाला के नजदीक पहुँचे। वहां एक व्यक्ति खड़ा दिखायी दिया, जिसके तरफ पुलिस बल आगे बढ़े तो बदमाश पुलिस बल को देखकर बगल की झाड़ी में जाकर छिप गया, अपने को चारो तरफ से घिरा देखकर जान से मारने की नियत से पुलिस बल पर फायरिंग करने लगा। पुलिस द्वारा की गई जवाबी कार्रवाई में बदमाश के दोनों पैरों मे गोली लग गई। उपचार हेतु सीएचसी फूलपुर भेजा गया।


 बदमाश के पास से एक देशी तमंचा .315 बोर व 3 खोखा कारतूस 315 बोर, तीन जिन्दा कारतूस .315 बरामद किया गया। घायल बदमाश की पहचान दिलशाद पुत्र शमशाद सा0 चकशाहकाफी खुरासो थाना फूलपुर आजमगढ के रूप में की गयी। पूछताछ में गिरफ्तार अभियुक्त ने बताया कि वह अपने दोस्तों के साथ गोवंशो को बिहार ले जाकर वध करने हेतु बेचता है। गोतस्करी में थाना अहरौला से जेल गया तथा वहीं से मेरे खिलाफ गैंगेस्टर का मुकदमा भी लिखा गया है, जिसमे थाना अहरौला जनपद आजमगढ़ की पुलिस मुझे काफी दिनो से तलाश रही है, मुझे जानकारी हुई कि गैंगेस्टर के मुकदमें में मेरे खिलाफ इनाम घोषित हुआ है।

आजमगढ़ पीएम मोदी 16 मई को करेंगे जनसभा निजामाबाद विधानसभा क्षेत्र स्थित गंधुवई में जनसभा को करेंगे संबोधित


 आजमगढ़ पीएम मोदी 16 मई को करेंगे जनसभा


निजामाबाद विधानसभा क्षेत्र स्थित गंधुवई में जनसभा को करेंगे संबोधित



उत्तर प्रदेश आजमगढ़, लोकसभा चुनाव की सरगर्मी जिले में तेज हो गई है। सपा की ओर से जिले में इंडिया गठबंधन की रैली आयोजित करने की तैयारी की गई है। वहीं अब जिले में 16 मई 2024 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आगमन हो रहा है। इस दौरान वह लालगंज सुरक्षित सीट के निजामाबाद विधानसभा क्षेत्र स्थित गंधुवई में जनसभा को संबोधित करेंगे। उनके आगमन को लेकर जिला प्रशासन के साथ ही पार्टी कार्यकर्ता भी जी-जान से जुट गए हैं।


 जनपद में चुनाव को लेकर राजनीतिक दलों की गतिविधियां तेज हो गई हैं। समाजवादी पार्टी की ओर से मंदुरी एयरपोर्ट के पास इंडिया गठबंधन की रैली कराने की तैयारी की जा रही है। जिसमें राहुल गांधी, ममता बनर्जी, स्टालिन, केजरीवाल, फारुक अब्दुल्ला आदि के शामिल होने की उम्मीद है। इस रैली को 13 मई 2024 के बाद आयोजित होने की बात सपा नेताओं द्वारा कही जा रही है। अभी इंडिया गठबंधन के रैली की डेट फिक्स हो उसके पहले ही भाजपा की ओर से प्रधानमंत्री की जनसभा का कार्यक्रम निर्धारित हो गया।


 16 मई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लालगंज सुरक्षित लोकसभा क्षेत्र के निजामाबाद स्थित गंधुवई गांव में जनसभा को संबोधित करेंगे। यह कार्यक्रम शनिवार की देर रात फिक्स हुआ। लोकसभा क्षेत्र अंबेडकर नगर और जौनपुर की सीमा से जुड़ती है। यह जनसभा भले ही आजमगढ़ और लालगंज लोकसभा क्षेत्र के लिए आयोजित हो रही है, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस जनसभा के जरिए कई लोकसभा क्षेत्रों को साधेंगे। कार्यक्रम निर्धारित होते ही जिला प्रशासन और पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ पदाधिकारी जनसभा की तैयारियों में जुट गए हैं।